ySense क्या है इससे पैसे कैसे कमाए 2023? – पूरी जानकारी हिंदी में

ySense App Se Paise Kaise Kamaye? अगर आप Tasks Complete करके और Surveys पूरे करके पैसे कमाना चाहते है तो आपको ySense Review in Hindi के बारे में जाना चाहिए कि ySense क्या है और ySense में Tasks, Surveys और Referral के जरिए ySense से पैसे कैसे कमाए जाते है।

जब भी ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके खोजते है उसमें आपको सर्वेक्षण (Surveys) करके पैसे कमाने के भी तरीके मिलते है जिसमें एक तरीका ySense App या ySense Website भी जहाँ आपको कुछ Tasks पूरे करने होते है जिसके बदले आप पैसे कमाते है।

ये Tasks कुछ भी हो सकता है जैसे आपका नाम क्या है, आपका Address क्या है, आप कितना पढ़े लिखे है, आप क्या जॉब करते हौ या फिर India का प्रधान मंत्री कौन है, विराट कोहली किस देश का खिलाड़ी है जहाँ आप इस सामान्य से Question के Answer देकर पैसा कमा सकते है जो एक Tasks होता है जिसके बदले आपको पैसे मिलते है।

इसी तरह का यह ySense App क्या है? भी एक Surveys करके पैसे कमाने का तरीका है जिसमें आपको Surveys अलावा भी कई तरह से पैसे कमाने के मौके मिलते है इस ySense की Google पर एक Website है और Google Play Store पर App भी है जिसकी मदद से आप यह कार्य ySense App से पैसे कैसे कमाए बहुत आसानी से कर सकते है।

ySense क्या है इससे पैसे कैसे कमाए

सर्वे करके पैसे कमाने के लिए Ysense सबसे ज्यादा Use किये जाने वाला App और Website है क्यो यह भरोसे मंद और काफी पापुलर है जो यहाँ काम करके के अच्छे पैसे देती है और समय पर आपको पमेंट भी करती है।

तो अगर आप Ysense के बारे में पूरी जानकारी चाहते है तो इस पोस्ट को पूरा पढ़े इसमें ySense क्या है यह कैसे काम करता है इसके Layout क्या है के साथ ySense को ज्वाइन करने और ySense से पैसे कैसे कमाए की कंपलिट जानकारी दी गयी है।

ySense क्या है (What is ySense in Hindi)

ySense एक App और Website जो आपको छोटे – छोटे Tasks के रूप में काम देती है जिसको आप Online घर बैठे पूरा करके पैसे कमा सकते है यह Tasks छोटे – छोटे सामान्य से Question होते है जिसके Answer आपको देने होते है।

ySense को बहुत से लोग ClixSense के नाम से भी जानते है जोकि यह गेट-पेड साइट या GTP साइट है जिसको दुनियां भरके Market Researchers से समर्थन प्राप्त है इसीलिए ySense एक Global कंपनी कहलाती है जिसको दुनियां का कोई भी व्यक्ति Use कर सकता है।

इस साइट पर दुनियां भरके विभिन्न देशों के लोग काम करके पैसे कमा सकते है यह ySense सबसे पहले CLIXSENSE नाम से शुरू हुआ है जो कैलिफ़ोर्निया में स्थित एक कंपनी है जो आज के समय में सर्वे करके पैसे कमाने के तरीके में प्रसिद्ध हुआ है जिसको ऑनलाइन पैसे कमाने वाले User अच्छी तरह जानते है।

ySense जब शुरू हुआ तो यह एक PTC (क्लिक करने के लिए भुगतान) के रूप में शुरू हुयी मतलब कि यह पेज View करने और कि्लक के हिसाब से पैसे देना शुरू किया फिर बाद में इसमें और फीचर Add किये गये जैसे की सर्वे कम्प्लीट करना , ऑफर्स कम्प्लीट करना , टास्क कम्प्लीट करना , रेफर एंड अर्न आदि।

जो आज आपके लिए ऑनलाइन पैसे कमाने का एक बेहतर तरीका बन चुका है जिससे आप आज के समय में ysense की वेबसाइट पर काम करके आप महीने के लाखो रुपये कमा सकते है जिसके लिए आपको एक भी रूपये Pay नही करने क्योकि यहाँ कोई चार्ज नही है यह पूरी तरह फ्री है।

