INDMoney App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए 2023? – पूरी जानकारी हिंदी में

अगर US Stock में इनवेस्ट करने में रूची रखते है तो आपको INDMoney App के बारे में जानकारी लेनी चाहिए कि INDMoney App क्या है इसे Download कैसे करना है इसमें एकाउंट कैसे बनाते है इसे कैसे Use करते है इसके फायदे नुकसान क्या है और INDMoney App से पैसे कैसे कमाए जाते है।

यह पोस्ट INDMoney App Review in Hindi होगी जिसमें आपको INDMoney App पूरी जानकारी दी जायेगी जिसे Use करके आप घर बैठे US Stock में अपने पैसे को निवेश कर सकते है और इससे अच्छा खासा रिटर्न घर बैठे कमा सकते है।

वैसे तो इंटरनेट पर Investment के लिए बहुत सी App उपलब्ध है जैसे कि Groww App, Upstox App, Paytm Money, Siply App आदि लेकिन यह सभी App सिर्फ India के Stock Market में निवेश के लिए लेकिन INDMoney App आपको डायरेक्ट US Stock में निवेश करने की सुविधा देता है।

और सिर्फ इतना ही नही अगर ऑलरेडी किसी App का Use करके India में निवेश कर रहे है तो INDMoney App से आप उन Investment को भी देख सकते है उसे मैनेज कर सकते है वो भी सभी इनवेस्टमेंट को एक ही App INDMoney से।

INDMoney App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए?

बहुत से लोग को समस्या रहती है कि वह इनवेस्टमेंट के लिए अलग – अलग एप्प उपयोग करते है जिससे उन्हे बारी – बारी सभी एप्प में जाकर अपने इनवेस्टमेंट को देखना पडता है ऐसे में आप INDMoney App का उपयोग कर सकते है और यह एक ही एप्प आपका सारा काम कर देगा।

तो अगर आप इस INDMoney App के बारे में पूरी जानकारी चाहते है तो इस पोस्ट को पूरा पढे इसमें INDMoney App क्या है से लेकर इसे Download कैसे करना है इसमें एकाउंट कैसे बनाते है इसे कैसे Use करते है इसके फायदे नुकसान क्या है और INDMoney App से पैसे कैसे कमाए तक पूरी जानकारी दी गयी है।

आईएनडी मनी एप्प क्या है (What is INDMoney App in Hindi)

INDMoney App एक Investment App जो आपको Stock Market, Mutual Fund, Crypto, Real Estate, Fixed Deposits आदि में सीधे US Stock में निवेश करने की सुविधा देता है इस App से निवेश करने के साथ पुराने किसी निवेश को Track भी किया जा सकता है।

अगर आप पहले की किसी App का Use करके कही भी अपने पैसे को निवेश किया है तो उन सभी Investment को सिर्फ एक App INDMoney App से मैनेज किया जा सकता है वैसे इस App को बनाने का मेन मकसद सभी इनवेस्टमेंट को एक App से मैनेज करना और US Stock में डायरेक्ट निवेश करना ही है।

तो अगर आप घर बैठे US Stock में निवेश करने की रूचि रखते है या फिर निवेश करने के लिए अलग – अलग App Use करते है तो अब आपको INDMoney App का उपयोग करना चाहिए जो पूरी तरह सेफ होने के साथ इसमें चार्जेंस भी बहुत कम है या ना के बराबर है।

US Stock की सबसे खास बात है कि यहां निवेश करने पर आपको सबसे ज्यादा हाई रिटर्न मिलता है जो India के Stock में कभी नही मिल सकता है और अपने पुराने Investment को भी Track करने के लिए अलग – अलग App Use करने की जरूरत नही होती है।

साथ इस INDMoney App की एक खास बात ये भी है कि यहां आप निवेश करके पैसे कमाने के साथ Refer And Earn से भी पैसे कमाते है और जब आप पहली बार इस INDMoney App में एकाउंट ओपन करते है तो आपको फ्री में 750 रूपये तक का Stock मिलता है साथ कुछ रूपये का कई बोनस भी है।

तो यहां तक आप समझ चुके होगे कि INDMoney App क्या है और यह किस तरह काम करता है तो आइए अब जानते है कि इस INDMoney App को आप कैसे डॉउनलोड कर सकते है और इसका Use करके INDMoney App से पैसे कैसे कमाए जाते है।

यह पोस्ट आपको पसंद आ सकती है

क्या INDMoney App Safe है?

