Moj App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए 2023? – पूरी जानकारी हिंदी में

Moj App Se Paise Kaise Kamaye? मौज का मतलब तो मस्ती, मजाक से ही है लेकिन इंटरनेट से पैसे कमाने की बात हो तो यह कोई मस्ती का कार्य नही है आज की पोस्ट में हम Moj App Review in Hindi करने वाले है जहाँ आप जानेगे कि Moj App क्या है यह कैसे कार्य करता है और इससे पैसे कैसे कमाए जाते है।

मौज – मस्ती की बात हो तो हमें सबसे पहले अपने दोस्तो की याद आती है चाहे वह दोस्त इंटरनेट का हो या अपनी Real Life का, लेकिन यह भी सच है कि आजकल सबसे ज्यादा मस्ती इंटरनेट पर ही हो रही है चाहे वह किसी को हँसाने के लिए हो या फिर पैसे कमाने के लिए हो क्योकि आज कल तो इंटरनेट से मौज – मस्ती करके पैसे कमाए जा रहे है।

लेकिन आज की पोस्ट में हम Moj App से मौज – मस्ती करने (Use) के तरीके के साथ इस मोज ऐप से पैसे कैसे कमाए के तरीके जानेगे क्योकि आज भी बहुत से लोगो को Moj App के बारे में जानकारी नही है कि Moj App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए जाते है।

दोस्तो कोरोना महामारी के लॉकडाउन में भारत सरकार ने कई App को बंद करवाया जिसमें सबसे पापुलर Tik-Tok App भी शामिल है लेकिन इस दौरान बहुत सी नई रियल पैसे कमाने वाली App लांच भी की गयी है जिसमें Moj App भी शामिल है जो खास Tik-Tok को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

Moj App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए?

अगर आपने Tik-Tok Use किया है तो आपको पता होगा कि Tik-Tok Short Video Sharing करके पैसे कमाने का कितना अच्छा तरीका था उसी तरह सेम यह Moj App भी है जहाँ आप छोटे – छोटे सार्ट वीडियो शेयर करके पैसे कमा सकते है।

तो अगर आप Moj App की पूरी जानकारी चाहते है तो इस पोस्ट को पूरा पढ़े इसमें मोज एप्प क्या है इससे पैसे कैसे कमाए की पूरी जानकारी दी गयी जिससे आपको Moj App Se Paise Kaise Kamaye के सभी तरीके मिल जायेंगे तो आइए सबसे पहले जानते है Moj App क्या है?

मोज ऐप क्या है – What is Moj App in Hindi?

Moj App भी एक Short Video Sharing App है जिसमें आप दूसरो के Video देख भी सकते है और अपने Short Video Record कर सकते है उसे Edit कर सकते है और अपने दोस्तो के साथ शेयर करके इससे पैसे भी कमा सकते है।

इस Moj App की खासियत है कि इसमें आपको 15 से ज्यादा भाषाए मिल जाती है जिसमें हिंदी, English से लेकर भोजपुरी, मराठी, राजस्थानी, गुजराती आदि भाषाए शामिल है जहाँ आप इन भाषाओ में Video देख सकते है और इन भाषाओ में Video बना भी सकते है।

यहाँ पर Video Create करने वाले Creators को अपनी Video शेयर करने के पैसे भी मिलते है जिसके लिए बस आपको इस Moj App में अपने आप को एक Creators अप्लाई करना है और अपनी Video बनाकर शेयर करना है जिसके बाद आप यहाँ से कई तरह Cash Rewards कमा सकते है।

यह Moj App ShareChat App के द्वारा लांच किया गया है जो एक टोटली Made in India Short Video App है जिसकी मदद से आप अपना Talent शार्ट वीडियो के जरिये लोगो को दिखा सकते है और इससे पैसे भी Earn कर सकते है या फिर सिर्फ लोगो भी Video देखकर मनोरंजन कर सकते है।

इस Moj App को “Tik-Tok का Best Alternative” माना जा रहा है क्योकि Tik-Tok के बंद होने के बाद इस App को लांच किया गया जिसमें Tik-Tok की तरह ही सभी ऑप्शन दिये गये जो Youtube Short और Instagram Reels की तरह ही काम करता है।

