पब्जी से पैसे कैसे कमाए 2024 – गेम खेलकर 5 तरीके

Pubg Se Paise Kaise Kamaye – आप वैसे अधिकतर लोगों ने पब्जी के बारे में जरूर सुना ही होगा और शायद आप इस गेम को खेलते भी होंगे। कभी कभी आपके मन में यह भी सवाल आया होगा कि आप पब्जी से पैसा कैसे कमा सकते हैं।

क्या कोई पब्जी से पैसा कमाने का रास्ता है तो दोस्तों मैं आपको बता दूं कि पब्जी से पैसा कमाने का बहुत सारे तरीके हैं, हम उन सभी तरीकों की बात इस लेख में करने वाले हैं।

इसलिए अगर आप सच में पब्जी से पैसे कैसे कमाए के बारे में जानना चाहते हैं तो हमारे इस लेख को को अंत तक जरूर पढ़ें ताकि आपको सभी तरीकों के बारे में पता चल सके। जिसके बाद आप उस में से किसी एक अच्छे तरीके को चुन सकें।

पब्जी गेम क्या है?

Pubg एक काफी लोकप्रिय Multiplayer Game है, जिसमे 100 बंदे एक द्वीप पर उतरते है और उन सभी बंधुओं को अपनी रक्षा करने के लिए बंदूक और अन्य लड़ाई के वस्तुओं को खोजना होता है।

Pubg Se Paise Kaise Kamaye

जिसके बाद सभी बंदे आपस में ही लड़ाई करते हैं और इस प्रकार जो अंत तक बसता है वह इस गेम का Winner कहलाता है। जब आप इस गेम में जीत जाते हैं तो आपको Winner Winner Chicken Dinner का मैसेज दिखाई देता है।

इस गेम को आप अकेले, 2 टीम मेट और 4 टीम मेट के साथ ही खेल सकते हैं। इस प्रकार यदि इसमें आपके टीममेट की जीत होती है तो आपकी भी जीत मानी जाती हैं।

यह गेम बिल्कुल फ्री फायर गेम की तरह ही है। आपको बता दें कि फ्री फायर पब्जी से 3 महीने पहले लांच हुआ था।

Pubg Se Paise Kaise Kamaye

Pubg से पैसा कमाने के बाद वाले तरीके हैं और मैंने उनमें से अधिक तरीकों के बारे में नीचे जानकारी दी गई है तो आप उन तरीकों को पढ़ सकते हैं और अपने लिए सबसे बेस्ट तरीका ढूंढ सकता है।

1. यूट्यूब के मदद से पब्जी से पैसे कमाए

अगर आप भी पब्जी खेलते हैं और आप पब्जी गेम को काफी अच्छी तरीके से खेल लेते हैं या अगर इतने अच्छे तरीके से भी नहीं खेल सकते हैं तो आपको पब्जी का वीडियो बनाकर है यूट्यूब पर डाल सकते हैं।

यह काफी ज्यादा आता है और अगर आप लंबे समय के लिए पब्जी के वीडियो कमाना चाहते हैं तो आपको इस तरीके का जरूर इस्तेमाल करना चाहिए। सबसे पहले आपको एक यूट्यूब चैनल बनाना होगा।

जिसके मां बाप को उस पर लगातार वीडियो को अपलोड करना है। जिसके बात जब आपके यूट्यूब चैनल पर 4000 घंटे का वॉइस टाइम और 1000 यूट्यूब सब्सक्राइबर पूरा हो जाता है तब आप गूगल ऐडसेंस के लिए आवेदन कर सकते हैं।

गूगल एडसेंस गूगल का प्रोडक्ट है जो कि प्रचार दिखाने का काम करता हूं। आप जितने भी यूट्यूब पर प्रचार को देखते हैं वह गूगल ऐडसेंस के द्वारा ही दिखाया जाता है और इसी के मदद से सभी यूट्यूबर की कमाई भी होती है।

Youtube से पैसा कमाने के तरीके।

अब अगर आप पब्जी का वीडियो बनाकर यूट्यूब पर डाल रहे हैं। तो इसका मतलब यह बिल्कुल भी नहीं है कि आप सिर्फ गूगल ऐडसेंस ही पैसे को कमा सकते हैं।

गूगल ऐडसेंस के अलावा भी बहुत से ऐसे तरीके हैं जिनका आप इस्तेमाल करके यूट्यूब से पैसे कमा सकते हैं।

1.Affiliate Marketing

एफिलिएट मार्केटिंग आपको किसी कंपनी का प्रोडक्ट को बेचने में मदद करना होता है। जब आप किसी कंपनी का प्रोडक्ट को भेजो आते हैं तो आपको उस कंपनी के तरफ से कुछ कमीशन दिया जाता है। आप इसमें अमेजॉन, फ्लिपकार्ट और इनके जैसे ही अन्य एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम से जुड़ सकते हैं।

Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए

2. Sponshership

अगर आप थोड़ा बड़ा यूट्यूब पर बन जाते हैं तो आपको बहुत सारे Company स्पॉन्सरशिप के लिए भी Contact करते हैं। इसमें आपको किसी कंपनी का प्रोडक्ट के बारे में कुछ देर तक अपने वीडियो में बताना होता है।

इसके बदले आपको कुछ कंपनी पैसा देते हैं। तो या से कुछ अन्य तरीके जिसका इस्तेमाल करके आप यूट्यूब से पैसा कमा सकते हैं।

2. Tournament का इस्तेमाल करके पब्जी से पैसे कमाए

अगर आप पब्जी काफी अच्छे तरीके से खेल लेते हैं तो आप पब्जी के लिए होने वाले टूर्नामेंट में आवेदन कर सकते हैं।

गेम की लोकप्रियता बढ़ने के कारण बहुत से ऐसे नए वेबसाइट और ऐप आए हैं जो कि पब्जी के टूर्नामेंट को करवाते हैं। इसमें आपको दो तरीके से पैसे की कमाई होती हैं।

सबसे पहले आप गेम में जितने भी बंदे को मारेंगे उतना ही आपकी कमाई होगी। जैसे अगर आप इस गेम में 20 बंदे को मारते है और हर एक बंदे पर आपको ₹20 दिए जाते हैं तो इस हिसाब से आप ₹400 की कमाई कर लेते हैं।

इसके अच्छा से दूसरा तरीका इसमें यह होता है कि अगर आप गेम में जीत जाते हैं तो आपको कुछ राशि दी जाती है जो कि आप की जीते गए राशि होती हैं।

लेकिन आप आपके मन में सवाल आ रहा होगा कि आखिर पब्जी के टूर्नामेंट करवाने वाले और वेबसाइट कौन-कौन से हैं तो आपको बता दें कि ऐसे बहुत सारे वेबसाइट है जहां पर आप पब्जी के टूर्नामेंट को खेल सकते हैं।

हमने कुछ पब्जी के टूर्नामेंट के साइट के बारे में आपको नीचे जानकारी दी है।

  • PlayerZon
  • Gaming Monk
  • Gamerz Area

3. Pubg Tournament App/Website से पैसे कैसे कमाएं

  • सबसे पहले आपको एप्प और वेबसाइट खोलना है।
  • जिसके बाद आप इन पर जाकर Sign up कर सकते हैं
  • लॉग इन करने के बाद आपको बहुत सारे टूर्नामेंट की जानकारी दिखाई देगी।
  • इसमें आपको यह भी दिखाया जाएगा कि आखिर या टूर्नामेंट कब और कितने प्लेयर के बीच में होगा।
  • इस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए कुछ आपको राशि देनी होती हैं।
  • इन्हीं राशि को देने के बाद और टूर्नामेंट को खेल सकते हैं।
  • और इस प्रकार यदि आप गेम में जीत जाते हैं तो आपको कुछ इनाम दिया जाता है।

FAQs –

पब्जी मोबाइल से पैसे कैसे कमाए?

आप PUBG गेम से Tournament खेलकर, Youtube Channel बनाकर, App बनाकर आदि तरीको से पैसे कमा सकते है

पब्जी गेम से कितना पैसा कमाया जा सकता है?

अगर आप ऊपर बताये गये सभी तरीके Use करते है तो लॉखो रूपये महीने Pubg से कमा सकते है

पब्जी मोबाइल 1 दिन में कितना कमाता है?

Gubg Game की कमाई एक दिन री लॉखो रूपये है क्योकि इसे करोड़ो लोग Use करते है

यह पोस्ट आपको पसंद आ सकती है

निष्कर्ष – पब्जी से पैसे कैसे कमाए

आशा करता हूं कि आपको हमारा लेख Pubg Se Paise Kaise Kamaye पसंद आया होगा और साथ ही मैं आपको पब्जी से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीकों के बारे में पता चला होगा।

अगर आपको हमारे इस पोस्ट से संबंधित कोई भी सवाल है तो कमेंट में जरूर पूछ सकते हैं। इसके साथ में आप हमारे लेख  को अपने दोस्तों के पास साझा भी कर सकते हैं

Hello दोस्तों, मेरा नाम मनोज कुमार है और आपका हमारे ब्लॉग manojkideas.com पर स्वागत है मुझे Blogging में दो सालो का अनुभव, इंटरनेट की अच्छी जानकारी है इस ब्लॉग पर हमने Make Money, Blogging और Technology की सबसे ज्यादा जानकारी शेयर करते है जोकि यह मेरे प्रयोग किये गये तरीके होते है जो मैं सीखता हूँ वही 100% रियल सिखाता हूँ।

Leave a Comment