Jio Chat App क्या है इससे पैसे कैसे कमाएं 2021?

Jio Chat App क्या है इससे पैसे कैसे कमाएं? :- नमस्कार दोस्तो क्या आप जानते है Jio Chat App क्या है यह कैसे काम करता है इसके फीचर क्या है और इससे पैसे कैसे कमाएं जाते है अगर नही जानते तो ये पोस्ट आपके लिए है जिसमें आप जानेंगे कि WhatsApp App और Telegram App का Alternative App Jio Chat App से पैसे कैसे कमाएं के बारे में विस्तार से।

दोस्तो वैसे तो WhatsApp और Telegram जैसे पापुलर सोशल मीडिया मैसेजिंग Apps के होते हुए आपको किसी दूसरे Alternative App की जरूरत ही नही है लेकिन Jio की हमेशा खास बात रही है।

कि वो जब भी कोई सर्विस लांच करता है उसमें कुछ अलग नई चीजे बनाता है Jio Sim का उदाहरण तो आप देख ही चुके है वैसे ही ये Jio Chat App भी है जो आपको WhatsApp और Telegram से भी बेहतर फीचर और सर्विस प्रोवाइड करता है।

अभी तक इंटरनेट पर कोई भी ऐसा सोशल मीडिया या कोई मैसेजिंग App नही बना है जो आपको Refer And Earn के पैसे दे लेकिन Jio Chat से आप रेफरल करके भी पैसे कमा सकते है साथ यह एक ऐसा मैसेजिंग App है जिसमें आप डायरेक्ट किसी की भी स्टोरी देख सकते है चाहे वो आपके Jio chat में Add हो या न हो।

Jio Chat App क्या है इससे पैसे कैसे कमाएं 2021?
Jio Chat App क्या है इससे पैसे कैसे कमाएं 2021?

जबकि ये सब ऑप्शन आपको WhatsApp और Telegram में नही मिलता है अगर आप एक बार इस Jio chat का उपयोग करे तो आप कहेंगे मै अब यही Use करूंगा WhatsApp और Telegram नही।

तो अगर आप Interested है और जानना चाहते कि Jio Chat App क्या है इसको कैसे डॉउनलोड करते है इसका एकाउंट कैसे बनाते है इसके फीचर क्या है और Jio Chat App से पैसे कैसे कमाएं जाते है तो इस पोस्ट को पूरा पढ़िए इसमें आपको Jio Chat App से संबंधित पूरी जानकारी विस्तार से दी गयी है तो आइए सबसे पहले जानतो है Jio Chat है क्या?

जिओ चैट ऐप क्या है – What is JIo Chat App in Hindi?

दोस्तो Jio Chat भी WhatsApp और Telegram की तरह ही एक सोशल मीडिया मैसेजिंग App जिसमें आप Chat करने के साथ Audio और Video Call कर सकते है इसमें आप डायरेक्ट दूसरो के स्टोरीज Video देख सकते है जो आपको WhatsApp और Telegram में इस तरह के फीचर नही मिलता है।

यह WhatsApp का एक Alternative स्वदेशी ऍप है जो भारत में बना हुआ है जिसको Jio Sim अर्थात Jio कंपनी द्वारा बनाया गया है वैसे देखा जाय तो Jio Chat App कोई नई App नही है यह जब Jio Phone लांच किया गया था तो यह उस फोन मे मौजूद था जो सिर्फ Jio फोन के लिए ही था लेकिन हाल ही में यह ऍप एंड्राइड और IOS प्लेटफार्म पर लांच किया गया है।

इस एप्लीकेशन में आपको WhatsApp से कही ज्यादा फीचर देखने को मिलेंगे इसमें आप Telegram की तरह अपना चैनल बना सकते है जो Telegram चैनल से भी कही बेहतर होगा वैसे तो यह पूरी तरह WhatsApp की तरह ही डिजाइन किया गया है लेकिन इसमें वो फीचर है जो WhatsApp में नही है।

इस Jio Chat एप्लीकेशन को आप एंड्राइड और IOS दोनों प्लेटफार्म पर उपयोग कर सकते है जो पूरी तरह फ्री है और इसके उपयोग से काफी अच्छे पैसे भी कमाए जा सकते है जिसमें Jio Chat Refer And Earn भी शामिल है लेकिन इसके अलावा भी मैं आपको कुछ और भी तरीके बताऊंगा जिससे आप Jio Chat से भी अच्छी कमाई कर सकते है।

Ek Phone Me Do WhatsApp Kaise Chalaye?

Jio Chat App Download कैसे करें?