यहाँ आप फ्री में Ysense App या Website के जरिए अपना Ysense पर एकाउंट बना सकते है और इसकी सेवाओ का उपयोग करके काफी अच्छी Earning कर सकते है जहाँ आपको अलग – अलग देशो के हिसाब Payout मिलता है जो डॉलर के रूप में Ysense एकाउंट में Add होता है।

तो ये कही कुछ ySense के बारे में जानकारी आइए अब जानते है कि ySense कैसे काम करता है और आप इससे पैसा कैसे कमा सकते है।

रियल फ्री में पैसे कमाने वाला ऐप डॉउनलोड करे

ySense कैसे काम करता है?

ySense के काम करने तरीका कुछ यू है कि ySense कि वेबसाउट है और इसका एक App भी है जिसकी मदद से आप ySense पर अपना एक एकाउंट बनाते है जिसके लिए आपको मोबाइल नंबर, Email Id के साथ कुछ डॉक्यूमेंट की भी जरूरत पड़ती है।

जब आप ySense पर एकाउंट बना लेते है तो यहाँ पर आपको टॉस्क के रूप में कुछ Qusetion दिये जाते है जिसका आपको Answer देना होता है जिसके बाद वह टॉक्स पूरा हो जाता है जिसके बदले आपको कुछ पैसे मिलते है जो डॉलर के रूप में ySense एकाउंट में जमा होते है।

यह Question सामान्य से होते है जिनका Answer आप Yes या No में दे सकते है या फिर कुछ Word लिखने भी पढ़ सकते है यहाँ कही Question को मिलाकर एक Task बना दिया है जिसके नीचे अनुमानित समय दिया होता है किय Tase कितने समय में आप पूरा कर सकते है।

यहाँ आप उससे ज्यादा समय भी ले सकते है वह एक अनुमानित समय होता है कि कम से कम इतना समय लगेगा उस Task को पूरा होने में और उसके नीचे उस Task का एमाउंट दिया होता है कि इतना पैसा आपको मिलेगा उस Task को पूरा करने पर।

इस तरह आप अपनी मर्जी से कोई टास्ट चुनते है और उसे पूरा करके आप पैसे कमाते है इसके अलावा भी आपको इस ySense में Refer And Earn, Leval Income जैसे और भी कई तरीके मिलते है जिसकी कंपलिट जानकारी ySense से पैसे कैसे कमाए में आपको दूंगा।

इस तरह आप समझ गये होगे कि ySense क्या है और यह कैसे काम करता है आइए अब हम ySense पर एकाउंट बनाये और इससे पैसे कैसे कमाए के तरीके के बारे में।

ySense पर अकाउंट कैसे बनाये?

ySense पर एकाउंट बनाना काफी आसान है जिसके लिए बस आपको चाहिए एक मोबाइल नंबर और Email Id साथ ही अपनी बारे में कुछ जानकारी भरना होगा और आपका ySense पर एकाउंट बन जायेगा जिससे आप पैसे कमाना शुरू कर सकते है।

तो आइए जानते है कि आप ySense पर एकाउंट कैसे बना सकते है इसका पूरा तरीका स्टेप बाई स्टेप हिंदी में?

Step 1 – ySense पर एकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको ySense वेबसाइट पर जाना होगा जिसके लिए आप गूगल में सर्च करे ySense और रिजल्ट में पहले लिंक पर कि्लक करे या फिर आप इस लिंक पर कि्लक करके भी ySense का Website पर जा सकते है।

ySense क्या है इससे पैसे कैसे कमाए

Step 2 – इस साइट पर जाने के बाद आपको कुछ इस तरह का ऑप्शन दिखेगा जैसा चित्र में दिखाया गया है यहाँ सबसे पहले आपको ऊपर में Sign Up के ऑप्शन पर कि्लक करना है।

Step 3 – जैसे ही आप Signup के ऑप्शन पर कि्लक करेंगे आपके सामने Email Id और Password का ऑप्शन आ जायेगा तो यहाँ कोई Email Id डाले और कोई पासवर्ड डाले और नीचे दिये गये ऑप्शन Join Now पर कि्लक करे।

Step 4 – जैसे ही आप इतना करते है आपके Email Id पर एक वेरिफिकेशन लिंक जायेगा जिसपर आपको कि्लक करके Email Id वेरिफाई करना होगा।

Step 5 – वेरिफिकेशन पूरा होने के बाद आपको अपने ysense एकाउंट का प्रोफाइल पूरा करना है जहाँ आपको अपनी फोटो Upload करना है और अपने बारे में जानकारी देनी है।

याद रहे कि आपको यहाँ अपनी कोई गलत जानाकारी नही देनी है जो कुछ भी भरे वो अपनी सही जानकारी भरे वरना आपको Ysense से पैसे कमाने में दिक्कत आ सकती है।

Step 6 – जब आप अपनी प्रोफाइल पूरी कर लेते है आपका एकाउंट बनाने का प्रोसेस भी पूरा हो जाता है अब आप इस Ysense से पैसे कमाना शुरू कर सकते है।

इस तरह से आप बहुत आसानी से Ysense पर अपना एकाउंट बना सकते है जिसमें ज्यादा कुछ झंझट भी नही है काफी सिम्पल सा प्रोसेस है तो आइए अब Ysense से पैसे कमाने के तरीके जानते है।

यह पोस्ट आपको पसंद आ सकती है

ySense से पैसे कैसे कमाए

ySense से पैसे कमाने कई तरीके है जिसमें (1) टास्ट पूरा करके पैसे कमाए (2) Daily Bonus से पैसे कमाए (3) सर्वे करके पैसे कमाए (4) रेफर करके पैसे कमाए (5) साइनअप कमीशन से पैसे कमाए (6) Activity Commissions से पैसे कमाए आदि तरीको से आप ySense से पैसा कमा सकते है।

यहाँ हम एक – एक करके इन सभी तरीको के बारे में जानेंगे लेकिन उससे पहले आपकी जानकारी के लिए ySense सर्वेक्षण करके पैसे कमाने की वो साइट है जो आपको दूसरे किसी में नही मिलेगा।

इसके Payout भी सबसे अच्छे है और यह बिल्कुल समय पर आपका पैसा भी देता है तो आइए बिना देरी किये जानते है इन सभी तरीको से पैसे कमाने के बारे में जानते है।

#1 – Tasks Complete करके ySense से पैसे कमाए

ySense में पैसे कमाने का पहला तरीका Complete Tasks है जिसमें आपको ySense कई तरह के टास्क देता है जहाँ आपको छोटे – बड़े सभी तरह के टास्क मिलते है और उसके हिसाब है उसके पैसे मिलते है।

इन छोटे – बड़े टास्क में टास्क के आगे एक समय दिया होता है पूरा करके पैसे कमाने का एक एमाउंट दिया होता है जो टास्क पूरा होने पर वह पैसा आपको मिलता है यहाँ जो कुछ भी समय दिखाया जाता है वह एक अनुमानित समय होता है कि उतने समय में आप उस टास्क को पूरा कर सकते है।

यहाँ पर जैसा टास्क होता है उसके हिसाब से वहाँ समय दिखाया जाता है और उसी हिसाब से ySense से पैसे कैसे कमाए का एमाउंट दिखाया जाता है जो आपका टास्क पूरा होने पर वह एमाउंट आपके ySense एकाउंट में Add हो जाता है।

यहाँ पर कुछ टास्क ऐसे है जिसको आप बार – बार पूरा कर सकते है और हर बार आपको पैसा मिलेगा लेकिन कुछ टास्क ऐसे भी है जो सिर्फ एक बार पूरा कर सकते है जैसे प्रोफाइल पूरा करना भी एक टास्क होता है जो आपको एक बार पूरा करना है जिसके बदले आपको आधा डॉलर मिलता है।

यहाँ पर जो टास्क नये आते है उसकी सुचना आपको अपने Email Id दी जाती है और पुराने टास्क जो आप पूरा कर चुके उसकी भी सुचना मिलती है कि इस टास्क को आप दूबारा पूरा करके ySense से पैसे कमा सकते है।

YSense के बारे में एक सबसे अच्छी बात यह है कि जब आप ySense से $50 की कमाई कर लेते है तो इसके लिए ySense $5 का बोनस देता है आप उनके द्वारा प्रारंभ की जाने वाली साप्ताहिक प्रतियोगिताएं और डेली चेकलिस्ट बोनस के माध्यम से और भी ज्यादा पैसा कमा सकते है।

