Cashkaro App से पैसे कैसे कमाए 2023 (रोज 480 रूपये)

हेलो आज की पोस्ट Cashkaro App से पैसे कैसे कमाए के बारे में है जिसमें हम आपको Cashkaro App क्या है इसे डॉउनलोड कैसे करे, इसमें एकाउंट कैसे बनाये और इससे पैसे कमाने की पूरी जानकारी दूंगा।

हम निरंतर अपने ब्लॉग पर पैसा कमाने वाले ऐप के बारे में जानकारी देते है जिसमें कुछे बेहतर और रियल ऐप के बारे में बताते है जिससे आप ऐप के जरिए घर बैठे कुछ पैसे अर्न कर सके जिसमें आपको ज्यादा कुछ एफर्ट भी ना लगाना पडे।

तो उसी तरह की यह कैशकरो ऐप भी है जिसमें आप शॉपिंग करके है और रेफ़र एण्ड अर्न करके रोज के 1000 रूपये या इससे ज्यादा कमा सकते है यहाँ आप यहाँ जितना ज्यादा शॉपिंग करते है और जितना ज्यादा लोगो को आप रेफरल करते है उतना ही ज्यादा पैसा कमा सकते है।

इस ऐप की सबसे खास बात है कि इसके जरिए आप किसी शॉपिंग कंपनी से प्रोडक्ट खरीद सकते है और कैशबैक Cashkaro App में पा सकते है आप में से बहुत से लोग Amazon, Mantra जैसे शॉपिंग ऐप का Use करते है जिसमें आपको कभी कैशबैक मिलता है तो कभी नही भी मिलता है।

Cashkaro App से पैसे कैसे कमाए

लेकिन अगर आप वही प्रोटक्ट Cashkaro App के जरिए Amazon, Mantra से खरीदते है तो Cashkaro App आपको गारंटी कैशबैक देता है तो अगर अगर आप इस App के बारे में बिस्तार से जानता चाहते है तो इस पोस्ट को पूरा पढ़े इसमें Cashkaro App Se Paise Kaise Kamaye की पूरी जानकारी विस्तार से दी गयी है।

कैशकरो ऐप क्या है – What is Cashkaro App in Hindi?

Cashkaro App एक शॉपिंग मित्र ऐप है जिसमें Amazon, mantra, Ajio, Big Bazaar समेत जैसे कई ई-कॉमर्स वेबसाइट के प्रोडक्ट को आप खरीद सकते है और इससे सबसे अच्छा कैशबैक कमा सकते है।

Cashkaro App एक भरतीय ऐप है जिसमें Ratan TATA Group का भी पैसा लगाकर इसे बनाया गया है यह ऐप पूरी तरह एक शॉपिंग ऐप ही है जो दूसरी कंपनियो के प्रोडक्ट को अपने ऐप के जरिए सेल करवाती है क्योकि यह सभी कंपनियो के साथ पार्टनरशीप पर कार्य करती है।

इस ऐप को प्लेस्टोर पर 2013 में लांच किया गया था तब से लेकर आज तक इस ऐप को प्लेस्टोर से एक करोड़ से ज्यादा लोगो ने डॉउनलोड किया है जिसे 3.9 की अच्छी रेटिंग मिली हुई जो एक भारतीय ऐप होने के साथ एक सुरक्षित ऐप भी है।

जिसकी दो सबसे खास बात है कि एक ऐप के जरिए आप 1500 से ज्यादा शॉपिंग ऐप का Use कर शॉपिंग कर सकते है जिसमें आपको हर एक शॉपिंग पर कैशबैक मिलता है और जब आपके कैशकरो ऐप में 250 रूपये हो जाते है तब आप इस पैसे को Withdrawal भी कर सकते है।

Cashkaro App कैसे काम करता है?

जैसा कि आप पहले ही समझ चुके है कि कैशकरो ऐप एक साझेदारी वाली शॉपिंग ऐप है जो Amazon, mantra, Ajio, Big Bazaar आदि के प्रोडक्ट को साझेदारी के जरिए सेल करवाता है और साझेदारी का पैसा कमाता है।

यहाँ कैशकरो ऐप जो भी साझेदारी से पैसा कमाता है उसका कुछ % कैशबैक के रूप में आपको देता है ताकि आप ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्ट कैशकरो ऐप से खरीदें जिससे आपको भी फायदा हो और कैशकरो ऐप को भी फायदा हो।