वैसे इसमें Youtube की तरह Ads मोनेटाइजेशन की सुविधा उपलब्ध नही है फिर भी आपको इस Moj App में पैसे कमाने के कई तरीके मिल जायेगे जिसमें Earn with Weekly Incentives, Earn with Brand Collabs और Earn with the Creator Referral Program आदि के जरिए पैसे कमा सकते है।

Moj App को Google Play Store पर अब तक 4.2 की अच्छी रेटिंग मिली है साथ 50 मिलियन से भी ज्यादा लोगो ने इस App को Download करके Use किया है इसी बात से आपको पता चलता होगा कि यह Moj App कितना ज्यादा पॉपुलर है।

तो इस तरह आप समझ गये होगे कि Moj App क्या है तो आइए अब जानते है Moj App Download कैसे किया है और इसमें एकाउंट कैसे बनाया जाता है फिर हम Moj App में Short Video Upload करके पैसे कमाने के तरीके जानेगे।

मोबाइल से पैसे कैसे कमाए (Mobile Se Paise Kaise Kamaye 25 Apps)

Moj App Download कैसे करे?

Moj App को Download करना काफी आसान है क्योकि यह App प्लेस्टोर पर उपलब्ध है जहाँ से आप इसे बहुत आसानी से अपने मोबाइल फोन में “Install” कर सकते है।

इसके लिए बस आपको प्लेस्टोर में जाना है और सर्चबार में Moj App लिखकर सर्च करना है अब यह App आपको दिखाई देने लगेगी और वही पर आपको Install का ऑप्शन मिल जायेगा जिसपर आपको एक बार कि्लक करना है अब यह moj app download होकर आपको मोबाइल में इनस्टॉल हो जायेगी।

अगर आपको यह Moj App किसी कारण Playstore पर नही मिल रही है तो आप इस लिंक पर कि्लक करके भी Moj App को Download कर सकते है तो आइए अब इसका एकाउंट कैसे बनाया जाता है।

Moj App में अकाउंट कैसे बनाये?

Moj App Download करने के बाद आपको इसमें एकाउंट (Sign Up) बनाना होगा अगर आप इस Moj App से पैसे कमाने के बारे में सोचते है वैसे अगर आप सिर्फ मनोरंज करने के लिए यह Moj App Download किये है तो किसी Sign Up की जरूरत भी नही है।

Step 1. जब आपको Moj App Download हो जाये इसे Open करना है जहाँ आपको सबसे पहला ऑप्शन भाषा सलेक्ट करने को मिलेगा तो आप जिस भाषा में Video देखना या लोगो को Video दिखाना चाहते है वह भाषा सेलेक्ट करे।

Step 2. इतना करते ही आपको इस Moj App में बहुत से शार्ट वीडियो दिखाई देगी जो आप अपने मनोरंजन के लिए देख सकते है जो कुछ फनी, कामेडी तरह की Video देखने को मिलेगी।

Step 3. अब यहाँ से Account Create करने के लिए आपको प्रोफाइल के ऑप्शन पर कि्लक करना है जैसा चित्र में दिखाया गया है।

Moj App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए?

Step 4. जैसे ही आप Profile के ऑप्शन पर कि्लक करेंगे आपको यहाँ पर Account Create करने का तीन ऑप्शन Facebook, Google और Mobile Number दिखाई देगा जैसा चित्र में देख पा रहे है।

Step 5. यहाँ से आप किसी एक ऑप्शन के जरिए अपना account बना सकते है मैं यहाँ Continue With Google को सेलेक्ट करूंगा

Step 6. जैसे ही आप Continue With Google पर कि्लक करेगे आपकी Email Id दिखाई देगी चाहे आपको मोबाइल कितनी भी Email Id बनी हो उसमें से कोई एक पर कि्लक करना है बस आपका एकाउंट बन जायेगा।

ध्यान दें – यहाँ पर अगर आप मोबाइल नंबर के जरिए एकाउंट बनाते है तो आपके मोबाइल नंबर पर एक otp भेजा जाता है जिसे आपको वेरिफाई करना होगा और अगर आप Facebook के द्वारा एकाउंट बनाते है तो Facebok की login id और पासवर्ड मागा जायेगा।

तो इस तरह आप तीनो ही तरीको से अपना Moj App Account बना सकते है तो आइए अब जानते है इस Moj App में Video बनाकर Upload कैसे किया जाता है?

