Koo App से पैसे कैसे कमाए 2022? – Top 7 तरीके हिंदी में

नमस्कार दोस्तो, आज की पोस्ट Koo App Se Paise Kaise Kamaye तरीके के बारे में है आप में बहुत से लोग Koo App के बारे में जानते होगे बहुत से लोग नही भी जानते होगे कि Koo App क्या है और ये कैसे काम करता है और Koo App के Feature क्या है जिसका उपयोग करके आप Koo App से पैसे कमा सकते है।

जब से हमारे भारत देश से चीनी App का बहिस्कार किया गया तब हमारे देश वैसी ही कई App निर्माण भी किया गया है Koo App उसी तरह Twitter को देखकर बनाया गया App है और उसी तरह काम भी करता है जिसमें दिन पर दिन User की संख्या भी बढ़ रही है।

आने वाले समय में माना जा रहा है ये कि Koo App Twiiter को टक्कर देगा लेकिन मेरी नजर में Twitter को पिछे छोड़ देना Koo App के बस की बात नही है Twitter एक बहुत बढ़ा और पापुलर सोशल मीडिया है जो किसी भी सोशल मीडिया से बेस्ट है और उसकी जगह लेना किसी App के लिए आसान नही होगा।

लेकिन Koo App को Use करने वाले लॉखो लोग है जिसमें बहुत सी बढ़ी हस्तियां भी है जिसमें हमारे देश के Pm, Cm के साथ फिल्मी हस्तियाँ भी Koo App का उपयोग करती हैं।

लेकिन हम यहाँ Koo App से पैसे कमाने के तरीके जानने वाले है कि Koo App में पैसे कमाने के कितने तरीके है तो इस समय Koo App में भले कोई मोनेटाइजेशन का कोई फीचर ना हो लेकिन फिर भी आप Koo App को Use करके दूसरे तरीको से पैसे कमा सकते है।

तो अगर आप जानना चाहते है कि Koo App क्या है यह कैसे काम करता है इसके Feature क्या हैं और इससे पैसे कैसे कमाए जाते हैं तो पोस्ट को पूरा पढ़िए इसमें Koo App क्या होता है और Koo App से पैसे कमाने के तरीके के साथ Koo App की पूरी जानकारी विस्तार से दी गयी है।

तो आइए सबसे पहले हम Koo App के बारें में जानते है कि कू एप्प क्या है और यह कैसे काम करता है फिर हम Koo App से पैसे कैसे कमाए के तरीके जानेंगे।

Koo App क्या है?

Koo App भी एक सोशल मीडिया नेटवर्क है जिसको अगस्त 2020 में भारत सरकार के द्वारा पहली बार बनाकर लोगो के सामने लांच किया गया जिसमें हमारे देश के बहुत से लोग इस Koo App को ट्विटर का अल्टरनेटिव मानते है।

Koo App से पैसे कैसे कमाए?

क्योकि इसमें वो सभी Feature दिये गये हैं जोकि Twiiter में है यह एक Micro Blogging Social Website है जिसमें Twitter से भी कही ज्यादा ऑप्शन दिये गये है इसीलिए उसको Twitter best Alternative Koo App के रूप में देखा जा रहा है।

भारत अत्मनिर्भर अभियान के रूप ये Koo App एक बेस्ट उदारहण है जिसका हम भारतीयो को सम्मान करना चाहिए क्योकि इस App को एक भारतीय डेवलपर द्वारा बनाया गया है और भारत सरकार की तरफ से इस Koo App को Innovation Aatmanirbhar Award भी दिया जा चुका है।

इस App आपको कई भाषाए भी मिल जायेगी जिसमें English के साथ हिंदी, कन्नड़, तमिल, तेलुगु, मराठी, असामी, बंगाली, गुजराती इत्यादि भाषाएं सामिल है।

ये Koo App आपकी प्लेस्टोर पर आसानी से मिल जायेगी जहाँ से आप इसे फ्री में डॉउनलोड कर सकते है अगर आप Twiiter का पहले से उपयोग कर रहे है तो ये Use करना आपके लिए और भी आसान हो जाता है।

यह तो रही कुछ कू एप्प के बारे में जानकारी कि Koo App क्या है आइए अब जानते है Koo App से पैसे कैसे कमाए के फीचर के बारे में कि इसका उपयोग करके आप पैसे कैसे कमा सकते है।

ये पोस्ट आपको पसंद आ सकती है –

Koo App के Feature क्या है?

