Linkedin App से पैसे कैसे कमाए 2022? – Top 5 तरीके हिंदी में

Linkedin App क्या है और Linkedin से पैसे कैसे कमाए 2022? Blog या Website पर ट्रॉफिक लाकर, Youtube पर ट्रॉफिक लाकर, Affiliate Marketing करके, Refer And Earn करके, Linkedin से पैसे कमाने के अन्य तरीके

नमस्कार दोस्तो, क्या आप Linkedin के बारे में जानते है कि Linkedin App क्या है और इसका उपयोग कैसे किया जाता है Linkedin Meaning In Hindi क्या होता है, Linkedin के फायदे क्या है और Linkedin App से पैसे कैसे कमाए जाते है?

इन्ही सब सवालो के जवाब आपको इस पोस्ट में मिलेगा Linkedin क्या है – Linkedin एक पापुलर सोशल मीडिया है जिसके जरिए आप किसी से चैट कर सकते है, कोई पोस्ट कर सकते है, Linkedin का सबसे ज्यादा उपयोग नौकरी तलाशने के लिए किया जाता है और इसी के जरिए आप पैसे भी कमा सकते है।

Linkedin App से पैसे कैसे कमाए
Linkedin App से पैसे कैसे कमाए

LinkedIn Profile Link Meaning in Hindi का मतलब हमारे Linkedin Profile के लिंक होता है क्योकि इसमें हर प्रोफाइल का लिंक होता है यह एक ऐसा मंच या ग्रुप जो जिसमें आपको नौकरी तलाशने की सही जानकारी मिलती है।

क्यो इसमें 500 से ज्यादा बड़ी कंपनियो के और उनके स्टॉफ के प्रोफाइल बने है और उस कंपनियो में जो वैकेंसी निकलती है वो लोग यहाँ पोस्ट करते है क्योकि इसमे नौकरी पाने वाले भी इस Linkedin से जुड़े होते है जिन्हे नौकरी खोजने में आसानी रहती है।

Linkedin का प्रोफाइल इतना स्ट्रॉग होता है जिसको आप किसी जॉब में भी सर्टिफिकेट की तरह Use कर सकते है इसलिए आपको Linkedin Use करना चाहिए बहुत की कंपनियाँ आपके प्रोफाइल देखकर आपको जॉब के लिए आमंत्रित भी करती है।

ये तो थी Linkedin की बेसिक सी जानकारी लोकिन अगर आप जानना चाहते है कि Linkedin App क्या है In Hindi या Linkedin Meaning In Hindi क्या होता है इसका उपयोग कैसे किया जाता है तो इस पोस्ट को पूरा पढ़िए इसमें Meaning Of Linkedin In Hindi के साथ Linkedin से पैसे कैसे कमाए इन हिंदी 2022? की पूरी जानकारी दी गयी।

Linkedin App क्या है?

Linkedin एक Popular Social Sites है जिसको 14 दिसम्बर 2002 को बनाया गया था जैसा कि नाम से पता चलता है Linke + din मतलब लिंक का दिन जो आपको सभी प्रोफाइल में देखने को मिलता है।

इस सोशियल साइट को बनाने का मुख्य उद्देश्य है लोगो को आसानी से जॉब मिल सके जहाँ जॉब देने वाले और जॉब करने वाले दोनो एक दुसरे से कनेक्ट हो सके इसके अलावा इस साइट का आप चैट करने, Video भेजने, और अपने सवाल – जवाब पोस्ट करने के साथ पर्शनल Use भी कर सकते है।

यहाँ पर आपको ज्यादा से ज्यादा बिजनेस मैन, स्टूडेंट, और जॉब करने वाले लोग मिलते है जिनसे आप बहुत कुछ सीख सकते है आप भले ही कोई दूसरी सोशल साइट Use करते है आपको ये साइट भी उपयोग करना चाहिए।

आज की सोशियल साइट में सबसे ज्यादा User Facebook पर है लेकिन Facebook पर ही सबसे गंदी Image, Video और पोस्ट शेयर होता है जिसको आप अपने परिवार के साथ उपयोग नही कर सकते है लेकिन Linkedin की एक साफ – सुथरी छवि है और 100% रियल User होते है।

ये तो बात हो गयी Linkedin क्या है – What is Linkedin in Hindi लेकिन Linkedin का एक App भी है।

Linkedin App से पैसे कैसे कमाए
Linkedin App से पैसे कैसे कमाए

जिसे आप प्लेस्टोर से आसानी से फ्री में डॉउनलोड कर सकते है इससे आप Linkedin को और बेहतर ढंग से Use कर सकते है जिसके लिए आपको बार – बार Linkedin की साइट पर जाने की जरूरत नही होती है।

यह App इसी लिए बनाया ही गया कि User को ज्यादा से ज्यादा सुविधाए मिले जिसका इंटरफेस आसान हो जिसको User आसानी से उपयोग कर सके तो इस तरह आप समझ गये होंगे कि Linkedin App क्या है तो आइए अब जानते है कि Linkedin App से पैसे कैसे कमाए जाते है।

ये पोस्ट आपको पसंद आ सकती है –

Linkedin पर एकाउंट कैसे बनाए?

दोस्तो Linkedin पर Account बनाना बहुत आसान है जैसा कि मैने ऊपर बताया है कि Linkedin एक सोशियल Website है जिसका एक App भी है इन दोनो में से आप किसी का उपयोग कर सकते है Linkedin Account बनाने के लिए तरीका दोनो में सेम होगा बल्कि App में आपको ज्यादा आसानी रहेगी।

तो आइए जानते है कि Linkedin Account कैसे बनाया जाता है स्टेप बाई स्टेप नीचे दिये गये स्टेप ध्यान से पढ़े और अपना एकाउंट बनाए।

1. सबसे पहले आपको Linkedin की Website पर जाना होगा जिसके लिए आप Google में टाइप करें Linkedin या इस लिंक पर कि्लक करके भी डायरेक्ट जा सकते है अगर आप App Use कर रहे तो App को Open कीजिए।

2. जब पहली बार इस साइट पर जायेगे तो Linkedin Join का एक ऑप्शन दिखाई देगा जिसपर आपको कि्लक करना है।

Linkedin App से पैसे कैसे कमाए
Linkedin App से पैसे कैसे कमाए

3. अब यहाँ आपको Email or phone number डालना है और नीचे एक पासवर्ड बनाना होगा जो आपका Linkedin Login पासवर्ड होगा या आप चाहे तो नीचे एक ऑप्शन है Join with Google पर कि्लक करके भी एकाउंट बना सकते है।

Linkedin App से पैसे कैसे कमाए
Linkedin App से पैसे कैसे कमाए

3. मैं यहाँ Join with Google को सेलेक्ट करूँगा जहाँ अब आपको अपनी Email Id सेलेक्ट करनी होगी।

4. अब यहाँ आपको पासवर्ड बनाना होगा जो 8 अंक से ज्यादा हो उसके बाद नीचे Agree & Join पर कि्लक करें।

5. अब यहाँ आपको कुछ ऐसा आप्शन दिखाई देगा Let’s do a quick security check जिसमे आपको सही Image सेलेक्ट करना ।

Linkedin App से पैसे कैसे कमाए
Linkedin App से पैसे कैसे कमाए

6. इस तरह आप इस Linkedin में लॉगइन हो जानेंगे जहाँ आपको ऊपर एक लोगो का आइकन दिखाई देगा जिसपर आप कि्लक करके अपना प्रोफाइल बना सकते है।

Linkedin App से पैसे कैसे कमाए
Linkedin App से पैसे कैसे कमाए

जिसमें आपको अपने बारे में पूरी जानकारी देनी है जैसे आप कहाँ से है, क्या करते है कितना पढ़ाई किये और अपनी फोटो भी लगा सकते है।

लेकिन अगर आप Linkedin App से एकाउंट बना रहे है तो प्रोसेस सेम ही होगा बस ये प्रोफाइल वाली जानकारी एकाउंट बनाते समय ही देनी होगी

तो इस तरह आपका Linkedin पर एकाउंट बन जायेगा जो मुश्किल से 5 मिनिट नही लगता है तो आइए अब जानते है कि इस Linkedin App से पैसे कैसे कमाए जाते है।

ये पोस्ट आपको पसंद आ सकती है –

Linkedin App से पैसे कैसे कमाए 2022?

दोस्तो Linkedin से पैसे कमाने के बहुत से तरीके है जिसमें आप खुद अपनी मरजी की एक जॉब सेलेक्ट करके भी पैसे कमा सकते है जैसा कि मैने आपको बताया है।

LinkedIn एक professional-networking platform जिसमें आप जॉब करके पैसे कमाने के अलावा इंटरनेट के बहुत से दूसरे तरीके अपना कर पैसे कमा सकते है तो आइए जानते है एक – एक करके सभी के बारे में

Blog या Website पर ट्रॉफिक लाकर

सोशल मीडिया एक ऐसी चीज होती है जिससे आप Blog या Website पर ट्रॉफिक ला सकते है क्योकि आपके Blog या Website पर Ads चलती है तो जितने User आप Linkedin से लेकर आते है आपकी उतनी ज्यादा कमाई होती है।

वेसे तो यह कमाई ब्लॉग की मानी जाती है लेकिन ट्रॉफिक आप Linkedin से ला रहे है इस लिए यह Linkedin App से पैसे कैसे कमाए का तरीका माना जायेगा और ऐसा हर एक ब्लॉगर करता भी है।

कमाई के साथ – साथ आपका Blog या Website भी ग्रो होता है और आपको Linkedin से बहुत से रीयल User मिलते है जो आपके Blog या Website को हमेशा एक्सेस करते है जिससे आपकी अच्छी कमाई होती है।