INDMoney App पूरी तरह Safe है इसमें आपके डाटा लीक होने का कोई खतरा नही होता है क्योकि यह आपको Data को बिल्कुल Encrypt करके रहता है इस लिए आप इस App का उपयोग कर सकते है।

किसी App के जानकारी उसे App को Use करने वाले User देते है तो अगर इस INDMoney App को Use करने वाले User की बात करे तो इसको प्ले स्टोर पे काफी अच्छी रेटिंग मिली है 4.4 की 1 million + से भी ज्यादा लोगो ने इसे डाउनलोड किया है।

यह आकड़ें बताते है कि INDMoney App कितना सेफ है जिसपर आप पूरी तरह भरोशा कर सकते है यह Safe और Secure होने के साथ आपके डाटा को भी काफी सुरक्षित रखता है क्योकि INDmoney App SEBI Registered है जिसपर पूरी दुनियाँ के लोग भरोसा करते है।

INDMoney App Download कैसे करे?

INDMoney App को Download करने तरीका बहुत ही सिम्पल है क्योकि यह App Play Store पर उपलब्ध है जहाँ से आप इसे आसानी से डॉउनलोड कर सकते है लेकिन अगर आप एक हजार रूपये तक का फ्री Stock पाना चाहते है तो इस INDMoney App को हमारे बताये तरीके से Download करना होगा।

जिसका तरीका इस प्रकार है।

पहला – सबसे पहले आप इस लिंक पर कि्लक करके INDMoney App को Download करे जो सबसे आसान तरीका है।

दूसरा – जब आप INDMoney App में एकाउंट बनायेंगे तो आपको एक रेफरल कोड की जरूरत होगा तो इसके लिए यह रेफरल कोड KZF46QBVAMZ डालना होगा जिसका तरीका मैं आपको नीचे बताउंगा।

सिर्फ इस दो स्टेप को पूरा करके आप ₹750 का Stock फ्री पा सकते है तो यहाँ तक आप INDMoney App क्या है को Download करने के बारे में समझ चुके है आइए अब इसका एकाउंट बनाने का तरीका जानते है फिर INDMoney App से पैसे कैसे कमाए के बारे में बात करेंगे।

INDMoney App में Account कैसे बनाये?

INDMoney App में एकाउंट बनाने का तरीका बिल्कुल आसान है यहाँ आप बस कुछ ही स्टेप पूरा करके INDMoney App पर अपना एकाउंट बना सकते है जिसका प्रोसेस कुछ इस प्रकार होगा।

लेकिन इसका प्रोसेस जानने से पहले आपके लिए यह जानना जरूरी है कि INDMoney App क्या है एक Investment App है जहाँ आप अपने पैसे को निवेश करते है इसलिए यहां एकाउंट बनाने पर कुछ डॉक्यूमेंट्स की जरूरत होती है आपके पैसे को सेफ रखने के लिए।

जैसे – कि आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक एकाउंट, Email Id और मोबाइल नंबर साथ ही अपनी कुछ फोटो अपलोड करना पड सकता है तो यह सब आपके पास है तो ही आप INDMoney App पर एकाउंट बना सकते है तो आइए अब इसका तरीका जानते है।

Step 1. सबसे पहले INDMoney App को Download कर लें जैसा मैने ऊपर तरीका बताया है फिर इस App को ओपन करे।

Step 2. जब आप इस INDMoney App को Open करेंगे इस App के बारे में कुछ जानकारी दिखाई जायेगी जिसके नीचे आपको Get Started का ऑप्शन दिखेगा तो इसी ऑप्शन पर आपको कि्लक करना है।

Step 3. जब आप इस Get Startedपर कि्लक करेंगे आपके सामने मोबाइल नंबर डालने का ऑप्शन दिखाई देगा तो यहाँ पर अपना मोबाइल नंबर डाले यहां पर वह मोबाइल नंबर डाले जो आपके आधार कार्ड और बैंक एकाउंट से लिंक है और Continue पर कि्लक करे।

Step 4. अब आपके मोबाइल नंबर पर एक Otp सेंड होगा वह Otp यहां डालकर वेरिफाई करना होगा।

Step 5. अब अगले स्टेप में कुछ जानकारी भरनी है जहाँ आपको अपना नाम, Email Id साथ में रेफरल कोड KZF46QBVAMZ डालना है तो यह रेफरल कोड डालकर नीचे Create Account पर कि्लक करे।

Step 6. अगले स्टेप में आपको Kyc पूरा करना है जिसमें PAN Card, Aadhaar Card, Personal Info, Basic Details, डालना हैं सभी कुछ सही से भरने के बाद नीचे सबमाट ऑप्शन पर कि्लक करना है।

Step 7. इतना करते ही आपका INDMoney App पर एकाउंट बन जायेगा और आप INDMoney App के डैशबोर्ड में लॉगइन हो जायेगे जहाँ से आप US Stock में निवेश शुरू कर सकते है या अपने पुराने इनवेस्टमेंट को ट्रैक कर सकते है।

तो इस तरह आप INDMoney App क्या है का एकाउंट बना चुके है आइए अब INDMoney App से पैसे कमाने के तरीके जानते है कि आप INDMoney App पैसे कैसे कमा सकते है।

यह पोस्ट आपको पसंद आ सकती है

INDMoney App से पैसे कैसे कमाए

एक बार INDMoney App पर एकाउंट बना जाने के बाद आप INDMoney App से कई तरीके से पैसे कमा सकते है जिसमें Investment करके पैसे कमाना, Refer And Earn करके पैसे कमाना, रिवार्ड से पैसे कमाना जैसे तरीके शामिल है तो आइए इन सभी के बारे में थोड़ा विस्तार से जानते है।

INDMoney App में निवेश करके पैसे कमाए

INDMoney App मुख्य रूप से Investment करके पैसे कमाने के लिए बनाया गया है जिसकी मदद से आप Stock Market, Mutual Fund, Crypto, Real Estate, Fixed Deposits आदि जगह पर अपने पैसे को निवेश कर सकते है और वहां से अच्छा खासा रिटर्न कमा सकते है।

इस App से आप India में भी अपने पैसे निवेश कर सकते है और US Stock में भी अपने पैसे निवेश कर सकते है साथ ही अगर आप दूसरे किसी App से कही भी इनवेस्टमेंट किया है तो उसे App से Track कर सकते है।

तो अगर आपको इनवेस्टमेंट से पैसे कमाना है तो इस App का Use करके इनवेस्टमेंट शुरू कर सकते है और इससे पैसे कमाना शुरू कर सकते है यहां बस आपको अपने पैसे इनवेस्ट करने होते है फिर मार्केट जैसे ऊपर – नीचे होता है उसके हिसाब से आपको रिटर्न मिलता है।

क्योकि यह थोड़ा रिस्की कार्य भी है जहाँ मार्केट के ऊपर जाने पर फायदा होता है लेकिन नीचे जाने पर नुकसान भी होता है तो यहां निवेश करने से पहले इसमें निवेश करने की पूरी जानकारी हासिल करे तभी यहां अपने पैसे निवेश करे वरना फायदे की बजाय आपका नुकसान भी हो सकता है।

INDMoney App में Refer And Earn से पैसे कमाए

जब आप INDMoney App का एकाउंट बना लेते है तो यहां पर आपको Refer And Earn से पैसे कमाने के भी तरीके मिलते है जहाँ आपको ऱेफरल लिंक और रेफरल कोड मिलता है जिसकी मदद से आप INDMoney App से Refer And Earn के जरिए पैसे कमाते है।

यहां बस आपको अपने रेफरल लिंक और रेफरल कोड को ज्यादा से ज्यादा लोगो तक शेयर करना है और इस रेफरल लिंक से लोगो को INDMoney App डॉउनलोड करवा कर उनसे INDMoney App में एकाउंट बनवाना है जिसमें अपना रेफरल कोड Use करवाना होता है अगर आप इतना कर सकते है तो INDMoney App से रेफरल के जरिए पैसे कमा सकते है।

जब आपके ऱेफरल लिंक और रेफरल को Use करके कोई व्यक्ति अपना INDMoney App पर एकाउंट बनाता है और Us Stock में निवेश करता है तो आपको 1500 रूपये तक का Amazon बाउचर मिलता है।

यहां रेफरल का भी कई तरीका है जिसमें अमेजन बाऊचर के साथ Tesla का 1500 रूपये का Stock भी पा सकते है जिसके लिए आपको Tesla का ऱेफरल प्रोग्राम लोगो को ज्वाइन करवा होगा जिसके लिए एक अलग से आपको ऱेफरल लिंक और रेफरल कोड इसी App में मिल जायेगा।

INDMoney App में रिवार्ड से पैसे कमाए

जब आप पहली बार INDMoney App का एकाउंट बनाकर इसमें लॉगइन होते है तो INDMoney App आपको कुछ रिवार्ड भी देता है जिसमें सबसे बड़ा रिवार्ड 750 रूपये तक का फ्री Stock पाना है जिसके लिए बस एक छोटा सा कार्य करने की जरूरत होगी।

और वह कार्य ये है कि आपको पहली बार इनवेस्टमेंट करने के लिए 1000 रूपये इस INDMoney App में Add करना होगा जिसके बाद इस पैसे को आप कही इनवेस्टमेंट कर सकते है जिसके बदले आपको 750 रूपये तक फ्री Stock मिल जाता है।

इसके अलावा कुछ छोटे रिवार्ड भी है जिसमें Google Stock, Facebok Stock, Tesla Stock आदि से भी कुछ छोटे – मोटे स्टॉक मिलते है जो आपके कार्य करने के आधार पर यहां रिवार्ड मिलता रहता है अगर आप कुछ नही भी करते है तो भी एक बार सब रिवार्ड आपको जरूर मिलेगा जैसा चित्र में दिखाया गया है।

INDMoney App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए?

यह पोस्ट आपको पसंद आ सकती है

निष्कर्ष – INDMoney App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए

यह थी कुछ जानकारी INDMoney App के बारे में जहाँ आपने जाना कि INDMoney App क्या है इसे डॉउनलोड करने और इसका एकाउंट बनाने के तरीके के साथ INDMoney App से पैसे कैसे कमाए में निवेश करके पैसे कमाने, रिवार्ड से पैसे कमाने और रेफरल करके पैसे कमाने की पूरी जानकारी विस्तार से दिया है।

आशा करता हूँ ये जानकारी INDMoney App क्या है और INDMoney App से पैसे कैसे कमाए आपके लिए हेल्प फूल रहा होगा जो आपको काफी पसंद भी आया होगा जिससे मदद से आप घर बैंठ INDMoney App से Us Stock, India Stock में निवेश करके पैसे से पैसे कमा सकते है।

ये जानकारी आपको कैसे लगी कमेंट में लिख सकते है या इस पोस्ट के बारे में अपनी राय दे सकते है लेकिन यह जानकारी थोड़ी भी आपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तो और रिश्तेदारो के साथ Facebook, WhatsApp, Linkedin और दूसरे शेयर करे ताकि और भी लोग इस पोस्ट के पढ सके।

धन्यवाद ।।

Hello दोस्तों, मेरा नाम मनोज कुमार है और आपका हमारे ब्लॉग manojkideas.com पर स्वागत है मुझे Blogging में दो सालो का अनुभव, इंटरनेट की अच्छी जानकारी है इस ब्लॉग पर हमने Make Money, Blogging और Technology की सबसे ज्यादा जानकारी शेयर करते है जोकि यह मेरे प्रयोग किये गये तरीके होते है जो मैं सीखता हूँ वही 100% रियल सिखाता हूँ।

Leave a Comment