Dream11 में एक करोड़ कैसे जीते 2023? – पूरी जानकारी हिंदी में

आज की पोस्ट में हम Dream11 में एक करोड़ कैसे जीते (Dream11 Me Ek Karod Kaise Jite) के तरीके जानेंगे जहाँ आप Dream11 App में Cricket Game खेलकर एक करोड़ रूपये तक जीत सकते है वो भी मामूली 50 रूपये की एंट्री फीस देकर, जिसे आप आसानी के साथ अपने बैंक एकाउंट में Withdrawal भी कर सकते है।

पिछली पोस्ट में हमने आपको पैसे कमाने वाला ऐप अर्थात Dream11 से पैसे कमाने के बारे में बताया था जहाँ सबसे ज्यादा लोगो Dream11 से एक करोड़ रूपये जीतने के बारे में जानना चाहते है क्योकि कुछ लोगो को यह बाते झूठ लगती है और कुछ लोगो को सच भी लगती है तो वह इसके तरीके जानना चाहते है।

तो सबसे जिन लोगो को यह बता झूठी लगती है उन्हे इस बात पर विश्वाश करना होगा कि हाँ Dream11 में एक करोड़ जीते जा सकते है अब कैसे जीते जा सकते है उसका तरीका आप इस पोस्ट में जानेंगे जहाँ मैं आपको कुछ प्रूफ के साथ आपको बताउंगा कि आप कैसे Dream11 में एक करोड़ रूपये जीत सकते है।

Dream11 क्या है?

Dream11 एक App और Website Game है जो आपको अंतराष्टिय खेलो में गेम खेलकर पैसे कमाने का मौका देती है यहाँ आप Cricket, Hockey, Football और भी कई खेलो में अपनी खुद की टीम बनाकर गेम खेलने का विकल्प देती है जहाँ आप जीतते है तो पैसे कमाते है और हारते है तो अपने लगाये पैसे भी हार जाते है।

यह एक तरह की वह गेम है जहाँ कोई अंतराष्टिय या डोमेस्टिक खेलो को शुरू होने से पहले दोनो टीमो के खिलाड़ियो में से आप पसंद के खिलाड़ी चुनकर अपनी टीम बताते है और चुने हुए खिलाड़ी अच्छा खेलते है तो आप यह गेम जीत जाते है और विजेता की निर्धारित रकम पाते है।

यहाँ हार और जीत का फैसला Points के आधार पर होता है आपके चुने हुए खिलाड़ी जितना अच्छा खेलते है उसी के हिसाब से आपको प्वांइट मिलता है जिसके सबसे ज्यादा प्वाइंट होते है वह नंबर 1 विजेता है जिसको सबसे बड़ा रकम 10 करोड़ तक भी मिलता है।

यहाँ एक – एक गेम में करोडो लोग भाग लेते है जो जितना ज्यादा प्वाइंट बनाता है उसके हिसाब से वह रैंकिंग पर रहता है यहाँ हर एक रैंकिंग के लिए अलग – अलग रकम निर्धारित होती है जैसे नंबर 1 वन – एक करोड़, नंबर 2 – 50 लॉख, नंबर 3 – 25 लॉख, नंबर 4 – 1 लॉख इसी तरह रकम भी कम होती है।

जहाँ सबसे नीचे नंबर पर आने वाले 30% से ज्यादा लोगो को कुछ भी नही मिलता है वो अपने लगाये पैसे भी हार जाते है यहाँ तक आप Dream11 के बारे में समझ चुके होगे तो आइए अब जानते है कि आप Dream11 में एक करोड़ कैसे जीत सकते है।

ध्यान दें - Dream11 खेलना एक जुआ का खेल है जहाँ आप अपने पैसे दाव पर लगाकर यह खेल खेलते है जिसकी लत लग जाये तो यह नसे की लत से भी खतरनाक है जहाँ बहुत से लोग यह खेल खेलकर अपना सब कुछ गवा चुके है इसलिए इसे सोच समझ कर खेले और नये लोगो के अनुरोध है कि इससे दूर रहे।

Dream11 में एक करोड़ कैसे जीते?

Dream11 App में एक करोड़ रूपये जीतने का एक ही तरीका है कि आपको गेम खेलकर नंबर वन पोजिशन पर आना होगा तभी आप एक करोड़ रूपये जीत सकते है यहाँ सभी गेम में भी आपको एक करोड़ जीतने का मौका नही मिलेगा आप सिर्फ Cricket गेम खेलकर ही एक करोड़ जीत सकते है।

साथ ही यह एक करोड़ वाला गेम हर रोज Dream11 में होता भी नही है इस तरह का गेम सिर्फ IPL के समय ही होता है मतलब आपको IPL के सीजन में Dream11 में Cricket गेम में भाग लेना होगा और वहाँ नंबर 1 रैकिंग लाना होगा तभी आप Dream11 से एक करोड़ रूपये जीत सकते है।