दोस्तो अगर आप एक Jio Phone User है ते आपके मोबाइल फोन में ये App पहले से ही Install होगा लेकिन अगर आप एक Android User है तो जैसा मैने बताया है जिओ चैट एंड्राइड और IOs के लिए लांच कर दिया है इसलिए आप अगर एंड्राइड डिवाइस इस्तेमाल करते है।

जिसके लिए आप अगर Android User है तो इस Jio Chat App को Play Store से आसानी से डॉउनलोड कर सकते है और यदि आप IOS डिवाइस इस्तेमाल करते है तो अपने फ़ोन के ऍपस्टोर से जिओ चैट को डाउनलोड कर सकते है।

Step 1 : Jio Chat को अपने फ़ोन में डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले Play Store को Open करें।

Step 2 :  Play Store को Open होने के बाद ऊपर सर्च बार में टाइप करे “Jio Chat” और सर्च करें।

Step 3 : Jio Chat सर्च करते ही सबसे पहले नंबर पर आपको ये App मिल जायेगी जिसपर आपको कि्लक करना है फिर वही Install का ऑप्शन दिखेगा जिसपर आपको कि्लक कर देना है।

Jio Chat App क्या है इससे पैसे कैसे कमाएं 2021?
Jio Chat App क्या है इससे पैसे कैसे कमाएं 2021?

अब कुछ ही समय में ये App Download होकर आपके फोन में Install हो जायेगी जिसे आप Use कर सकते है अगर किसी कारण ये Jio Chat App नही मिलती है तो इस लिंक से डॉउनलोड कर सकते है।

Jio Chat पर Account कैसे बनाएं?

दोस्तो वैसे तो इस Jio Chat पर Account बनाना उतना ही आसान है जितना की WhatsApp जिसमें बस एक मोबाइल नंबर की जरूरत है और उसपर एक Otp आयेगा वो डालना है बस आपका एकाउंट बन जायेगा जिसका प्रोसेस कुछ इस प्रकार शुरू होगा।

1. जब आप आपका Jio Chat App आपके फोन में Install हो जाये उसे ओपन करे जहाँ आपको इस तरह का ऑप्शन दिखाई देगा जैसा आप चित्र में देख सकते है।

Jio Chat App क्या है इससे पैसे कैसे कमाएं 2021?
Jio Chat App क्या है इससे पैसे कैसे कमाएं 2021?

2. यहाँ पर आपको अपनी (country) देश सेलेक्ट करना होगा और नीचे अपना 10 अंको का मोबाइल नंबर डालना होगा और ”स्वीकार करें और आगे बढ़े” पर कि्लक करना है।

3. अगले स्टेप पर आपको Otp डालना है जो मोबाइल नंबर आपने डाला था उसपर 4 अंको का एक Otp आयेगा उसे डाले और नीचे “Submit” बटन पर कि्लक करें जिसके बाद आप इस पेज पर आ जायेंगे।

Jio Chat App क्या है इससे पैसे कैसे कमाएं 2021?
Jio Chat App क्या है इससे पैसे कैसे कमाएं 2021?

4. यहाँ आप कैमरे के निशान पर कि्लक करके अपनी फोटो लगा सकते है उसके नीचे आपको अपना नाम देना है और आप पुरूष है कि महिला सेलेक्ट करें और नीचे “ठीक है” पर कि्लक करे।

इस तरह आपका Jio Chat में एकाउंट बन जायेगा और आप इसमें लॉगइन हो जायेंगे जहाँ आपको बिल्कुल WhatsApp की तरह ऑप्शन देखने को मिलेगा जैसा चित्र में देख सकते है।

Jio Chat App क्या है इससे पैसे कैसे कमाएं 2021?
Jio Chat App क्या है इससे पैसे कैसे कमाएं 2021?

Telegram App से पैसे कैसे कमाये इन हिंदी?

जिओ चैट की विशेषताएं – Features of Jio Chat

दोस्तो Features के मामले में Jio Chat में वो सभी ऑप्शन है जो आपके लिए एक मैसेजिंग App में होने चाहिए जैसे – नॉर्मल चैटिंग , वीडियो कॉल , वौइस् कॉल इन बेसिक फीचर्स के साथ साथ इस App में और भी एडवांस फीचर्स मिलते है जो WhatsApp और Telegram जैसे पापुलर मैसेजिंग App में भी नही है।

तो आइए जान लेते है इसके कुछ खास फीचर के बारे में जो Jio Chat में उपलब्ध है आपको उपयोग करने के लिए, इसमें आपको नार्मल मेसेजिंग, ग्रुप चैट, वॉइस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग और फाइल्स & मीडिया शेयरिंग जैसे फीचर मिलते है।

Google से पैसे कैसे कमाएं इन हिंदी?

Jio Chat App से पैसे कैसे कमाएं?

