Groww App क्या है कैसे Use करे? – Groww App Review in Hindi

Groww App Kya Hai Review in Hindi 2022? नमस्कार दोस्तो, अगर आप Mutual Fund में Invest करने में रूचि रखते हैं तो आपको Groww App के बारे में भी जानना चाहिए कि Groww App क्या है और इसका Use कैसे किया जाता है और Groww App से Mutual Fund में Invest कैसे किया जाता है।

क्योकि आज के समय में Groww App Mutual Fund में Invest करने के लिए बिल्कुल सही प्लेटफार्म है जो काफी Easy Interface के साथ बिल्कुल Safe भी है और इसमें कोई Account Open करने का Charge भी नही लगता है इसलिए आज की पोस्ट में हम Groww App के बारे में जानेंगे कि ग्रोव ऐप क्या है और इसका उपयोग कैसे किया जाता है।

वैसे तो ग्रो ऐप टोटली एक इनवेस्टमेंट प्लेटफार्म है जहाँ आप अपने पैसो को स्टॉक मार्केट, म्यूच्यूअल फण्ड और गोल्ड में इनवेस्ट कर सकते है और इससे अच्छा रिटर्न पा सकते है लेकिन आज के समय Groww का बहुत से लोगो ने Use किया है खास करके वो जिनको स्टॉक मार्केट, म्यूच्यूअल फण्ड की जानकारी ही नही है फिर उन लोगो ने इसका उपयोग किया या तो इन चीजो को सीखने के लिए या Groww App में Refer And Earn से 100 रूपये कमाने के लिए।

Groww App क्या है और इसका उपयोग कैसे करें?
Groww App क्या है और इसका उपयोग कैसे करे?

क्योकि यह App काफी आसान है जहाँ आप Mutual Fund या Stox Market जैसी चीजो को सीख सकते है या अगर आप इन चीजो को नही भी सिखना चाहते है तो Groww App में सिर्फ रेफर करके हर रेफर का 100 – 100 रूपये कमा सकते है।

वैसे Stox Market में Invest करने के लिए Groww App अकेला App नही है इसके जैसे और भी कई App है जैसे Upstox App, आदि लेकिन आज की पोस्ट में हम सिर्फ Groww App के बारे में बात करेंगे कि Groww App क्या है और इसका कैसे उपयोग किया जाता है।

तो अगर आप Interested है और जानना चाहते है कि Groww App क्या होता है और इसका Use कैसे किया जाता है तो इस पोस्ट को पूरा पढ़े इसमें ग्रोव ऐप संबंधी पूरी जानकारी विस्तार से दी गयी है तो आइए सबसे पहले जानते है कि Groww App होता क्या है।

ग्रोव अप्प क्या है – Groww App Kya Hai Review in Hindi 2022?

Groww App क्या है :- Groww App एक टोटली Investmet Application है जिससे आप Stock Market, Mutual Fund और Digital Gold में अपने पैसो इनवेस्ट कर सकते है यह एक Online Stock Market Trading Mobile App है जो पूरी तरह Safe और Secure है।

इस App की खासियत है कि यह आपको घर बैठे मोबाइल से ही Stock Market, Mutual Fund और Digital Gold जैसे कई बेहतरीन सर्विस में निवेश करने की सुविधा देता है जिसमें एकाउंट बनाने से लेकर निवेश करने तक टोटली फ्री है जिसका आपको एक रूपये भी नही देना है।

अगर आप इन चीजो में Invest करने में रूचि रखते है तो यह App आपके लिए काफी बेहतर साबित हो सकती है जिससे आप न सिर्फ इन चीजो मे निवेश कर सकते है बल्कि Stock Market, Mutual Fund और Digital Gold किसी की पूरी जानकारी रख सकते है किस Stock में कितनी गिरावत आयी या उछाल आया।

इस Groww App Kya Hai Review in Hindi 2022? से आप अपने “Groww App Trading Account को भी पूरी तरह मैनेज कर सकते है वो घर बैठे जहाँ आपको इन सभी कार्यो के लिए बीच में बिचौलिये की जरूरत नही होगी जो यह पूरी तरह सुरक्षित है जिससे बड़े – बडे लोग इस App से निवेश करते है।

