Daily Paise Kaise Kamaye | रोज ₹500 से ₹1000 डेली पैसा कैसे कमाए

आज की पोस्ट रोज डेली पैसे कैसे कमाए के बारे में है जिसमें हम आपको प्रतिदिन, Roj Paise Kaise Kamaye के तरीके बताउंगा कि आप हर रोज डेली पैसे कैसे कमा सकते है चाहे कोई छुट्टी का दिन हो, आप बिमार हो, या आप कही गये जिस दिन आप काम ना कर सके या काम कर सके, कुछ भी हो आप रोज पैसे कमाते रहेगे।

किसी के जिंदगी में कल क्या होगा कोई नही जाता है लेकिन एक बात ऐसी है जो हर कोई जानता है कि आप काल भी खाना खायेंगे और खाना खाने के लिए चाहिए पैसा, और हमारे देश में 60% से 70% लोग ऐसे जो रोज काम करते है रोज का पैसा लाते है जिससे जरिए उनके घर का खर्च चलता है उसी से खाना खाते है।

ऐसे में वह व्यक्ति जिस दिन काम नही कर पाता है उसे पैसे भी नही मिलते है और उसके सामने तमाम तरह की समस्या उत्पन्न हो जाती है पैसे के लेकर, लेकिन अगर आपके पास कोई Daily 500 रूपये से 1000 रूपये Income का जरिए है तो आपको ऐसी समस्या कभी नही आती है आप काम करे या ना करे आपको रोज पैसे मिलते रहते है।

यहाँ बहुत से गरीब परिवार ऐसे है जो रोज की कमाई पर ही जीते है वह उतना ही कमा पाते है जितना उनका रोज का खर्चा है जिन लोगो कि Income ज्यादा होती है वो एक दिन की कमाई से कई दिन का खर्च निकाल सकते है लेकिन जिसके पास कम Income है उसे रोज कमाना पढ़ता है।

Daily Paise Kaise Kamaye l डेली (रोज) पैसे कैसे कमाए?

इसीलिए आज की पोस्ट में हम रोज, Daily पैसे कमाने के तरीके जानेंगे जो आपको प्रतिदिन पैसा देता रहे चाहे आप एक दो दिन काम ना भी करे तब भी आपको पैसे मिले जिसके लिए मैं आपको 10 ऐसे तरीके बताउंगा जो आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनो तरह से कर सकते है।

क्योकि ऑनलाइन कार्यो में पढ़ाई – लिखाई की जरूरत होती है जबकि ऑफलाइन तरीके में कुछ तरीके अनपढ़ लोग भी कर सकते है और वैसे भी Daily रोज पैसे कैसे कमाए की समस्या गरीब अनपढ़ लोगो की ही ज्यादा तो आइए जानते है कि आप Daily पैसे कैसे कमा सकते है।

रोज डेली पैसे कैसे कमाए (500 से 1000 रूपये)

Daily अच्छा पैसा कमाने के लिए आपका पढ़ा – लिख होना अनिवार्य हो जाता है क्योकि अच्छा, ज्यादा पैसा कमाने के लिए आपको अच्छे काम की जरूरत होती है और अच्छा काम आपको आपकी डिग्री, और स्किल से ही मिल सकता है नही तो आपको किसी के यहाँ नौकरी या मजदूरी करना होगा जहाँ से डेली पैसा आपको नही मिल पायेगा।

लेकिन फिर भी कई ऐसे तरीके है जहाँ आप बिना स्किल और बिना किसी डिग्री के भी Daily पैसे कमा सकते है जिसमें आपको कुछ इनवेस्टमेंट की जरूरत हो सकती है तो इस पोस्ट को पूरा पढ़िए आपको अवश्य ही अपनी योग्यता अनुसार Daily पैसे कमाने का तरीका मिल जायेगा।

