Roposo App से पैसे कैसे कमाए 2023? – 8 तरीके हिंदी में

प्लेस्टोर पर तमाम ऐसी Apps हैं जिनका आप उपयोग पैसे कमाने के लिए कर सकते हैं ऐसी ही App है Roposo App जहाँ हम आपको Roposo App Se Paise Kaise Kamaye के तरीके बतायेंगे, पिछली पोस्ट में हमने आपको Roposo से Video Ads देखकर पैसे कमाने के बारे में बताया था लेकिन आज मैं बात करूंगा इसके सारे फीचर के बारे में कि Roposo App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए?

आज से कुछ साल पहले जहाँ लोग इंटरनेट के बारे में नही जानते थे आज इतना विकास हुआ है कि लोग इंटरनेट से पैसे कमाने के तरीके खोज रहे हैं इंटरनेट पर खुद के पैसे कमाने के तरीके बना रहे है यहाँ उसी तरीके से वो दूसरो को भी पैसे कमाने के विकल्प दे रहे है।

मैं किसी App किसी Website की बात करू जो आपको पैसे कमाने के विकल्प देती है जब वो आपको पैसे कमाने के विकल्प दे सकती है तो सोचो वो उससे कितना पैसे कमा रही होगी।

किसी App या Website का उपयोग आप पैसे कमाने के लिए करते है उससे आप लॉखो करोड़ो नही कमा सकते है लेकिन उन Website और App की तरह अपनी Website और App बनाकर आप लॉखो करोड़ो रूपये जरूर कमा सकते है।

जहाँ तक App और Blog/Website बनाने का सवाल है आज की इटरनेट की दुनियाँ में ये सब काम बहुत आसान हो गये है इसके लिए कही जाने की भी जरूरत नही है सिर्फ इंटरनेट के माध्यम से सीख सकते है।

Roposo App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए

आपको लग रहा होगा मैं तो Roposo App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए के बारे में बताने वाला था फिर ये सब फालतू की बातें क्यो कर रहा हूँ तो मेरा मकसद है अगर आप इंटरनेट से पैसे कमाने की सोच रहे है तो आपको कुछ अच्छे तरीके आजमाना चाहिए

क्योकि App या Website का उपयोग करके आप 100 – 200 रूपये से ज्यादा नही कमा सकते है अगर Roposo App की ही बात करू तो इसमें कुछ दो – तीन तरीके है पैसे कमाने लेकिन उससे आप कितना कमा लेंगे ये माइने रखता है।

मैने भी शुरूआती समय में इन सब का बहुत उपयोग किया जिसमें मैं 250 – 300 से ज्यादा कभी नही कमा पाया फिर मैने ये ब्लॉग बनाया था और आज मैं दिस दिन काम नही भी करता हूँ तो भी इससे ज्यादा कमाता हूँ।

अब कुछ लोगो को मेरी बात शायद अच्छी न लगे या उन्हें समझ में ही आये इसलिए आइए देखते है Roposo App क्या है और Roposo App से पैसे कैसे कमाए जाते है के बारे में बिस्तार से।

Roposo App क्या है?

जैसा कि आप नाम से ही समझ गये होगे Roposo App एक मोबाइल एप्लीकेशन है जिसमें TikTok की तरह Video देखने को मिलते है जो एक Photo शेयरिंग एप्लीकेशन भी है जिसमें आपको Video देखने के भी पैसे मिलते है।

Roposo App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए

यह App आपको Play Store पर आसानी से मिल जायेगी जिसमें Video देखने के अलावा कई तरह से पैसे कमाते है इसमें आपको Video देखने के बदले Coin मिलते है जिसको बाद में आप पैसो में बदल सकते हैं।

इसमें आपको 10000 Coin के 10 रूपये मिलते है मिनिमम 5000 Coin होने पर आप इस पैसे को निकाल सकते है मतलब 5 रूपये कम से कम होने पर ही आप उसे ट्रांसफर कर पायेगे।