बहुत से लोगो को आज भी शेयर मार्केट के बारे में जानकारी नही है कि शेयर मार्केट क्या है और इसमे निवेश क्यो किया जाता है तो उदाहरण के लिए आप बैंक पैसे जमा करते है जहाँ बैंक आपको 2 से 4% ब्याज देता है उसी प्रकार आप शेयर मार्केट में पैसे जमा करते है जहाँ आपको ज्यादा ब्याज मिलता है जो 15% से भी ज्यादा होता है क्योकि यहाँ Stock के उतार चड़ाव के हिसाब से ब्याज मिलता है।

अगर आपको शेयर मार्केट में निवेश करने में कोई रूचि नही है तब भी इस App का Use कर सकते है क्योकि इससे हर एक रेफरल के भी 100 रूपये मिलते है जो आप चाहे बैंक में Withdraw करे या शेयर मार्केट लगाकर इसके बारे सीख सकते है समझ सकते है जहाँ आपको एक भी रूपये अपनी जेब से नही लगेगा।

वैसे तो यह Groww App उन्ही लोगो के लिए है जो अपने पैसे को निवेश करके पैसे से पैसा कमाना चाहते है क्योकि Stock Market, Mutual Fund और Digital Gold ही वो तरीका है जहाँ आपको रिटर्न मिलता है आज अपने देश के जितने भी पैस वाले अमीर लोग है वो इन्ही प्लेटफार्म का उपयोग करके पैसे से पैसा कमाते है।

तो इस तरह आप समझ गये होंगे कि Groww App क्या है? तो आइए जानते है कि ग्रो एप्प कैसे काम करता है।

Groww App कैसे काम करता है?

दोस्तो जैसा कि आप Groww App क्या है के बारे में समझ चुके है कि यह एक इंनवेस्टमेंट एप्प है जिसके जरिए आप Stock Market, Mutual Fund और Gold में अपने निवेश कर सकते है जहाँ आपको Stock Market के Up/Down के हिसाब से रिटर्न मिलता है।

जिसके लिए आपको सबसे पहले यह Groww App अपने मोबाइल फोन डॉउनलोड करना होता है और इसका एकाउंट बनाना होता है जिसके लिए आपको कुछ डॉक्यूमेंट की जरूरत होती है जैसे – Aadhaar Card, Pan Card, Bank Account आदि।

जब आपका एकाउंट ग्रो एप्प में बन जाता है तो आपको 100 रुपये रेफरल कमीशन मिलता है जिसको आप अपने बैंक में ट्रांसफर कर सकते है यह इस पैसे को Groww App में इनवेस्ट भी कर सकते है।

ग्रो अप्प में ज्यादा पैसे निवेश करने के लिए आपको अपने बैंक एकाउंट से Groww App में पैसे Add करने होते है फिर उस पैसे को आप जहाँ चाहे स्टॉक मार्केट म्यूच्युअल फण्ड या डिजिटल गोल्ड निवेश कर सकते है जहाँ आपको शेयर मार्केट के उतार – चड़ाव के हिसाब से रिटर्न मिलता है।

जैसे – अगर आपने स्टॉक मार्केट म्यूच्युअल फण्ड या डिजिटल गोल्ड में आपने कुछ रूपये निवेश किया तो इस समय जो Price चल रहा होगा उस Price पर आप निवेश करते है और कुछ समय में या कुछ दिन, मनीनो या साल में उसका Price बढ़ जाता है तो जितना बढ़ेगा उतना आपका फायदा रिटर्न होता है।

लेकिन यह काम थोड़ा रिस्की भी है जैसे – आज आपने निवेश किया उसके बाद शेयर का Price कम हो जाये तो यहाँ पर आपको फायदे के बजाय नुकसान भी हो जाता है।

तो अगर आप ग्रो एप्प में निवेश करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले Groww App Review in Hindi 2022 के बारें में बेहतर समझना चाहिए कि ग्रो एप्प क्या है इसे कैसे Use करना है और इसमें निवेश करने का सही तरीका क्या है।

Groww App किस देश का है?