इस App में भी आपको Twitter की तरह ही Text Massage, Photos, Videos, Link शेयर करने के ऑप्शन मिलते है और किसी दूसरे व्यक्ति से DM द्वारा Person Chat करने का ऑप्शन मिलता है।

इसके अलावा आप इसमें पोल बना सकते है, Twitter की तरह इसमें भी आप किसी को फॉलो कर सकते है और वो दूसरा व्यक्ति आपको फॉलो कर सकता है इस Koo App पर आप 400 करैक्टर तक कोई मैसेज भी लिख सकते है इसके अलावा भी कई Feature है जिनका आप उपयोग कर सकते है।

ये पोस्ट आपको पसंद आ सकती है –

Koo App Download कैसे करे?

दोस्तो Koo App Download करना बहुत आसान है बस प्लेस्टोर में जायें और सर्चबार में टाइप करे Koo App और सर्च करें ये App आपको मिल जायेगी।

Koo App से पैसे कैसे कमाए?

अब बस आपको Install करना है कुछ ही समय में App डॉउनलोड होकर आपको मोबाइल फोन में इनस्टॉल हो जायेगी अगर आपको ये Koo App किसी कारण वस प्लेस्टोर पर नही मिल रहा है तो इस लिंक पर कि्लक करके इस App को डॉउनलोड कर सकते है।

जो काफी सिम्पल सा प्रोसेस है जैसे आप अन्य एप्प को प्लेस्टोर से डॉउनलोड करते है उसी तरह आप इस Koo App को डॉउनलोड कर सकते है और इसका Use करके पैसे कमा सकते है।

Koo App पर एकाउंट कैसे बनाये?

Koo App पर एकाउंट बनाना बिल्कुल आसान है अगर आपको फिर भी कुछ दिक्कत आती है तो नीचे दिये गये स्टेप को फॉलो करें

1. जब आप Koo App डॉउनलोड हो जाय तो उसे Open करे सबसे पहले अपनी भाषा सेलेक्ट करनी होगी

2. अगले स्टेप में आपको मोबाइल नंबर डालने का ऑप्शन दिखाई देगा आप मोबाइल नंबर डालकर भी एकाउंट बना सकते है या फिर नीचे Email का ऑप्शन दिया गया उसपर कि्लक कर के Email Id से भी एकाउंट बना सकते है।

Koo App से पैसे कैसे कमाए

2. बस आपको मोबाइल नंबर या Email Id डालना है और आगे बढ़े पर कि्लक करना है

3. अब आपके मोबाइल नंबर या Email Id जो दिया था उस पर 4 अंक का Otp आयेगा उसको डालना है और आगे बढ़े पर कि्लक करना है।

4. अब अगले स्टेप में आपको अपनी प्रोफाइल फोटो लगाऩी अब जो भी फोटो लगाना चाहते गैलरी से चुन सकते है इसके बाद फिर से आगे बढ़े/जारी रखें पर कि्लक करें।

Koo App से पैसे कैसे कमाए?

इतना करते ही आपका एकाउंट बन जायेगा और आप इस App में लॉगइन हो जायेगे।

5. अब आपको अपनी फोटो पर कि्लक करना है फिर प्रोफाइल पर कि्लक करना और अपना नाम, Address, और जो कुछ भी Add कर सकते है और अपनी प्रोफाइल बना सकते है।

इस तरह आपका Koo App पर एकाउंट बन जाता है जिससे आप Koo App से पैसे कमाने का कार्य शुरू कर सकते है लेकिन इसके लिए सबसे पहले आपको कुछ फॉलोवर बनाने तब आप इससे पैसे कमा पायेगे।

ये पोस्ट आपको पसंद आ सकती है –

Koo App Se Paise Kaise Kamaye | कू एप्प से पैसे कैसे कमाए 2022?