मेरा अनुमान है पूरा दिन Video देखने के बाद भी आपका 10000 Coin नही होगा ये उन लोगो के लिए बेस्ट जो फ्री हो और Video देखने के शौकिन हो जिससे कुछ पैसे तो कमा ही लेंगे।

मुख्य बिन्दुविवरण
App & Website NameRoposo App & roposo.com
Categary Short Video Sharing
App Size44 MB
Roposo App Review11 लॉख से ज्यादा
Play Store Ratings4.1 Star (5 Star)
App Download10 करोड़ से ज्यादा
Roposo App Earning10 तरीके (लॉखो, करोड़ो की कमाई)
Roposo App Review in Hindi

Roposo App Se Paise Kaise Kamaye

Roposo App में पैसे कमाने के कई तरीके है जिसमें (1) Video देखकर पैसे कमाए (2) Video Upload करके पैसे कमाए (3) Refer And Earn से पैसे कमाए (4) अन्य तरीके अफिलिएट मार्केटिंग, URL शार्टनर, स्पॉन्सरशिप, प्रोडक्ट सेलिंग आदि तरीको से रोपोसो ऐप से पैसा कमा सकते है।

तो आइए जानते है इन तीने के बारे एक – एक करके कि रोपोसो ऐप से पैसे कैसे कमाए

Roposo App से पैसे कैसे कमाए?

1. Video देखकर पैसे कैसे कमाए

Roposo App में आप Video देखकर कुछ Coin कमा सकते है ये Video के ऊपर डिपेन्ड करता है कि कितनी बड़ी Video है उसके हिसाब से आपको Coin मिलते है।

जितनी देर आप Video देखते है उतने Coin इकठ्ठा होते है जो 10000 Coin के 10 रूपये होते है जितने ज्यादा आप Coin अर्जित करेंगे आप उतने पैसे बना पायेगे।

Roposo App से पैसे कैसे कमाए?

2. Video Upload करके पैसे कमाए

Roposo App में आप Video बनाकर भी पैसे कमा सकते है इसके लिए आपको Video बनाकर रोपोसो ऐप में अपलोड करना होगा इसमें ज्यादा तर छोटे – छोटे Video बनाए जाते है जो कुछ सेकेंड के होते है।

Roposo App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए

ऐसी Video आप भी Upload कर सकते है जिसके बदले आपको Coin मिलते है अगर आपका Video Roposo के स्टार चैनल में फीचर हो जाता है तो आपको 5000 Coin मिलते है इसके अलावा किसी और चैलन के साथ फीचर हो जाता है तो आपको 1000 Coin मिलते है जिससे आप पैसे कमा सकते हैं।

3. रोपोसो ऐप को रेफर करके पैसे कमाए

रोपोसो में Refer And Earn की सुविधा भी अच्छी है जिससे आप कम समय में ज्यादा लोगो के रेफर करके ज्याद पैसे भी कमा सकते है रेफर करने के लिए बस आपको अपने सोशल मीडिया पर अपने रेफरल लिंक को शेयर करना है।

इसमें आपको एक रेफरल के 25 रूपये से लेकर 70 रूपये तक मिल सकता है जितना अधिक आपके सोशल मीडिया पर दोस्ट होगे आप उतना अधिक रेफरल करके कमा सकते है।

4. Affiliate Marketing से पैसे कमाए

आप Affiliate Marketing के बारे में जानते ही होगे कि Affiliate Marketing पैसे कमाने का एक ऐसा तरीका है जिसमें आप थर्ड पार्टी से पैसे कमाते है जिसमें आपको किसी प्रोडक्ट का लिंक देना होता है जो भी उस पर कि्लक करके कोई प्रोडक्ट खरीदता तो प्रोडक्ट कंपनी आपको कुछ कमीशन देती है।

इसके लिए सबसे पहले आपको किसी कंपनी के Affiliate Program को Join करना होता है मतलब Affiliate एकाउंट बनाना होता है और वहाँ से उस कंपनी के प्रोडक्ट के लिंक निकालना होता है और उस लिंक को अपने अपलोड किये Video के नीचे Add करना होता है जहाँ से कोई Video देखता है तो वह उस लिंक पर कि्लक करके वो प्रोडक्ट खरीद सकता है।