Moj App में Video बनाकर शेयर कैसे करे?

Moj App से Video बनाना काफी आसान है जहाँ आप अपने कैमरे से डायरेक्ट इस Moj App में Video रिकार्ड कर सकते है और उसे Edit करके इस Moj App में शेयर भी कर सकते है तो आइए इसका तरीका जानते है।

Step 1. Moj App से Video बनाने के लिए सबसे पहले Moj App को Open करे और नीचे दिये गये ऑप्शन में प्लस (+) आइकन पर कि्लक करे।

Step 2. जैसे ही आप इस प्लस के आइकन पर कि्लक करेंगे आपके मोबाइल का कैमरा स्टार्ट हो जाता है जिससे आप कोई भी Video रिकार्ड कर सकते है।

Step 3. फिर आप इस Video में Editing कर सकते है जहाँ आप किसी फ़िल्टर का इस्तेमाल करके Video को और भी आकर्षक और शानदार बना सकते है यहाँ पर आपको कुछ Editing के ऑप्शन भी मिल जायेगा।

Step 4. फिर आप इस Video को आसानी के साथ इस Moj App में अपने दोस्तो को शेयर कर सकते है यहाँ पर आपको Video बनाकर शेयर करने और पहले से बनाई गयी Video को गैलरी से लेकर शेयर करने का ऑप्शन मिलता है आपको जो सही लगे उसका उपयोग कर सकते है।

मोज एप्प से पैसे कैसे कमाए (Moj App Se Paise Kaise Kamaye)

Moj App से पैसे कमाने के कई तरीके है जिसमें (1) Moj App में Creator बनकर पैसे कमाए (2) Affiliate Marketing से पैसे कमाए (3) Collaboration से पैसे कमाए (4) Brand Promotion से पैसे कमाए (5) Contest Video में भाग लेकर पैसे कमाए (6) Moj App को प्रमोट करके पैसे कमाए आदि।

जिसमें Moj App खुद आपको पैसे कमाने के कई तरीके उपलब्ध करवाता है लेकिन इसके अलावा भी आप थर्ड पार्टी के प्रोडक्ट को प्रमोट करके भी पैसे कमा सकते है।

लेकिन हम सबसे पहले Moj App में मिलने वाले पैसे कमाने के तरीके के बारे में बात करेंगे फिर हम जानेंगे किसी अन्य तरीक के बारे में कि थर्ड पार्टी के प्रोडक्ट को प्रमोट करके आप Moj App से पैसे कैसे कमा सकते है।

#1 – Moj App में Creator बनकर पैसे कमाए

Moj App में पैसे कमाने के लिए आपको तीन ऑप्शन मिलते है जो इस प्रकार से है

  • Earn with Weekly Incentives
  • Earn with Brand Collabs
  • Earn with the Creator Referral Program

लेकिन यह तीनो ही ऑप्शन सिर्फ Creators के लिए है जिसका मतलब है कि इन तीनो तरीके पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले Moj App में अपने आपको Creator रजिस्टर होगा तभी आप इन तीनो तरीको से पैसे कमा पायेगे।

यहाँ Moj App अपने आपको Creator रजिस्टर करने के लिए भी कुछ नियम है जिसको आप फॉलो करके ही Moj App में Creator बन पायेगे तो आइए जानते है इसके लिए क्या नियम है और आप मौज एप्प में Creators कैसे बनें

Moj App में Creatore के लिए Apply कैसे करे?

Moj App में Creatore के लिए अप्लाई करना काफी आसान लेकिन इसकी कुछ Tearm And Condition (नियम) है जो आपको पूरा करना बेहद जरूरी होगा।

Step 1. सबसे पहले आपको अपना Moj App Open करना है और अपनी प्रोफाइल पर कि्लक करना है यहाँ पर आपकी पूरी प्रोफाइल दिखाई देगी और ऊपर में Creators के लिए अप्लाई करने का ऑप्शन दिखाई देगा जैसा चित्र में दिखाया गया है।

Moj App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए?

Step 2. यहाँ आपको इसी ऑप्शन पर कि्लक करना है जहाँ आपको अपने पेज Complete Application का ऑप्शन दिखाई देगा और उसके नीचे Creators को अप्लाई करने की कुछ Tearm And Condition दिखाई देगी जो आपको पूरा करना होगा।

यहाँ मैं कुछ Tearm And Condition की बात करू तो सबसे मुख्य आप Creators के लिए तभी अप्लाई कर सकते है जब आप एक महीने में कम से कम 5 Video इस Moj App में Upload करेंगे जिसमें कम से कम एक Video इसी Moj App Record करके अपलोड करना होगा

इसके अलावा आपकी Video यूनिक होनी चाहिए कापी राइन नही इसके अलावा भी कई नियम है जो आप इस Moj App में खुद पढ़ सकते है।

Step 3. अगर आप इन सभी नियमो को पूरा करते है तो Complete Application के ऑप्शन पर कि्लक करे अब अगले पेज पर कुछ ऑप्शन सेलेक्ट करना है और Application सबमीट कर देना है जैसा आप चित्र में दे सकते है।

Moj App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए?

तो आप इस तरह से बहुत आसानी के साथ Moj App में Creators के लिए अप्लाई कर सकते है और Moj App से पैसे कमा सकते है तो आइए अब कुछ और भी पैसे कमाने के तरीक जानते है जोकि थर्डपार्टी प्रोडक्ट को प्रमोट करके कमा सकते है।

ये पोस्ट आपको पसंद आ सकती है

#2 – Affiliate Marketing के द्वारा Moj App से पैसे कमाए

आप में से बहुत से लोग Affiliate Marketing को बारे में जानते ही होगे जहाँ आप किसी प्रोडक्ट को प्रमोट करते है अपने Affiliate Link के जरिए और जब कोई User आपके इस लिंक से कोई प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको उसका कमीशन मिलता है।

यहाँ पर आपको Amazon, Flipkart, Paytm जैसी बहुत कंपनी मिल जायेगी जिनको Affiliate Program को आप फ्री में ज्वाइन कर सकते है और वहाँ से किसी प्रोडक्ट के लिंक निकाल कर आप अपने Moj App के Video में Add कर सकते है।

जब User आपकी Video को देखेगे तो यह लिंक भी उन्हे दिखाई देगा और इस लिंक पर कि्लक करके वह उन Shopping साइट पर जायेगे और उन्हे प्रोडक्ट पसंद आता है तो वह Buy भी करेंगे जिससे आपकी Earning होगी।

#3- Collaboration करके Moj App से पैसे कमाए

Collaboration का मतलब तो सहयोग से ही जहाँ आप किसी की सहायता करते है और उसके बदले सहायता पाने वाला ब्यक्ति आपको पैसे देता है।

जिस प्रकार आप Moj App से पैसे कमाने की कोशिश कर रहे है उसी प्रकार बहुत से लोग है जो Moj App के जरिए पैसे कमाना चाहते है यहाँ पर किसी के पास कम फॉलोवर होते है किसी के पास ज्यादा होते है।

अगर आपके पास कुछ अच्छे फॉलोवर है तो आपको किसी छोटे Creator अर्थात कम फॉलोवर वाले ब्यक्ति के साथ मिलकर काम कर सकते है और इसको बदले उससे पैसे चार्ज कर सकते है।

#4 – Sponsorship के द्वारा Moj App से पैसे कमाए

Sponsorship जिसे Brand Promotion के नाम से भी जानते है यह पैसे कमाने का वह तरीका होता है जिसमें आप जिसकी कंपनी/ब्रांड को अपने मोज एप्प के जरिए प्रमोट करते है जिसके बदले वह कंपनी आपको एक मोटी रकम देती है।

लेकिन इसके लिए जरूरी है कि आपके पास कुछ अच्छे फॉलोवर हो तभी आपको कोई कंपनी इस तरह के ऑफर देती है क्योकि आज हर कोई अपने बिजनेस को ग्रो करना चाहते है ज्यादा User तक पहुँचाना चाहता है।

#5 – Contest Video में भाग लेकर Moj App से पैसे कमाए

मौज एप्प में Video के बहुत Contest होते है जहाँ आप इस Contest भाग ले सकते है अगर आपके Video अच्छे होते है तो आप इन Contest जीत सकते है जहाँ आपको कई तरह के इनाम मिलते है।

यहाँ पर आपको मोबाइल से लेकर कार और पैसे जीतने के भा चांस है जो टोटल आपकी Video पर डिपेंड करता है कि आप कितनी अच्छी Video बना सकते है जो User को पसंद आ सके।

#6 – Moj App को प्रमोट करके पैसे कमाए

आजकल सभी लोग Moj App में फॉलोवर बढ़ाना चाहते है ताकि वह ज्यादा से ज्यादा Moj App से पैसे कमा सके इसके लिए छोटे Creators पैसे देकर बड़े Creators से अपने Moj App एकाउंट को उनके एकाउंट को प्रोमोट करते है।

यहाँ फॉलोवर के हिसाब से आपको पैसे मिलते है जितने ज्यादा आपके फॉलोवर होगे आप उतना ज्यादा इन छोटे Creators से पैसे चार्ज कर सकते है जो एक मोटी रकम होती है तो इस तरह से भी आप Moj App से पैसे कमा सकते है।

Moj App Wikipedia in Hindi?

Moj App की ज्यादा जानकारी के लिए आप Wikipedia जा सकते है जहाँ आपको Moj App के बारे में और भी ज्यादा जानकारी मिल सकती है।

ये पोस्ट आपको पसंद आ सकती है

निष्कर्ष – Moj App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए हिंदी में

तो यह थी कुछ जानकारी Moj App के बारे में जिसमें आपने जाना कि Moj App क्या है यह कैसे काम करता है जिसमें मैने आपको Moj App एकाउंट बनाने से लेकर Creator बनकर पैसे कमाने के साथ Moj App Se Paise Kaise Kamaye के कई और तरीके भी बताया है।

आशा करता हूँ ये जानकारी Moj App Review in Hindi आपके लिए हेल्प फूल रहा होगा जो आपको पसंद भी आया हो जिससे आप बेहतर समझ पाये होगे कि मोज ऐप से पैसे कैसे कमाए जाते है जिससे आप भी आसानी के साथ इससे से पैसे कमा सकते है।

ये जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तो और रिश्तेदारो के साथ Facebook, Twitter, WhatsApp और दूसरे सोशल मीडिया पर शेयर ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग मोज एप्प से पैसे कमाने के तरीके जान सके और कोई समस्या या सुझाव हो कमेंट में पूछ सकते है।

FAQs –

Q. मौज ऐप पर कितने पैसे मिलते हैं?

Ans – Moj App पर कितने पैसे मिलते है यह आपके ऊपर ही डिपेंड करता है कि आप Moj App पर कितना फॉलोअर्स बना पाते है और उससे पैसा कितना कमा पाते है।

Q. Moj App par Followers Kaise Badhaye और ज्यादा पैसा कैसे कमाए?

Ans – मोज ऐप पर आप रेगुलर कुछ Video शेयर करके अच्छे फॉलोवर्स बना सकते है जब आपके पास ज्यादा फॉलोवर्स हो जाते है तब आप कुछ भी Moj App से पैसे कमाने का तरीका Use करके ज्यादा पैसा कमा सकते है।

Q. Moj App में क्या होता है?

Ans – Moj App एक वीडियो शेयरिंग ऐप है जिसमें आप अपनी खुद की वीडियो शेयर करके पैसे कमा सकते है या फिर लोगो द्वारा शेयर की गयी वीडियो को देखकर अपना मनोरंजन कर सकते है।

Q. मौज ऐप पर कितने पैसे मिलते हैं?

Ans – Moj App पर कितने पैसे मिलते है यह आपके ऊपर ही डिपेंड करता है कि आप Moj App पर कितना फॉलोअर्स बना पाते है और उससे पैसा कितना कमा पाते है।

Q. Moj एक लाइक पर कितने रुपए मिलते हैं?

Ans – मोज ऐप में लाइक का कोई भी पैसा नही मिलता है।

Hello दोस्तों, मेरा नाम मनोज कुमार है और आपका हमारे ब्लॉग manojkideas.com पर स्वागत है मुझे Blogging में दो सालो का अनुभव, इंटरनेट की अच्छी जानकारी है इस ब्लॉग पर हमने Make Money, Blogging और Technology की सबसे ज्यादा जानकारी शेयर करते है जोकि यह मेरे प्रयोग किये गये तरीके होते है जो मैं सीखता हूँ वही 100% रियल सिखाता हूँ।

Leave a Comment