दोस्तो बहुत से लोग किसी App पर भरोसा करने से पहले ये जानना चाहते है कि यह App किस देश का है क्योकि यही Groww App क्या है की पूरी जानकारी होती है वैसे भी बहुत सी App बाहरी देशो की भी होती है लेकिन यह Groww App अपने India में बनाई गयी App है जिसका हेडक्वाटर बंगलौर कर्नाटका भारत में स्थित है।

Groww App के संसथापक India के ही है जहाँ इस App को Nextbillion Technology के द्वारा बनाया गया है जहाँ इस App में बाहरी देश का कोई हाथ नही यह पूरी तरह भारतीय App है।

ग्रोव एप्प चार्जेस क्या है – Groww App Charges in Hindi 2022?

दोस्तो जैसा कि मैने आपको बताया है Groww App में एकाउंट बनाने और इससे निवेश करने तक आपको कोई चार्ज नही देना है जो काफी हद तक सही भी है लेकिन Groww App में भी कई तरह के चार्ज है जो आपको देने ही होगे जो आपको जानना काफी जरूरी है।

इंटरनेट पर आपको बहुत से लोग मिलेगे जो Groww App क्या है में बताते है कि कोई चार्ज नही लगता हो जो विल्कुल गलत है क्योकि उन लोगो को किसी तरह आपको ज्वाइन करवाना है जैसे ही आप Groww App ज्वाइन करेंगे उन लोगो को 100 रूपये मिलते है इसलिए वो लोग बोलते है Groww App में चार्ज नही लगता है आइए मैं बताता हूँ Groww App में कितने चार्जेस है।

  1. AMC Charge – Groww App का पहला चार्ज है AMC चार्ज अर्थात Annual Maintenance Charge जो 300 रूपये वाषिक होता है
  2. ट्रांनजेक्शन चार्ज – यह वह चार्ज है जब आप कोई शेयर खरीदते है या बेचते है जो करीब 0.00325% होता है
  3. कोरियर चार्ज – कोई भी कोरियर मगवाने पर आपको 80 से 100 रूपये देने होगे
  4. GST Charge – यह शेयर पर लगने वाला चार्ज है जो 18% होता है।
  5. अन्य चार्ज – इसके अलावा स्टाम्प ड्यूटी इक्विटी डिलेवरी पर 00.015% और इंट्रा डे पर 0.03.% चार्ज निर्धारित है इसके अलाव भी Groww App के कुछ हिडेन चार्ज हो सकते है जिसकी जानकारी पहले से न दी गयी हो।

आशा है Groww App क्या है के बारे में आप समझ रहे है जिसमें आप चार्जेस के बारे में बेहतर समझ चुके है आइए अब आगे देखते है कि ग्रो एप्प कितना सेफ है।

क्या Groww App Safe है?

दोस्तो अगर आप ग्रोव ऐप में निवेश करना चाहते है तो आपके के लिए ये जानना जरूरी है कि क्या ग्रोव अप्प सेफ है या नही, तो अगर आप किसी App के बारे में जानना चाहते है कि वो App सही है मतलब सेफ है तो इसका सबसे बेहतर तरीका है उस App पर मिलने वाले रिव्यू और उसकी रेटिंग।

क्योकि ये रेटिंग और रिव्यू उन User की होती है जो इस App को Use कर चुके होते है जिनको उस App के बारे बेहतर जानकारी होती है जहाँ तक Groww App का सवाल है तो इस App को Play Store पर 4.3 की रेटिंग मिली हुई है और इस App के प्रति लोगो के रिव्यू भी काफी अच्छे है जहाँ हम कह सकते है कि यह Groww App बिल्कुल सेफ है।

यहाँ तक की मैं खुद इस App को Use करता है और रेफर एण्ड अर्न करके 700 रूपये तक कमाया भी है जिसमें 600 रूपये अपने बैंक में ट्रांसफर कर लिया है और 100 इसी में इनवेस्ट कर दिया लेकिन अभी तक मुझे कोई चार्ज नही देना पड़ा और इस App से कोई दिक्कत भी नही आयी है इसलिए मैं खुद कहता हूँ ये Groww App काफी सेफ है आप इसका Use कर सकते है।

Groww App का Customer Care Number क्या है?

दोस्तो Groww App का Customer Care Number +91-9108800604 है जिसपर आप सोमवार से शुक्रवार सुबह 9 बजे से लेकर शाम के 7 बजे तक आप इस नंबर पर Call करके कोई भी जानकारी प्राप्त कर सकते है।

या Groww App का ज्यादा जानकारी के लिए आप Groww App की वेबसाइट https://groww.in/ पर भी जा सकते है जहाँ आपको Groww App की ज्यादा जानकारी मिल सकती है वैसे भी खुद Groww App में एक हेल्फ और सपोर्ट का ऑप्शन मिलता है इससे भी आप किसी तरह की Groww App क्या है संबंधी जानकारी ले सकते है।

Groww App में एकाउंट बनाने के लिए जरूरी Documents क्या है?

दोस्तो Groww App का उपयोग करने के लिए आपको Groww App में एकाउंट बनाना होता है जिसके लिए आपको Documents आवश्यकता होती है तभी आप Groww App में एकाउंट बना पाते है।

तो आइए Groww App क्या है जानने के बाद इसमें एकाउंट बनाने के जरूरी Documents के बारे में भी जान लेते है कि Documents कौन – कौन से है।

  • Aadhaar Card
  • Pan Card
  • Bank Account
  • Mobile Number जो आपके आधार कार्ड और बैंक एकाउंट से लिंक हो
  • Email Id
  • एक सेल्फी मतलब आपकी फोटो
    सिंगनेचर करने की जरूरत होगी

अगर आपके पास ये सभी Documents मौजूद है तो आप Groww App को Download करके Groww App में एकाउंट बना सकते है जिसके लिए आपको आधार कार्ड, पैन कार्ड अपलोड करने की आवश्यता नही है बस आपको आधार Otp डालने की जरूरत होगी।

Groww App Download कैसे करे?

दोस्तो Groww App क्या है और कैसे Use करें के लिए आपको ग्रो एप्प अपने मोबाइल फोन में डॉउनलोड करना होगा।

Groww App को Download करने का तरीका काफी आसान है क्योकि यह App Play Store पर उपलब्ध है जहाँ से आप इसे बहुत आसानी से डॉउनलोड कर सकते है।

इसके लिए आप अपना प्लेस्टोर Open करे और सर्चबार में टाइप करे Groww App और सर्च करे इतना करते ही ये Groww App आपके सामने आ जायेगी जहाँ बस आपको Install ऑप्शन पर कि्लक करना है जिसके बाद ये Groww App खुद डॉउनलोड होकर आपके मोबाइल फोन Install हो जायेगी।

लेकिन अगर आप प्लेस्टोर से डायरेक्ट इस तरह सर्च करके ग्रोव ऐप को डॉउनलोड करेंगे तो आपको रेफरल का 100 नही मिलेगा लेकिन अगर हमारे रेफरल लिंक या किसी दुसरे रेफरल लिंक से इस Groww App को डॉउनलोड करेंगे आपको 100 रूपये Account बनाने के बाद मिल जायेगा इस लिए आप मेरे रेफरल लिंक Use करे और यहाँ से Groww App Download करें।

Groww App में Account कैसे बनाये 2022?

दोस्तो Groww App को रेफरल लिंक के जरिए डॉउनलोड करने के बाद आप इसका एकाउंट बहुत आसानी के साथ बना सकते है और इसका उपयोग कर सकते है तो आइए जानते है कि Groww App Kya Hai Review in Hindi 2022? में एकाउंट बनाने का तरीका क्या है।

Email Id से Groww App SignUp करे

दोस्तो Groww App में Signup करने के लिए सबसे पहले आपको Groww App Open करना है जहाँ आपको Continue With Google का एक ऑप्शन दिखाई देगा और उसके नीचे Continue With Other Email का भी एक ऑप्शन दिखाई देगा जैसे आपको चित्र में दिखाया गया है।

ग्रो एप्प क्या है कैसे उपयोग करें 2022?
ग्रो एप्प क्या है कैसे उपयोग करें 2022?

यहाँ आप इन दोनो ही ऑप्शन से Groww App Signup कर सकते है अगर आपके मोबाइल फोन में कोई Email Id है तो आप Continue With Google पर कि्लक करे जहाँ आपको अपनी Email Id दिखाई देगी जिसपर आपको कि्लक करना है और आप Groww App में Signup हो जायेगे।

अगर आपके मोबाइल फोन कोई Email Id Add नही है तो Continue With Other Email पर कि्लक करें जिसके बाद आपको कोई Email id डालनी होगी और उसका पासवर्ड डालना होगा तो आप Groww App में Signup हो जायेगें।

Mobile Number Verify करे

दोस्तो जब आप Email Id से Signup पूरा करके अपने पेज पर जाते है वहाँ आपको मोबाइल नंबर डालने का ऑप्शन दिखाई देता है जहाँ आपना मोबाइल नंबर डालना है ध्यान रहे यहाँ आपको वो मोबाइल नंबर डालना है जो आपके बैंक एकाउंट के साथ लिंक है।

तो सबसे पहले अपना 10 अंको का मोबाइल नंबर डाले और Send Otp पर कि्लक करे जिसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक Otp Send किया जाता है तो वह Otp डालें और अपना मोबाइल नंबर वेरिफाई करें।

Pan Number Verify करे

दोस्तो मोबाइल नंबर वेरिफाई होने के बाद अपने पेज पर आपसे आपका Pan Number मागा जायेगा जहाँ आपको अपना पैन कार्ड वेरिफाई करना करना।

तो दिये गये गये Box में अपना Pan नंबर डालें जैसे ही आप Pan नंबर डालेंगे उसके नीचे आपको अपना नाम दिखाई देगा और उसके Create Account का एक ऑप्शन दिखाई देगा जिसपर आपको कि्लक करना है।

Aadhaar Number Verify करे

इस तरह अपना पैन नंबर वेरिफाई करने के बाद अब आपको अपना आधार वेरिफाई करना जहाँ इस स्टेप में आपको Proceed To Aadhar Esign का एक ऑप्शन दिखाई देगा इसी पर आपको कि्लक करना है।

अब यहाँ बॉक्स ओपन होगा जिसमें आपको अपना 12 अंको का आधार नंबर डालना और Send Otp पर कि्लक करना है अब आपके मोबाइल नंबर 6 अंको का एक Opt send किया जायेंगा तो वह Otp डाले और अपना आधार वेरिफाई करें।

Signature Verify करे

Groww App क्या है इसका Account कैसे बनाएं का अगला स्टेप Signature Verify करने का है आधार वेरिफाई करने के बाद जैसे ही आप अगले पेज पर पहुँचते है आपको मोबाइल में ही Signature करने का ऑप्शन दिखाई देता है।

यहाँ पर बस आपको अपनी अंगुली से अपना Signature करना है मतलब बस आपको अपना नाम लिखकर सेव करना है तो आपका Signature Verify हो जायेगा।

Digilocker Documents For KYC

दोस्तो यहाँ तक सभी स्टेप पूरा करने के बाद Digilocker Documents For KYC करना हा जोकि यह भी एक kyc का ही पार्ट है जहाँ आप अपने एकाउंट को सिक्योर बना सकते है।

तो सिंगनेचर वेरिवाई के बाद अगले पेज पर Digilocker Documents For KYC का ऑप्शन दिखाई देगा जिसपर आपको कि्लक करना है इसके बाद फिर से आधार नंबर डालना होगा जहाँ Otp send किया जायेगा वो otp यहाँ भर सबमीट कर देना है।

जरूरी जानकारी भरे

दोस्तो यहाँ तक जरूरी स्टेप पूरा करने के बाद अब आपको अपने बारे में कुछ जानकारी भरनी है जैसे – Gender भरना होगा, Marital Status भरना होगा, अपनी Income बताना होगा, Trading Experience बताना होगा और अपना एक फोटो Upload करना होगा तो सभी कुछ अपना सही से भरें और सेव ऑप्शन पर कि्लक करें।