दोस्तो वैसे तो आप Jio Chat App का उपयोग करके बहुत सारे मतलब कई तरीको से पैसे कमा सकते है लेकिन मैं यहाँ आपको पाँच ऐसे तरीके बताउंगा जो सबसे बेस्ट है और ये कोई नये तरीके या Fake तरीके नही है इसके बारे में बहुत से लोग जानते भी होगे।

वैसे इंटरनेट पर मिली जानकारी के अनुसार आप Jio Chat से Refer And Earn करके भी पैसे कमा सकते है तो हम इसकी सच्चाई को भी इस पोस्ट में जानने वाले है तो सबसे पहले जानते है 5 बेस्ट तरीको के बारे में जिनको आप Jio Chat में अप्लाई करके पैसे कमा सकते है।

Village Business Ideas in Hindi – गाँव में पैसे कैसे कमाए?

Paid Promotion करके

दोस्तो Paid Promotion करके हमेशा ही एक अच्छा ऑप्शन रहा है पैसे कमाने का जिसमें आपको दूसरी कंपनियो के प्रोडक्ट और सर्विस को प्रमोट करना होता है जिसके बदले ये कंपनियाँ आपको पैसे देती है।

लेकिन इसके लिए सबसे जरूरी होता है कि Jio Chat में कुछ अच्छे User हो जहाँ पर आप इन सर्विस को प्रमोट कर सके है क्योकि यहाँ पर आपको User के हिसाब से ही पैसे मिलते है जितना ज्यादा आपके पास User होंगे आप उतना ज्यादा इन कंपनियो से चार्ज कर सकते है।

आज के समय में बहुत से नये Blogger और Youtuber है जो अपने Youtube Channel या ब्लॉग का प्रमोशन करते है जो आपको अच्छे पैसे भी देंगे लेकिन यहाँ मैटर टोटली User का ही होता है कि आप उनके ब्लॉग या Youtube पर कितने User भेज पाते है।

अपने Jio Chat में User बनाने के लिए आप channel बना सकते है Group बना सकते है और पोस्ट भी शेयर कर सकते है जहाँ से आपको अच्छे User मिलेगे नीचे भी मैने जितने भी पैसे कमाने के तरीके बताए है उसमें भी आपको User की ही जरूरत होगी तभी आप पैसे कमा सकते है।

WhatsApp से पैसे कैसे कमाएं इन हिंदी?

Affiliate Marketing करके

दोस्तो Affiliate Marketing के बारे में बहुत से लोग जानते ही होगे जो इंटरनेट पर पैसे कमाने का सबसे बड़ा तरीका माना जाता है क्योकि ये वो तरीका है जिसको आप कही भी अप्लाई कर सकते है उसी तरह आप Jio Chat में भी Affiliate Marketing से पैसे कमा सकते है।

बहुत से लोग नही जानते है कि Affiliate Marketing क्या है तो अफिलिएट मार्केटिंग में आपको दूसरी कंपनियो के प्रोडक्ट सेल करवाने होते है जिसके बदले वो कंपनियाँ आपको कमीशन देती है।

इसके लिए आपको किसी कंपनी के Affiliate Program से जुड़ना होगा और उसके प्रोडक्ट के लिंक निकालकर Jio Chat में अपने दोस्तो के शेयर करना होगा जो भी उस लिंक पर कि्लक करके कोई प्रोडक्ट Buy करेगा तो आपको कुछ % कमीशन मिलता है।

इस तरह आप Jio Chat में अफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमा सकते है Affiliate Marketing की ज्यादा जानकारी के लिए आप मेरी ये पोस्ट Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए? पढ़ सकते है।

Url Shortener वेबसाइट से

दोस्तो आपके Jio Chat से पैसे कमाने के लिए Url Shortener वेबसाइट से भी एक अच्छा विकल्प है बहुत लोग शायद Url Shortener के बारे में नही जानते है यह एक तरह की Website है जहाँ से आप किसी Url को शार्ट मतलब छोटा कर सकते है।

और इस Url को आप अपने Jio Chat में शेयर कर सकते है अब जो भी इस लिंक (URL) पर कि्लक करेगा तो आपको पैसे मिलेंगे अब बहुत से लोग कहेंगे कि इससे पैसे क्यो मिलेंगे? तो जो url आप Url Shortener वेबसाइट से शार्ट करते है जब कोई उस Url पर कि्लक करता है तो उसे Url Shortener वेबसाइट की तरफ से कुछ सेंकेड की Ads दिखाई देती है और इसी Ads देखने के Url Shortener आपको पैसे देता है।

जिसके लिए सबसे पहले आपको किसी Url Shortener Website को Join करना होगा और वहाँ से Url को शार्ट करके अपने jio chat में शेयर करना है यहाँ पर आपको कि्लक के हिसाब से पैसे मिलेंगे जो आपके Url Shortener Website के एकाउंट में जमा होगें।