1. सरकारी जॉब करके रोज पैसे कमाए

हमारे देश में सरकारी नौकरी से पैसे माना सबसे बेहतर पैसे कमाना का बिकल्प माना है क्योकि यहाँ आप ऱेगुलर Daily पैसे कमाते है चाहे वह पैसा रोज भले ना मिले लेकिन महीने में एक ही बार इकट्ठा मिलता है एक महीने की सैलरी के तौर पर यहाँ आप बिमार हो या किसी कारण छुट्टी भी कर लें तो भी आप Daily पैसे कमाते है।

यहाँ हर रोज पैसे कमाने से ज्यादा महत्वपूर्ण कि सरकारी जॉब करने वालो को बहुत ही सम्मान भी मिलता है एक व्यक्ति अगर बिजनेस करके लॉखो कमाता है तब भी उसे वह सम्मान नही मिलेगा जो एक सरकारी जॉब करने वाला महीने का 25000 रूपये कमाकर पाता है इससे आप सरकारी जॉब की अहमियत समझते है।

सरकारी जॉब की एक विषेशता यह भी है कि जब तक आप जॉब करते है तब तक तो आप Daily पैसे कमाते ही है साथ रिटायर होने के बाद पेंशन मिलता है हालाकि अब नई जॉब पाने वाले लोगो के लिए सरकार ने पेंशन की व्यवस्था बंद कर दिया है फिर रिटायर होने के बाद आपको इतना पैसा मिल जाता है जो आपके पूरे जीवन भर का Daily पैसे कमाने का तरीका बन सकता है।

लेकिन यह जॉब जितनी अच्छी लोगो की नजर में है इसको पाना आज के समय में उतना ही कठिन भी है क्योकि इसमें आपको अच्छी डिग्री के साथ, लगन और पैसो की भी जरूरत होती है इसीलिए अधिकतर गरीब लोगो को यह जॉब नही मिल पाती है लेकिन फिर भी बहुत से लोगो सिर्फ अपनी डिग्री के दम पर सरकारी जॉब पाया है।

तो अगर आप सरकारी जॉब से Daily पैसे कमाना चाहते है तो आपको अच्छी शिक्षा की जरूरत होगी, या कम शिक्षा पर भी आप सेना में भर्ती हो सकते हो जिसके आपको सैनिक वाली शरीर की जरूरत होगी आप अपनी योग्यता अनुसार सरकारी जॉब पा सकते है और इससे Daily पैसा कमाने के साथ अच्छा पैसा कमा सकते है जो एक सामान्य जीवन जीवन जीने के लिए पर्याप्त होगा।

2. जमीन से Daily पैसे कमाए

आज बहुत से लोग ऐसे है जिनके पास काफी जमीन है जिसका उपयोग करते आप Daily पैसे कमा सकते है क्योकि जमीन से आप एक नही कई तरह से पैसे कमा सकते है जिसमें कुछ तरीको में आपको कुछ पैसे इनवेस्ट करने की जरूरत होगी बाकी कुछ ऐसे भी तरीके है जहाँ आपको कोई इनवेस्टमेंट नही करना है और मेहनत भी नही करना है और पैसे Daily जमीन से कमा सकते है।

लेकिन इस तरीके को Use करने के लिए आपके पास जमीन का होना अनिवार्य है अगर जमीन से पैसे कमाने के तरीको की बात करे तो जमीन भाड़े पर देकर पैसा कमाया जा सकता है, उसमें कुछ मकान बनाकर मकान भाड़े पर देकर पैसे कमा सकते है या उस मकान में कोई बिजनेस कर सकते है।

इतना ही नही खेती करके कमा सकते है और भी कई तरीके है जिसकी जानकारी मैने इस पोस्ट में दिया है जो Daily पैसे कमाने से सबसे अच्छे विकल्प है यहाँ बस आपको अपनी जमीन का एक बार सही Use कर देना है फिर वह जमीन आपको Daily पैसा देती रहेगी।