अब आपका Groww App क्या है में एकाउंट कैसे बनाए का प्रोसेस पूरा हो चुका है लेकिन आपका यह एकाउंट तुरंत Open नही होता है इतने करने के बाद 24 से 48 घण्टे Wait करना होगा तब आपका एकाउंट पूरी तरह एक्टीवेट होता है जहाँ आपको 100 रूपये रेफरल का मिल भी जाता है।

अब अगर आप निवेश करने को इच्छुक है तो इस 100 को भी स्टॉक मार्केट, म्यूचल फण्ड और डिजिटल गोल्ड में निवेश कर सकते है या इस पैसे को आप बैंक में Withdraw भी कर सकते है और इसके अलवा आप और पैसे Groww App में Add करके उसको भी निवेश कर सकते है।

Groww App में Invest कैसे करे 2022?

दोस्तो Groww App के जरिए Stock Market, Mutual Fund और Gold में Invest करना काफी आसान है मैं यहाँ आपको Stock Market में निवेश करने लिए Stock खरीदने का तरीका बताता हूँ जिससे आप आसानी के साथ Groww App में Invest कर सकते है तो आइए Groww App क्या है के अगले स्टेप में जानते है कि ग्रोव एप में Invest कैसे किया जाता है।

Open Groww App

जब आपका Groww App में पूरी तरह एकाउंट एक्टीवेट हो जाता है तब आपको उस ग्रो एप्प को ओपन करना है जहाँ आपको नीचे में Stock, Mutual और Gold का तीन ऑप्शन दिखाई देगा जैसा आपको चित्र में दिखाया गया है।

Investment ऑप्शन चुने

दोस्तो यहाँ से आप Stock, Mutual और Gold जिस किसी में निवेश करना चाहते उस ऑप्शन को आपको सलेक्ट करना मैं यहाँ Stock Buy करूंगा तो मै Stock को सलेक्ट करूंगा जो बाई डिफाल्ट इसी पर सेलेक्ट भी है।

Invest के लिए कंपनी चुने

दोस्तो जैसे ही आप Stock पर कि्लक करते है Stock में निवेश करने के लिए बहुत सी कंपनी यहाँ दिखाई देती है और ऊपर में आपको  All Stock का एक ऑप्शन दिखाई देता है जिसपर आप कि्लक करके और भी Stock कंपनी के बारे में देख सकते है।

यहाँ से आपको जिस भी कंपनी में निवेश करना है उस कंपनी पर कि्लक करे अगर आप जिस कंपनी में निवेश करना करना चाहते है वह नही दिखाई दे रही है तो ऊपर एक सर्चबार दिया गया है जहाँ आप किसी कंपनी को डॉयरेक्ट सर्च भी कर सकते है।

तो Groww App क्या है में आप जिस भी कंपनी के Stock Buy करना चाहते है उसपर कि्लक करें।

Stock Buy करे

दोस्तो जैसे ही किसी कंपनी के Stock पर कि्लक करते है उस Stock की पूरी जानकारी यहाँ दिखाई जाती है कि वह Stock कितने रूपये का है उसका पिछला रिकार्ड क्या है और वह स्टॉक कितना ऊपर नीचे चल रहा है।

उसके नीचे आपको उस स्टॉक को Buy करने के लिए Buy और Sell दो ऑप्शन दिखाई देता जहाँ आपको Buy पर कि्लक करना है।

अगले पेज पर आपको Stock Buy करने के भी कुछ ऑप्शन मिलते है जो इस प्रकार से है।

Type – यहाँ टाइप में आप किस तरह का Stock buy करना चाहते है यहाँ आपको Intraday और Delivery दो ऑप्शन मिलते है यहाँ से कोई अपने हिसाब से सलेक्ट करें।

Stock – यहाँ से आपको नंबर देना है कि कितना स्टॉक आप Buy करना चाहते जैसे में एक करना चाहता हूँ तो एक लिखूंगा।

Price – इसमें आपको दो ऑप्शन मिलते है Market और Limit मिलते है जहाँ आप अपने हिसाब से सेलेक्ट कर सकते है।