ये तो हो गयी कुछ बेसिक सी बात लेकिन ज्यादातर लोग यही जानना चाहते है कि वह कौन सी ट्रिक या टिप्स है जिससे आप नंबर नव रैकिंग में आप सकते है तो दोस्तो यहाँ कोई भी ट्रिक या टिप्स काम नही करती है यह एक तरह का भाग्य का खेल है आपका भाग्य साथ देगा तभी आप एक करोड़ रूपये जीत पायेगे।

क्योकि दुनियाँ का कोई भी ऐसा इंसान नही है जो Dream11 में गेम लगाकर पक्का दावा के साथ कह सके कि वह आज का एक करोड़ रूपये वही जीतेगा आप यहाँ सिर्फ खिलाड़ी चुनते है वह खिलाड़ी अच्छा खेल गया तो आपके जीतने की संभावा होती है वरना वह खिलाड़ी बिल्कुल भी नही खेल पाया तो आप अपना लगाया पैसा भी हार जाते है।

यहाँ सिर्फ एक खिलाड़ी के ऊपर ही पूरा गेम डिपेंड नही होती है क्योकि आप यहाँ Cricket के 22 खिलाड़ियो में से बेस्ट 11 खिलाड़ी चुनते है वह 11 सभी अच्छा खेले तो भी आप 1 करोड़ जितने की कगार पर पहुँच सकते है या जीत भी सकते है तो आइए इस प्रोसेस को थोड़ा विस्तार से समझते है फिर हम ट्रिक और टिप्स की बात करेंगे।

Winzo Game App से पैसे कैसे कमाए?

Step 1. Dreem11 App पर एकाउंट बनाये

Dream11 में एक करोड़ रूपये जीतना चाहते है तो सबसे पहले आपको Dream11 App Download करना होगा और इसका एकाउंट बनाना होगा।

Dream11 App Download करने के लिए आपको गूगल में जाना होगा और वहाँ से इस App को डॉउनलोड करना होगा क्योकि यह App Play Store पर उपल्ब्ध नही है या इस लिंक पर कि्लक करके इसे डॉउनलोड कर सकते है।

यहाँ एकाउंट बनाना बिल्कुत सिम्पल है बस आपको मोबाइल नंबर डालना है और ऱेफरल कोड MKUMAR2821KL डालना जिसके बाद Opt Send होगा वह Otp डालकर Dream11 में एकाउंट बना सकते है और इसमें लॉगइन हो जायेगे।

Step 2. Dream11 App में पैसे Add करे?

जब आपका Dream11 पर एकाउंट बन जाता है तो यहाँ गेम खेलकर एक करोड़ रूपये जितने के लिए सबसे पहले आपको Dream11 App में पैसे Add करना होगा जिससे आप गेम खेल सके और एक करोड़ जीत सके।

तो इसके लिए सबसे पहले आप Dream11 Wallet पर कि्लक करे और अपने बैंक एकाउंट से पैसे Add करे जिसके लिए आप Net Banking, UPI, Debit Card/Credit Card का Use कर सकते है और Dream11 में पैसे Add कर सकते है।

Step 3. Dream11 में एक करोड़ जीतने वाली गेम चुने

अब आपको वह गेम चुनना है जिसमें आपको एक करोड़ जीतने का मौका मिले क्योकि सभी गेम में आपको एक करोड़ जीतने का मौका नही मिलता है।
यहाँ पर आपको Cricket गेम ही चुनना होगा क्योकि इसी गेम को खेलकर आप एक करोड़ जीत सकते है।

लेकिन इस Cricket गेम में भी सभी Cricket गेम खेलकर आप एक करोड़ नही जीत सकते है ऐसा मौका आपको IPL या India के अंतराष्टिय गेम में ही मिलेगा।

मतलब कि आपको यह Cricket गेम तभी खेलना है जब IPL सीजन हो या India का कोई अंतराष्टिय मैच हो जिसमें एक करोड़ का कॉनटेस्ट चल रहा हो आपको वही गेम खेलना है और वही कॉनटेस्ट Join करना है।

Step 4. एक करोड़ जीतने वाली टीम बनाये

सबसे मेन काम आपका एक करोड़ जीतने वाला यही है कि आपको Dream11 में अपनी टीम बनाना है जिसके लिए सबसे पहले आप उस Cricket Game पर कि्लक करेंगे जिसमें खेला जा रहा हो।

अब आपको सामने उस Cricket गेम के दोनो टीम 22 दिखाई देंगे जिसमें से आपको अपने बेस्ट 11 खिलाड़ी चुनना है अब इन 11 खिलाड़ियो में आपको अपना कप्तान और वाइस कप्तान चुना है और अपनी टीम सेव कर देना है।