उदारहण के लिए आप अपनी जमीन किसी को भाड़े पर देते है तो वह व्यक्ति आपको महीने का फिक्स भाड़ा देगा मतलब हर रोज रहने का वह किराया देगा जो आपके लिए बिना कुछ किये Daily पैसे कमाने का बेस्ट तरीका होगा जिसमें ना कोई इनवेस्टमेंट है और ना कोई मेहनत है।

3. Youtube से रोज पैसे कमाए

अगर आप ऑनलाइन तरीके से Daily पैसे कमाने का तरीका खोज रहे है तो आपके Youtube एक सबसे अच्छा तरीका हो सकता है जहाँ आप Youtube पर अपना फ्री चैनल बनाकर यहाँ रोज अपनी Video Upload करके Daily का पैसा कमा सकते है जिसमें इनकम भी बहुत अच्छी होगी।

यहाँ Youtube पर चैनल बनाने और पैसे कमाने तक किसी डिग्री की जरूरत नही है यह कार्य एक अनपढ़ व्यक्ति भी कर सकता है क्योकि यहाँ बस आपको अपनी Video बनाकर अपलोड करना है और उस Video को 10 से 20 तरीके से मोनेटाइज करके Daily Youtube से पैसे कमाना है।

आज के इंटरनेट युग में एक रोड पर चलने वाला व्यक्ति रोड पर चलने की Video बनाता है और उसे Youtube पर Upload करके पैसे कमाता है यहाँ बस आपको Video बनाने की कला सीखना और Youtube से पैसे कमाने के नियम सिखना है बाकी आप बैठे बिठाये घर में Youtube से Daily पैसे कमा सकते है।

आज की Youtube की पावर का अंदाजा आप इस बात से लगा करते है कि जितना आज के समय में लोग रेलवे में सरकारी जॉब करके पैसा कमाते है उससे कई गुना अधिक लोग Youtube में काम करते है और रेलवे में जितना सरकारी जॉब वालो को पैसा दिया जाता है उसका कई गुना अधिक Youtube Channel वाले पैसे कमाते है।

एक सरकारी जॉब पाने के लिए आपकी उम्र, डिग्री, और भी बहुत कुछ चाहिए होगा लेकिन Youtube से पैसे कमाने के लिए आपको कुछ भी नही चाहिए और जो चाहिए भी, या जो आपको आता है तो आप वह चीजे आप Youtube से ही सीख सकते है और यहाँ बहुत अच्छा पैसा Daily कमा सकते है।

यहाँ मैं किसी सरकारी जॉब की बुराई या Youtube की तारीफ नही कर रहा जो हकीकत है वो मैने आपको बताया है बाकी आपकी योग्यता है तो सरकारी जॉब में बुराई नही है आप अपनी मर्जी मुताबिक दोनो में से कोई काम चुन सकते है और अपने लिए प्रतिदिन रोज पैसे कमाने का तरीका बना सकते है।

4. Blogging करके Daily पैसे कमाए

Youtube के बाद या Youtube के समान ही ऑनलाइन पैसे कमाने का दूसरा सबसे बेहतर तरीका Blogging है जहाँ आप एक ब्लॉग बनाकर ब्लॉगिग शुरू कर सकते है और यहाँ Text के माध्यम से कोई भी जानकारी शेयर करके ब्लॉगिंग से बहुत अच्छा पैसे Daily कमा सकते है।

लेकिन यह कार्य Youtube से थोड़ा टेक्निकल कार्य हो जाता है जिसमें आपका शिक्षित होना अनिवार्य होगा क्योकि यह कार्य Text लिखने का है जो एक पढ़ा – लिख व्यक्ति ही कर सकता है अनपढ़ लोग यह कार्य नही कर सकते है साथ ही एक ब्लॉग मैनेज करना भी थोड़ा टेक्नीकल है जो पढे लिखे लोगो को ही समझ में आयेगा।