यहाँ कैशकरो ऐप में जब आप लॉगइन होते है तो आपको Amazon, mantra, Ajio, Big Bazaar आदि से प्रोडक्ट खरीदने का ऑप मिलता है और जब आप कोई प्रोडक्ट खरीदने के लिए किसी शॉपिंग कंपनी के ऊपर कि्लक करते है तो आप सीधे उस कंपनी की वेबसाइट पर पहुँच जाते है।

फिर आप उस कंपनी के प्रोडक्ट खरीद सकते है जिसका कैशबैक आपको कैशकरो ऐप में मिलता है इसी तरह आप Amazon, mantra, Ajio, Big Bazaar आदि के लिंक पर कि्लक करके आप इनके प्रोडक्ट खरीद सकते है और कैशबैक कैशकरो ऐप में प्राप्त कर सकते है।

Cashkaro App Download कैसे करे?

Cashkaro App को Download करना काफी आसान क्योकि यह App Play Store पर उपल्ब्ध है जहाँ से आप इसे आसानी से डॉउनलोड कर करते है और अपने मोबाइल में Install करके Use कर सकते है।

इसके लिए आपको Play Store में जाना है और Cashkaro App लिखकर सर्च करना है जिसके बाद आपको यह App मिल जायेगी जहाँ आप Install के ऑप्शन पर कि्लक करके इसे अपने मोबाइल में सीधे इनस्टॉल कर सकते है।

Cashkaro App से पैसे कैसे कमाए

अगर आपको यह App किसी कारण प्लेस्टोर पर नही मिल रही है तो आप इस लिंक पर कि्लक करके भी Cashkaro App को Download और Install कर सकते है।

Cashkaro App में Account कैसे बनाये?

Cashkaro App में एकाउंट बनाना बहुत ही आसान है इसके लिए आपको बस Mobile Number, Email Id की जरूरत होगी तो आइए जानते है कि आप कैशकरो ऐप पर एकाउंट कैसे बना सकते है।

Step 1. सबसे पहले आपको प्लेस्टोर से कैशकरो ऐप डॉउनलोड करना है और इसे ओपन करना है जहाँ आपको कुछ इस तरह का ऑप्शन देखने को मिलेगा।

Cashkaro App से पैसे कैसे कमाए

Step 2. यहाँ आप इस Video को देखकर कैशकरो ऐप के बारे में जानकारी ले सकते है फिर आपको “Join Free” के ऑप्शन पर कि्लक करना है।

Step 3. इतना करते ही Cashkaro App में Account बनाने का ऑप्शन आपके सामने आ जायेगा।

Cashkaro App से पैसे कैसे कमाए

जहाँ आप सीधे Facebook से एकाउंट बना सकते है या फिर नाम, ईमेल एड्रेस, पासवर्ड, मोबाइल नंबर और रेफरल कोड देकर “Get OTP” के ऑप्शन पर कि्लक कर सकते है।

Step 4. अब आपको मोबाइल नंबर पर एक Otp सेंड होगा जिसे डालकर आपको Otp वेरिफाई करना होगा।

Step 5. इतना करते ही आप Cashkaro App ऐप में लॉगइन हो जायेगा मतलब आपका एकाउंट बन चुका है।

आपको यह पोस्ट पसंद आ सकती है

Cashkaro App Se Paise Kaise Kamaye

Cashkaro App में पैसे कमाने के तीन तरीके है (1) आप Amazon, mantra, Ajio, Big Bazaar आदि शॉपिंग कंपनी के प्रोडक्ट खरीदकर कैशबैक कमाए (2) Cashkaro App को रेफर करके पैसे कमाए (3) रिकरिंग रेफरल करके पैसे कमाए आदि तरीको से कैशकरो ऐप पैसा कमा सकते है।

यहाँ प्रोटक्ट खरीद कर कैशबैक कमाने में आपको किसी की जरूरत नही होगी लेकिन अगर आप रेफरल से पैसे कमाने की सोचते है तब आपको एक User Base की जरूरत होगी जहाँ पर आप अपना रेफरल लिंक शेयर करके लोगो को ज्वाइन करवा सके।

तो आइए इन तीनो तरीको को बारे में थोड़ा विस्तार से जानते है कि इसके लिए आपको क्या करना होगा और कैसे करना होगा जिससे आप ज्यादा से ज्यादा पैसे कैशकरो ऐप से कमा सके।

#1 – Cashkaro App से शॉपिंग करके पैसे कमाए

जैसा कि मैने आपको पहले बताया है कि कैशकरो ऐप एक मित्रो शॉपिंग ऐप है जिसमें आप Amazon, mantra, Ajio, Big Bazaar आदि 1500 से ज्यादा कंपनियो के प्रोडक्ट को खरीद सकते है और हर प्रोटक्ट की खरीद पर कैशबैक कमा सकते है।

Cashkaro App से पैसे कैसे कमाए

इसके लिए आपको अपने कैशकरो ऐप में लॉगइन करना है जहाँ आपको Amazon, mantra, Ajio, Big Bazaar आदि 1500+ कंपनियो दिखाई देगी आप जिस कंपनी प्रोटक्ट Buy करना चाहते हो उस कंपनी पर कि्लक करे।

जब आप किसी कंपनी पर कि्लक करेंगे तो आप सीधे उस कंपनी की वेबसाइट पर चले जायेगे जहाँ से आप अपनी पेमेंट पूरा करके वह प्रोटक्ट खरीद सकते है जैसे ही आप प्रोडक्ट खरीद लेगे उसका कैशबैक आपको कैशकरो ऐप में मिल जायेगा।

#2 – Cashkaro App से रेफर करके पैसे कमाए

यह तरीका पैसे कमाने के लिए सबसे बेस्ट है जहाँ आपको कोई प्रोडक्ट भी नही खरीदना है और कमीशन लाइफ टाइम तक कमाना है।

इसके लिए आपको अपने कैशकरो ऐप लॉगइन करना करना है और Refer And Earn के ऑप्शन पर जाना जहाँ आपको अपने Cashkaro App Account का रेफरल लिंक मिलेगा इस रेफरल लिंक को आपको कापी करना है और इसे लोगो को शेयर करना है।

यह रेफरल लिंक आपको उन लोगों को शेयर करना है जो Cashkaro App को Use करना चाहते हो और वह इस लिंक पर कि्लक करके वह कैशकरो ऐप को डॉउनलोड करे और इसमें एकाउंट बनाये।

यहाँ जो कोई व्यक्ति भी आपके रेफरल लिंक से Cashkaro App डॉउनलोड करके इसमें एकाउंट बनायेगा फिर वह इस कैशकरो ऐप से जितनी भी कमाई करेगा तो उसका 10% आपको लाइफ टाइम मिलता रहेगा।

Cashkaro App से पैसे कैसे कमाए

यहाँ बस आपको मेहनत यही करना है कि अपने रेफरल लिंक से ज्यादा से ज्यादा लोगो को ज्वाइन करवाना है ताकि आप ज्यादा से ज्यादा रेफरल से पैसा कमा सके।

#3 – रिकरिंग रेफरल करके Cashkaro App से पैसे कमाए

यह तरीका भी रेफरल से ही जुड़ा हुआ है जिसको आपको थोड समझने की जरूरत है कि आप कैशकरो ऐप से लेवल रेफरल इनकम कैसे कमाते है इसको आप लेवल इनकम कहे या रिकरिंग कमीशन कहे एक ही बात है।

किसी रेफरल में जब आप किसी रेफरल करते है वहाँ पर आपको तुरंत 100 से 500 रूपये तक रेफरल कमीशन मिल जाता तो यह एक रेफरल इनकम होती है जो आपको सिर्फ एक ही बार उस रेफरल से मिलता है।

उदाहरण के आप किसी को Groww App या PhonePe App रेफर करते है तो आपको रेफरल 200 रूपये मिलता है लेकिन यह कमीशन सिर्फ एक ही बार मिलता है मतलब कि आपको उस रेफरल से दुबारा पैसा नही मिलेगा।

लेकिन Cashkaro App में एक ही रेफरल से आप आजीव पैसा कमा सकते है तो यह एक लेवल इनकम या रिंकरिंग कमीशन कहलाता है जो उस रेफरल से आपको लाइफ टाइम मिलता है।

इसको आप उदहारण के साथ इस तरह समझे कि आप अपने रेफरल लिंक से मुझे ज्वाइन करवाते है या किसी को ज्वाइन करवाते है तो यहाँ पर मैं हर महीने जितना पैसै कैशकरो ऐप से कमाउंगा उसका 10% आपको मिल जायेगा यही होता रेफरल लेवल इनकम या रिकरिंग इनकम से पैसे कमाना।

Cashkaro App से पैसे कैसे निकाले?

कैशकरो ऐप से आप तभी पैसे निकाल सकते है जब आपके Cashkaro App में कम से कम 250 रूपये पूरा हो जायेगा मतलब कि आप जब 250 रूपये कमा लेगे तभी आप इस पैसे को Withdrawal कर सकते है जिसका तरीका इस प्रकार होगा।

Step 1. सबसे पहले आपको अपना Cashkaro App Open करना है और ऊपर में टोटल अर्निंग पर कि्लक करना है।

Cashkaro App से पैसे कैसे कमाए

Step 2. अब अगले पेज पर आपको फिर से अपने बैंलेस पर कि्लक करना है।

Cashkaro App से पैसे कैसे कमाए

Step 3. अब आपके सामने “Bank Account Add” करने का ऑप्शन आयेगा जहाँ आपको बैंक एकाउंट नंबर, IFSC Code देकर अपना बैंक एकाउंट Add करना होगा।

Step 4. जब आपका बैंक एकाउंट Add हो जाये तब आप “Withdraw” के ऑप्शन पर किंलक करके पैसे करने करने का रिक्वेस्ट भेज सकते है।

Step 5. जब Withdrawal रिक्वेट भेजते है उसके 72 घण्टो के अंदर आपका पैसा आपके बैंक एकाउंट में Withdraw होता है तो इस तरह आप कैशकरो ऐप से पैसे कमा कर उसे अपने बैंक एकाउंट में निकाल सकते है।

Kashkaro App Se Paise Kaise Kamaye FAQ

Q. कैशकरो पर हमें कितना कैशबैक मिलता है?

Ans – कैशकरो ऐप पर आपको 1.5% तक का कैशबैक मिलता है जो भुगतान के तरीके UPI, डेबिट या क्रेडिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग आदि पर भी निर्भर करता है यहाँ हर पेमेंट के लिए कैशबैक थोड़ा कम या ज्यादा हो सकता है।

Q. Cashkaro App Referral Code क्या है?

Ans – इस समय आपको कोई भी रेफरल को Use करने की जरूरत नही है अगर आप न्यू कैशकरो ऐप में एकाउंट बनाने जा रहे है तो आपको बस इस Cashkaro App Referral Link से App Download करना है और अपना एकाउंट बनाना है जिसके बाद आपको 25 रूपये तुरंत मिलेगा।

Q. Cashkaro App में Account क्यों जरूरी है?

Ans – अगर आप कैशकरो ऐप पैसे कमाना चाहते है तो आपको यह एकाउंट बनाना अनिवार्य है तभी आप इस ऐप का Use करके दूसरे शॉपिंग कंपनी के प्रोडक्ट खरीद सकते है और उसका कैशबैक अपने कैशकरो ऐप में पा सकते है और 250 रूपये अर्न करने पर इसे अपने बैंक एकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है।

Q. Cashkaro App Cashback क्यों देता है?

Ans – Cashkaro App के पास खुद का प्रोटक्ट सेल करने के लिए नही है वह दूसरी कंपनियो के प्रोडक्ट को पार्टनर बनकर सेल करवाता है और पैसे कमाता है जिसका कुछ % आपको कैशबैक देता है ताकि आप कैशकरो ऐप को ज्यादा से ज्यादा Use कर सके जिससे आपको भी फायदा हो और कैशकरो ऐप को भी फायदा हो।

यह पोस्ट आपको पसंद आ सकती है

निष्कर्ष – Cashkaro App से पैसे कैसे कमाए

यह थी कुछ जानकारी कैशकरो ऐप से पैसे कमाने के बारे में जिसमें आपने जाना Cashkaro App क्या है और यह कैसे काम करता है जिसमें हमने Cashkaro App Se Paise Kaise Kamaye की जानकारी के साथ Cashkaro App से पैसे कैसे निकाले (Withdrawal करे) की भी पूरी जानकारी दिया है।

आशा करता हूँ ये जानकारी आपके लिए यूजफूल रही होगी जिसमें आपको कैशकरो ऐप से पैसे कमाने के तरीके की पूरी जानकारी मिली होगी ये जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट में लिख सकते है साथ इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर कर सकते है ताकि और भी लोग इसे पढ सके और इसका उपयोग कर सके।

Hello दोस्तों, मेरा नाम मनोज कुमार है और आपका हमारे ब्लॉग manojkideas.com पर स्वागत है मुझे Blogging में दो सालो का अनुभव, इंटरनेट की अच्छी जानकारी है इस ब्लॉग पर हमने Make Money, Blogging और Technology की सबसे ज्यादा जानकारी शेयर करते है जोकि यह मेरे प्रयोग किये गये तरीके होते है जो मैं सीखता हूँ वही 100% रियल सिखाता हूँ।

Leave a Comment