इसके अलावा भी ySense से पैसे कमाने के और भी तरीके है जोकि ySense में तरह के पुरस्कार से पैसे कमाने के विकल्प है जैसे कि

#2 – Tasks Weekly Contests के द्वारा ySense से पैसे कमाए

ySense में एक तरह का पुरस्कार समारोह भी चलता है जो एक तरह की प्रतियोगिता होती है जिसमें भाग लेने वाले सदस्यो को पुरस्कार दिया जाता है यह प्रतियोगिता सोमवार से रविवार तक चलता है जहाँ टॉप १० टास्क कम्प्लीट करने वाले सदस्यो को कुछ इस प्रकार पुरस्कार दिया जाता है।

  • Top 1 – $50
  • Top 2 – $20
  • Top 3 – 10
  • Top 4 – $5
  • Top 5 – $5

और इतना ही नही Top 5 के बाद भी 2$ का इनाम दिया जाता है अर्थात आप टॉप पोजिशन में किसी पोजिशन पर आते है तो आपको कुछ न कुछ इनाम जरूर मिलेगा जिससे आप ySense से अतिरिक्त आय कर सकते है।

#3 – ySense Daily Checklist Bonus से पैसे कमाए

ySense में Daily Checklist Bonus भी है आप ySense की साइट पर अपने लक्ष्यों और task को पूरा करने में अपने गाइड के रूप में ySense के डेली चेकलिस्ट का उपयोग कर सकते है इस डेली चेकलिस्ट की मदत से आपको ySense से अर्निंग करने में काफी आसानी होती है।

इन चेकलिस्ट को आपको पूरा करना होता है जब आप अपनी चेकलिस्ट पूरी कर लेते हैं तो अपने कमाए हुए रोजाम के पैसो से 16% रकम अपने खाते में जोड़ सकते है अब यह किस प्रकार काम करता है इसको इस तरह समझ लिजिए।

  • Daily Checklist Bonus – 12%
  • ySense Addon Extra Bonus – 2%
  • Activity Extra Bonus – 2%

इस तरह से आप ySense के साथ 16% की Extra कमाई कर सकते है जो ySense से पैसे कमाने का बेहतर तरीका है लेकिन ध्यान रहे कि यहाँ पर आपके बोनस की गणना आपकी दिन के हिसाब से कमाई पर की जाती है।

#4 – Answer Surveys Complete करके ySense से पैसे कमाए

ysense से Earning का दूसरा तरीका सर्वे करके पैसे कमाना है यहां पर सर्वे का मतलब Question के Answer देने से है यहाँ पर कुथ सामान्य और असामान्य Question को मिलाकर एक सर्वे बनाया जाता है जहाँ आपको उन सभी Question के Answer देने होते है जिसके बदले आपको पैसे मिलते है।

यहाँ पर आपको किस तरह के सर्वे मिलेगे यह आपकी प्रोफाइल की दी गयी जानकारी से डिसाइट होता है जब आप एकाउंट बनाने के बाद Task के रूप में अपनी प्रोफाइल पूरी करते है यहाँ पर आपकी दी जानकारी के हिसाब से आपको सर्वे मिलते है।

जैसे आपकी कितना पढ़ाई किया है, आप कहां के हो, क्या काम करते है उसी के आधार पर से सर्वे भी होता है जो आप आसानी से पूरा कर सके इसीलिए यह जरूरी है की आप अपनी प्रोफाइल में वही जानकारी दें जो आपकी सही जानकारी हो।

इसके लिए बस आपको अपने ysense एकाउंट में लॉगइन करना है जहाँ आपके डैशबोर्ड में यह सर्वेक्षण दिखाई देता है जहाँ आप किसी सर्वेक्षण पर कि्लक करके उसके Question के Answer देकर उस सर्वे को पूरा कर सकते है और इस ysense से पैसे कमा सकते है।

यहाँ पर आप अपनी मर्जी से जिस भी सर्वे को पूरा करना चाहे कर सकते है अगर आप किसी सर्वे को पूरा कर रहे है लेकिन अगर आप उसके Question के Answer सही नही देते है तो आपको उस सर्वे से बाहर किया जा सकता है लेकिन इसके लिए आपको कोई पैसे Pay नही करने है और फिर आप दूसरे सर्वे को शुरू कर सकते है।

यहाँ पर बस आप एक चीज का ध्यान रखते है तो आप आसानी से कोई सर्वे पूरा कर सकते है और वह चीज है आपकी प्रोफाइल में दी गयी जानकारी है क्योकि इसी के हिसाब से आपको सर्वे मिलते है जैसा मैं आपको बता चूका हूँ।

उदाहरण के लिए आप अपनी प्रोफाइल में ये दिखाते है कि आप एक डाक्टर है तो आपको कुछ दवाइयो से संबंधित सर्वे मिलेगे जिसको आप आसानी से पूरा कर पायेगे लेकिन यही जानकारी गलत है तब आप उन दवाइयो के बारे में जानकारी नही दे पायेगे।

इसीलिए अपनी प्रोफाइल सही बनाये ताकि आपके लिए सही Questoin के रूप में Question मिले जिसको आसानी से पूरा कर सकते है और यहाँ पैसा कमा सकते है।

#5 – ySense Referral Program से पैसे कमाए

यह तरीका रेफरल प्रोग्राम का है जहाँ आप अपने दोस्तो को ऱेफरल लिंक के जरिए ज्वाइन करवा कर हर एक रेफरल से ऱेफरल कमीशन के साथ Sign Up Commissions और Activity Commissions से पैसे कमा सकते है।

ySense में रेफरल प्रोग्राम के साथ Affiliate Program अर्थात Affiliate Marketing से भी पैसे कमा सकते है लेकिन इस Affiliate Program को ज्वाइन करने के लिए आपके पास कुछ फॉलोवर की जरूरत होती है वरना आप इस Affiliate Program को Join ही नही कर सकते है।

अगर आप एक Youtuber या Blogger है तब आप यह Affiliate Program बहुत आसानी से ज्वाइन कर सकते है या फिर आपके किसी सोशल मीडिया पर कुछ अच्छे फॉलोवर होने चाहिए तब भी आप इस Affiliate Program को Join कर सकते है।

इस Affiliate Program का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि इसमें आपको ऱेफरल कमीशन के साथ Affiliate कमीशन मिलता है जो लाइफ टाइम तक आपको मिलेगा जिससे आप काफी अच्छी Earning करते है।

उदारण के लिए जब आप किसी को अपने रेफरल लिंक के जरिए ज्वाइन करवाते है तब आपको सिर्फ रेफरल कमीशन मिलता है लेकिन Affiliate Link के जरिए ज्वाइन करवाने पर रेफरल कमीशन तो मिलता ही है साथ वह रेफरल व्यक्ति जब तक अपने एकाउंट से कुछ भी पैसे कमायेगा तो उसका भी कुछ % कमीशन आपको मिलेगा।

तो आइए अब जानते है यह कमीशन किस प्रकार मिलता है और कितना मिलता है क्योकि यहाँ कमीशन पाने का अलग – अगल नियम और कंडीशन है जो प्रोग्राम ओर देशो के हिसाब से निर्धारित होता है।

#6 – साइनअप कमीशन के द्वारा ySense से पैसे कमाए

यहां पर साइनअप कमीशन के लिए जो पैसे Refer And Earn से मिलते है वह 10 सेंट से लेकर 30 सेंट तक होता है यहां पर आपके दिमांग में संदेह हो सकता है कि कम या ज्यादा क्यो मिलता है तो इसका कारण है अलग – अलग देश क्योकि कुछ देशो से आपको ज्यादा पैसे मिलते है और कुछ देशो से कम मिलते है जिसे हम Top Tier Countries कहते है।

तो आइए हम इन Top Tier Countries के कमीशन लिस्ट देखते है जहाँ आपको सबसे ज्यादा कमीशन मिलता है

  • Australia
  • Belgium
  • Brazil
  • Canada
  • Denmark
  • Finland
  • France
  • Germany
  • Greece
  • Hong Kong
  • Ireland
  • Israel
  • Italy
  • Japan
  • Malaysia
  • Mexico
  • Netherlands
  • New zealand
  • Norway
  • Poland
  • Saudi Arabia
  • Singapore
  • South Africa
  • South Korea
  • Spain
  • Thailand
  • Switzerland
  • United Kingdom
  • United States

#7 – ySense Activity Commissions से पैसे कमाए

यह वह कमीशन है Activity के हिसाब से दिया जाता है कि आपने कितने लोगो को अपने Affiliate Link के जरिए ज्वाइन करवाया है उसके हिसाब से आपको Activity का भी कमीशन मिलता है।

उदाहरण के लिए आप किसी को अपने लिंक के जरिए ज्वाइन करवाते है जहाँ आपको 20% का कमीशन मिल रहा है लेकिन आप महीने में 100 लोगो को ज्वाइन करवा देते है तो आपको ज्यादा कमीशन 24% मिलने लगता है।

इसी तरह अगर आप महीने में 200 लोगो को ज्वाइन करवाते है तो आपका कमीशन बढ़कर 30% हो जाता है इसे ही हम Activity कमीशन कहते है जो आपके ऱेफरल User बढ़ने के आधार पर आपका कमीशन बढ़ता है।

इस तरह आप ज्यादा से ज्यादा लोगो को ज्वाइन करवा कर ज्यादा से ज्यादा कमीशन पा सकते है जो आपके Earning के लिए ySense एक बेहतर बिकल्प है जिससे आप महीने की काफी अच्छी इनकम कर सकते है।

यह पोस्ट आपको पसंद आ सकती है

निस्कर्ष – ySense क्या है इससे पैसे कैसे कमाए हिंदी में

यह रही जानकारी ySense Review in Hindi के बारे में जिसमें आपने जाना कि ySense क्या है यह कैसे काम करता है इसका एकाउंट कैसे बनाना है इसका Use कैसे करना है साथ ही हमने ySense App Se Paise Kaise Kamaye की भी पूरी जानकारी है जिसमें रेफरल कमीशन, अफिलिएट कमीशन, एक्टीविटी कमीशन सभी की जानकारी दी है।

आशा करता हू यह जानकारी ySense क्या है और ySense से पैसे कैसे कमाए आपके लिए हेल्प फूल रही होगी जो आपको काफी पसंद आई होगी जिससे मदद से आप इस ySense का एकाउंट बना सकते है और इसका उपयोग करके महीने के लॉखो रूपये तक कमा सकते है।

ये जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तो के साथ Facebook, Linkedin, Twitter और दूसरे सोशल मीडिया पर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग ySense से पैसे कमाने के तरीके के बारे में समझ सके और इसका उपयोग करके पैसो कमा सके साथ इस पोस्ट से जुड़ी कोई समस्या या सुझाव हो कमेंट में अपनी राय जरूर दें।

FAQs – 

Q. क्या आप Ysense पर पैसे कमा सकते हैं?

Ans – जी हाँ आप ySense से पैसे कमा सकते है और बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है इसके लिए आपको कुल 6 तरीके मिलते है।

Q. मैं Ysense पर कितना कमा सकता हूं?

Ans – आप ySense पर अच्छे पैसे कमा सकते है यहाँ रेगुलर टास्क मिलता रहता है जहाँ एक – एक टास्क का $5 तक मिलता है अगर आप यहाँ 3-4 घण्टे भी देते है तो 1000+ की कमाई हो सकती है।

Q. मैं Ysense पर और सर्वेक्षण कैसे प्राप्त करूं?

Ans – Ysense पर सर्वे पाने के लिए बस आपको Ysense पर एकाउंट बनाना है जिसके बाद आपको नये – नये सर्वे की जानकारी आपको ईमेल आईडी पर मिलती रहेगी।

Q. सर्वेक्षण विधि कितने प्रकार के होते हैं?

Ans – यहाँ सर्वेक्षण विधि कई प्रकार की होती है जिसमें पटल चित्रण (Plane tabling), हवाई सर्वेक्षण, लेखाचित्रीय विधि, यांत्रिक विधि आदि शामिल है।

Hello दोस्तों, मेरा नाम मनोज कुमार है और आपका हमारे ब्लॉग manojkideas.com पर स्वागत है मुझे Blogging में दो सालो का अनुभव, इंटरनेट की अच्छी जानकारी है इस ब्लॉग पर हमने Make Money, Blogging और Technology की सबसे ज्यादा जानकारी शेयर करते है जोकि यह मेरे प्रयोग किये गये तरीके होते है जो मैं सीखता हूँ वही 100% रियल सिखाता हूँ।

2 thoughts on “ySense क्या है इससे पैसे कैसे कमाए 2023? – पूरी जानकारी हिंदी में”

Leave a Comment