यहाँ तो आज भी हमारे देश में 40% से ज्यादा लोग ऐसे है जो ब्लॉग और ब्लॉगिंग का मतलब ही नही जानते है इससे पैसे कमाना तो दूर की बात है चाहे वह भले ही रोज ब्लॉग पढ़ते ही क्यो ना हो फिर भी उन्हे नही पता कि वह ब्लॉग पढ रहे या इसी को ब्लॉग कहा जाता है।

गूगल में आप जो कुछ भी जानकारी सर्च करते है और गूगल आपको जो रिजल्ट दिखाता है वह किसी ब्लॉग का होता है जिसे हम ब्लॉग वेबसाइट कहते है इसी तरह के आपको ब्लॉग बना है और उसी तरह की जानकारी लिखकर शेयर करना और ब्लॉगिग पैसे कमाना है।

उदारहण के आप यह पोस्ट पढ़ रहे है जो यह मेरे ब्लॉग पर पढ़ रहे है जिसको मैने बनाया है और यह डेली पैसे कमाने जानकारी लिखकर शेयर किया है जिससे मै इस ब्लॉग के जरिए पैसे कमाता हूँ इसी तरह का आपको कार्य करना है और डेली तौर पर ब्लॉगिंग से पैसे कमाना है।

इस तरह की ब्लॉगिंग करने के लिए आपको कई चीजो की जरूरत होती है जिसमें सबसे पहले आपको किसी विषय का ज्ञान होना चाहिए, ब्लॉग बनाने के लिए कुछ 3 हजार + की इनवेस्टमेंट होगी, जिसके बाद आपको नियमित रूप ब्लॉग पोस्ट लिखना है उसे ब्लॉग पर शेयर करना है।

जब आपकी लिखी गयी पोस्ट गूगल में रैंक करती है दिखाई देती है तो लोग वहाँ से कि्लक करके आपके ब्लॉग पर आकर आपकी लिखी गयी जानकारी पढते है जब इस तरह बहुत से लोग Daily आपके ब्लॉग पर आने लगते है तब आप अपने ब्लॉग को Google Adsense, Affiliate Marketing आदि जैसे 21 तरीको से आप Daily ब्लॉग से पैसा कमा सकते है।

5. Freelancing करके रोज पैसे कमाए

Freelancing बहुत ही Daily और रोज पैसे कमाने का तरीका है लेकिन Freelancing का कार्य करने के लिए आपको इंटरनेट की जानकारी के साथ आपके अंदर कुछ स्किल का होना जरूरी है ऐसी स्किल जो दूसरो के काम आ सकते है जिससे आप दूसरो का कार्य करके उस व्यक्ति Daily पैसा कमा सके।

Freelancing को आप आम भाषा में एक जॉब मान सकते है जिसमें आप किसी व्यक्ति का कार्य करते है और उस कार्य के बदले वह व्यक्ति आपको पैसे देता है बस यहाँ फर्क यही है कि यह जॉब फ्री होकर करने वाली है जो आप इंटरनेट पर रोज ऐसी जॉब खोजते है और उसे पूरा करके पैसे कमाते है।

उदारहण के अगर आपको Blog बनाने, उसे डिजाइन करने, उसका SEO करने, ब्लॉग पोस्ट लिखने, Youtube Channel बनाने, Video बनाने, गाने गाने, Coding करने, डाटा एंट्री करने या इंटरनेट के और भी कोई कार्य करने का ज्ञान है तो यह सभी कार्य आप दूसरो के लिए कर सकते है जिसके बदले काम करवाने वाले व्यक्ति से आप अच्छे पैसे कमा सकते है।

क्योकि यहाँ इन सभी कामो को करने के लिए बहुत अच्छे पैसे मिलते है जो घण्टे समय के हिसाब से पैसे चार्ज करते है जो एक घण्टे का $5 से $100 तक भी हो सकता है डिपेंड करता है कि काम कैसा है और आप उस काम को कितना बेहतर कर पाते है उसके हिसाब से आपको पैसे मिलते है।

