आईपीएल से पैसे कैसे कमाए (Cricket Se 1-2 लॉख महीना)

IPL Se Paise Kaise Kamaye आजकल हर एक क्रिकेट प्रेमी IPL देखने का मजा ले रहा है लेकिन क्या आप जानते है कि इस IPL को देखकर मजा लेने के साथ इस IPL से आप ऑनलाइन पैसे भी कमा सकते है वो भी थोड़े बहुत नही लॉखो करोड़ो रूपये, इसीलिए आज की पोस्ट में हम आपको यही जानकारी देने वाले है

वैसे तो आईपीएल में जो भी आपको पैसे मिलते है उस पैसे को आप पैसे कमाना नही कह सकते है इसको आप IPL से पैसे जीतना कह सकते है क्योकि यहाँ आप काम करके कोई पैसे नही कमाते है बल्कि अपने भाग्य को आजमाते है जहाँ भाग्य आपके साथ दे तो करोड़ो रूपये जीत सकते है वो भी मामूली 50 रूपये की एंट्री फीस पर।

जिन लोगो को इसके बारे में पता नही है उन्हे थोड़ा आश्चर्य हो सकता है कि ऐसा क्या है आईपीएल तो आपकी जानकारी के लिए एक छोटा सा इंट्रो देते है बाकी तो हम नीचे आईपीएल से पैसे कैसे कमाए, IPL Cricket खेलकर पैसे कैसे जीते के बारे में विस्तार से आपको बताने ही वाले है।

इंटरनेट पर बहुत से Fantastic Paisa Kamane Wala Apps मौजूद है जो आपको IPL में अपनी टीम बनाकर पैसे जीतने का मौका देती है यहाँ पर आप दोनो टीमो के 22 खिलाड़ी में अपनी टीम के लिए 11 खिलाड़ी चुनते है आपके चुने हुए खिलाड़ी जैसा परफार्मेंस देते है उसके हिसाब से आपको Point मिलता है जिस टीम का सबसे ज्यादा Point होता है वो टीम पहले नंबर पर आती है जिसको 1 करोड़ तक का इनाम दिया है।

आईपीएल (IPL) से पैसे कैसे कमाए

यहाँ पर नंबर ऑफ टीम के हिसाब से इनाम की रकम निर्धारित होती है जैसे पहले नंबर को एक करोड़, दूसरे नंबर के 50 लॉख, तीसरे को 25 लॉख और नीचे के लोगो को 50 रूपये और इसके नीचे कुछ भी नही मिलता है क्योकि करोड़ो लोग इस IPL में भाग लेते है जहाँ 70% लोगो को ₹50 से 1 करोड़ तक रैंकिंग के हिसाब से इनाम मिलता है और बाकी को कुछ भी नही मिलता है।

वैसे इस आईपीएल से अर्निंग के और भी तरीके है जैसे Youtube, Blog/Website, App बनाकर सोशल मीडिया और Fantastic पैसे कमाने वाला ऐप तो अगर आप इस तरह की अर्निग करना चाहते है तो यह पोस्ट आपके लिए है जहाँ आईपीएल से पैसे कैसे कमाए की पूरी जानकारी दी गयी है।

आईपीएल क्या है?

IPL एक Cricket खेल है जिसमें आप International Cricket Game में अपनी टीम बनाकर Crickete खेल सकते है और करोड़ो रूपये जीत है क्योकि IPL में पैसे कमाने बहुत सारे तरीके है जिसमें क्रिक्रेटर बनकर खेलने के साथ Fantastic Cricket App के द्वारा भी पैसे कमा सकते है

यह IPL हर साल होता है जिसमें कुछ फिल्फी हस्तियाँ करोड़ो रूपये लगाकर Cricketer खरीदता है और अपनी टीम बनाती है जिसमें किसी देश के खिलाड़ी को खरीदकर आप अपनी टीम में शामिल कर सकते है और IPL जीतकर अरबो रूपये कमा सकते है

लेकिन यह कार्य किसी आम आदमी के बस का नही है इसे सिर्फ पैसे वाले अमीर लोग कर सकते है लेकिन एक गरीब व्यक्ति है IPL से पैसे कमाने वाला App Use करके, और भी दूसरे तरीको से IPL से लॉखो – करोड़ो रूपये जीत सकता है वो भी मामूली एंट्री फीस 51 रूपये लगाकर

अब कैसे होता है इसके लिए आपको क्या करना होगा इसकी पूरी जानकारी मैं आपको नीचे देने वाला हूँ फिलहाल तो आप समझ गये होते है कि IPL होता क्या है चलिए अब इससे कमाई के तरीके जानते है

IPL Se Paise Kaise Kamaye

IPL से पैसे कमाने के बहुत से तरीके है जिसमें आप Dream11 App, My Circle 11 App, MPL App, Gamezy App, 11 Wicket App आदि Fantastic Cricket App में करोड़ो रूपये जीतने के साथ IPL से रिलेटेड ब्लॉग, यूट्यूब चैनल, ऐप बनाकर भी आप लॉखो रूपये आईपीएल से कमा सकते है

तो चलिए इन सभी तरीको के बारे में थोड़ा विस्तार से जानते है कि किस तरीके में आपको क्या करना है और किस तरीके से कितना पैसा कमाया जा सकता है

आईपीएल से पैसे कमाने के तरीकेरोज की कमाई
YouTube Channel बनाकर5 से 20 हजार
ब्लॉग या वेबसाइट बनाकर6 से 12 हजार
Mobile Apps बनाकर4 से 8 हजार
सोशल मीडिया के द्वारा8 से 15 हजार
IPL से पैसे कमाने वाला Apps के द्वाराअनलिमिटेड रूपये
Dreem 11 App2 से 5 करोड़ जीत सकते है
My Circle 11 Appलॉखो रूपये जीत सकते है
MPL App8 करोड तक जीत सकते है
Paytm First Game App20 से 50 हजार जीत सकते है
Ballebazi App5 से 25 हजार जीत सकते है
Gamezy App20 से 40 हजार जीत सकते है
11 Wickets Appलॉखो रूपये जीत सकते है
WinZo App4 से 6 हजार जीत सकते है
My Team 11 App30 से 60 हजार जीत सकते है
Hala Play App10 से 15 हजार जीत सकते है

IPL से पैसे कमाने के तरीके

1. YouTube Channel बनाकर

आपका Youtube Channel भी काफी हेल्प कर सकता है जो पूरी तरह सेफ है यहाँ किसी हार जीत का कोई टेंशन नही है क्योकि यहाँ पर आपको IPL खेलना नही है बल्कि सिर्फ व सिर्फ अपने Youtube Channel के जरिए IPL की जानकारी देनी है।

यहाँ आप पैसे तो Youtube से ही कमायेंगे लेकिन Use सिर्फ IPL का करेंगे जैसे IPL की कोई भी Update आती है वो अपने Youtube पर दिखा सकते है या फिर IPL से पैसे कमाने वाला App के लाइव मैंच भी दिखा सकते है और इससे पैसे कमा सकते है।

2. Blog/Website बनाकर

Youtube की तरह ही आप Blog/Website बनाकर भी IPL से पैसे कमा सकते है बस इसके लिए आपको Website /Blog बनाना है और उसपर IPL से संबंधित जानकारी शेयर करना है जिस तरह मैने यह पोस्ट अपने Blog पर लिखा है इसी तरह आप IPL की अन्य जानकारी भी लिख सकते है।

यहाँ पर भी आप चाहे तो Video दिखा सकते है IPL मैच का स्कोर कार्ड दिखा सकते है यू समझ लिजिए आपको IPL रिलेटेड एक ब्लॉग बनाना है और IPL की जानकारी शेयर करके इससे पैसे कमाना है।

ब्लॉग/वेबसाइट बनाने और पैसे कमाने की अन्य जानकारी यहाँ पढ़े

3. Mobile Apps बनाकर

Youtube और Blog की तरह ही यही काम आप मोबाइल App बनाकर भी कर सकते है बस इसके लिए आपको एक App बनाना होगा और उस App में सिर्फ व सिर्फ IPL रिलेटेड जानकारी देनी है वो जानकारी आप Video के रूप में, Audio के रूप में, Text के रूप में मतलब किसी तरह दे सकते है।

या अगर आपके अंदर टेंलेट है तो आप खुद भी Fantasy Cricket App की तरह अपना Game App बना सकते है जहाँ लोग खुद इस App का Use करके IPL खेलेगे और वो भी पैसे कमायेंगे और आप भी कमायेंगे बस आपको इस कॉनसेप्ट को समझने की जरूरत होगी और वही ऑप्शन अपने App में Add करना होगा।

Apps बनाकर पैसे कैसे कमाए

4. सोशल मीडिया के द्वारा

अपना कॉनटेंट शेयर करके पैसे कमाने का एक तरीका सोशल मीडिया भी जहाँ आप IPL से संबधित जानकारी शेयर करके सोशल मीडिया से भी पैसे कमा सकते है यह भी ठीक उसी तरह है जैसे Blog/Website और Youtube Channel है।

यहाँ पर आपको एक नही बहुत से सोशल मीडिया मिल जायेगे जहाँ आप अपने IPL की जानकारी शेयर कर सकते है जैसे कि Facebook, WhatsApp, Linkedin, Twitter, Quora आदि।

5. IPL से पैसे कमाने वाला Apps के द्वारा

सबसे फेवरेट तरीका है वो Fantasy Cricket IPL से पैसे कमाने वाला App है जिसको दुनियां के करोड़ो लोग Use करते है और इससे पैसे कमाते है या यू कहिये कि पैसे जीतते है लेकिन यह तरीका जितना आपके लिए फायदेमंद है उतना ही नुकसान देह भी है इसलिए इसे खेलने से पहले इसके बारे में पूरी जानकारी होना आवश्यक है।

तो Fantasy Cricket App क्या है यह एक तरह की ऐसी App होती है जहाँ आप IPL के किसी मैच में अपनी मर्जी मुताबित अपनी टीम बना सकते है और कुछ एंट्री फीस देकर किसी कॉनटेस्ट को ज्वाइन कर सकते है और मैच समाप्ति के बाद जीत का जश्न मनाते है या फिर हार का दुख भोगते है।

यहाँ पर आपको इस तरह के ऑप्शन दिये जाते है जहाँ आप IPL के लाइव होने वाले Cricket Match में दोनो टीमो के 22 खिलाड़ियो में से किसी 11 खिलाड़ियो को चुनकर आप अपनी एक टीम बना सकते है और उस टीम पर कुछ पैसे लगाकर आप IPL खेल सकते है।

यहाँ पर आपको सभी तरह के कॉनटेस्ट मिल जायेगी जो 10 – 20 रूपये से लेकर हजारो लॉखो के होते है जिनको आप एंट्री फीस के तौर पर देकर इन कॉनटेस्ट में भाग लेते है इन कॉनटेस्ट की खासियत होती है कि यहाँ पर Point के हिसाब से विजेता निर्धारित किये जाते है और इन विजेताओ की एक निश्चित रकम निर्धारित होती है जो विजेता होने पर आपको दी जाती है।

अर्थात यहाँ हार और जीत दोनो होती है जो टोटली आपके टीम के प्लेयर के ऊपर डिपेंड है अगर आपके टीम के सभी प्लेयर अच्छा खेलते है तो आपको ज्यादा प्वाइन मिलते है और यही प्वाइंट आपके कॉनटेस्ट की रैकिंग निर्धारित करता है कि आप पहले नंबर पर आये है या दूसरे तीसरे चौथे 100वें, 1000वें इसी के हिसाब से आपको पैसे मिलेंगे।

यहाँ पर पहले नंबर को सबसे ज्यादा पैसे मिलते है दूसरे को थोड़ा कम, तीसरे को और थोड़ा कम इसी तरह 50% से 70% लोगो को कुछ न कुछ इनाम मिल जाता है और बाकी लोग अपना पैसा हार जाते है।

6. Dreem 11 App

Fantasy Cricket App में सबसे ज्यादा पापुलर Dreem 11 App है जहाँ सबसे बड़े – बड़े कॉनटेंस्ट भी होते है जहाँ आप किसी बड़े कॉनटेस्ट में पहले नंबर से विजेता होते है तो आपको एक करोड़ रूपये तक मिलते है लेकिन इन कॉनटेस्ट को जीतना इतना सरल नही होता है क्योकि इन कॉनटेस्ट में करोड़ो लोग भाग भी लेते है।

