Online Ads Dekhkar Paise Kaise Kamaye 2021?

ऐड से पैसे कैसे कमाएं :- आज की पोस्ट में हम बात करेंगे Online Ads Dekhkar Paise Kaise Kamaye वैसे तो ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत से तरीके हैं जिसमें आपको कुछ काम करना पड़ता है फिर जाके आप उससे पैसे कमा पाते हैं।

लेकिन ऐड देखकर पैसे कमाने के तरीके में आपको कुछ करना करना नही होता है बस कुछ Websile पर जाकर कुछ Ad देखना है जिसके लिए आपको पैसे मिलते हैं।

Online Ads Dekhkar Paise Kaise Kamaye जानिए ऐड से पैसे कैसे कमाये जाते हैं 2021 में?
Online Ads Dekhkar Paise Kaise Kamaye

जिसके लिए ना किसी डिग्री की जरूरत है और ना ही कोई दिमांग लगाने की यू कहे तो इस काम को बिना पढ़े लिखे लोग भी अपने खाली समय का उपयोग करके सिर्फ Ads देखकर कुछ पैसे कमा सकते हैं।

जैसा कि मैने पिछले पोस्ट में आपको Video देखकर पैसे कमाए के बारे में बताया था उसी तरह इस पोस्ट में Add Se Paise Kaise Kamaye के तरीके बताने वाला हूँ।

ये कुछ ऐसे तरीके है पैसे कमाने के जो सबसे आसान है अगर आप इंटरनेट से सबसे आसान तरीके से पैसे कमाने की सोचते है तो इससे बेहतर मुझे नही लगता कि कुछ और तरीके हो सकते हैं।

जिसमें आपको बस अपने मोबाइल का उपयोग करके कुछ Mobile Apps और Websites पर जाना है और वहाँ Ads देखना जिसके लिए आपको पैसे मिलेंगे।

जिसके लिए छोटा सा रजिस्टेशन करना पड़ सकता है जिसमें मोबाइल नंबर, Email Id और नाम देखकर आसानी से रजिस्टेशन कर सकते है और 15 से 20 मिनट समय देखर अपनी मन पसंद Ads देखकर अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

तो अगर आप जानना चाहते है कि वो कौन सी Apps और Websites है तो पूरा पढ़े इसमें Online Ads Dekhkar Paise Kaise Kamaye के साथ ऑनलाइन ऐड से पैसे कैसे कमाएं के सभी तरीके की पूरी जानकारी विस्तार से दी गयी हैं।

Ads क्या होती हैं?

Ads एक तरह का प्रचार होता है जिसको हिन्दी में विज्ञापन कहते है जितनी बढ़ी – बढ़ी कंपनियाँ होती है अपने बिजनेस को और बड़ा करने के लिए Add दिखाती हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग उस कंपनी के बारे में लोग जाने जिससे उनका बिजनेस बढ़े।

आज के समय में आपको हर जगह Ads देखने को मिलती है चाहे वो TV हो, News Paper हो, रेडियो हो या इंटरनेट हो हर जगह आपको Ads देखने को मिलती है जो किसी प्रोडक्ट या कंपनी की Ads होती है।

जिसका एक ही मकसद होता है उन प्रोडक्ट या कंपनियो को ज्यादा लोगो तक पहुँचाना जिसके लिए ये कंपनियाँ बढ़े – बढ़े Add नेटवर्क को पैसे भी देती है Ads दिखाने के लिए।

जैसे मेरे ब्लॉग पर भी आपको Ads दिख रही होगी जो Google Adsense की Ads है जिसमें आपको तरह – तरह की Ad दिखती इसी को Ads कहते है जिससे मुझे पैसे मिलते हैं।

Online Ads Dekhkar Paise Kaise Kamaye जानिए ऐड से पैसे कैसे कमाये जाते हैं 2021 में?
Online Ads Dekhkar Paise Kaise Kamaye

तो अब आप समझ गये होंगे की Ads क्या होती है बात आती कि आप Ads देखकर पैसे कैसे कमाते हैं ये कंपनियां आपको पैसे क्यो देती हैं तो आइए ये भी जानते हैं।

ऐड से पैसे कैसे कमाये जाते हैं?

आज के समय में शायद आपको पता हो सिर्फ Ads से लोग करोड़ो रूपये कमाते है Ads कोई मामूली चीज नही है इसके जरिए लोग अपने बिजनेस को कम समय में पूरी दूनिया में फैला देते हैं

जहाँ तक Ads से पैसे कैसे कमाएं का सवाल है तो आप Ads से कई तरह से पैसे कमाये जाते हैं जो निम्न इस प्रकार हैं

  • Ads लगाकर पैसे कमाए
  • Ads दिखाकर पैसे कमाए
  • Ads देखकर पैसे कमाए

इसके अलावा भी कई तरीके से Ads से पैसे कमाए जाते है लेकिन इस पोस्ट में मैं सिर्फ इन तीनो के बारे में बात करूंगा।

क्योकि इस पोस्ट का मेन मकसद Online Ads Dekhkar Paise Kaise Kamaye पर निर्धारित है लेकिन कुछ लोगो के Question होते है Ads से पैसे कैसे मिलते है जिसके लिए आपको तीनो के बारे में जानना होगा।

तो आइए सबसे पहले जानते हैं तीनो के बारे में एक – एक करके बिस्तार से –

Ads लगाकर पैसे कैसे कमाए?

दोस्तो Ads लगाकर पैसे कमाना कितना आसान है या मुश्किल मुझे नही पता लेकिन Ads लगाकर पैसे कैसे कमाये जाते है उसका तरीका और उदाहरण दे सकता हूँ।

Online Ads Dekhkar Paise Kaise Kamaye जानिए ऐड से पैसे कैसे कमाये जाते हैं 2021 में?
Online Ads Dekhkar Paise Kaise Kamaye

मेरे ब्लॉग जो Ads चल रही है वो मैने नही लगाया है और ना ही मै उसे मैनेज करता हूँ ये Google Adsense की Ads है वही इसको मैने करता है।

Google Adsense के पास खुद कंपनी वाले आते है और Ads लगाने को कहते है जिसके लिए वो Google Adsense को पैसे भी देते है वही Ads Google Adsense दुनियाँ भर तमाम ब्लॉग पर लगाता है और जो कंपनी से पैसे मिलते है उसी पैसे में कुछ % ब्लॉग वालो को देता है।

देखा जाये तो वहाँ Google Adsense भी कमा रहा है ब्लॉग वाले भी कमा रहें

इस तरह आप भी कर सकते है जैसा Google Adsense करता है और दुनियाँ भर के ब्लॉग/वेबसाइट पर Ads लगाकर पैसे कमा सकते है।
ये था पहला तरीका ऐड से पैसे कैसे कमाये जाते हैं?

Ads दिखाकर पैसे कैसे कमाए?

दोस्तो जहाँ तक Ads दिखाकर पैसे कमाए का सवाल है तो इसके लिए आपके पास Blog/Website, Youtube Channel या मोबाइल App का होना जरूरी है क्योकि यही चीजे है जहाँ पर आप लोगो को Ads दिखाकर पैसे कमा सकते है उदाहरण के लिए मेरा ब्लॉग ही देख लिजिए।

इसके लिए आप भी एक ब्लॉग बना सकते है और किसी Ads नेटवर्क से Approvel लेके उसकी Ads अपने ब्लॉग पर लगा सकते है और उससे पैसे कमा सकते है।

ब्लॉग बनाने के बहुत तरीके यहाँ उपलब्ध है ब्लॉग कैसे बनाएं

Online Ads Dekhkar Paise Kaise Kamaye?