तो अगर आपको यह सब काम में से कोई एक काम भी आता है तो आप एक Freelancer बन सकते है जिसके लिए आप Fiverr, Upwork, Freelancer जैसी साइट पर आप अपने को Freelancer रजिस्टर कर सकते है जहाँ से आपको इस तरह का बहुत से Freelancing का काम मिल जायेगा जिसे करके आप Daily पैसा कमा सकते है।

6. Affiliate Marketing से Daily पैसे कमाए

ऑनलाइन तरीके से रोज पैसे कैसे कमाए के लिए Affiliate Marketing एक ऐसा तरीका जिसमें आपको ज्यादा टाइम वेस्ट करने की जरूरत नही होती है Youtube और Blog में आपको पैसे कमाने में थोड़ा समय लगाता है लेकिन Affiliate Marketing में आप आज काम शुरू करते हैं और तुरंत पैसे भी कमा सकते है

जिसके लिए आपको कुछ कंपनी के Affiliate Program को ज्वाइन करना होता है उसके बाद उसके प्रोडक्ट के लिंक निकाल कर अपने दोस्तो को शेयर करना होता है जो कोई उस लिंक पर कि्लक करके प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको कमीशन मिलता है।

Affiliate Marketing करने का सबसे अच्छा तरीका Blog और Youtube ही है लेकिन इसके अलावा आप सोशल मीडिया से भी Affiliate Marketing कर सकते है जिसके लिए आपको एक भी रूपये खर्च करने की जरूरत नही होती है।

इसके लिए किसी चीज की जरूरत है तो वह सिर्फ दो चीजे है कि आपके पास कुछ अच्छे Affiliate Link होना चाहिए जो आपको ज्यादा से ज्यादा कमीशन दे और दूसरा आपका इंटरनेट पर एक User Base होना चाहिए जहाँ आप अपने Affiliate Link को शेयर कर सके और लोग इस लिंक पर कि्लक करके ज्यादा से ज्यादा लोग प्रोडक्ट खरीदें जिससे आपको Daily कमीशन मिले।

अफिलिए मार्केटिंग की ज्यादा जानकारी के लिए आप यह पोस्ट Affiliat Marketing कैसे करें? पढ़ सकते है जिसमें Affiliate Marketing करने का पूरा तरीका बताया गया है जिससे आप आज Affiliate Marketing शुरू कर सकते है और आज से ही Daily पैसे भी कमा सकते है।

7. Content Writing से रोज पैसे कमाए

Daily पैसे कमाने के अगले तरीके में Content Writing काफी सही तरीका है आज के टाइम में बहुत से ऐसे ब्लॉगर है जो आपने ब्लॉग पोस्ट खुद नही लिखते है वो दुसरो से अपने ब्लॉग पोस्ट लिखवाते है जिससे लिए वो अच्छे पैसे भी देंते है।

अगर आपको ब्लॉग बनाने में रूचि नही या ब्लॉग पर काम नही करना चाहते तो सिर्फ Content Writing करके भी पैसे कमा सकते है बस इसके लिए आपको कुछ बड़े ब्लॉगर से संपर्क करना होगा और उन्हे बताना होगा आप Content Writing कर सकते है और उनके लिए करना चाहते है।

जिसके लिए आपको कही जाने की भी जरूरत नही है इंटरनेट से ही बहुत से ऐसे ब्लॉगर को खोज सकते है और उनके लिए Content लिखकर उनके ब्लॉग पर पोस्ट कर सकते है या सिर्फ Content लिखकर उन्हे भेज भी सकते है और उनसे Daily पैसे कमा सकते है।

यहाँ आपको कंटेंट लिखने का बहुत अच्छा पैसा मिलेगा डिपेंड करता है कि आप कितना अच्छा कंटेंट लिख सकते है और किस भाषा में लिख सकते है अगर हम भाषा की बात करें तो English भाषा में कंटेंट लिखने पर आपको 50 पैसे से 10 रूपये पर वर्ड तक आपको पैसा मिल सकता है वही हिंदी थोड़ा कम मिलेगा।

लेकिन अगर आप 50 पैसे पर वर्ड भी कांउंट करे अगर आप 3000 वर्ड का एक कंटेंट भी लिखते है तो 3000 × 50 = 150000 पैसे अर्थात 1500 रूपये एक कंटेंट लिखने का मिलेगा जिसमें आपका मुश्किल से 3 से 4 घण्टे लगेगा जो डेली पैसे कमाने के लिए पर्याप्त है या फिर आप और ज्यादा कंटेंट लिखकर और भी कमा सकते है।

8. Facebook से Daily पैसे कमाए

Facebook एक सोशल मीडिया है जिसके बारे में आप सभी लोग जानते होगे और इसका उपयोग भी करते होगे लेकिन Facebook आपके लिए Daily पैसे कमाने का एक बेहतर तरीका जिसके बारे में कम लोग जानते होगे क्योकि Facebook से आप 10+ तरीको से आप रोज पैसे कमा सकते है।

Facebook से Daily पैसे कमाने के लिए आपको Facebook पर Daily कार्य करना होगा जिसके लिए आपको Facebook Account के साथ Facebook Page और Facebook Group की जरूरत होगी जो आप Facebook पर फ्री में बना सकते है।

इसके बाद आपको अपने Facebook Page और Facebook Group में रोज कुछ न कुछ जानकारियाँ, मनोरंजन आदि शेयर करना होगा जो लोगो को पसंद आ सकते है और वह आपके Facebook Page और Facebook Group को Join करे ताकि आपके कुछ रियल फॉलोवर बने।

इस तरह आप कुछ दिन कार्य करते है जब आपको Facebook Page और Facebook Group में कुछ अच्छे फॉलोअर्स हो जाते है तब आप Affiliate Marketing, Refer And Earn, Sponsored, Product Selling आदि तरीको से Facebook से Daily पैसे कमा सकते है।

इतना ही नही अब तो Facebook में भी Facebook Watch जैसा मोनेटाइजेशन फीचर आ गया है जहाँ Facebook की Ads Use करके Ads Revenue बना सकते है साथ Facebook Ads के जरिए दूसरे बिजनेस को प्रोमोट करके अपने बिजनेस को ग्रो कर सकते है और Daily का बहुत अच्छा इनकम कर सकते है।

9. Share Market से रोज पैसे कमाए

अगर आपके पास कुछ पैसे है तो आपके लिए शेयर मार्केट भी एक अच्छा बिकल्प है Daily पैसा कमाने के लिए जहाँ आप अपने पैसो को शेयर मार्केट में Invest करके आप हर रोज पैसे से पैसा कमा सकते है।

Investment की बात सुनकर कुछ लोग सोच में पड़ सकते है कि इतना पैसा कहाँ से आयेगा कि वो उसे इनवेस्ट कर सके तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शेयर मार्केट में इनवेस्टमेंट शुरू करने के लिए आपके पास लॉखो रूपये होने की आवश्यकता नही है यहाँ आप 100 रूपये से भी इनवेस्टमेंट शुर कर सकते है।

बहुत से पैसे कमाने वालो की सबसे बड़ी समस्या है कि उसे जो कुछ भी पैसा कमाते है उसे वह अपने दोस्तो के साथ मौज मस्ती में खर्च करते है या अपने परिवार में खर्च करते है लेकिन उसमें से कुछ बचाकर Investmet नही करते है ताकि वह अपने लिए Daily पैसा कमाने का कुछ बिकल्प बना सके।

एक छोटी सी रकम को आप सही ढंग से शेयर मार्केट में इनवेस्ट करना सीख ले तो इससे आपको दो तरह के फायदे होगे।

पहला – आपको शेयर मार्केट की अच्छी नॉलेज हो जायेगी जो आपको भविष्य में अपने पैसे को इनवेस्ट करके पैसे से पैसे कमाने के काम आयेगी

दूसरा – जब आप छोटी – छोटी रकम भी इनवेस्ट करते है वह धीरे – धीरे ही सही एक बड़ी रकम बन जाती है क्योकि शेयर मार्केट में आपको सबसे ज्यादा रिटर्न मिलता है जो Daily रूप मिलता है।

नोट – दुनियां के जितने भी अमीर लोग है वो अपने पैसो को शेयर मार्केट में ही इनवेस्ट करते है और उस पैसे से पैसे कमाते है आज के समय में पैसे कमाना बहादुरी नही है उस पैसे के बचाना और उसे इनवेस्ट करके मल्टीप्लाई करना अर्थात पैसे से पैसे बनाना बहादुरी है।

अब सवाल यह आता है कि शेयर मार्केट में इनवेस्ट करना शुर कैसे करे तो इसके लिए आप Groww App, Upstox App, Siply App, Paytm Money App आदि का Use कर सकते है Groww App और Upstox से इनवेस्टमेंट करने की जानकारी आप यहाँ पढ़ सकते है

अगर आप Siply App और Paytm Money App का Use करना चाहते है तो इन सभी लिंक पर कि्लक करके इसकी जानकारी ले सकते है और आज ही इनवेस्टमेंट शुरू करके अपने लिए Daily पैसे कमाने का विकल्प बना सकते है।

लेकिन ध्यान रहे कि यहाँ इनवेस्टमेंट शुरू करने से पहले आपको Share Market के बारे में समझना होगा क्योकि यहाँ जितना फायदा है उतना ही नुकसान भी हो सकता है।

10. Online Game खेलकर Daily पैसे कमाए

अगर अगर मौज मस्ती करके Daily पैसे कमाना चाहते है तो गेम खेलकर पैसे कमाना आपके लिए बेहतर बिकल्प है जहाँ इंटरनेट पर आपको बहुत सी ऐसी गेम मिल जायेगी जिसमें आप फ्री में या पैसे लगाकर भी गेम खेल सकते है और Daily पैसे जीत सकते है।

यहाँ आप हर गेम पैसे जीतेंगे इसकी गारंटी तो नही होती है लेकिन आप Daily 100 गेम खेलते है तो उसमें सभी गेमो में हारने की भी गारंटी नही है कहने का मतलब आपका काम ही गेम खेलकर पैसे कमाना है तो आप हजारो गेम खेल सकते है जिसमें आप कुछ में हारेंगे तो कुछ में जीतेंगे लेकिन आप Daily पैसे जरूर कमायेंगे।

वैसे तो हमारे देश गेम खेलकर पैसे कमाना एक जुआ खेलकर पैसे कमाने के समान माना जाता है चाहे भले ही भारत सरकार ने इसे वैद्ध माना है लेकिन बहुत से लोग इसे अच्छा पैसे कमाने का तरीका नही मानते है क्योकि इसमें हार और जीत दोनो होती है जहाँ कुछ लोग सब हार कर कंगाल होते है और कुछ जीत कर करोड पति भी बनते है।

चाहे आप Dream11 जैसी सट्टे वाली गेम की बात करे, ludo गेम की बात करे, Teen पत्ती गेम की बात करे या Free Fire, Winzo की बात करे सभी में पैसे लगाकर गेम खेलना होता है जिसमें आप पैसे हार भी सकते है और करोड़ रूपये जीत भी सकते है जैसा गेम वैसा उसे खेलने का फीस और उसी हिसाब से आप पैसे भी जीतते है।

इसलिए नये लोगो से यही रिक्वेट गेम खेलकर Daily पैसे कमाने से बेहतर आप कुछ अच्छे तरीके बनाये जो गारंटी के साथ आपको Daily पैसे कमाने का बिकल्प दे लेकिन अगर आप एक गेम प्लेयर ही है तो आप इस तरह की गेम खेलकर भी Daily पैसा कमा सकते है।

