Propeller Ads क्या है इससे पैसे कैसे कमाए (40k से 50k महीना)

Propeller Ads क्या है और Propeller Ads Se Paise Kaise Kamaye? आपमें से बहुत से लोग ऐसे है जो Ads अर्थात विज्ञापन के जरिए पैसे कमाना चाहते है तो दोस्तो विज्ञापन (Ads) से पैसे कमाने के लिए आपके पास सिर्फ दो विकल्प होते है पहला – या तो आप अपनी Ads लोगो को दिखाकर पैसे कमाए और दूसरा दूसरो की Ads देखकर पैसे कमाए।

आज की पोस्ट में हम इन्ही दोनो तरीको में से पहले तरीके अपनी Ads लोगो को दिखाकर पैसे कैसे कमाए के बारे में बात करेंगे दोस्तो यहाँ अपनी Ads अर्थात विज्ञापन दिखाकर पैसे कमाने में भी दो तरीके शामिल हो सकते है पहला जो Ads आप लोगो को दिखाकर पैसे कमाना चाहते है वह Ads खुद आपकी हो या दूसरा वह Ads किसी थर्ड पार्टी की।

लेकिन इस पोस्ट में हम थर्ड पार्टी अर्थात Propeller Ads के विज्ञापन को User को दिखाकर पैसे कमाने के तरीके के बारे में जानेंगे कि यह Propeller Ads क्या है यह कैसे काम करता है और इसकी Ads को लोगो को दिखाकर आप Propeller Ads से पैसे कैसे कमा सकते है।

किसी Blogger और Youtuber को इस Propeller Ads के बारे बताने की जरूरत नही है कि Propeller Ads क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए जाते है लेकिन अगर आप बिल्कुल नये है तो आपकी जानकारी के लिए Propeller Ads एक Ads नेटवर्क है जो Ads अर्थात विज्ञापन दिखाने का कार्य करता है जिसे आप पैसे कमाने के लिए Use कर सकते है।

बस आपको इस Propeller Ads का एकाउंट बनाना होता है और Ads को अपने हिसाब से कही भी Use करना होता है यहाँ Ads Use करने का मतलब उस विज्ञापन को ज्यादा से ज्यादा User तक पहुँचाना होता है कि उस Ads को ज्यादा से ज्यादा लोग देखे और उस Ads पर कि्लक करे और इसी के जरिए आप Earning होती है।

तो अगर आप “विज्ञापन से पैसे कैसे कमाए ” का तरीका खोज रहे है तो यह पोस्ट आपके लिए है जिसमें हम आपको Propeller Ads की Ads को लोगो को दिखाकर पैसे कमाने के तरीके बतायेगे साथ आपको इस Propeller Ads की पूरी जानकारी देंगे कि यह Propeller Ads क्या है यह कैसे काम करता है और इस Use आप पैसे कमाने के लिए कैसे कर सकते है।

Propeller Ads क्या है – What is Propeller Ads in Hindi?

Propeller Ads एक Ads नेटवर्क है जो Ads अर्थात विज्ञापन दिखाने का कार्य करता है जिस प्रकार Google Adsense, Media.net, Ezoic आदि Ads नेटवर्क है उसी प्रकार Propeller Ads भी एक Ads नेटवर्क है जो सभी Ads नेटवर्क से थोड़ा अलग है।

Propeller Ads क्या है इससे पैसे कैसे कमाए 2022? - (विज्ञापन से पैसे कमाए)

इस Ads नेटवर्क का Use आप अपने ब्लॉग/वेबसाइट को मोनेटाइज करने के लिए कर सकते है, किसी सोशल मीडिया को मोनेटाइज करने के लिए कर करते है Youtube को मोनेटाइज करने के लिए कर सकते है साथ ही आप अपने प्रोडक्ट या सर्विस का प्रचार करने के लिए भी कर सकते है और इसी के जरिए आप Propeller Ads से पैसे भी कमाते है।

दोस्तो दुनियाँ का सबसे पापुलर और बेहतर Ads नेटवर्क Google Adsense को माना जाता है लेकिन Google Adsense का Use हर कोई नही कर सकता है Google Adsense का उपयोग सिर्फ वही कर पायेगा जिसके पास ब्लॉग/वेबसाइट हो या कोई प्रोडक्ट/सर्विस हो वही इसका Use करके पैसे कमा सकता है।

लेकिन Propeller Ads का Use दुनियाँ का कोई व्यक्ति कर सकता है अगर वह इंटरनेट से पैसे कमाने में रूचि रखता है क्योकि Propeller Ads में पैसे कमाने के बहुत से तरीके है जिनका उपयोग आप कही पर भी कर सकते है।

इस Propeller Ads में कुल पैसे कमाने के तीन तरीके उपल्ब्ध है जिसके जरिए आप Propeller Ads से महीने के लॉखो कमा सकते है।

1. अगर आपके पास कोई प्रोडक्ट या सर्विस है तो उसका प्रचार इस Propeller Ads के जरिए करवा करते है।

2. आप Propeller Ads की Ads को Youtube, ब्लॉग/वेबसाइट या किसी सोशल मीडिया के जरिए लोगो को दिखाकर पैसे कमा सकते है।

3. इस Propeller Ads में एक रेफरल प्रोग्राम भी है जहाँ आप अपने दोस्तो को रेफर करके भी पैसे कमा सकते है।

दोस्तो हम यहाँ इन तीनो ही तरीको पैसे कमाने के बारे में और विस्तार से नीचे जानेगे लेकिन उससे पहले हम Propeller Ads का एकाउंट बनाने और इसे Use करने के बारे में जानते है

Propeller Ads पर एकाउंट कैसे बनाये?

Propeller Ads पर अकाउंट अर्थात Sign Up करना बहुत ही सिम्पल है बस इसको लिए आपको Propeller Ads की वेबसाइट पर जाकर छोटा सा Sign Up करना होगा और आपका एकाउंट बन जायेगा जिससे आप Propeller Ads पैसे कमाना शुरू कर सकते है तो आइए इसका Sign Up प्रोसेस भी जान लेते है।

स्टेप 1. सबसे पहले आपको Propeller Ads की वेबसाइट पर जाना है जिसके लिए आप इस लिंक पर कि्लक करे यह आपको Propeller Ads की वेबसाइट पर ले जायेगा जहाँ आपको कुछ इस तरह का ऑप्शन देखने को मिलेगा।

Propeller Ads क्या है इससे पैसे कैसे कमाए ? - (विज्ञापन से पैसे कमाए)

स्टेप 2. अब आपको ऊपर थ्रीडॉट मेनू पर कि्लक करना है जिसमें बहुत से ऑप्शन दिखाई देगा इन ऑप्शन में से आपको Sign Up ऑप्शन पर कि्लक करना है जहाँ आपको इस तरह का ऑप्शन देखने को मिलेगा।

Propeller Ads क्या है इससे पैसे कैसे कमाए 2022? - (विज्ञापन से पैसे कमाए)

स्टेप 3. दोस्तो जैसे कि मैने आपको ऊपर ही बताया है यहाँ Publisher और Advertiser दोनो ही रजिश्टर हो सकते है लेकिन हम यहाँ Propeller Ads की Ads लोगो को दिखाकर पैसे कमाने वाले है तो आपको Publisher का एकाउंट बनाना है तो इसके लिए आप I’m A Publisher पर कि्लक करे।

Propeller Ads क्या है इससे पैसे कैसे कमाए 2022? - (विज्ञापन से पैसे कमाए)

स्टेप 4. अब यहाँ पर आपको अपनी पर्शनल जानकारी भरना है जहाँ Account Type मे Individual चुने और अपना नाम, City, Email Id और मोबाइल नंबर सभी कुछ जानकारी भरने के बाद नीचे Next के ऑप्शन पर कि्लक करे।

स्टेप 5. अब अगले स्टेप में आपको अपनी Email Id कंफर्म करना है जिसके लिए आपके Email Id पर एक वेरिफिकेशन लिंक भेजा जाता है उसे कंफर्म करे और अपना एक पासवर्ड सेट करे।

इसना करते ही आपका Propeller Ads पर एकाउंट बन जाता है और आप इस एकाउंट में लॉगइन हो जाते है अब आप Propeller Ads नेटवर्क का Use करके Propeller Ads से पैसे कैसे कमाए शुरू कर सकते है तो आइए अब Propeller Ads को उपयोग करने का तरीका जान लेते है।

Propeller Ads को Use कैसे करे?

दोस्तो जब आप Sing Up प्रोसेस पूरा करके इस Propeller Ads के एकाउंट में लॉगइन हो जाते है आपको कुछ इस तरह का ऑप्शन देखने को मिलता है।

Propeller Ads क्या है इससे पैसे कैसे कमाए 2022? - (विज्ञापन से पैसे कमाए)

1. यहाँ आप ऊपर दिये गये ऑप्शन $ Check CPC Rates पर कि्लक करके इसका Cpc जान सकते है कि किस देश में आपको ज्यादा Cpc मिलेगा यहाँ सभी देशो की लिस्ट दी गयी है।

2. यहाँ सबसे ऊपर बाये साइड में एक मेनु का ऑप्शन है जहाँ से आपको Blog/Website Add करने, डायरेक्ट लिंक निकाले, रेफरल प्रोग्राम ज्वाइन करने, Earning देखने और Earning Withdraw करने के सभी ऑप्शन मिल जायेगे।

3. और डाहिऩे साइड में भाषा चेंज करने और नोटीफिकेशन पाने का ऑप्शन दिया गया है जो आप इन सभी ऑप्शन का Propeller Ads से पैसे कैसे कमाए के लिए Use कर सकते है।

Propeller Ads Se Paise Kaise Kamaye

दोस्तो जैसा कि मैने आपको इस Propeller Ads से तीन तरह से पैसे कमाने के बारे में ऊपर ही बताया है तो आइए उन तरीको को Use करने और इससे पैसे कमाने की क्रिया को विस्तार से जानते है।

1. Publisher बनकर पैसे कमाए

दोस्तो आप Propeller Ads एक पब्लिशर बनकर बहुत अच्छी कमाई कर सकते है लेकिन इसके लिए आपके पास Blog/Website, Youtube Channel या किसी सोशल मीडिया पर कुछ अच्छे फॉलोवर होना जरूरी है तभी आप इस Propeller Ads से पैसे कमा सकते है।

अगर आपके पास को Blog/Website है तो आप उस Blog/Website को इस Propeller Ads में Add कर सकते है और Propeller Ads को अपने Blog/Website पर लगा सकते है जिससे आपके Blog/Website Ads दिखती है जिसके लिए आपको पैसे मिलते है।

यह भी ठीक Google Adsense की तरह है जो Cpc के हिसाब से आपको पैसे देता है अगर आप पहले से Google Adsense का Use कर रहे है तो मैं कहूँगा आप Google Adsense ही Use करे बहुत से लोगो Google Adsense से Approvel नही मिलता है वह लोग इस Propeller Ads का Use अपने ब्लॉग/वेबसाइट पर कर सकते है।

इसके अलावा आप इस Ads नेटवर्क का Use Youtube Channel और सोशल मीडिया पर भी कर सकते है लेकिन जिस प्रकार Blog/Website को Propeller Ads के जरिए मोनेटाइज करते है उस प्रकार Youtube और सोशल मीडिया को मोनेटाइज नही कर सकते है।

इसके लिए आपको दूसरा तरीका अपनाना होगा जिसके लिए और वो तरीका डायरेक्ट लिंक शेयर करने का, दोस्तो इसके लिए आपको अपने मेनु ऑप्शन में डायरेक्ट लिंक का एक ऑप्शन मिलेगा वहाँ से आपको एक लिंक बनाना है और लिंक को Youtube या सोशल मीडिया पर शेयर करना है।

अब इस शेयर किये गये लिंक पर कोई कि्लक करेगा तो आपको डायरेक्ट पैसे मिलेगा इस डायरेक्ट लिंक में आपको सबसे ज्यादा Cpc मिलता है अर्थात इस तरीके से आप सबसे ज्यादा पैसे कमा सकते है तो इन सभा़ी तरीको से आप लोगो के Ads दिखाकर पैसे कमा सकते है

2. Refer And Earn से पैसे कमाए

दोस्तो यह रेफर एण्ड अर्न भी पब्लिशर के लिए ही है यह भी एक तरह का लिंक ही है जिसके जरिए आप पैसे कमाते है लेकिन इस लिंक आपको Ads दिखाकर पैसे नही कमाने है बल्कि इस लिंक के जरिए लोगो Propeller Ads ज्वाइन करवाना होता है।

जब कोई आपके रेफरल लिंक से Propeller Ads को ज्वाइन कर लेता है तो वह रेफरल Use उस एकाउंट से जितने भी पैसे कमायेगा उसका 5% आपको लाइफ टाइम मिलेगा जो Propeller Ads से पैसे कैसे कमाए का सबसे बेहतर तरीका है।