ब्लॉग/वेबसाइट बनाने और इससे पैसे कमाने के ज्यादा जानकारी के लिए आप यह कुछ पोस्ट पढ़ सकते है ब्लॉग बनाने और उससे पैसे कमाने की पूरी जानकारी मिल सकती है।

Youtube पर ट्रॉफिक लाकर

दोस्तो Blog या Website की तरह ही Youtube में भी सेम कहानी है बहुत लोगो को Blog या Website पढ़ना पसंद नही होता है तो उनको अपने Youtube Video दिखा सकते है।

चूंकि Youtube पर भी Ads चलती है जिससे आपकी कमाई होती है वैसे तो Youtube से पैसे कमाने के और भी तरीके है जो Linkedin से User Drive करके कमा सकते है और Linkedin App से पैसे कैसे कमाए का कार्य कर सकते है।

Youtube से पैसे कमाने की ज्यादा जानकारी के लिए आप यह दो पोस्ट पढ़ सकते है जिसमें Youtube Channel बनाने और उससे पैसे कमाने की पूरी जानकारी मिल जायेगी।

Affiliate Marketing करके

दोस्तो Affiliate Marketing भी Linkedin App से पैसे कैसे कमाए का बेहतर तरीका है जिसके बारे में आपने अक्सर सुना होगा Affiliate Marketing करने के लिए बस आपको User की जरूरत है वो User जो प्रोडक्ट खरीदना चाहते हो और आज के समय में किसको प्रोडक्ट की जरूरत नही है।

बस आपको उनके जरूरत के प्रोडक्ट खोजने है और उसके लिंक उन्हे प्रोवाइड करने है जहाँ से वो उस प्रोडक्ट को खरीद सके लेकिन इसके लिए आपको कुछ Affiliate Program Join करने होगे तभी आपको प्रोडक्ट सेल होने का कमीशन मिलेगा।

इसके लिए आप Amazon, Flipkart, जैसी Shoping साइट पर Affiliate एकाउंट बनाना होगा जो बिल्कुल फ्री में बन जाता है अब इनके प्रोडक्ट के लिंक निकाल कर Linkedin पर शेयर करना।

आपके इस लिंक से जितने प्रोडक्ट सेल होगे आपको उतना ज्यादा कमीशन मिलेगा अफिलिएट मार्केटिंग की ज्यादा जानकारी आपको इस पोस्ट में मिल सकती है Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए तो ये कुछ तरीका होता है Linkedin App से पैसे कैसे कमाए का तो आइए जानते है अब अगले तरीके के बारे में।

ये पोस्ट आपको पसंद आ सकती है –

Refer And Earn करके

दोस्तो Affiliate Marketing की तरह ही Refer And Earn भी काम करता है बस इसमें आपको कोई प्रोडक्ट सेल नही करवाना इसमें आपको कुछ App और Websites के रेफरल प्रोग्राम को ज्वाइन करना।

और उनके रेफरल लिंक निकाल कर अपने Linkedin एकाउंट पर शेयर करना जो भी उस लिंक पर कि्लक करके अपना एकाउंट बनाता है तो आपको रेफरल कमीशन मिलता है जो 50 रूपये से लेकर 500 रूपये या इससे भी ज्यादा होता है।

ये पोस्ट आपको पसंद आ सकती है –

Instagram से पैसे कैसे कमाए?

Linkedin से पैसे कमाने के अन्य तरीके?

दोस्तो इसके अलावा भी बहुत से तरीके है Linkedin से पैसे कैसे कमाए के जैसे किसी ब्रांड का प्रमोशन करके, किसी सोशियल साइट का प्रमोशन करके, ऑनलाइन प्रोडक्ट बेंचकर पैसे कमाने तक के कई तरीके है।

Linkedin पर आपके अच्छे फालोवर्स है तो आप कोई भी तरीका अपना कर पैसे कमा सकते है।

ये पोस्ट आपको पसंद आ सकती है –

निष्कर्ष :- Linkedin App से पैसे कैसे कमाए 2022

ये थी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी Linkedin के बारे में जिसमे आपने जाना Linkedin App क्या है, Linkedin Meaning In Hindi क्या होता है, LinkedIn Profile Link Meaning in Hindi और LinkedIn से पैसे कैसे कमाए के सभी तरीके।

आशा करता हूँ ये जानकारी आपके लिए हेल्प फूल रही होगी जिससे आपको बहुत कुछ सीखने को मिला होगा जिससे आप LinkedIn का बेहतर से बेहतर उपयोग करके पैसे कमा सकते है।

ये जानकारी Linkedin App से पैसे कैसे कमाए 2022? आपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तो के साथ Facebook, Twitter और दूसरे सोशल मीडिया पर शेयर करे कोई समस्या सुझाव हो कमेंट में जरूर बताये।

Leave a Comment