उसके नीचे आपको अपने Groww App का बैंलेस दिखाई देता है और Buy का ऑप्शन भी अगर आपके Groww App में पर्याप्त बैंलेंस है तो आप Buy पर कि्लक करके आसानी से उस Stock को Buy कर सकते है।

लेकिन अगर आपके Groww App में बैंलेस नही है या कम है तो आपको Buy की जगह Add Money का ऑप्शन दिखाई देगा मतलब आपको पहले पैसे add करने होगे तभी ये Stock Buy कर सकते है।

जिसके लिए आप इसी Add Money के ऑप्शन पर कि्लक कर आसानी से Groww App में पैसे Add कर सकते हो और अपने Stock खरीदने का प्रोसेस पूरा कर सकते है तो इस तरह आप Groww App Kya Hai Review in Hindi 2022? में समझ गये होगे कि ग्रो एप्प में इनवेस्ट कैसे किया जाता है।

Groww App से पैसे कैसे कमाए 2022?

दोस्तो अगर आप Groww App से पैसे कमाना चाहते है तो आपको इसमें पैसे कमाने के दो तरीके सबसे बेस्ट मिलेगा पहला – इसमें आप अपने पैसे को इनवेस्ट करके पैसे से पैसा कमा सकते है और दूसरा रेफरल करके पैसे कमा सकते है।

जहाँ तक निवेश करके पैसे कमाने का सवाल है तो मैने आपको पहले ही बताया है कि इस App से आप स्टॉक मार्केट, म्यूच्यूअल फण्ड और गोल्ड में निवेश कर सकते है जहाँ आपको सबसे रिटर्न मिलता है।

वही रेफर एण्ड अर्न में बस आपको अपने Groww App के रेफरल लिंक को लोगो तक शेयर करना और लोगो को इस रेफरल लिंक से ज्वाइन करवाना है जो भी आपके रेफरल लिंक पर कि्लक करके Groww App Download करेगा और उसका एकाउंट बनायेगा तो उसको भी 100 रूपये मिलेग और आपको भी 100 रूपये मिलेगा।

तो यह थी जानकरी Groww App Kya Hai Review in Hindi 2022? के बारे में ग्रो एप्प से पैसे कमाने की ज्यादा जानकारी के लिए आप ये पोस्ट Groww App से पैसे कैसे कमाए 2022? पढ़ सकते है जहाँ आपको इसकी विस्तार से जानकारी मिल सकती है।

Groww App Wikipedia in Hindi

दोस्तो Groww App की ज्यादा जानकारी के लिए आप Wikipedia पर जा सकते है जहाँ आपको Groww App क्या है और Groww App कितना सेफ है? इसकी और भी जानकारी मिल सकती है।

आपको यह पोस्ट पसंद आ सकती है –

निष्कर्ष – Groww App क्या है इसका Use कैसे करे?

तो दोस्तो ये थी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी Groww App के बारे में कि Groww App क्या है और इसका उपयोग कैसे किया जाता है जिसमें आपने जाना ग्रोव ऐप किस देश का है, इसके Charges क्या है, इसे कैसे Download करना है और यह App कितना सेफ है साथ ही इसे Use करने और इससे पैसे कमाने के सभी तरीके आप समझ चुके है।

आशा करता हूँ ये जानकारी आपके लिए हेल्प फूल रही होगी जो आपको पसंद भी आयी होगी जिससे आप बेहतर ढंग से समझ पाये होगे कि Groww App क्या है और इसका Use कैसे किया जाता है जिससे आप इसका बेहतर से बेहतर उपयोग करके ज्यादा से ज्यादा निवेश कर सकते है और पैसे कमा सकते है।

ये जानकारी “ग्रोव अप्प क्या है” आपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तो के साथ Facebook, WhatsApp, Telegram और अन्य सोशल मीडिया पर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग Groww App के बारे में जाने और इसका उपयोग कर सके अगर अब भी आपके मन में ग्रोव अप्प क्या है? से संबंधित कोई प्रश्न है कमेंट में पूछ सकते है या इस पोस्ट के बारे में अपनी कोई राय दे सकते है।

Manoj Kumar

I am a new blogger
View All Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *