FreeCharge App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाएं 2023? – हिंदी में

FreeCharge App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए? आपमें बहुत से लोग Freecharge के बारे में सुना होगा लेकिन क्या आप जानते है FreeCharge App क्या है? इसका उपयोग क्या है यह कैसे काम करता है और आप FreeCharge App Se Paise Kaise Kamaye जाते है।

Online Payment करके इंटरनेट से पैसे कमाने की जब बात आती है Google Pay और Paytm का नाम सबसे पहले लोगो के दिमाग आता है लेकिन Google Pay में आपको Wallet की सुविधा नही मिलती है।

लेकिन इस Freecharge में आपको Wallet के साथ Upi, Debit Card/Credit Card और Net Banking जैसी बहुत सुविधाए मिलती है जिससे आप मोबाइल रिचार्ज, Money Transfer, Bill Pay, टिकट बुकिंग साथ ही Wallet से Wallet में पैसे भेजने के साथ और भी कई तरह की सुविधाए देता है।

साथ ही इन सभी तरह के ट्रांजक्शन पर कैशबैक और रिवार्ड भी मिलते है जिससे आप Freecharge App से पैसे कमा सकते हैं जैसा कि इसके नाम से पता चलता है Freecharge जिसमें आपको मोबाइल रिचार्ज के लिए कुछ फ्री रिचार्ज भी मिलते है।

तो अगर आप जानना चाहते है FreeCharge App Kya Hai और FreeCharge App Se Paise Kaise Kamaye तो इस पोस्ट को पूरा पढ़िए इसमें Freecharge से पैसे कमाने के तरीको के साथ Freecharge क्या है, Freecharge कैसे Use करना है Freecharge का एकाउंट कैसे बनता है FreeCharge App की पूरी जानकारी इस पोस्ट में दी गयी।

जिसे पढ़कर ना सिर्फ Freecharge App Use करना सिख पायेंगे बल्कि Freecharge App से कुछ पैसे भी कमा लेंगे तो आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से।

FreeCharge App क्या है?

Freecharge एक Mobile App है जिसमें Mobile Wallet और Online Payment की सभी सुविधाए मिलती है जैसे – Upi, Debit Card/Credit Card और Net Banking जिससे आप सभी तरह के ऑनलाइन पेमेंट कर सकते है।

Freecharge App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए?

इसमें आप को ऑनलाइन मोबाइल रिचार्ज, Bill Payment, DTH Recharge, Ticket Booking जैसे बहुत काम आप इस App से कर सकते है और पैसे कमा सकते है।

इसमें आपको बहुत तरह के ऑफर्स मिलते हैं जिनका उपयोग करके मोबाइल रिचार्ज और सभी तरह के पेमेंट पर आप ज्यादा से ज्यादा कैशबैक पा सकते है।

बहुत से App में आपको Wallet की सुविधा नही मिलती है जैसे कि Google Pay लेकिन इसमें आपको Wallet की सुविध भी मिलती है जिससे आप सभी तरह के ऑनलाइन पेंमेंट कर सकते है।

बहुत से लोगो की समस्या होती है उनके पास बैंक एकाउंट नही होते हैं ऐसे लोग ये App सबसे अच्छा होता है क्योकि इसमें Wallet की सुविधा दी गयी है आप Wallet में पैसे Add करके कोई भी पेमेंट कर सकते है और पैसे कमा सकते है।

बहुत से लोग बहुत Busy रहते है जिनके पास दुकान पर जा कर मोबाइल रिचार्ज कराने का समय नही होता है वो लोग इसका उपयोग करके आपना मोबाइल घर बैठे रिचार्ज कर सकते है।

बहुत से लोग इसका उपयोग मोबाइल रिचार्ज से पैसे कमाने के लिए करते हैं जिसमें वो दूसरो का रिचार्ज करके अच्छे पैसे कमा लेते है क्योकि इसमें हर रिचार्ज पर कुछ न कुछ कैशबैक मिलता ही है।

मोबाइल रिचार्ज के अलावा DTH रिचार्ज, टिकट बुकिंग, मनी ट्रांसफर और बिल पेमेंट पर भी इस App में अच्छे कैशबैक मिलते हैं जिसमें आप अपना और दुसरो का भी ये सभी पेमेंट करके पैसे कमा सकते है।