जहाँ 5 या 10$ होने पर उसे आप अपने बैंक के ट्रांसफर कर सकते है अब कौन सी Url Shortener वेबसाइट को आपको ज्वाइन करना है और कैसे ज्वाइन करना किसकी पूरी जानकरी आपको इस पोस्ट URL Shortener वेबसाइट से पैसे कैसे कमाए? मे मिलेगी।

Refer And Earn करके

दोस्तो Jio Chat के Refer And Earn से पैसे कमाने के अलावा आप दूसरे Apps और Websites के Refer And Earn प्रोग्राम को ज्वाइन करके भी Jio Chat से पैसे कमा सकते है जहाँ पर आपको बस एक रेफरल लिंक शेयर करना है और उससे पैसे कमाना है।

इस समय इंटरनेट पर तमाम ऐसी Apps और Websites है जिसको आप फ्री में ज्वाइन कर सकते है और उनके रेफरल लिंक निकाल कर Jio Chat में शेयर करके पैसे कमा सकते है जिसमें Paytm से लेकर Google pay, Phone pe, Groww App और Upstox जैसे प्लेटफार्म मौजूद है जिसमें आपको एक रेफरल के 50 रूपये से लेकर 1200 रूपये तक मिल सकते है वैसे ₹1200 देने वाले सिर्फ Upstox ही है।

लेकिन इनके अलावा भी कुछ ऐसे ऱेफरल प्रोग्राम है जो आपको % के हिसाब से पूरी लाइफ टाइम पैसे देते है जिसमें मुख्य रूप से Ezoic, Short.et, और भी कई जिसकी पूरी जानकारी यहाँ Refer And Earn In Hindi पर दी गयी है।

अपना सामान बेंचकर

यदि आपका कोई business है और आप कोई प्रोडक्ट बनाते है तो उस प्रोडक्ट को भी आप Jio Chat के जरिए सेल करके पैसे कमा सकते है क्योकि आज कल सभी लोग ऑनलाइन प्रोडक्ट खरीदने में विश्वाश करते है जिसका आप उपयोग कर सकते है।

बहुत से लोगो की समस्या होती है कि उनके पास कोई business नही होता है या कोई सेल करने के लिए प्रोडक्ट नही होता है ऐसो लोग लोग Meesho App जैसी Shopping कंपनी से जुड़ सकते है जहाँ आप चाहे तो प्रोडक्ट Buy करके भी ज्यादा पैसे में सेल करके मुनाफा कमा सकते है।

क्योकि Meesho आपको इस तरह के ऑप्शन देता है जहाँ से आप उसके प्रोडक्ट पर आप जितना चाहे उतना कमीशन कमा सकते है Meesho App की ज्यादा जानकारी के लिए आप ये पोस्ट Meesho App क्या है इससे पैसे कैसे कमाये पढ़ सकते है।

Jio Chat Refer And Earn से पैसे कैसे कमाए?

दोस्तो इंटरनेट पर मिली जानकारी के अनुसार आप Jio Chat में Refer And Earn करके पैसे कमा सकते है लेकिन मैने खुद अपने Jio Chat App में देखा है मुझे कोई इस App में रेफरल से पैसे कमाने का ऑप्शन नही मिला है।

दोस्तो इस App रेफरल का ऑप्शन तो है लेकिन उस रेफरल से पैसे मिलेगा ऐसा कुछ नही बताया गया है लेकिन मेरी रिसर्च के अनुसार कई Blog पर Jio Chat में रेफरल से पैसे कमाने के बारे में बताया गया है।

इसका मतलब एक ही होता है या तो ये ऑफर पहले हुआ करता था या नये Jio Account में ये ऑप्शन न मिलता हो अगर आपके jio Chat ऐसा कोई ऑप्शन मिल रहा है तो आप इसका उपयोग कर पैसे कमा सकते है।

Blog कैसे बनाये और इससे पैसे कैसे कमाएं?

निष्कर्ष – Jio Chat App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए?

दोस्तो ये थी कुछ जानकारी Jio Chat के बारे में जिसमें आपने जाना कि Jio Chat App क्या है इसे कैसे Download करते है इसकी एकाउंट कैसे बनाते है और इसके फीचर क्या है साथ ही Jio Chat App से पैसे कमाने के तरीके भी।

उमीद करता हूँ ये जानकारी आपके लिए हेल्प फूल रही होगी जो आपको पसंद भी आई होगी जिसकी मदद से आप Jio Chat के बेहतर से बेहतर उपयोग कर सकते है इस तरह आप बेहतर समझ चुके है Jio Chat App से पैसे कैसे कमाएं जाते है।

ये जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तो,रिश्तेदारो के साथ Facebook, Telegram, WhatsApp, Quora और दूसरे सोशल मीडिया पर शेयर करें साथ ही Jio Chat App क्या है संबंधी कोई समस्या या सुझाव हो कमेंट में जरूर बताएं।

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *