Refer And Earn In Hindi। Refer Karke Paise Kaise Kamaye? (Best Refer And Earn Program 2021)

नमस्कार दोस्तो, आज की पोस्ट मे हम आपको बताएंगे Refer And Earn In Hindi के कुछ ऐसे तरीके जिससे Refer Karke Paise Kaise Kamaye जाते है।

वैसे तो Refer & Earn के बहुत से तरीके हैं लेकिन हम आज आपको बताएंगे Best Refer And Earn Program 2021 के कुछ खास तरीको के बारे में जिससे आप सिर्फ Refer करके काफी पैसे कमा सकते है।

Refer And Earn पैसे कमाने का एक ऐसा तरीका जिससे आप बिना कुछ ज्यादा एफर्ट लगाए अच्छे पैसे कमा सकते है इसकी खास बात है इसमें आपका ध्याद समय बरबाद नही होता है।

अगर आपके पास सोशल मीडिया पर कुछ फैन – फॉलोवर है तो Refer & Earn आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है जिसमें आप Best Refer And Earn Program 2021 के तरीके को फॉलो करके पैसे बना सकते हैं।

आपने Facebook, WhatsApp और दूसरे सोशल मीडिया पर अक्सर देखा होगा आपके दोस्त कोई न कोई लिंक शेयर करते रहते है जिसमें लिखा होता है इस लिंक पर कि्लक करके 50 रूपये कमाओ या इस लिंक पर कि्लक करके Sign Up करो 100 रूपये कमाओ।

ये लिंक आपके दोस्त फालतू नही भेजते हैं उस लिंक पर जो कोई कि्लक करता है और Sign Up करता है तो उसके पैसे मिलते है।

कुछ कम्पनियो के Apps और Website ऐसे होते है जिसमें Sign Up करने के दोनो को पैसे मिलते है मतलब जो लिंक भेजा उसको भी और जो उस लिंक पर कि्लक करके sign up करता उसको भी पैसे मिलते है।

अगर आप भी Refer Karke Paise Kaise Kamaye तरीका जानना चाहते है तो इस पोस्ट Refer And Earn In Hindi को पूरा पढ़े इसमें Refer And Earn से पैसे कमाने के Best Refer And Earn Program 2021 के बारे में बिस्तार से बताया गया है तो आइए शुरू करते है।

ये भी पढ़े –

Refer And Earn क्या है?

Refer And Earn पैसे कमाने का एक ऐसा तरीका जिसमें आप सबसे कम एफर्ट, कम समय मे काफी पैसे कमा सकते है इसमें आपको बस अपना रेफरल लिंक को अपने दोस्तो, रिश्तेदारो के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करना होता है अब जो कोई उस लिंक पर कि्लक करता है।

तो आपको उसके पैसे मिलते है साथ अगर वो लिंक किसी Apps या वेबसाइट में Sing Up करने वाला है तो आपको इसके और ज्यादा पैसे मिलते है।

Refer And Earn का मतलब ही हिंदी के आसान भाषा में समझे तो किसी चीज को दूसरे व्यक्ति तक शेयर करना ही रेफरल कहलाता है।

लेकिन हम यहाँ Refer And Earn की बात कर रहे तो जो चाजे हम किसी से शेयर करते है उससे पैसे Refer And Earn हो जाता है।

आज के समय में आपको बहुत से रेफरल करके पैसे कमाने वाले App और Website मिल जायेगी जिसके एकाउंट बनाकर और उसके रेफरल लिंक लोगो को शेयर करके अच्छे पैसे बना सकते है।

तो इस तरह आप समझ गये होगे की रेफर एण्ड अर्न क्या है अब ये काम कैसे करता है?

 

Refer And Earn कैसे काम करता है?

Refer And Earn काम कैसे करता है इसको लेकर बहुत से लोगो के मन में कई तरह की गलत फहमियाँ है कुछ लोगो को Refer And Earn से पैसे कमाने की बात झूठी लगती है तो किसी को फ्रॉड लगता है।

लेकिन मै आप को बता दूँ जब कोई Android Apps या Websites नई – नई लाँच होती है तो उसके पास User की संख्या बहुत कम होती है जिससे उसकी कमाई भी कम होती है ऐसे में वो Apps या Websites अपनी Earning को बढ़ाने के लिए Refer And Earn Program देती है जिसे Invite And Earn भी कहते है।

Invite And Earn ऑप्शन किसी भी Apps या Websites के लिए User बढ़ाने का सबसे बेस्ट ऑप्शन होता है क्योकि इसमें user को कुछ पैसे मिलते हैं जिसके लिए वो इन Apps या Websites पर बार – बार जाता है जिससे इन कम्पनियो को फायदा होता है साथ ही user का भी फायदा होता हैै।

ये भी पढ़े –

Refer Karke Paise Kaise Kamaye?

