Public App क्या है और पब्लिक ऐप से पैसे कैसे कमाए 2023? – पूरा तरीका हिंदी में

Public App Se Paise Kaise Kamaye? क्या आप जानते है कि Public App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए जाते है तो आज की पोस्ट में हम यही बात करने वाले है कि Your Local Social Network Public App का Use करके किस तरह से पैसे कमाए जाते है।

वैसे इस App को जानने वाले और Use करने वाले बहुत से लोग है लेकिन आज भी बहुत से लोग है जो नही जानते है कि Public App क्या है? तो पब्लिक एप्प एक Social Network है मतलब एक सोशल मीडिया है जहाँ पर ज्यादा से ज्यादा Video के रूप News शेयर की जाती है जहाँ आप अपने क्षेत्र की News बहुत आसानी से देख सकते है।

इस App की खासियत है कि इस App में आप अपने राज्य और जिले का नाम सेट कर सकते है जिसके आधार पर आपको सिर्फ अपने आसपास की News ही ज्यादा दिखाई जाती है इस News को Upload करने वाले भी इस App के लोग नही होते है।

Public App क्या है, पब्लिक ऐप से पैसे कैसे कमाए?

बल्कि हम जैसे और आप जैसे लोग ही Video News बनाते है Public App में Upload करते है यहाँ से आप न सिर्फ अपने क्षेत्र की तत्काल News देख सकते है बल्कि इसी तरह की News Upload करके पैसे भी कमा सकते है।

वैसे इस पब्लिक एप्प से पैसे कमाने का सिर्फ यही तरीका नही है बल्कि इस एप से मैं आपको पैसे कमाने के कुछ और भी अच्छे तरीके बताऊंगा जिससे आप इस पब्लिक एप से काफी अच्छी Earning कर सकते है।

तो अगर आप जानना चाहते है कि Public App क्या है, इसे App को डॉउनलोड कैसे करना है, इसका एकाउंट कैसे बनाया जाता है इसका उपयोग कैसे किया जाता है और इस पब्लिक ऐप से पैसे कैसे कमाए जाते है तो इस पोस्ट को पूरा पढ़िए इसमें पब्लिक एप की पूरी जानकारी विस्तार से दी गयी है तो आइए सबसे पहले जानते है।

पब्लिक ऐप क्या है (What is Public App in Hindi)

Public App एक News App है जिसमें आपको अपने लोकल एरिया की News Video के रूप में देखने को मिलती है इस App में आप अपने आसपास के जिलो प्रखंद में क्या – क्या हो रहा है इस तरह की सभी News Video के रूप में देख सकते है।

Public App के माध्यम से आप अपने आस पास होने वाली सभी गतिविधियों के बारे में आसानी से जानकारी प्राप्त कर सकते है इसी के साथ आपको Public App आपकी लोकल भाषा में सभी News Video उपलब्ध करवाता है जो आपके बेहतर ढंग से समझ में भी आता है।

क्योकि इस Pubic App में बहुत सी भाषाएं उपलब्ध है जिसमें हिंदी, बंगाली, गुजराती, मराठी, तमिल, कनड, तेलुगु और मलयालम आदि शामिल है और इसमें कुछ राज्य शामिल है जैसे राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखण्ड, हरियाणा, पंजाब, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, त्रिपुरा, तेलंगाना, गुजरात, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश आदि।

जहाँ से आप इन राज्य को सेलेक्ट करके इन राज्यो की भी News देख सकते है तो इस तरह आप समझ गये होंगे की पब्लिक ऐप क्या है तो आइए अब जानते है Public App से पैसे कैसे कमाए के बारे लेकिन उससे पहले आपको ये App डॉउनलोड करना होगा और एकाउंट बनाना होगा तो सबसे पहले इसके बारे में जानते है।

WhatsApp से पैसे कैसे कमाए?

Public App कैसे डाउनलोड करे?