दोस्तो आज के समय में भले ही Koo App Twitter जितना पापुलर नही है लेकिन आने वाले समय में इस पर User की संख्या तो बहुत होने वाली है चाहे ये Twitter को पीछे छोड पाये या ना छोड़ पाये।

क्योकि अभी बहुत लोग Koo App के बारे में जानते ही नही है जैसे – जैसे लोग जानेंगे वैसे – वैसे लोग इसका उपयोग भी करेंगे अगर आप आज इस App का उपयोग शुरू करते हैं तो जैसे – जैसे लोग इसको ज्वाइन करेंगे उसी प्रकार आपके भी फॉलोवर बढ़ेंगे।

और आप जानते ही होंगे किसी भी सोशल मीडिया से पैसे कमाने के लिए फॉलोवर की जरूरत होती है जितना ज्यादा आपके फालोवर होंगे आप उतना ज्यादा पैसे कमा सकते है।

तो अगर आप पहले से इस App का उपयोग कर रहे है तो आपके पास कुछ फॉलोवर होंगे अगर नही भी हैं तो आप फॉलोवर्स बढ़ने के तरीके अपना सकते है जब कुछ फॉलोवर हो जाये तब आप उस फॉलोअर्स को Use करके Koo App से पैसे कमा सकते है।

तो आइए जानते है वो कौन से तरीके है जिससे आप Koo App से पैसे कमा सकते है और किस तरह से कमा सकते है जिसके लिए आपको क्या करना होगा।

ये पोस्ट आपको पसंद आ सकती है –

Koo App से Blog पर ट्राफिक भेंजकर पैसे कमाए

दोस्तो अगर आप एक Blogger है और आपके Koo App में कुछ अच्छे फॉलोवर्स है तो आप उन फॉलोवर्स को अपने ब्लॉग पर भेजकर ब्लॉग से काफी अच्छी कमाई कर सकते है जो Koo App को Uss करके पैसे कमाने का सबसे बेहतर बिकल्प है।

क्योकि ब्लॉग पर Ads लगी होती है जितने User वहाँ पर आते है तो Ads देखते है और उनपर कि्लक भी करते है जिससे आपकी कमाई होती है इनके अलावा भी ब्लॉग से पैसे कमाने के बहुत से तरीके है जितना ज्यादा आप Koo App से Blog पर User को लाते है उन तरीके से भी आप पैसे कमाते है।

अगर आपके पास कोई ब्लॉग नही है तो आप फ्री में ब्लॉगर पर ब्लॉग बना सकते है जहाँ आपको एक भी रूपये खर्च करने की आवश्यकता नही है या फिर आप कुछ पैसे Invest करके WordPress पर ब्लॉग बना सकते है।

दोस्तो आप जितना पैसे Koo App से कमा सकते है उससे कही ज्यादा ब्लॉग के जरिए कमा सकते है लेकिन आप ब्लॉगिंग तभी शुरू करे जब आपको लिखने में मजा आता हो और किसी विषय की जानकारी लिख सकते हो।

अगर आपको ब्लॉग बनाने में रूचि नही है तो दूसरो के ब्लॉग अपने Koo App पर प्रमोट करके इससे भी पैसे कमा सकते है जो काफी सही तरीका है Koo App के फॉलोवर का Use करके अच्छी Earnings करने का।

Koo App से Youtube पर ट्रॉफिक भेंजकर पैसे कमाए

Blog की तरह Youtube भी है जहाँ से अच्छी Earning होगी है और Youtube Channel बनाना तो बिल्कुल फ्री होता है बस आपको Koo App से User Youtube पर लाना है जिसके लिए आपको अपने Youtube Video का लिंक Koo App पर शेयर करना होता है।

उस लिंक पर जो कोई User कि्लक करता है तो वो Youtube Channel पर आ जाता है जहाँ आपके Video पर Ads चलती है जिससे आपकी कमाई होती है और आपका Youtube Channel भी Groww होता है।

क्योकि Youtube से पैसे कमाने का तरीका सिर्फ Google Adsense की Ads नही है यहाँ पर Affiliate Marketing, Refer And Earn बहुत से तरीके है जिससे आपकी Youtube से भी काफी अच्छी कमाई होती है।

यहाँ पर अगर आपके पास Youtube Channel नही है तो आप किसी दुसरे के Youtube Channel को प्रमोट कर सकते है जिसके बदले आप उस Youtuber से पैसे चार्ज कर सकते है।

Affiliate Marketing करके Koo App से पैसे कमाए

दोस्तो Koo App से पैसे कमाने का ये तरीका सबसे बेस्ट तरीका है जहाँ पर आपको किसी User को दूसरी जगह भेजने की भी जरूरत नही है बस आपको कुछ Affiliate Program Join करना होता है और उसके प्रोडक्ट के लिंक आपको अपनो Koo App पर शेयर करना होता है।

जो भी उस लिंक पर कि्लक करके वो प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको कमीशन मिलता है मार्केट बहुत से ऐसे Affiliate Program है जिसको आप फ्री में ज्वाइन कर सकते है और उनके प्रोडक्ट को सेल करवा कर पैसे कमा सकते है

उदाहरण के लिए Amazon, Flipkart और भी बहुत है Affiliate Marketing की ज्यादा जानकारी के लिए आप ये पोस्ट पढ़ सकते है जिसमें आपको इसकी पूरी जानकारी मिल जायेगी जिससे आप बेहतर समझ सकते है कि अफिलिएट मार्केटिंग कैसे होती है और पैसे कैसे मिलते है।

Brand Promotion करके Koo App से पैसे कमाए

Brand Promotion वो चीजे है जिससे आप काफी अच्छी कमाई करते है जिसके लिए आपको किसी कंपनी, App, Website या किसी प्रोडक्ट का प्रमोशन करना होता है।

जिसके लिए ये कंपनियां खुद आप से संपर्क करती है और अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए आप से कहती है जिसके लिए आप उनसे कुछ रूपये चार्ज करते है और प्रोडक्ट को प्रमोट करके पैसे कमाते है।

यहाँ पर आपको फॉलोवर के हिसाब से पैसे मिलते है जितना ज्यादा आपके Koo App में फॉलोवर होगे आप उतना पैसे चार्ज कर सकते है और उतने पैसे आपको आसानी से मिल भी जाते है।

Sponsorship क्या है इससे पैसे कैसे कमाए?

Link Shortening करके Koo App से पैसे कमाए

दोस्तो Link Shortening एक ऐसा तरीका है जिससे आप लिंक शार्टिंग का काम सबसे बेहतर कर सकते है यहाँ पर आपको कुछ लिंक सार्ट करना होता है और उसे अपने Koo App में शेयर करना होता है जो भी उस लिंक पर कि्लक करता है तो आपको पैसे मिलते है।

जिसके लिए सबसे पहले आपको कुछ Link Shortening Website को ज्वाइन करना होता है और वहाँ पर अपने लिंक को सार्ट करके Koo App में शेयर करना होता है।

ये Link Shortening Website लिंक पर कि्लक होने के हिसाब से आपको पैसे देती है जितना ज्यादा आपके लिंक पर कि्लक होता है आप उतना ज्यादा पैसे कमा सकते है।

ये है कुछ Link Shortening Website जिनको आप फ्री में ज्वाइन कर सकते है जैसे – Shorte.st,  Adf.LY,  Za.gl, आदि जिसको ज्वाइन करने और Use करके पैसे कमाने की ज्यादा जानकारी के लिए आप यह पोस्ट URL Shortener वेबसाइट से पैसे कैसे कमाएं? पढ़ सकते है।

Refer And Earn के द्वारा Koo App से पैसे कमाए

दोस्तो Koo App से पैसे कैसे कमाए के तरीके में रेफर करके पैसे  कमाना एक सबसे अच्छा और सबसे आसान तरीका है जिसके लिए आपको कुछ रेफरल प्रोग्राम ज्वाइन करना होता है और उसके रेफरल लिंक Koo App पर शेयर करना होता है।