आज के समय में बहुत सी कंपनी है जिनके अफिलिएट प्रोग्राम को आप फ्री में ज्वाइन कर सकते है जैसे – Amazon, Flipkart, कमीशनजंशन, Snapdeal इत्यादि अफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने की ज्यादा जानकारी के लिए आप ये पोस्ट Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए? पढ़ सकते है।

और Roposo App में अपने लिए एक बेहतर बिकल्प बना सकते है जिससे आप काफी अच्छी Earning भी कर सकते है।

5. स्पॉन्सरशिप लेकर पैसे कमाए

जब आपकी Video ज्यादा वायल होने लगती है और आपके फॉलोवर अच्छे खासे हो जाते है तो बहुत सी कंपनियां आपको स्पॉन्सरशिप आफर्स करती है जहाँ आपको उनके किसी प्रोडक्ट या सर्विस का प्रचार करना होता है और उसके बदले वो कंपनी आपको अच्छे खासे पैसे देती है जो लॉखो रूपये तक की होती है।

लेकिन इस कार्य के लिए सबसे जरूरी पार्ट है कि आपके पास एक बड़ी मात्रा में फॉलोवर्स होने चाहिए तभी आपको स्पॉन्सरशिप मिल पाती है जितने ज्यादा आपके फॉलोवर्स होगे आप उतना ज्यादा पैसे इन कंपनियो से चार्ज कर सकते है और एक मोटी रकम कमा सकते है जो रोपोसो एप्प से पैसे कैसे कमाए के लिए बेस्ट तरीका है।

6. किसी चीज का प्रमोशन करके पैसे कमाए

ये चीज भी स्पॉन्सरशिप से मिलता जुलता है लेकिन स्पॉन्सरशिप में बड़ी – बड़ी कंपनियाँ आपको स्पॉन्सरशिप ऑफर करती है जबकि प्रमोशन में आप छोटी बड़ी कंपनियो के सर्विस को प्रमोट करके पैसे कमा सकते है।

यहाँ पर आपको किसी ब्लॉग Youtube Channel किसी सोशल मीडिया एकाउंट को प्रमोट करने का अवसर मिलता है जो अपने फॉलोवर्स बढ़ाना चाहते है यहाँ पर बस आपको उनके सोशल मीडिया एकाउंट या किसी एकाउंट का लिंक Add करना होता है अपने Video के नीचे जिसके लिए वो लोग रोपोसो एप्प से पैसे कैसे कमाए के लिए काफी अच्छे पैसे भी देते है।

7. दूसरे App और Website को रेफर करके पैसे कमाए

जिस तरह आप Roposo App में रेफरल करके पैसे कमाते है उसी तरह आप दूसरे Apps या Websites का रेफरल करके भी Roposo App से पैसे कमा सकते है इस समय इंटरनेट पर तमाम ऐसी Apps या Websites है जो आपको रेफर एण्ड अर्ऩ करके पैसे कमाने का मौका देती है।

जिसमें Upstox जैसे रेफरल प्रोग्राम है जो आपको एक रेफरल का 500 या 1000 रूपये भी देता है उसी तरह Groww App एक रेफरल का 100 रूपये देता है इनके अलावा कुछ ऐसे भी रेफरल प्रोग्राम है जो आपको लाइफ टाइम % के हिसाब से पैसे देते है जैसे Ezoic, Shorte.st आदि

इसके अलावा भी Google Pay, Phone Pe, Paytm, Amazon, Freecharge और भी बहुत सी Apps है जो आपको 50 रूपये से 200 रूपये तक रेफरल का देती है रेफरल करके पैसे कमाने की ज्यादा जानकारी के लिए आप ये पोस्ट Refer Karke Paise Kaise Kamaye? पढ़ सकते है।

