Zili App से पैसे कैसे कमाए (6 तरीके 50 हजार महीना)

आज के इस आर्टिकल के जरिए हम Zili App Se Paise Kaise Kamaye के बारे में जानेंगे, जैसा कि आपको पता है कि वर्तमान जमाना ऑनलाइन जमाना है, आज के दौर में ऑनलाइन पैसे कमाने वाला Apps के बहुत सारे विकल्प मौजूद हैं, आपको ऐसी बहुत सारी एप्लीकेशन देखने को मिल जाती हैं जिनके जरिए आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं, और उन्हीं एप्लीकेशन में से एक Zili App है।

भारत सरकार ने कुछ समय पहले ही Chinese Apps पर प्रतिबंध लगाया था, उसके बाद उन Apps के स्थान पर अन्य Apps की मांग की जाने लगी, आपको बता दें कि प्रतिबंधित ऐप्स की सूची में Tik Tok का नाम भी शामिल था, यूजर्स के द्वारा इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल बहुत ही अधिक मात्रा में किया जा रहा था।

लेकिन जब टिकटोक एपीकेशन को बैन किया गया तो मार्केट में उस जैसे बहुत सारे Apps आए, और तभी हमारे सामने Zili App भी आया, Zili एपिकेशन के जरिए आप बड़ी ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं, अगर आपको इस बात के बारे में जानकारी नहीं है कि तो आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

अगर आप यह आर्टिकल आखिर तक ध्यान से पढ़ेंगे तो आपको Zili App को Use करना और पैसे कैसे कमाना आ जाएगा, Zili App की सहायता से आप घर बैठे बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं, Zili App से पैसे कैसे कमाए सीखना है तो इस आर्टिकल के आखिर तक बने रहें, उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल अवश्य पसंद आएगा।

20221209 121156

Zili App Review in Hindi

मुख्य बिंदुविवरण
App NameZili Short Video App For India
App CategoryShort Videos
App Size35 MB
कुल एप डॉउनलोड50 लॉख से ज्यादा
प्लेस्टोर रेटिंग4.0 (5 Star)
App Review11L Reviews
रेफरल कमाईकुछ नही
कुल पैसे कमाने के तरीके8 से ज्यादा तरीके
रोज की कमाई1000 से 5000 रूपये
Withdrawalबैंक एकाउंट (मीनिमम 100 रूपये)

Zili App क्या है?

जबसे टिक टॉक एप्लीकेशन बंद हुई है तब से ही Zili App ने टिक टॉक एप्लीकेशन के स्थान की पूर्ति की है, Zili App एक short video शेयरिंग एप्लीकेशन है, अगर आप short videos बनाकर अच्छे खासे followers बना लेते हो तो जल्द ही आप इस एप्लीकेशन के जरिए पैसे कमाने भी शुरू कर देंगे, यहां पर आपको अलग-अलग प्रकार की श्रेणी के अंदर short videos देखने को मिल जाती हैं।

अगर आपके पास थोड़ा बहुत भी खाली समय है तो आप उस खाली समय को  Zili App पर short videos बनाने के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि आप पैसे कमा सकें, Zili App का यूजर इंटरफेस बहुत ही आसान है, Zili App से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में जानने के लिए आर्टिकल के आखिर तक बने रहें।

आरसीएम बिजनेस से पैसे कैसे कमाए

Zili App Download कैसे करे?

अगर आप Zili App से अर्निंग करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा, उसके बाद आपको एप पर अपना अकाउंट बनाना होगा और फिर आप short videos upload करके बड़ी ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं, तो चलिए अब हम जान लेते हैं

IMG 20221209 115707

Zili App Se Paise Kaise Kamaye

पैसे कमाना कोई आसान काम नहीं होता है, किसी भी प्लेटफार्म पर पैसे कमाने के लिए आपको सही तरीके से काम करना पड़ता है, आपके काम में आपकी मेहनत दिखाई देनी चाहिए तभी आप अच्छे खासे पैसे कमा पाएंगे, निम्नलिखित तरीकों से आप घर बैठकर बड़ी ही आसानी से मोबाइल से पैसे कमा सकते हैं।

आपको बस अच्छी अच्छी short videos बनानी है और आपकी कमाई शुरू हो जाती है, निम्नलिखित तरीकों से आप पैसे तभी कमा पाएंगे जब Zili App पर आपके followers की संख्या अधिक होगी-

1. Affiliate Marketing करके

अगर आप अपने Zili Account से किसी कंपनी के प्रोडक्ट या सर्विस के Affiliate Link को शेयर करते हैं और अगर आपकी ऑडियंस आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक से उस प्रोडक्ट या सर्विस को खरीदती है तो उसके बदले में कंपनी की तरफ से आपको कुछ प्रतिशत कमीशन दिया जाता है।

अगर Zili App पर आपकी ऑडियंस की संख्या ज्यादा है तो जाहिर सी बात है कि आपके द्वारा शेयर किए गए अफलिएट लिंक से प्रोडक्ट या सर्विस की अधिक बिक्री होगी, और जितनी ज्यादा बिक्री होगी उतनी ही अधिक आपकी कमाई होगी, आज के समय में बहुत सारे लोग Affiliate Marketing के जरिए करोड़ों रुपए कमा रहे हैं।

आपको अपना एफिलिएट लिंक किसी भी सामान बेचने वाली कंपनी जैसे कि फ्लिपकार्ट या अमेज़न से बड़ी ही आसानी से मिल जाएगा, आप Affiliate Link को अपने followers से शेयर करके बहुत ही ज्यादा पैसे कमा सकते हैं।

एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए

2. Sponsorship लेकर

Zili App को आप short videos create करने के साथ-साथ एक सोशल मीडिया एप्लीकेशन के तौर पर भी देख सकते हैं क्योंकि इससे लोग आपस में कनेक्टेड रहते हैं, अगर आप Zili App से पैसे कमाना चाहते हैं तो सबसे आसान तरीका Sponsorship ही है, Sponsorship ही एकमात्र ऐसा तरीका है जिसे लोगों के द्वारा बहुत ही अधिक मात्रा में प्रयोग में लाया जाता है।

Sponsorship एक तरह से प्रचार-प्रसार होता है इस तरीके में बड़ी-बड़ी कंपनियां आपसे संपर्क करती हैं और आपको Zili App पर उन कंपनियों के products या services का प्रमोशन करना होता है, इसके लिए कंपनियां Zili App पर Creators को मोटी रकम भी चुकाती हैं, अगर Zili App पर आपके बहुत ही अधिक मात्रा में followers हैं तो आपको Sponsorship मिलने के अवसर बढ़ जाते हैं।

आपको बता दें कि यह कंपनियां ऐसे Creators की तलाश में लगी रहती हैं जिनके पास followers/audience की संख्या बहुत ही ज्यादा हो और वह ऑडियंस उनके प्रोडक्ट्स या सर्विसेज को देखना पसंद करती हो, अगर Zili App पर आपके फॉलोवर्स की संख्या अधिक है तो आप भी Sponsorship के जरिए अच्छे-खासे पैसे कमा सकते हैं।

3. Promotion करके

आप Zili App पर छोटे क्रिएटर्स का प्रमोशन करके भी बहुत ही ज्यादा पैसे कमा सकते हैं, छोटे क्रिएटर्स के प्रमोशन के लिए आप उन्हें भी अपनी short videos  का हिस्सा बना सकते हैं या अपने फॉलोवर्स को उनके बारे में खुद भी बता सकते हैं, इसके बदले में आप उन छोटे क्रिएटर्स से पैसे चार्ज कर सकते हैं।

आज के समय में ऐसे बहुत सारे creators हैं जो इस तरह का प्रमोशन करके भी अच्छे-खासे पैसे कमा रहे हैं, Promotion का एक फायदा यह भी है कि इससे छोटे क्रिएटर्स को अच्छा कंटेंट बनाने के लिए बढ़ावा मिलता है, इस तरीके में आप अपना खुद का प्रमोशन कर के भी पैसे कमा सकते हैं।

अगर Zili App पर आपको देखने वाली ऑडियंस की संख्या ज्यादा है तो आप अपने यूट्यूब चैनल का प्रमोशन करके अपने चैनल पर subscribers को बढ़ा सकते हैं, और जैसे ही आपके यूट्यूब चैनल पर subscribers की संख्या ज्यादा हो जाएगी तो यूट्यूब से भी आपके पैसे बनने शुरू हो जाएंगे।

4. Zili Hotstar के द्वारा

अगर आप Zili App पर अपनी shorts videos को लगातार दो हफ्तों तक लीडरबोर्ड पर बनाए रखने में कामयाब रहते हैं तो फिर आप Zili App के Hotstar बन जाते हैं, अगर आप Zili App के हॉटस्टार बन जाते हैं तो इसके आपको बहुत सारे फायदे देखने को मिलेंगे।

सबसे प्रमुख फायदा तो यही है कि जब तक आप लीडरबोर्ड पर बने रहेंगे तब तक आपको कंपनी की तरफ से बहुत सारे पैसे और प्रोडक्ट गिफ्ट्स मिलते रहेंगे, हालांकि इसके लिए आपको अच्छी-अच्छी short videos बनाकर अपनी एक अलग ऑडियंस बनानी होगी तभी आप Zili App से पैसे कमा पाएंगे।

5. लोकप्रिय बनकर

अगर आप Zili App पर short videos बनाकर लोकप्रिय हो जाते हैं तो आपको इससे फायदा ही फायदा है क्योंकि एक तरफ तो आपको Zili App की तरफ से पैसे मिलेंगे, और एक तरफ आप यूट्यूब की अलग-अलग कंपनी के साथ मिलकर अपने खुद के गाने भी निकाल सकते हैं।

लेकिन इसके लिए आपको Zili App पर शानदार शॉर्ट विडियोज बनाकर लोकप्रिय बनना पड़ेगा, लेकिन एक बार आप अपनी अलग ऑडियंस बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो उसके बाद आपके सामने पैसे कमाने के बहुत सारे विकल्प आ जाएंगे।

6. E-Commerce Platforms के जरिए

आपको इस बात की जानकारी तो होगी ही कि आज के समय में लोग ऑनलाइन सामान खरीदना बहुत ही ज्यादा पसंद करते हैं, उदाहरण के तौर पर फ्लिपकार्ट और अमेजॉन सामान खरीदने और बेचने के लिए लोगों के बीच में बहुत ही अधिक लोकप्रिय है।

आप भी अपने सामान को फ्लिपकार्ट, अमेजॉन या अन्य किसी साइट पर बेचकर बहुत ही ज्यादा पैसे कमा सकते हैं, आपको इन साइट का अकाउंट अपनी Zili ऑडियंस के साथ शेयर करना होगा, अगर Zili App पर आपके फॉलोवर्स की संख्या अधिक है तो आपकी कमाई भी ज्यादा हो पाएगी।

आपको यह पोस्ट पसंद आ सकती है

FAQs:

क्या Zili App से सच में पैसे कमा सकते हैं?

जी हां, लेकिन इसके लिए आपके पास Zili App पर फॉलोवर्स की संख्या अधिक होनी चाहिए, अगर आप लगातार दो हफ्तों तक लीडरबोर्ड पर बने रहते हैं तो Zili App के द्वारा आपको पैसे और गिफ्ट भेजे जाते हैं, इसके अलावा भी आप Zili App पर अन्य तरीकों से पैसे कमा सकते है जिनके बारे में हमने आपको ऊपर आर्टिकल में विस्तार से बता दिया है।

Zili किस देश की एप्लीकेशन है?

Zili App एक चाइनीज एप्लीकेशन है, इस एप्लीकेशन को साल 2018 में लुई जैन के द्वारा शुरू किया गया था जो कि श्याओमी कंपनी के मालिक हैं, हालांकि भारतीय लोगों के लिए Zili App के इंडियन वर्जन को अलग से शुरू किया गया था, आज के समय में आप यही वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं।

Zili App को कितने लोग इस्तेमाल करते हैं?

Zili एप एक बहुत ही शानदार एप्लीकेशन है जिसके ऊपर आप short videos create करके पैसे कमा सकते हैं, जब से टिकटॉक एप्लीकेशन पर प्रतिबंध लगा है लोगों के बीच में Zili एप्लीकेशन बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय हो गई है, इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि वर्तमान समय में गूगल प्ले स्टोर पर इसे 100 मिलियन से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है।

Zili App को प्रयोग कैसे करें?

Zili App को इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है, सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाकर Zili App को डाउनलोड कर लेना है, उसके बाद आपको इस एप्लीकेशन पर अपना एक अकाउंट बनाना होगा, अकाउंट बना लेने के बाद Zili App में बहुत सारे विकल्प आ जाएंगे, जिसमें से create का विकल्प सबसे प्रमुख होता है, इसी ऑप्शन के जरिए आप Zili App पर short videos create करके पैसे कमा सकते हैं।

निष्कर्ष – Zili App से पैसे कैसे कमाए

तो दोस्तों कैसा लगा आपको हमारा यह आर्टिकल, इस आर्टिकल के जरिए हमने Zili App से अर्निंग के बारे में जाना, इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको Zili एप से कमाई के सभी तरीकों के बारे में विस्तार से समझाने का प्रयास किया है।

अगर आपको इस आर्टिकल Zili App Se Paise Kaise Kamaye में कुछ समझ नहीं आया है, आप कोई और जानकारी प्राप्त करने के इच्छुक हैं, या आपके पास हमारे लिए कुछ सुझाव है तो आप कमेंट करके अपनी राय शेयर जरूर करें, हम आपके कमेंट का जवाब जल्द से जल्द देने का प्रयास करेंगे।

यदि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों और करीबियों के साथ शेयर जरूर करें ताकि वह भी Zili एप का इस्तेमाल करके पैसे कमा पाएं, आज के लिए इतना काफी रहेगा, बहुत जल्द मिलेंगे किसी नए आर्टिकल में नए टॉपिक के साथ।

जय हिंद, जय भारत।

Hello दोस्तों, मेरा नाम मनोज कुमार है और आपका हमारे ब्लॉग manojkideas.com पर स्वागत है मुझे Blogging में दो सालो का अनुभव, इंटरनेट की अच्छी जानकारी है इस ब्लॉग पर हमने Make Money, Blogging और Technology की सबसे ज्यादा जानकारी शेयर करते है जोकि यह मेरे प्रयोग किये गये तरीके होते है जो मैं सीखता हूँ वही 100% रियल सिखाता हूँ।

Leave a Comment