Freecharge सिर्फ पेमेंट का जरिया ही नही है बल्कि इसमें म्यूचूयल फंड, गोल्ड और कई तरह के बैंक एकाउंट खोलने की भी सुविधा देता है।

अगर आपके पास पैसे नही तो Freecharge आपको पैसे भी देगा जो आपको बाद में लौटाने होंगे जिसपर कोई चार्ज नही लिया जाता है तो इस तरह आप समझ गये होगे Freecharge App क्या है

FreeCharge App से पैसे कैसे कमाए

Freecharge App में पैसे कमाने के बहुत से तरीके है जिसमें Freecharge के कुछ ऐसे ऑफर है मोबाइल रिचार्ज और किसी भी पेमेंट पर अप्लाई होते है।

और कुछ ऐसे प्रोमोकोड है जो सिर्फ मोबाइल रिचार्ज और Dth रिचार्ज पर अप्लाई होते है और कुछ ऐसे भी ऑफर है जो दूसरे App से रिचार्ज करने Freecharge में अप्लाई होते है और कैशबैक Freecharge में मिलता है।

बस रिचार्ज आपको दूसरे किसी App से करना है और रिचार्ज का पेमेंट Freecharge App से करना है ये सब कैसे होता है आइए जानते हैं एक – एक करके सबके बारे में कि Freecharge App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए

मोबाइल रिचार्ज से पैसे कमाए

Freecharge में मोबाइल रिचार्ज के बहुत से ऑफर उपलब्ध है जिसमें पहला है जब आप पहली बार Freecharge में Sign Up करते है और मोबाइल रिचार्ज करते हैं तो आपको 30 रूपये से 50 रूपये तक मिलते है इसमें आपको Use Code – NEW30 या NEW50 उपयोग करना है।

फिर दूसरी बार Airtel रिचार्ज करने 30 रूपये मिलते है इसमें आपको Use Code – AIR30 अप्लाई करना है जो Freecharge App क्या है मोबाइल रिचार्ज करके पैसे कमाने का पहला तरीका है और सिर्फ इतना ही नही।

इसके बाद आपको हर महीने के कुछ फिक्स कोड उपयोग करना है जिसमें FC10, FC5, GET30, GET50 बहुत से कोड मिलते है इन कोड को उपयोग करने से पहले देखना होगा नया में और क्या कोड आया है।

कई बार इन कोड के नाम में कुछ परिवर्तन किया जिसका मैसेज आपके Email ID और मोबाइल नंबर पर भेजा जाता है जिनका उपयोग करके आप पैसे कमा सकते है।

इसके अलावा मोबाइल रिचार्ज के और भी कई ऑफर है ये सभी ऑफर आप ऑफर के सेक्शन मे जाकर देख सकते है।

Freecharge App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए?

इस समय ये ऑफर चल रहा है जिसमें आप 1000 रूपये तक कैशबैक जीत सकते है अगर आपको 1000 नही भी मिलता है तो भी कुछ रूपये तो जरूर मिल जायेगा इस तरह आप Freecharge में मोबाइल रिचार्ज से पैसे कमा सकते हैं।

DTH रिचार्ज से पैसे कमाए

DTH में मोबाइल रिचार्ज की तरह कुछ कोड अप्लाई कर सकते है जिसमें DTH30, DTH50 और भी बहुत से प्रोमोकोड है जिनको आप अपने Freecharge App में देख सकते है।

इसमें भी हर महीने के कुछ फिक्स ऑफर साथ नये – नये ऑफर हमेशा आते रहते है जिनका उपयोग करके आप पैसे कमा सकते है।

Freecharge App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए

DTH में आपको हर कंपनियो के अलग – अलग रिचार्ज पर अलग – अलग कैशबैक निर्धारित जैसे आप चित्र में देख सकते है Tata Sky पर आपको 25 रूपये मिल रहे हैं।

Money Transfer से पैसे कमाए

Freecharge क्या है? में आपको Money Transfer पर भी पैसे मिलते है जिसमें Upi, Debit Card/Credit Card और Net Banking के साथ Wallet से भी पेसे भेजने पर कैशबैक मिलता है।

अब इसमें हर एक ऑप्शन के नियम अलग हो सकते है जैसे किसी ऑफर में बैंक से पैसे होते है और किसी ऑफर में Wallet आप हर ऑफर के ऊपर कि्लक करके उसके नियम और सर्तो को देखकर ही पेमेंट पूरा करें।