8. URL Shortener के द्वारा पैसे कमाए

Roposo App में पैसे कमाने के लिए URL Shortener एक अच्छा बिकल्प है जोकि यह एक तरह की वेबसाइट्स होती है जो किसी भी Url को शार्ट करने अर्थात छोटा करने का काम करती है इस URL Shortener की खासियत होती है जब आप इन साइट से किसी Url को शार्ट करते है और शार्ट किये Url को कही पर शेयर करते है तो जो भी User उस Url पर कि्लक करता है तो आपको पैसे मिलते है।

यहाँ पर कि्लक के हिसाब से पैसे मिलते है मतलब जितनी बार उस Url पर कि्लक करके उस Url को कोई Open करेगा उतना पैसे आपको मिलेगे यहाँ पर भी आपको किसी Url को शार्ट करने के लिए इन URL Shortener Websites पर एकाउंट बनाना होगा।

इस समय इंटरनेट पर तमाम ऐसी URL Shortener Websites है जैसे – Shorte.st, और भी बहुत सी है जिसकी ज्यादा जानकारी आपको इस पोस्ट URL Shortener वेबसाइट से पैसे कैसे कमाए? में मिल जायेगी यहाँ पर बस कोई Url शार्ट करना है और उसे अपने Video के नीचे Add कर देना है।

तो ये थी कुछ अन्य जानकारी जिससे आप अच्छी खासी कमाई कर सकते है जितना आपको Roposo App में पैसे कमाने के तरीके नही मिलेगे।

ये पोस्ट आपको पसंद आ सकती है –

निष्कर्ष – Roposo App से पैसे कैसे कमाए हिंदी में

तो इस तरह आप समझ गये होगे Roposo App के बारे में कि यह कैसे काम करता है और इससे पैसे कैसे कमाए जाते हैं उमीद करता हूँ ये जानकारी आपके लिए उपयोगी साबित होगी जिससे आप कुछ अच्छे पैसे अर्न कर पायेगे।

ये जानकारी Roposo App Se Paise Kaise Kamaye आपको अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तो के साथ Facebook, Linkedin और दूसरे सोशल मीडिया पर शेयर करें कोई समस्या सुझाव हो कमेंट में जरूर बताए।

और ऐसी ही जानकारी रोपोसो ऐप से पैसे कैसे कमाए की सुचना अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारे ब्लॉग के नोटिफिकेशन वेल को आन कर सकते है जिससे होगा ये कि जब भी इस ब्लॉग पर कोई नई पोस्ट की जायेगी उसकी सुचना आपको मिलती रहेगी।

FAQs – 

Q. Roposo App से पैसे कैसे कमाए जाते है

Ans – Roposo App में आप Video देखकर पैसे कमाने के साथ Video Upload करके, रेफर करके, अफिलिएट मार्केटिंग करके, Sponsorship, URL Shartener आदि से पैसा कमा सकते है।

Q. रोपोसो से हमें कितना पैसा मिलता है?

Ans – रोपोसो ऐप से आपको अनलिमिटेड पैसा भी मिल सकता है यहाँ Video देखने और वीडियो दिखाने दोनो के पैसे मिलते है जो लॉखो रूपये भी हो सकते है।

Q. रोपोसो ऐप का क्या उपयोग है?

Ans – रोपोसो ऐप में आप लोगो द्वारा डाली वीडियो देख सकते है या फिर अपनी बनाई वीडियो अपलोड भी कर सकते है साथ इससे पैसा भी कमा सकते है।

Hello दोस्तों, मेरा नाम मनोज कुमार है और आपका हमारे ब्लॉग manojkideas.com पर स्वागत है मुझे Blogging में दो सालो का अनुभव, इंटरनेट की अच्छी जानकारी है इस ब्लॉग पर हमने Make Money, Blogging और Technology की सबसे ज्यादा जानकारी शेयर करते है जोकि यह मेरे प्रयोग किये गये तरीके होते है जो मैं सीखता हूँ वही 100% रियल सिखाता हूँ।

Leave a Comment