BFF Meaning in Hindi – BFF का फुल फॉर्म क्या है 2022?

BFF का Full Form, Meaning in Hindi? Best Friend Forever’ यानि हमेशा के लिए अच्छे दोस्त होता है लेकिन इसके अलावा भी दूसरे BFF Full Form in Hindi और BFF Meaning in Hindi हैं जिनका मतलब अलग – अलग होता है।

नमस्कार दोस्तो, अगर मैं आपसे ये कहूँ कि आप हमारे BFF हैं तो आपको कैसे लगता है मैं इस उमीद से कहता हूँ कि आपको अच्छा लगेगा और जिनको अच्छा लगेगा मैं मान के चलूँगा कि आपको BFF क्या है का मतलब ही पता नही है तो आज की पोस्ट में हम आपको यही जानकारी देने वाले है कि BFF का Full Form और Meaning in Hindi क्या है?

आजकल यह BFF शब्द सोशल मीडिया पर काफी पापुलर है और इस BFF को और ज्यादा Famous होने में Bigg Boss Salman Khan का कुछ रोल रहा है क्योकि उन्होने इस BFF का पूरा मलतब ही Change कर दिया है जिसके कारण यह शब्द काफी चर्चा में रहता है।

जब किसी बड़े शब्द को जल्दी में बोलना होता है तो लोग उसका Short Name खोजते है और यह शार्ट नाम बाद में चलकर काफी पापुलर भी हो जाता है क्योकि इन शब्दो को बोलने में काफी आसानी होती है लेकिन जब कोई व्यक्ति उसी शब्द BFF का फूल फार्म या मीनिंग पूछ लेता है तो हर किसी को पता ही नही होता है।

BFF Meaning in Hindi - BFF का फुल फॉर्म क्या है?
BFF Meaning in Hindi – BFF का फुल फॉर्म क्या है?

ऐसे में उस शब्द का फूल फार्म और मीनिंग इन हिंदी जानने का सबसे आसान तरीका इंटरनेट मिलता है जहाँ आपको उसी शब्द का एक नही कई तरह का मलतब मिलता है जैसे BFF को बहुत से लोगा A Person’s Best Friend जानते है तो कुछ Bed Friend Forever जानते है इसी तरह और भी कई रिजल्ट मिल सकते है।

जहाँ कुछ लोग कंफ्यूज भी हो सकते है कि उस शब्द का वास्तव में मीनिंग इन हिंदी क्या है तो अगर आप भी इसी तरह BFF का वास्तविक Full Form और Meaning in Hindi जानना चाहते है तो इस पोस्ट को पूरा पढ़े इसमें BFF Full Form in Hindi और BFF Meaning in Hindi की पूरी वास्तविक जानकारी दी गयी है।

BFF Full Form in Hindi – बीएफएफ का फूलफार्म क्या है 2022?

दोस्तो BFF वास्तविक Full Form होता है Best Friend Forever जिसका हिंदी में मतलब होता है हमेशा के लिए अच्छे दोस्त लेकिन आजकल हर एक शब्द का हजारो फूल फार्म हो सकता है जो लोग अपनी सुविधा के लिए बना लिया करते है।

लेकिन हर एक Short Word का एक पापुलर फूल फार्म होता है जिसे उस शब्द का Real फूल फार्म माना जाता है उसी तरह BFF का सबसे पापुलर फुल फार्म यही है Best Friend Forever जो इसका वास्तविक फूल फार्म है।

यह BFF Word Facebook, WhatsApp जैसे सोशल मीडिया पर काफी फेमस है जहां लोग अपने सबसे करीबी दोस्त को BFF के नाम से दर्शाते है कि यह मेरा सबसे अच्छा मित्र, दोस्त है जहाँ सबसे ज्यादा लड़कियां इस BFF शब्द का Use करती है।

क्योकि लड़कियो को मॉर्डन शब्द का Use करना ज्यादा अच्छा लगता है जबकि लड़के ज्यादातर देशी शब्दो का ही उपयोग करते है तो यहाँ तक आपको BFF क्या है और BFF फुल फार्म अच्छी समझ में आ गया होगा आइए अब जानते है BFF का मलतब Meaning in Hindi क्या होता है।

यह पोस्ट आपको पसंद आ सकती है

BFF Meaning in Hindi – बीएफएफ का मतलब क्या है 2022?

दोस्तो BFF का मतलब एक सच्चे दोस्तो से होता है चाहे वह दोस्तो कोई पति/पत्नी हो, ब्वाय फेंड/गर्ल फेंड हो, भाई/बहन हो या कोई अच्छे दोस्त उनके आप BFF कह सकते है क्योकि BFF का मतलब तो यही है जो आपका सबसे करीबी और खास मित्र है जिसमें आपके माता/पिता भी शामिल है।

लेकिन सोशल मीडिया पर जिस BFF खास मित्र की बात होती है वो या तो किसी बिल्कुल करीबी मित्र की या ज्यादातर ब्वाय फेंड और गर्ल फ्रेंड की होती है क्योकि आज के लोग इन्ही को अपना सबसे अच्छा मित्र दोस्ट मानते है और इनको ही BFF के नाम से संबोधित भी करते है।

दोस्तो हमारी जिंदगी में खेल – खेलते, पढाई -लिखाई करते, जॉब – बिजनेस करते ना जाने कितने दोस्त बनते है और जाने कितने बिछड़ते है लेकिन उन्ही में से कुछ दोस्त ऐसे होते है जो काफी करीबी दोस्त बनते है जिनसे आप बिछड़ना नही चाहते जो आपके लिए खास होते है जिसे हम BFF यानि Best Friend Forever के नाम से जानते है।

यह शब्द ज्यादातर लडको और लड़कियो के मध्य ही फेमस है जो सोशल मीडिया Callege और शहरो में ही सुनने को मिलता है जहाँ लोग common word है informal communication के लिए अपने दोस्ट को BFF के नाम संबोधित करते है।

यह पोस्ट आपको पसंद आ सकती है

BFF का उपयोग कहाँ करे?

दोस्तो BFF का उपयोग आप कही पर कर सकते है और किसी के लिए कर सकते है जो आपके लिए खास हो चाहे वह दोस्त हो, माता – पिता, भाई – बहन हो या फिर पति -पत्नी, ब्याय फेंड – गर्ल फ्रेंड हो।

लेकिन इस शब्द का ज्यादा उपयोग आज कल सोशल मीडिया पर ही होता है जहाँ किसी पोस्ट, फोटो वीडियो आदि में यह शब्द आपको देखने को मिलता है जहाँ लोग इस BFF शब्द के जरिए लोग बताते है कि यह मेरा सबसे करीबी दोस्त है।

लेकिन BFF शब्द का सिर्फ इतना सा ही फूल फार्म या मीनिंग इन हिंदी नही है क्योकि BFF के और भी बहुत से मतलब और फूल फार्म है लेकिन इस में BFF का जो मेन मतलब था वो एक करीबी दोस्त से ही था।

तो आइए अब BFF के कुछ और भी फूल फार्म जानते है कि BFF और कौन – कौन से फूल फार्म और मीनिंग इन हिंदी हो सकते है।

यह पोस्ट आपको पसंद आ सकती है

BFF के दूसरे Full Form और Meaning in Hindi क्या है?

दोस्तो किसी शार्ट वर्ड के एक नही हजारो फूल फार्म हो सकते है क्योकि शार्ट वर्ड बोलने की सुविधा के लिए बनाये जाते है उसी तरह BFF के भी कई Full Form और Meaning in Hindi है जो इस प्रकार है।

  • BFF = Best Female Friend  – सबसे अच्छी महिला दोस्त के लिए
  • BFF = Bad Feelings For – दोस्त, फॅमिली के लिए
  • BFF = Big Fat Friend – सबसे अच्छे दोस्त के लिए
  • BFF = Backup File Format – कंप्यूटर के लिए
  • BFF = Boy Friend Forever – लड़की के बॉयफ्रेंड के लिए
  • BFF = Backend for frontends – कंप्यूटर प्रोग्रामिंग के लिए
  • BFF = Backstabbing Fake Friend – झूठे दोस्त के लिए
  • BFF = Bangladesh Football Federation –  फुटबॉल के लिए
  • BFF = Be Forever Faithful – एक दोस्त और के पार्टनर के लिए
  • BFF = Best Freaking Friends – दोस्त के लिए
  • BFF = Best Food for Friends – दोस्त के लिए
  • BFF = Bank Failure Friday – बिज़नेस के लिए
  • BFF = Basic Fuzzing Framework – सॉफ्टवेयर के लिए
  • BFF = Best Fake Friends –  दोस्त के लिए
  • BFF = Battle Friends Forever – दोस्त के लिए
  • BFF = Be a Friend First – दोस्त के लिए
  • BFF = Best Feline Friend – दोस्त के लिए
  • BFF = Best Freckled Friend – दोस्त के लिए
  • BFF = Best Foot Forward – Education के लिए
  • BFF = Best Found Family – फॅमिली के लिए
  • BFF = Best Frequencies Forever – रेडियो के लिए
  • BFF = Bicycle Film Festival – फेस्टिवल के लिए
  • BFF = Best Friends Foods – दोस्त के लिए
  • BFF = Best Friends Funeral – दोस्त के लिए
  • BFF = Binary Format File – कंप्यूटर के लिए
  • BFF = Big Fried Fish – फ़ूड के लिए

यह पोस्ट आपको पसंद आ सकती है

निष्कर्ष – BFF Meaning in Hindi – BFF का फुल फॉर्म क्या है 2022?

तो दोस्तो यह थी कुछ जानकारी BFF क्या है के बारे में जहाँ आपने जाना कि BFF Meaning in Hindi और BFF का फुल फॉर्म क्या है? जिसमें हमने BFF का फूल फार्म और मीनिंग इन हिंदी के बारे में बिस्तार से बात किया है साथ BFF के कुछ और भी Full Form और Meaning in Hindi बताया है।

आशा करता हूँ इस जानकारी से आपको BFF Full From in Hindi और BFF Meaning in Hindi की पूरी जानकारी मिल गयी होगी जिससे आप बेहतर समझ पाये होगे कि BFF क्या होता है और इसका उपयोग कहां – कहां किया जा सकता है और एक ही BFF के कितने फूल फार्म और मीनिंग इन हिंदी हो सकते है।

ये जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तो और रिश्तेदारो के साथ Facebook, WhatsApp, Linkedin और दूसरे सोशल मीडिया पर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग BFF के बारे में जानकारी ले सके और कोई समस्या या सुझाव हो तो कमेंट में पूछ सकते है।

धन्यवाद ।।

Leave a Comment