अब जो भी उस रेफरल लिंक पर कि्लक करके अपना एकाउंट बनाता है तो आपको रेफरल कमीशन मिलता है इसमें हर रेफरल प्रोग्राम के अलग – अलग कमीशन होते है रेफरल से पैसे कमाने के तरीके और बेस्ट रेफरल प्रोग्राम के बारे में जानने के लिए आप मेरी ये पोस्ट पढ़े।

अपने प्रोडक्ट बेंचकर Koo App से पैसे कमाए

दोस्तो जब आपके पास Koo App पर एक अच्छा Use Base होता है तो आप उन User को कोई भी प्रोडक्ट सेल कर सकते है चाहे वह प्रोडक्ट आप खुद बनाये या फिर कही से खरीद कर उसे ज्यादा पैसे सेल करे।

अगर यहाँ आप अपने कोई भी प्रोडक्ट बनाकर सेल सकते है तो प्रोडक्ट की सेलिंग बहुत अच्छी होगी जिसको जो प्रोडक्ट की जरूरत होगी वह यहाँ से खरीदेगा जिससे आपकी बहुत अच्छी कमाई होगी।

बहुत से लोगो को समस्या है कि उनके पास कोई प्रोडक्ट नही है तो वह लोग कही से प्रोडक्ट खरीद सकते है ठीक उसी प्रकार जैसे कोई कपड़े का दुकानदार कपड़े खरीदता है फिर उसे सेल करके मुनाफा कमाता है।

यही काम आपको ऑनलाइन करना है और Koo App के जरिए करना है क्योकि कू एप्प में मोनेटाइजेशन का फीचर नही है तो आप थर्ड पार्टी का Use करके इस तरह Koo App से बहुत सारा पैसा कमा सकते है।

FAQ –

Q – Koo App किस देश का App है?

Ans – दोस्तो Koo App पूरी तरह भारत की App है जिसे भारत में ही बनाया भी गया है।

Q – Koo App के CEO कौन हैं?

Ans – दोस्तो Koo App के CEO अप्रमेय राधा-कृष्णन है और सही इसके मालिक भी है।

Q – Koo App को किसने बनाया है?

Ans – दोस्तो Koo App को अप्रमेय राधा-कृष्ण और मयंक विद्वात्का ने मिलकर बनाया है

Q – Koo App से पैसे कमाने के कितने तरीके है

Ans – दोस्तो Koo App से पैसे कमाने के बहुत से तरीके बस आपके Koo App में फॉलोवर है तो आप हजारो तरीके अप्लाई करके पैसे कमा जिसमें जिसमें हमने कुछ अच्छे तरीके के बारे में ऊपर बिस्तार बताया है।

निष्कर्ष :- Koo App से पैसे कैसे कमाए 2022

तो दोस्तो ये थी जानकारी Koo App के बारे में जिसमें आपने जाना Koo App क्या होता है, इसको डॉउनलोड कैसे करते है इसका एकाउंट कैसे बनाते है और Koo App Se Paise Kaise Kamaye जाते है जहाँ हमने कुल सात तरीको से पैसे कमाने के बारे में विस्तार से बताया है।

आशा करता हूँ ये जानकारी कू एप्प से पैसे कमाना आपके लिए हेल्फ फुल रही होगी जिससे आपको बहुत कुछ सिखने को मिला होगा उसका उपयोग करके आप भी Koo App से पैसे कमा सकते है।

ये जानकारी कू एप्प से पैसे कैसे कमाए आपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तो और रिश्तेदारो के साथ Facebook, Twitter और दूसरे सोशल मीडिया पर शेयर करे कोई समस्या सुझाव हो कमेंट में जरूर बताए।

4 thoughts on “Koo App से पैसे कैसे कमाए 2022? – Top 7 तरीके हिंदी में”

  1. aap ka conntent bahot hi behtar hai.
    koo aap ka introduction behatar tareeke se diya hai.
    aap ne koo app ke feature ke bare me baat ki hai isako download kaise kar sakte hai.
    yahan taak aap ne bataya hai ki koo app se hum blog,youtube channel par traffic kaise bhej sate hai.
    hum aafiliate marketing karke product bhi sell kar sakte hai.
    aap se har ek step ko behar tareeke se bata hai. yah ek behatree post hai.

    प्रतिक्रिया

Leave a Comment