लेकिन Dreem 11 App में आप अपनी मर्जी से किसी कॉनटेस्ट को ज्वाइन कर सकते है जिसमें 2 लोगो का छोटा कॉनटेस्ट भी मिलता है, 4 लोगो का भी कॉनटेस्ट मिलता हजार, दो हजार, पाँच हजार लोगो का भी कॉनटेस्ट होता है बस आपको तय करना है कि आप किस कॉनटेस्ट में भाग लेना चाहते है।

यहाँ पर अगर पैसो की बात करें तो 10 रूपये से लेकर हजार और लॉखो के भी कॉनटेस्ट होते है जहाँ आप अपने औकात के हिसाब से कोई कॉनटेस्ट ज्वाइन कर सकते है।

यहाँ पर जो सबसे बेहतर कॉनटेस्ट चलता है खास करके IPL में वो है 50 रूपये का कॉनटेस्ट जिसमें कई लॉख लोग भाग लेते है जहाँ इस कॉनटेस्ट का सबसे बड़ा Price 1 करोड़ रूपये है जो पहले नंबर के विजेता को दिया जाता है दूसरे नंबर को 50 लॉख, तीसरे नंबर को 25 लॉख इसी तरह नंबर के हिसाब से

रकम कम होती चली जाती है जहाँ 70% लोगो को कुछ न कुछ मिल ही जाता है बाकी 30% लोग ही इस कॉनटेस्ट हारते है जिन्हे कुछ नही मिलता है।

Dreem 11 App में खेलने इसके नियम समझने, टीम बनाने, प्वाइंट टेबल समझने की ज्यादा जानकारी के लिए आप यह पोस्ट Dream11 App से पैसे कैसे कमाए पढ़ सकते है जिसमें Dreem 11 की पूरी जानकारी मिल जायेगी।

7. My Circle 11 App

My Circle 11 App एक बहुत इच्छी App है यह भी एक Fantasy Cricket App ही है जो इस समय IPL में काफी पापुलर भी है इस App में भी आपको छोटे बड़े सभी तरह के कॉनटेस्ट मिलते है जहाँ आप अपनी बजट के हिसाब से IPL खेल सकते है और इससे पैसे कमा सकते है।

My Circle 11 App का भी नियम कानून लगभग Dreem 11 की तरह ही है लेकिन इसमें आपको Dreem 11 की तरह एक करोड़ जीतने का कॉनटेस्ट नही मिलेगा हाँ फिर भी आप लॉखो रूपये वाले कॉनटेस्ट खेल सकते है और लॉखो जीत भी सकते है।

इस App को अभी तक सबसे ज्यादा गांव के लोगो ने खेला है जिससे वह लोग करोड़ो रूपये जीत भी चुके है इस App का प्रचार ज्यादा तर सौरब गागुली करते है क्योकि वह इस App के Brand Ambassador हैं।

8. MPL App

MPL भी काफी बेस्ट App है जहाँ आपको Cricket के अलावा भी गेम मिल जायेगी यह Fantasy Cricket Game के साथ यह एक Gaming Application है जिसमें एक नही हजारो तरह की गेम है जिसको खेलकर आप पैसे कमा सकते है।

लेकिन हम यहां IPL से कमाई के तरीके के बारे में बात कर रहे है इसके लिए आपको IPL Cricket Game ही चुनना होगा और इसी ही खेलना होगा तभी आप इससे पैसे कमा सकते है।

इस MPL App से पैसे कमाने की खासियत है कि यहाँ पर आपको एक रूपये में भी कॉनटेस्ट में भाग लेने का विकल्प मिलता है और एक रूपये लगाकर लॉखो जीत भी सकते है और सबसे खास बात कि MPL में आप एक भी रूपये जीत जाते है तो उस पैसे को आप Withdraw भी कर सकते है यहाँ Withdrawal की कोई लिमिट नही है।