Refer And Earn से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको कुछ अच्छी Website या Android App सर्च करना होगा जिसमें Refer And Earn Program 2021 का ऑप्शन हो जिसका Payout भी सबसे अच्छा हो।

फिर उस Apps या Websites को ज्वाइन करना होगा इसके लिए सबसे पहले Apps Download करना होगा या Websites पर जाकर Register करना होगा मतलब एकाउंट बनाना होगा जब आपका एकाउंट बन जाता है तब आपको आपका Invite Link या Invite Code दिया जाता है।

बस अब आपको वो Invite Link या Invite Code अपने दोस्तो और रिश्तेदारो के साथ Facebook या दूसरे सोशल मीडिया पर शेयर करना होता है अब जो कोई उस लिंक पर कि्लक करके अपना एकाउंट बनाता है तो आपको पैसे मिलते है।

जिसे आप अपने एकाउंट में Login करके देख सकते है आपकी Earning Website के Payout पर depend करती है जो Website या app मे निर्धारित होता है वो आपको आपके एकाउंट में मिल जाता है।

 

Refer And Earn का उपयोग करके ज्यादा पैसे कैसे कमाए?

Refer And Earn program 2021 से ज्यादा पैसे कमाने का एक ही तरीका है कि सबसे पहले उन अच्छी Websites और Android App की List बनाओ जिनका Payout अच्छा हो और फिर उन्हें Join कर लीजिए।

अब उन Apps के रेफरल लिंक को Facebook, WhatsApp, Linkedin और दुसरे सोशल मीडिया पर शेयर करें रेफरल से ज्यादा पैसे कमाने के लिए आप Blog, Youtube, Facebook Page, Instagram Page का उपयोग करें।

 

Refer And Earn से कितने पैसे कमा सकते है?

Refer And Earn से पैसे कमाने की कोई लिमिट नही है क्योकि इसमें डिपेंड करता है आप कितने Apps या Websites का उपयोग कर रहे हैं और आपके सोशल मीडिया पर कितने User है जो उस लिंक पर कि्लक करते है Sign Up करते हैं

अगर आपके पास अच्छे फैन – फॉलोवर हैं तो आप Refer And Earn से भी काफी पैसे कमा सकते है एवरेज मै मान चलता हूँ 1000 फॉलोवर पर 100 कि्लक आते है अब Payout कितना है उतना आप कमा सकते है।

मैने बहुत से लोगो को देखा है जो रोज के हजारो रूपये कमाते है।

Best Refer And Earn Program

दोस्तो ये जो रेफरल प्रोग्राम है वो दुनियां के सबसे Best Refer And Earn Program में से एक है जिसमें आपको पूरी जिंदगी पैसा मिलता रहेगा आप इसमें जिसको भी रेफरल बनाते है।

वो एकाउंट जब रहता है जब तक उससे कमाई होती है तब तब आपकी भी कमाई होती है तो आइए जानते है वो कौन से Best Refer And Earn Program है।

Shorte.st – लिंक सार्टनर

दोस्तो ये भी एक बेस्ट रेफरल प्रोग्राम है जिसमें आपको 20% कमीशन मिलता है जो भी आपके रेफरल लिंक पर कि्लक करके अपना एकाउंट बनायेगा तो उस एकाउंट से वो जितना कमायेगा उसका 20% आपको मिलेगा पूरा लाइफ टाइम जब तक उस एकाउंट से कमाई होगी

Refer And Earn In Hindi। Refer Karke Paise Kaise Kamaye? (Best Refer And Earn Program 2021)
Refer Karke Paise Kaise Kamaye?