दोस्तो Ads देखकर पैसे कमाने का सिर्फ एक ही तरीका है कि जो Apps और Websites Ads देखने के पैसे देती है वहाँ पर आप जाकर Ads देखो जितना समय आप Ads देखते हो उसके हिसाब से वो Apps और Websites आपको पैसे देती हैं।

तो आइए जानते हैं वो कौन सी Apps और Websites हैं जो आपको Add देखने के पैसे देती है और इसके लिए आपको क्या करना होता है।

Neobux

Neobux एक ऐसी साइट है जो आपको Ads देखने के पैसे देती है यह एक PTC मतलब Pay Per Click साइट है जिसमें आपको Ads पर कि्लक करने पैसे मिलते है।

इसके लिए आपको सबसे पहले Neobux की Website पर जाना होता है जो आप Google में सर्च करके आसानी से इस साइट पर जा सकते है या इस Neobux लिंक पर कि्लक करके भी जा सकते है।

अब वहाँ सबसे पहले आपको एकाउंट बनाना होगा जो बहुत बिल्कुल सिम्पल है मोबाइल नंबर और Email Id देकर आप अपना एकाउंट बना सकते है।

जैसे आपका एकाउंट बन जाता है आपको 30 से 35 Ads देखने को मिलते है जिन Ad पर आपको कि्लक करके Open करना है और कुछ सेकेंड देखना होता है और इसी बात के आपको पैसे मिलते है।

इसमें आपको हर रोज 30 से 35 Ads देखने को मिलेगा जिसका आप हर रोज उपयोग कर सकते हैं इसमें Ads देखकर पैसे कमाने के अलावा रेफर करके भी पैसे कमा सकते है।

आप जो भी पैसे Ads देखकर या रेफरल करके कमाते है वो आपके Neobux एकाउंट में डॉलर के रूप इकट्ठा होता रहता है जब आपके 2 डॉलर पूरे हो जाते है तो आप इस पैसे को निकाल सकते है

ySense

ySense भी एक बहुत अच्छी Website है जो आपको Ads देखने के पैसे देती है यह दुनियाँ की सबसे अच्छी Websites में एक मानी जाती है ySense का पहले नाम था ClixSense जो बाद में चेंज करके ySense कर दिया गया।

ySense से आपको Ads देखकर पैसे कमाने के लिए इसकी साइट पर जाना होगा और अपना एकाउंट बनाना होगा जो काफी आसान है कुछ डिटेल्स देकर एकाउंट बना सकते हैं।

ySense की खास बात है एकाउंट बनाते समय आप Age और लोकेशन डालते है उसके हिसाब से ये आपको Ads दिखाता है यहाँ पर Ads देखकर पैसे कमाने को अलावा Survey करके भी पैसे कमा सकते हैं।

इस ySense वेबसाइट का उपयोग लाॉखो लोग करते है क्योकि इसमें Ads देखने के साथ Survey करके आराम से 15 से 20 हजार रूपये लोग कमा रहे हैं।

यहाँ आपको डॉलर में ही पैसे मिलते है जो 10 डॉलर होने के बाद उस पैसे को अपने Paypal या Payoneer एकाउंट के जरिए अपने बैंक एकाउंट में भेज सकते हैं।

Bux Leader

Bux Leader भी एक PTC वेब साइट है जो आपको Pay Per Click के हिसाब से Ads देखने के पैसे देती है इससे भी आपको पैसे कमाने के लिए Bux Leader वेबसाइट पर एकाउंट बनाना होगा।

Bux Leader पर आप एकाउंट मोबाइल या PC दोनो से बना सकते हैं जिसका आसान सा तरीका होता है कुछ डीटेल्स भरना होगा जैसे नाम, मोबाइल नंबर, Email Id और फिर Otp तो आपका एकाउंट बन जायेगा।

एकाउंट बनाने के बाद आपको View Ads का ऑप्शन दिखाई देगा जिसपर कि्लक करने से आपको Ads देखने को मिलेगी जिसपर आपको समय और पैसे भी दिखेंगे जितने समय की Ads होती है उसके हिसाब से पैसे मिलते है।

अगर कोई 30 सेकेंड की Ads होती है तो इसपर आपको लगभग 0.01$ मिलता है इसमें आपको कई तरह की Ads देखने को मिलती है जैसे Nano, Mini और Super Nano Ads जिसमें कुछ Ads छोटी होती है कुछ बड़ी होती है जितनी लम्बी Ads होती है उतना ज्यादा पैसे आपको मिलते हैं।

यह वेबसाइट भी Online Ads Dekhkar Paise Kaise Kamaye के लिए एक अच्छी वेबसाइट मानी जाती जिसका लॉखो लोग उपयोग करके पैसे कमा रहे हैं।

Gptplanet

दोस्तो Gptplanet एक ऐसी साइट है जहाँ पर आपको एक कि्लक के सबसे ज्यादा पैसे मिलते है इसीलिए इसको एक हाई Paying वेबसाइट भी माना जाता है।

ऐड देखकर पैसे कमाने की जब भी बात होती उसमें सबसे पहले Gptplanet का नाम लोगो के दिमांग में आता है यहाँ पर आपको सिर्फ एक Ads को Open करने का 0.01 डॉलर मिलते हैं।

Gptplanet वेबसाइट की शुरूआत 2010 से हुई है और तभी से लोगो का इस पर भरोसा भी है जो काफी अच्छा काम भी करती है जिससे प्रति दिन इसके User में बढ़ोतरी होती है।

यहाँ पर भी आपको एकाउंट बना ही होता है आप जो भी पैसे कमाते हो वो आपके एकाउंट में सेव रहता है जो सिर्फ 1 डॉलर होने पर Paypal के जरिए इसे अपने बैंक में ट्रांसफर कर सकते है।

Scarlet-Clicks

इस साइट का पूरा नाम है Scarlet-Clicks.info जोकि यह भी एक Pay Per Click वेबसाइट है जो आपको Ads देखने के पैसे देती है।

इस वेबसाइट के फेमस होने का अनुमान आप इस प्रकार लगा सकते है कि आज के समय में इस वेबसाइट पर 44 लॉख से ज्यादा लोग इस वेबसाइट को ज्वाइन किये है जो काफी अच्छे पैसे कमा रहे है।

यह भी एक हाई Paying वेब साइट है जो आपको एक कि्लक का 0.01 डॉलर देती है जो आपके एकाउंट में जमा होता रहता है जब 2$ हो जाते है तो आप इसे Paypal के जरिए निकाल सकते हैं।

तो ये कुछ पापुलर वेबसाइट है जिनसे आप ऐड देखकर पैसे कमा सकता हैं इनके अलावा भी कई और वेब साइट है जहाँ से आप Ads और Video देखकर पैसे कमा सकते है जिनकी लिस्ट यहाँ इस प्रकार है इन्हे भी आप उपयोग कर सकते है।

  • Buxp
  • InboxDollars
  • Paidverts
  • Twickerz
  • Clixten
  • EasyHits4u

जिसमें से कुछ के बारे में Video देखकर पैसे कमाए की इस पोस्ट में मैंने जानकारी दिया है।

निष्कर्ष :- ऐड देखकर पैसे कैसे कमाए

तो फाइनली आप समझ गये होंगे की ऐड से पैसे कैसे कमाए जाते है दोस्तो मैने जो जानकारी दी कुछ वेबसाइट के बारे वो सभी एक नीजी है जो कभी बंद भी हो सकती है या अपने नियम भी चेंज कर सकती है।

मतलब आज वो Ads देखने के पैसे देती है वो सकता है कल ना भी दें लेकिन जब तक दें रही है तब तक आप इसका उपयोग कर सकते हैं।

आशा है ये जानकारी Online Ads Dekh kar Paise Kaise Kamaye आपको अच्छी लगी होगी जिससे आप ऐड देखर कुछ पैसे कमा पायेंगे।

ये जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तो के साथ Facebook, WhatsApp और अन्य सोशल मीडिया पर शेयर करें कोई समस्या सुझाव हो कमेंट में जरूर बताए ।।

Leave a Comment