9. Paytm First Game App

Paytm भी Fantasy Cricket Paytm First Game में भी आपको Fantasy Cricket खेलने का ऑप्शन मिलता है जहाँ आप IPL में अपनी टीम बनाकर कुछ पैसे लगाकर कॉनटेस्ट ज्वाइन कर सकते है और इससे पैसे जीत सकते है।

Dreem 11 जैसे App में आपको बहुत ज्यादा कंपटीशन मिलता है जहाँ जितने की संभावना कम होती है लेकिन Paytm First Game में आपको ज्यादा कंपटीशन नही मिलेगा इसलिए यहाँ जीत के भी ज्यादा चांस है।

इस App में भी आपको क्रिकेट के अलावा भी बहुत सी गेम मिल जायेगी जहाँ आप कोई भी गेम खेलकर पैसे कमा सकते है इस App का प्रचार ज्यादातर सचिन तेंदुलकर करते है जो इस Paytm First Game के Brand Ambassador हैं।

Paytm की अन्य जानकारी

10. Ballebazi App

Ballebazi App भी काफी सही App है Fantasy Cricket खेलने के लिए और इससे पैसे कमाने के लिए जिसमें आप 10 रूपये में भी IPL खेल सकते है और 10 हजार रूपये तक जीत भी सकते है।

इस App में आपको रेफरल प्रोग्राम भी मिलता है जहाँ आपको कुछ कैश बोनस दिये जाते है इस पैसे से भी आप आईपीएल खेल सकते है इस App का प्रचार ज्यादा तर युवराज सिंह करते है जो इस App के Brand Ambassador है।

11. Gamezy App

Gamezy App भी आप Use कर सकते है इस App को डॉउनलोड करने पर आपको कुछ Point मिलते है जिन Point से आप Ipl में अपनी टीम बनाकर उसमें भाग ले सकते है और इससे पैसे कमा सकते है।

Gamezy App, Dreem 11 की तरह इतना पुराना तो नही है लेकिन इस समय काफी पापुलर है जिसको आप कुछ हद तक फ्री में भी खेल सकते है इस का App का प्रचार करने वाले KL राहुल है जो इस App के Brand Ambassador हैं।

12. 11 Wickets App

11 Wicket App बिल्कुल ही न्यू एप्प है जोकि एक Fantasy App है जिसमें बहुत कम समय में बहुत से अपने User बनाये है यह App Easy इंटरफेस के साथ कम पैसे में IPL खेलने का विकल्प देती है जो काफी तेजी से भारत में Groww कर रही है जिसको खेलकर आप इससे पैसे कमा सकते है।

पैसा कमाने वाला गेम डॉउनलोड करे

13. WinZo App

Winzo App के बारे में आप जानते ही होगे कि यह एक गेमिंग एप्लीकेशन है जो बहुत से गेम खेलने के साथ Fantasy Cricket खेलने का भी विकल्प देती है जहाँ आप IPL में अपनी टीम बनाकर Cricket से पैसे कमा सकते है।

WinZo आज से समय में काफी पापुलर App है इसमें एक नही कई तरह की गेम है लेकिन सबसे पापुलर Free Fire Game और Fantasy Cricket गेम ही है जहाँ आप IPL में अपनी टीम बनाकर इससे बहुत अच्छा पैसा कमा सकते है या यू कहिए जीत सकते है

14. My Team 11 App

Dreem 11 की तरह ही My Team 11 App भी एक बहुत अच्छा IPL Application है जहाँ आप IPL में अपनी टीम बनाकर इससे लॉखो रूपये जीत सकते है यहाँ कम और ज्यादा पैसे सभी तरह के कॉनटेस्ट होते है जो आप अपनी बजत के हिसाब से चुन सकते है।

इन Fantasy Cricket Application में अच्छे पैसे जीतने के लिए आपको कुछ Cricket की अच्छी Knowledge होनी चाहिए यकिन मानिये अगर आपको Cricket की अच्छी जानकारी है कि कौन सा खिलाड़ी आज के मैच में अच्छा खेल सकता है तो आप इससे बहुत अच्छी Earning कर सकते है।

इस App में आप Cricket खेलने के साथ Prediction से भी पैसे कमा सकते है यहाँ Prediction का मतलब Cricket के खेल में अगली बाल पर क्या होने वाला है यही बताना होता है जिसको Prediction कहते है जिससे आप पैसे कमाते है।

15. Hala Play App

Hala Play App के प्रचारक हार्दिक पांड्या और कुनाल पांड्या है जो App के Brand Ambassador है यह App एक Fantasy Game Application के साथ कई और भी खेलो का App है जहाँ आप Cricket खेलकर इससे पैसे कमाने के साथ दूसरे गेम से भी पैसे कमाते है।

इस App में आपको Cricket के साथ फुटबाल, कबड्डी जैसे खेल भी ऑनलाइन खेल सकते है यहाँ आप कम पैसे और ज्यादा पैसे में भी इन खेलो को खेल सकते है और इससे पैसे कमा सकते है।

यह पोस्ट आपको पसंद आ सकती है

निष्कर्ष – आईपीएल से पैसे कैसे कमाए

तो दोस्तो यह थी कुछ जरूरी जानकारी IPL Cricket से कमाई के तरीके के बारे में जहाँ हमने आपको Youtube, Blog / Website, सोशल मीडिया से पैसे कमाने के तरीके के साथ बहुत से Fantasy Game Application के बारे में बताया है जिससे आप पैसे कमा सकते है।

आशा करता हूँ ये जानकारी IPL Se Paise Kaise Kamaye आपके लिए हेल्प फुल रहा होगा जो आपको पसंद भी आया होगा जहाँ आप इस IPL में इसका Use करके आप पैसे कमा पायेगे दोस्तो यह सभी App बहुत अच्छी Fantasy App है इसमें कोई दो राय नही है लेकिन यहाँ पैसे जीतने के साथ हार के भी चांस है तो इसे अपने जोखिम पर ही खेले।

ये जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तो और रिश्तेदोरो के साथ Facebook, WhatsApp, Linkedin और दूसरे सोशल मीडिया पर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इससे पैसे कमाने के तरीके के बारे में जान सके और कोई समस्या या सुझाव हो तो कमेंट में लिखिए आपको समाधान जरूर दिया जायेगा।

FAQs –

Q. क्या सच में आईपीएल से पैसे कमाए जा सकते है?

Ans – जी हाँ, यह बिल्कुल सत्य है कि IPL से पैसे कमाए जा सकते है जो पूरी तरह आपके के ऊपर निर्भर है कि आप किस तरह पैसे कमाने चाहते है जिसका दो रास्ता है IPL खेलकर या फिर IPL की जानकारी देकर।

Q. क्रिकेट आईपीएल में पैसा कैसे लगाए

Ans – Cricket IPL में पैसा लगाने के लिए कोई Fantastic IPL App डॉउनलोड करना होगा अपने 11 बेस्ट प्लेयर चुनाना है फिर कुछ एंट्री फीस देकर किसी कंटेस्ट को ज्वाइन कर लेना है बस आपका पैसा IPL में लग जायेगा

Q. आईपीएल से पैसा कमाने वाला ऐप से कितने पैसे कमा सकते हैं?

Ans – Fantasy Cricket App आप एक करोड़ रूपये तक जीत सकते है जो टोटली आपके मैच के रैंकिंग के ऊपर डिपेंड है जहाँ हार और जीत दोनो के चांस है।

Q. आईपीएल से पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका क्या है?

Ans – IPL से पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका Fantasy Cricket App ही जहाँ आप अपनी टीम बनाकर IPL खेल सकते है और पैसे जीत सकते है।

Hello दोस्तों, मेरा नाम मनोज कुमार है और आपका हमारे ब्लॉग manojkideas.com पर स्वागत है मुझे Blogging में दो सालो का अनुभव, इंटरनेट की अच्छी जानकारी है इस ब्लॉग पर हमने Make Money, Blogging और Technology की सबसे ज्यादा जानकारी शेयर करते है जोकि यह मेरे प्रयोग किये गये तरीके होते है जो मैं सीखता हूँ वही 100% रियल सिखाता हूँ।

3 thoughts on “आईपीएल से पैसे कैसे कमाए (Cricket Se 1-2 लॉख महीना)”

Leave a Comment