Public App को डॉउनलोड करना काफी आसान है क्योकि ये App प्लेस्टोर पर उपलब्ध है और आप जानते ही होगे प्लोस्टोर से App डॉउनलोड करना काफी सुरक्षित माना जाता है इस Public App को डॉउनलोड करने के लिए आप प्लेस्टोर में जा़यें और सर्चबार में टाइप करें Public App और सर्च करें।

जैसे ही आप इतना सर्च करते है ये App आपको तुरंत मिल जायेगी जहाँ आप एक बार Install बटन पर कि्लक करेंगे तो ये App डॉउनलोड होकर आपके मोबाइल फोन Install हो जायेगा।

Public App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए?

अगर आपको ये App किसी कारण वस प्लेस्टोर पर नही मिल रही है तो आप इस लिंक पर कि्लक करके भी इस Public App को Download कर सकते है।

Public App पर Account कैसे बनाये?

पब्लिक एप्प से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको Public App पर एकाउंट बनाना होगा जो बिल्कुल सरल है मैं यहाँ आपको सिर्फ तीन स्टेप बताऊंगा और आपका Public App पर एकाउंट बन जायेगा दोस्तो Public App पर एकाउंट बनाने की कि्या को ही कुछ लोग पब्लिक एप पर Id कैसे बनाए भी कहते है तो आपको कंफ्यूज नही होना है क्योकि Id बनाना या एकाउंट बनाना दोनो एक ही बात है।

तो आइए अब जानते है कि Public App की Id या एकाउंट कैसे बनाया जाता है उसका तरीका क्या है।

स्टेप 1. सबसे पहले Public App को ओपन करे जहाँ आपको इस तरह के ऑप्शन देखने को मिलेगा।

Public App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए?

यहाँ आप Facebook या Google से डायरेक्ट एकाउंट बना सकते है आपको जो भी सही लगता है उस ऑप्शन पर कि्लक करे मेरी राय है आप Google को ही सेलेक्ट करें क्योकि Facebook सेलेक्ट करने पर आपको Facebook में लॉगइन करना पड़ सकता है।

स्टेप 2. जैसे ही आप ” Google से प्रवेश करें ” पर कि्लक करते है आप अगले पेज पर आ जायेंगे जहाँ आपको अपनी Email Id सेलेक्ट करनी होगी अगर आपके मोबाइल फोन में एक से ज्यादा Email Id आप जिसको चाहे उसको सेलेक्ट कर सकते है।

स्टेप 3. जैसे ही आप कोई Email Id पर कि्लक करते है आप अगले पेज पर आ जायेंगे जहाँ आपको इस तरह के ऑप्शन देखने को मिलता है।

Public App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए?

अब यहाँ से आपको अपनी लोकेशन चुनना है और ठीक है पर कि्लक करना है जिसमें आपको इस तरह का ऑप्शन दिखाई देगा जहाँ से बस आपको अपना राज्य सेलेक्ट कर लेना।

Public App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए?

जिसके बाद दूसरा पेज Open होगा जहाँ आपको इसी तरह अपना जिला सेलेक्ट करना होगा जैसे ही आप इतना काम पूरा करते है आपका एकाउंट बन जायेगा और आप इस Public App में लॉगइन हो जायेंगे।

जहाँ आपको news Video दिखाई देगी और इस Public App के ऑप्शन दिखाई देंगे।

तो ये था कुछ आसान सा तरीका Public App पर एकाउंट बनाने का आइए अब जानते है कि आप इस Public App का उपयोग कैसे कर सकते है और इससे पैसे कैसे कमा सकते है?

Public App का उपयोग कैसे करे?

Public App से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको अपनी अच्छी प्रोफाइल बनानी होगी जिसके लिए आप कोशिश करे की अपनी प्रोफाइल Vip बनाये अपनी प्रोफाइल को Vip बनाने के लिए Vip प्रोफाइल आवेदन फार्म भरना होगा।

Public App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए?