Freecharge App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए

जैसे अभी ये ऑफर है SCAN AND PAY जिसमें आपको पेमेंट अपने बैंक एकाउंट से Upi के जरिए करना है तब आपको 5% के हिसाब से 15 रूपये का कैशबैक मिल सकता है।

Refer And Earn से पैसे कमाए

Refer And Earn मैं मानता हूँ Freecharge App क्या है का सबसे अच्छा तरीका है पैसे कमाने का जिसमें आपको कुछ करना भी नही पड़ता है और ऑटोमेटिक रूप से कुछ न कुछ रूपये आप कमाते रहते है।

इसके लिए बस आपको एक काम करना है अपने Freecharge App का रेफरल लिंक निकालना है और जहाँ तक हो सके अपने दोस्तो को शेयर करना है।

अब जो कोई उस रेफरल लिंक पर कि्लक करके अपना Freecharge Account बनायेगा और पहला पेमेंट करता है तो आपको पैसे मिलते है ऐसे ही जितने लोग आपके रेफरल लिंक आपना एकाउंट बनाएंगे तो आप सभी पैसे कमा सकते है।

रेफर एण्ड अर्न के बारे में ज्यादा जानने के लिए आप मेरी ये पोस्ट पढ़ सकते है इसमें मैने रेफर एण्ड अर्न क्या है के साथ बहुत से रेफरल तरीके भी बताए है जिससे आप काफी पैसे कमा सकते है आइए अब Freecharge App क्या है में पैसे कमाने के अगले तरीके के बारे में जानते है

Freecharge से पैसे कमाने के अन्य तरीके

इन सभी के अलावा Freecharge से पैसे कमाने के बहुत से तरीके है जिसमें म्यूचुअल फण्ड, गोल्ड और फिक्स्ड डिपाजिट बहुत अच्छे तरीके है पैसे कमाने के जिससे आप काफी लम्बे समय तक पैसे कमा सकते है।

Freecharge App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए

इसके अलावा अगर आप Online Shoping करते है तो Flipkart और Amazon जैसी कंपनी से Shoping करने पर आप Freecharge App से पैसे कमा सकते है इसके लिए बस आपको पेमेंट Freecharge App से करना है जिसमें चित्र में दिये गये ऑफर अप्लाई होते है जिनका कैशबैक आपके Freecharge एकाउंट में आता है।

Freecharge App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए

अगर आप ऑनलाइन कि्केट खेलने में रूचि रखते है इन App में कि्केट खेलने के लिए जो पैसे आप Add करते है अगर आप Freecharge से Add करेंगे तो 200 रूपये तक कैश बैक पा सकते है।

Freecharge App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए

इनके अलावा आप LPG गैस, बिजली बिल, वाटर बिल जैसे पेमेंट करके भी अच्छा कैशबैक पा सकते है इन सभी Freecharge पैसे कमाने के तरीके को अप्लाई करने से पहले इन ऑफर की जाँच अपने Freecharge App में जरूर करें।

क्योकि ऑफर हमेशा बदलते रहते है और उनकी नियम और सर्ते भी, तो अब आप समझ गये होगे Freecharge App के बारे में।

यह पोस्ट आपको पसंद आ सकती है

निष्कर्ष – Freecharge App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए

तो यह था Freecharge से पैसे कमाने का तरीका जिसमें आपने जाना Freecharge App Kya Hai और Freecharge App Se Paise Kaise Kamaye के सभी तरीके के बारे में।

आशा करता हूँ ये जानकारी आपके लिए पैसे कमाने के तरीके में मददगार साबित होगी जिससे आप ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा पायेंगे।

ये जानकारी FreeCharge से पैसे कैसे कमाए? आपको अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तो के साथ Facebook, WhatsApp, Linkedin, Telegram और दुसरे सोशल मीडिया पर शेयर करें और आपके मन में कोई भी Question हो कमेंट बॉक्स में लिख सकते हैं।

Hello दोस्तों, मेरा नाम मनोज कुमार है और आपका हमारे ब्लॉग manojkideas.com पर स्वागत है मुझे Blogging में दो सालो का अनुभव, इंटरनेट की अच्छी जानकारी है इस ब्लॉग पर हमने Make Money, Blogging और Technology की सबसे ज्यादा जानकारी शेयर करते है जोकि यह मेरे प्रयोग किये गये तरीके होते है जो मैं सीखता हूँ वही 100% रियल सिखाता हूँ।

Leave a Comment