Propeller Ads क्या है इससे पैसे कैसे कमाए 2022? - (विज्ञापन से पैसे कमाए)

इसके लिए बस आपको अपने Propeller Ads एकाउंट के मेनु पर कि्लक करना है फिर इसके रेफरल प्रोग्राम पर कि्लक करना है वहाँ आपको अपना रेफरल लिंक मिल जायेगा जिसे आप अपने दोस्तो के साथ शेयर करके ज्यादा से ज्यादा लोगो को ज्वाइन करवाना है।

3. Advertiser बनकर पैसे कमाए

दोस्तो अगर आपको पास कोई प्रोसडक्ट या सर्विस है तो आप Propeller Ads में अपने आपको एक Advertiser रजिस्टर कर सकते है और अपने प्रोडक्ट या सर्विस की Ads चलवा सकते है और अपने बिजनेस को ग्रोव करके पैसे कमा सकते है।

यहाँ पर सबसे पहले Ads चलवाने के लिए आपको खुद पैसे Pay करना है जिसके बाद आपके प्रोडक्ट और सर्विस की Ads चलाई जायेगी जहाँ आप इस Ads के जरिए अपने प्रोडक्ट और सर्विस बेचकर पैसे कमा सकते है।

यह पोस्ट आपको पसंद आ सकती है

निष्कर्ष – Propeller Ads क्या है इससे पैसे कैसे कमाए

तो दोस्तो यह थी कुछ जानकारी Propeller Ads के बारे में जिसमें आपने जाना कि Propeller Ads क्या है यह कैसे काम करता है जहाँ हमने आपको Propeller Ads का एकाउंट बनाने से लेकर इसे Use करने और Propeller Ads Se Paise Kaise Kamaye के सभी तरीके के बारे में विस्तार से बताया है।

आशा करता हूँ ये जानकारी Propeller Ads क्या है इससे पैसे कैसे कमाए आपको अच्छी तरह से समझ में आ गया होगा जो आपको लिए काफी लाभदायक साबित होगा जिसकी मदद से आप Ads के जरिए Blog, Youyube और सोशल मीडिया सभी जरिए Propeller Ads से पैसे कमा सकते है।

ये जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तो और संबंधियो के साथ Facebook, WhatsApp, Linkedin और दूसरे सोशल मीडिया पर शेयर करे और कोई समस्या या सुझाव हो तो कमेंट में पूछ सकते है आपकी पूरी हेल्प की जायेगी।

FAQs –

Q. क्या Propeller Ads को Youtube में Use कर सकते है?

Ans – जी नही,इसकी Ads को आप Youtube में Use नही कर सकते है लेकिन Blog Website पर कर सकते है साथ ही इसमें ऱेफरल करके पैसे कमाने का तरीका है जिसे आप Youtube, Blog Website, Social Media कही पर Use कर सकते है और पैसे कमा सकते है।

Q. Propeller Ads से कितना पैसा कमाया जा सकता है?

Ans – दोस्तो लॉखो कमाया जा सकता है यह डिपेंड करेगा कि आप इसका Use कैसे करते है और आपके पाय टॉपिक कितना है।

Hello दोस्तों, मेरा नाम मनोज कुमार है और आपका हमारे ब्लॉग manojkideas.com पर स्वागत है मुझे Blogging में दो सालो का अनुभव, इंटरनेट की अच्छी जानकारी है इस ब्लॉग पर हमने Make Money, Blogging और Technology की सबसे ज्यादा जानकारी शेयर करते है जोकि यह मेरे प्रयोग किये गये तरीके होते है जो मैं सीखता हूँ वही 100% रियल सिखाता हूँ।

1 thought on “Propeller Ads क्या है इससे पैसे कैसे कमाए (40k से 50k महीना)”

  1. सर बहुत अच्छी जानकारी है लेकिन मुझे यह नहीं समझ में आ रहा है की ad जो है उसे blog पोस्ट के अन्दर कैसे लगाये मेने सारे वीडयो देखे लेकिन मुझे सही जानकारी नहीं मिली क्या आप मुझे इसकी जानकारी दे सकते है के किस प्रकार से पोस्ट के अन्दर ad लगा सकते है
    नोट ;- सर अगर आप गेस्ट पोस्ट लिखवाना चाहते है तो में इच्छुक हु . लिखने के लिए .

    प्रतिक्रिया

Leave a Comment