11. Mobile Apps से Daily पैसे कमाए

इंटरनेट पर तमाम पैसे कमाने वाली Apps उपल्ब्ध है जिससे आप Daily के 500 से 1000 रूपये कमा सकते है इसके लिए आपको Play Store Open करके कुछ Apps डॉउनलोड करना होगा और इसमें एकाउंट बनाकर अलग – अलग कार्ड करके रोज पैसे कमा सकते है

प्लेस्टोर पर हजारो ऐसी Apps है जो आपको रियल पैसा देती है जिसमें रेफरल करके पैसे कमाने से लेकर, अफिलिएट मार्केटिंग करने, टॉस्क पूरे करके पैसे कमाने, सर्वे करके पैसे कमाने वीडियो देखकर पैसे कमाने, तमाम तरह के विकल्प मिलते है जिससे आप Daily मोबाइल से पैसे कमा सकते है

इसमें बहुत सी Apps आपको डॉलर में पैसे देती है कुछ रूपये में पैसे देती है कुछ Coins के रूप में पैसे देती है तो कुछ पेटीएम कैश भी देती है जिसका आप Use कर सकते है और Daily के 500 से 1000 रूपये कमा सकते है

निष्कर्ष – रोज डेली पैसे कैसे कमाए हिंदी में

यह थी जानकारी प्रतिदिन पैसे कमाने के बारे में जहाँ आपने जाना जमीन, Blogging, Youtube, Affiliate Marketing, Freelancing जैसे 10 तरीको से रोज 500 रूपये से 1000 रूपये डेली पैसे कैसे कमाए के बारे में बताया है जिसका Use करके आप बहुत ही अच्छा पैसा डेली कमा सकते है।

आशा करता हूँ ये जानकारी Daily Paise Kaise Kamaye आपके लिए Usefull रही होगी जो आपको पसंद आने के साथ रोज पैसे कमाने में मदद करेगी ये जानकारी आपको कैसे लगी कमेंट में लिख सकते है साथ कोई समस्या या सुझाव भी दे सकते है ताकि हम आपको ऐसी ही जानकारी और भी देते रहे।

ये जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तो और रिश्तेदारो के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करे ताकि और भी लोग इस जानकारी को पढ़ सके और इसके बारे में जान सके।

FAQs –

Q. Daily पैसे कमाने के सबसे बेस्ट तरीके क्या है?

Ans – इसके लिए आप सरकारी जॉब, Youtube, Blogging, Affiliate Marketing, Freelancing, Facebook जैसे तरीके Use कर सकते है जो Daily पैसे कमाने के लिए ज्यादा बेस्ट है।

Q. रोज का कितना पैसा कमा सकते है?

Ans – अनलिमिटेड पैसे कमा सकते है जी हाँ,यहाँ पैसे कमाने की कोई लिमिट नही है आप जितना काम कर सकेंगे उतना ही ज्यादा रोज पैसे कमा सकते है।

Q. 500 से 1000 रूपये रोज कैसे कमाए?

Ans – जो तरीका मैने आपको इस पोस्ट में बता या है उससे आप 500 रूपये या 1000 रूपये क्या लॉखो रूपये भी कमा सकते है।

Hello दोस्तों, मेरा नाम मनोज कुमार है और आपका हमारे ब्लॉग manojkideas.com पर स्वागत है मुझे Blogging में दो सालो का अनुभव, इंटरनेट की अच्छी जानकारी है इस ब्लॉग पर हमने Make Money, Blogging और Technology की सबसे ज्यादा जानकारी शेयर करते है जोकि यह मेरे प्रयोग किये गये तरीके होते है जो मैं सीखता हूँ वही 100% रियल सिखाता हूँ।

1 thought on “Daily Paise Kaise Kamaye | रोज ₹500 से ₹1000 डेली पैसा कैसे कमाए”

Leave a Comment