लेकिन इसके लिए भी कुछ नियम और कंडीशन हो सकती है।

इसके बाद आपको नियमित रूप से कुछ News Video बनानी होगी और उसे Public App में Upload करना होगा इस तरह कुछ दिन कार्य करने के बाद आपके Public App में कुछ फॉलोवर बढ़ने लगते है जब आपके Public App में 10000 के आस-पास फॉलोवर हो जाते है तब आप इससे पैसे कमा सकते है।

इस App में आप बिना फॉलोवर के पैसे नही कमा सकते है इस बात को आप अच्छी तरह समझ लें जितनी अच्छी आपकी News Video होगी उतना जल्दी आप Public App में फॉलोवर बड़ा सकते है इसके लिए आप ग्रूप भी बना सकते है और ग्रूप में भी Video शेयर कर सकते है।

ये तो कुछ रही बात Public App को Use करने के बारे में आइए अब जानते हैं कि आप इस Public App से किस प्रकार पैसे कमा सकते है।

Public App Se Paise Kaise Kamaye

Public App से पैसे कमाने कई तरीके है जिसमें (1) Affiliate Marketing से पैसे कमाए (2) Refer करके पैसे कमाए (3) URL Shortener से पैसे कमाए (4) Sponsorship से पैसे कमाए (5) YouTube या Blog पर ट्रॉफिक भेंजकर पैसे कमाए जैसे पाँच तरीके से आप Public App से पैसा कमा सकते है।

वैसे पब्लिक ऐप में पैसे कमाने का कोई भी विकल्प नही दिया गया है जैसे कि दूसरे Apps में रेफरल से पैसे कमाने के तरीके मिलते है या फिर Ads से मोनेटाइज करने के ऑप्शन मिलते है।

लेकिन इस Public App में ऐसा कोई ऑप्शन नही है लेकिन फिर भी आप दूसरे तरीको को अप्लाई करके इससे पैसे कमा सकते है तो आइए जानते है कि आप इन पॉच तरीको को Public App में कैसे अप्लाई कर सकते है और उससे पैसे कैसे कमा सकते है।

अफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा पब्लिक ऐप से पैसे कमाए

Affiliate Marketing पैसे कमाने का एक ऐसा तरीका है जिसको आप किसी सोशल मीडिया से पैसे कमा सकते है चाहे उसमें कोई डायरेक्ट मोनेटाइजेशन की ऑप्शन उपलब्ध हो या ना हो।

इसी तरह आप Affiliate Marketing का उपयोग अपनी News Video में कर सकते है जो Video आप इस पब्लिक एप में अपलोड करते है उसमें Affiliate Marketing लिंक लगा सकते है जहाँ इस लिंक पर कि्लक करके कोई भी कोई प्रोडक्ट खरीदता है तो आपकी Earning होती है।

अब यहाँ पर बहुत से लोगो के पता नही होता है कि Affiliate Marketing क्या है और यह कैसे काम करता है और Affiliate Link क्या होता है तो Affiliate Link Amazon, Flipkart जैसे Shopping कंपनियो के प्रोडक्ट के होते है।

जिसके लिए आपको इन कंपनियो के अफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करना होता है फिर इनके प्रोडक्ट के लिंक निकाल कर आप कही भी शेयर करते है और उस लिंक पर कि्लक करके कोई प्रोडक्ट Buy करता है तो आपको ये Shopping कंपनियां कुछ % कमीशन देती है।

जितना ज्यादा आपके आपके लिंक से खरीदारी होती है आपको उतना ज्यादा कमीशन मिलता है Affiliate Marketing की ज्यादा जानकारी के लिए आप मेरी ये पोस्ट Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए? पढ़ सकते है जहाँ से आप Affiliate Marketing की पूरी जानकारी मिल जायेगी।

रेफर करके पब्लिक ऐप से पैसे कमाए

आप Public App में Refer And Earn करके भी पैसे कमा सकते है इस समय इंटरनेट पर तमाम ऐसी Apps और Website है जिनके रेफरल प्रोग्राम को आप फ्री में ज्वाइन कर सकते है और उनके रेफरल लिंक निकालकर अपनी News Video में लगा सकते है।

अब जो भी इस लिंक पर कि्लक करके उस Apps या Websites का एकाउंट बनाता है तो आपको रेफरल कमीशन मिलता है बेस्ट रेफरल प्रोग्राम को ज्वाइन करने के लिए आप Groww App, Phone Pe App, Google Pay App, Upstox App, Ezoic Ads नेटवर्क, Short.st  लिंक शार्टनर आदि Apps और websites को ज्वाइन कर सकते है।

और इससे अच्छे खासे पैसे भी कमा सकते है क्योकि इसमें किसी App में आपको 100 रूपये मिलते है तो किसी में 500-1000 रूपये भी मिलते है किसी में आपको लाइफटाइम पैसे मिलते रहते है Refer And Earn ज्यादा जानकारी के लिए आप ये पोस्ट Refer Karke Paise Kaise Kamaye पढ़ सकते है।

यूआरएल शार्टनर के द्वारा पब्लिक ऐप से पैसे कमाए

आपने URL Shortener का नाम तो सुना ही होगा अगर सुना है तो URL Shortener एक तरह की वेबसाइट होती है जो किसी Url को छोटा शार्ट बना देती है।

और जब आप इस शार्ट Url को कई शेयर करते है तो जो भी इस शार्ट Url पर कि्लक करता है तो आपको यहाँ कि्लक के हिसाब से पैसे मिलते है जितना ज्यादा इस लिंक पर कि्लक होगा आप उतना ज्यादा पैसे कमाते है।

लेकिन इसकेके लिए सबसे पहले आपको किसी Url Shortener वेबसाइट को ज्वाइन करना जैसे – Shorte.st, Adf.ly, Za.gl, ShrinkMe.io, Shortzon.com, Ouo.io आदि।

इनमें से आप किसी को ज्वाइन कर सकते है और वहाँ से किसी Url को शार्ट करके अपनी News Video में लगा सकते है जहाँ से आपकी Earning होती रहेगी URL Shortener की ज्यादा जानकारी के लिए आप मेरी ये पोस्ट URL Shortener वेबसाइट से पैसे कैसे कमाए? पढ़ सकते है।

स्पॉन्सरशिप के द्वारा पब्लिक ऐप से पैसे कमाए

आप स्पॉन्सरशिप के द्वारा भी पब्लिक ऐप से पैसे कमा सकते है लेकिन इसके लिए आपके पब्लिक ऐप पर कुछ अच्छे फॉलोअर्स होने चाहिए तभी बड़ी – बड़ी कंपनियाँ आपको स्पॉन्सरशिप ऑफर करेगी और आप इससे पैसे कमा पायेगे।

यहाँ बहुत से लोगो को नही पता हो शायद कि स्पॉन्सरशिप क्या होती है तो यह एक तरह का प्रमोशन होता है जिसमें कंपनियाँ अपने प्रोडक्ट या सर्विस का प्रचार करवाती है जहाँ उनको कुछ अच्छे User की जरूरत होती है जो उनके प्रोडक्ट या सर्विस को Use कर सकते है।

इसीलिए यह कंपनियाँ बड़े – बड़े ब्लॉगर, YouTuber, Social Media User के पास जाती है जिनके पास कुछ अच्छे फॉलोवर हो तो वह उनको स्पॉन्सरशिप ऑफर करती है और अपने प्रोडक्ट या सर्विस का प्रचार करवाती है।

यहाँ आपको स्पॉन्सरशिप में कितना पैसा मिसेगा टोटल फॉलोवर के ऊपर डिपेंड है जितना ज्यादा आपके फॉलोवर होगे उतना ज्यादा पैसा आपको मिलता जो जो 1000 रूपये से लेकर लॉखो हो सकता है इस तरह आप पब्लिक ऐप से पैसा कमा सकते है।

ब्लॉग या यूट्यूब चैनल पर ट्रॉफिक लाकर पब्लिक ऐप से पैसे कमाए

अगर आप एक Youtuber या Blogger है तो आप इस Public App से अपने Youtube Channel या Blog/Website पर ट्रॉफिक भेजकर उससे भी अपनी कमाई बढ़ा सकते है क्योकि किसी ब्लॉग या Youtube Channel पर Google Adsense या किसी दूसरे Ads नेटवर्क की Ads लगाई जाती है जिससे कमाई होती है।

यहाँ से जितना ज्यादा आप यहाँ से ट्रॉफिक Youtube या Blog पर भेजते है वहाँ पर उतना ज्यादा कमाई बढ़ जाती है तो इस तरह से भी आप पैसे कमा सकते है तो ये था कुछ चार अच्छे तरीके जिससे आप Public App से भी अच्छी कमाई कर सकते हैं इसकी ज्यादा जानकारी आपको Dheeru Kumar की Video में मिल जायेगी।

आपको यह पोस्ट पसंद आ सकती है

निष्कर्ष – Public App से पैसे कैसे कमाए हिंदी में

यह रही जानकारी Public App के बारे में जिसमें आपने जाना कि Public App क्या है इसे कैसे डॉउनलोड कैसे करें, इसका एकाउंट कैसे बनाएं, इसका उपयोग कैसे किया जाता है और इस Public App Se Paise Kaise Kamaye जाते है।

आशा करता हूँ इस जानकारी से आपको Public App की पूरी जानकारी मिल गयी होगी कि पब्लिक ऐप क्या है इससे पैसे कैसे कमाए? जिससे आप इसका बेहतर से बेहतर उपयोग करके इस Public App से पैसे कमा सकते है अभी भी आपके मन पब्लिक एप को लेकर कोई संदेह, सवाल या सुझाव है कमेंट में पूछ सकते है।

और ये जानकारी आपको अच्छी लगी हो इसे अपने दोस्तो, रिश्तेदारो के साथ Facebook, Twitter, Quora या दूसरा सोशल मीडिया पर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग Public App से पैसे कमाने के तरीके की इस जानकारी को पढ़ सके और अपनी समस्या का समाधान पा सके।

FAQs –

Q. पब्लिक ऐप का उपयोग किस लिए किया जाता है?

Ans – पब्लिक ऐप का उपयोग News पढ़ने और देखने के लिए किया जाता है जिसमें आप दूसरी News देखने के साथ अपनी News अपलोड भी कर सकते है।

Q. क्या हम पब्लिक ऐप से पैसे कमा सकते हैं?

Ans – जी हाँ आप पब्लिक ऐप से पैसे कमा सकते है जिसके लिए हमने इस पोस्ट में पाँच तरीके बताया है जिसका आप उपयोग कर सकते है।

Q. पब्लिक ऐप से पैसे कैसे मिलते है?

Ans – पब्लिक ऐप में आप थर्डपार्टी का उपयोग करके पैसे कमाते है जिसमें आपको Affiliate Marketing Refer And Earn, Sponsorship, URL Shortener आदि से पैसे मिलते है।

Q. पब्लिक ऐप से कितना पैसा कमा सकते है?

Ans – आप यहाँ से लॉखो रूपये की कमाई कर सकते है यह टोटली आपके फॉलोवर पर डिपेंड करेगा जितना ज्यादा आपके पब्लिक ऐप में फॉलोवर होगे आप उतना ज्यादा पैसे भी कमा सकते है।

Hello दोस्तों, मेरा नाम मनोज कुमार है और आपका हमारे ब्लॉग manojkideas.com पर स्वागत है मुझे Blogging में दो सालो का अनुभव, इंटरनेट की अच्छी जानकारी है इस ब्लॉग पर हमने Make Money, Blogging और Technology की सबसे ज्यादा जानकारी शेयर करते है जोकि यह मेरे प्रयोग किये गये तरीके होते है जो मैं सीखता हूँ वही 100% रियल सिखाता हूँ।

Leave a Comment