Step 5. एक करोड़ जितने वाला कॉनटेस्ट ज्वाइन करे

जब आपकी टीम बनकर कंपलिट हो जाती है तब आपको कॉनटेस्ट ज्वाइन करना है जिसके लिए आपको देखना होगा कि एक करोड़ रूपये वाला कॉनटेस्ट कौन सा है और उसी में आपको ज्वाइन करना है।

यहाँ यह कॉनटेस्ट भी बहुत ज्यादा रूपये का नही है 51 रूपये के आसपास का होता है इसमें इसमें करोड़ो लोग भाग लेते है यही कॉनटेस्ट आपको Join कर लेना है लेकिन यह मैच शुरू पहले शुरू होता है।

Step 6. एक करोड जीत चुके है

इस तरह टीम बनाने और कॉनटेंट ज्वाइन करने के बाद आपके मैच समाप्त होने का Wait करना होगा जब मैच समाप्त हो जाता है तब आपको Dream11 में जानकार देखना होगा कि क्या आप एक करोड़ जीते या नही।

यहाँ जीतने के चांस मात्र 1% होता है जो करोड़ लोग में सिर्फ एक ही को मिलता है जो आप हो सकते है या कोई दूसरा भी हो सकता है यहाँ आपका भाग्य साथ दे तो शायद आपको एक करोड़ मिल जाये नही आप शायद कभी भी एक करोड़ ना जीत पाये।

Dream11 में फर्स्ट रैंक कैसे लाएं?

Dream11 में फर्स्ट रैंक लाने का कोई ट्रिक या टिप्स नही है यहाँ टोटली खिलाड़ियो के ऊपर आपकी रैंक निश्चित है अगर आपके चुने हुए खिलाड़ी सभी 11 प्लेयर अच्छा खेलते है तब आपकी संभावा है कि आप नंबर वन रैंक ला पाये और एक करोड जीत पाये।

यहाँ कोई जरूरी भी नही है कि आपके चुने 11 प्लेयर अच्छा खेल गये तो आप नंबर वन आ ही जायेंगे क्योकि करोड़ो लोगो कुछ लोग ऐसे भी होगे जिनके प्लेयर और आपके प्लेयर सेम होगे अगर ऐसा भी हुआ तो यहाँ वो सभी लोग भी नंबर वन पर आयेंगे।

फिर आप नंबर वन पर आने के बाद भी एक करोड़ नही जीत पायेंगे यहाँ इस एक करोड़ में से सभी लोगो का बतवारा हो जायेगा इस लिए आपको नंबर वन रैंक तो लाना है वो भी अकेले लाना होगा जो और भी मुश्किल कार्य हो जाता है।

निष्कर्ष – Dream11 में एक करोड़ कैसे जीते हिंदी में

तो यह थी जानकारी Dream11 Me Ek Karod Kaise Jite तरीके के बारे में जहाँ हमने आपको एक करोड़ रूपये के गेम खेलने का पूरा प्रोसेस स्टेप बाई स्टेप बताया है जिसकी मदद से आप आसानी से Dream11 खेलकर एक करोड़ रूपये तक जीत सकते है।

आशा करता हूँ ये जानकारी Dream11 में एक करोड़ कैसे जीते आपके लिए Use Full रही होगी जिसमें आपको बहुत कुछ सीखने को मिला होगा ये जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट में मिल सकते है साथ ही इस पोस्ट को अपने दोस्तो और रिश्तेदारो के साथ शेयर करे ताकि और भी लोग इस पोस्ट को पढ़ सके।

FAQs –

Q. क्या Dream11 सच में 1 करोड़ देता है?

Ans – जी हाँ Dream11 सच में एक करोड़ रूपये देता है और ऐसा बहुत से लोगो ने जीता है अगर आप सच में उन लोगो से मिलना बात करना चाहते है तो Dream11 App जब भी ऐसा मैच हो तब आप देख सकते है कि एक करोड़ कौन जीता है और उससे चैट भी कर पायेंगे।

Q. ड्रीम 11 में 2 करोड़ कौन जीतता है?

Ans – कोई भी जीत सकता है जब Dream11 में दो करोड़ रूपये का कॉनटेंट होगा IPL में अक्सर इस तरह का मैच होता है उस समय 2 करोड़ कॉनटेंट में जो भाग लेगा भाग्य साथ देगा तो जीत सकता है।

Hello दोस्तों, मेरा नाम मनोज कुमार है और आपका हमारे ब्लॉग manojkideas.com पर स्वागत है मुझे Blogging में दो सालो का अनुभव, इंटरनेट की अच्छी जानकारी है इस ब्लॉग पर हमने Make Money, Blogging और Technology की सबसे ज्यादा जानकारी शेयर करते है जोकि यह मेरे प्रयोग किये गये तरीके होते है जो मैं सीखता हूँ वही 100% रियल सिखाता हूँ।

Leave a Comment