उसके लिए आपको Shorte.st का एकाउंट बनाना होगा और रेफरल लिंक को ज्यादा से ज्यादा लोगो को शेयर करना होगा इसमें आप रेफरल के अलावा किसी लिंक को सार्ट करके अगर आप शेयर करते है तो उस लिंक जो भी कि्लक करेगा तो आप Earning होगी जितना कि्लक मिलेगा उतना कमाई होगी

Memes Meaning In Hindi (Meme क्या है और इसे कैसे बनायें?)

Propellerads – ऐड नेटवर्क

दोस्तो Propellerads के बारे में आपने सुना होगा या जानते भी होंगे जोकि यह एक Ads नेटवर्क है जो आपके ब्लॉग पर Ads दिखाता है जिसके आपको पैसे मिलते है इसका उपयोग अक्सर मैने उन्ही लोगो को देखा है जिनको Google Adsense का Approvel नही मिलता है वो लोग इसका उपयोग करते है।

लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि Google Adsense में आपको रेफर एण्ड अर्न का कोई भी ऑप्शन नही मिलता है लेकिन Propellerads में आप रेफरल करके भी अच्छे पैसे कमा सकते है इसमें आपको हर एक रेफरल का 5% कमीशन मिलता है वो भी लाइफ टाइम तक।

Refer And Earn In Hindi। Refer Karke Paise Kaise Kamaye? (Best Refer And Earn Program 2021)
Refer And Earn In Hindi। Refer Karke Paise Kaise Kamaye 2021?

बस इसके लिए आपको अपना Propellerads का रेफरल लिंक शेयर करना है जो भी आपके रेफरल लिंक से अपना Propellerads का एकाउंट बनायेगा और उस एकाउंट से जितना भी पैसा कमायेगा उसका 5% आपको हमेशा मिलता रहेगा।

Ezoic – ऐड नेटवर्क

दोस्तो आप से बहुत से लोग Ezoic के बारे में जानते होगे जो Ads नेटवर्क है जिसका उपयोग आप Blog से पैसे कमाने के लिए करते है अगर आप इसके बारे नही जानते है तो यहाँ से जान सकते है Ezoic क्या है और कैसे काम करता है

Ezoic में भी आपको रेफरल प्रोग्राम मिलता है जिसके लिए आपको रेफरल प्रोग्राम को ज्वाइन करना होगा और अपने रेफरल लिंक को अपने दोस्तो के साथ शेयर करना है।

अब जो कोई भी आपके रेफरल लिंक पर कि्लक करके अपना Ezoic एकाउंट बनायेगा और उस एकाउंट से जितने पैसे कमायेगा उसका 3% आपको लाइफ टाइम मिलेगा वो भी बिना कुछ किये।

बहुत से ब्लॉगर है जो लॉखो रूपये इससे कमाते है ऐसे ही 2 से 4 ब्लॉगर भी आपको मिल जाय तो बिना कुछ किये जिंदगी भर आप उसने 3% कमीशन कमाते रहेगे, दोस्तो रेफरल प्रोग्राम तो बहुत से है लेकिन ऐसे रेफरल प्रोग्राम बहुत कम है।

Refer And Earn In Hindi Websites

दोस्तो किसी भी Websites में ज्वाइन करने ऐसे मे पहले ये जान लेना बहुत जरूरी है कि वो Websites कितना Payout देती है क्या वो  Trusted एंड Geniune Website है समय पर पैसा देती है या नही।

क्योकि ये एक बहुत ही महत्वपूर्ण पार्ट है Refer And Earn Program 2021 से पैसे कमानेे का क्योकि अगर आप किसी Fake website का Use करने लगे तो आपको पैसे नही मिलेंगे फिर आप बोलोगे ये सब बात झूठ है।

आइए मै बताता हूँ कुछ Trusted एंड Geniune Website के बारे में

कुछ अच्छी Website जिन्हें में Use करता हु वो है

1  CashKaro. Com

2  SwagBucks. Com

3  IndisSpeaks. Net

 

Refer And Earn In Hindi Android App

दोस्तो Refer And Earn के लिए Play Store पर तमाम ऐसी Android App हैं जिनपें आप भरोसा कर सकते है जिनमें से कुछ के बारे में आप शायद जानते होगें या उपयोग भी करते होगें।

Groww App, Mcent, Mobikwik, Uc Browser, Amazon, Phone Pe, Snapdeal, Google Pay, Task Bucks, Freecharge, Paytm , Qureka , और भी बहुत है।

 

Upstox App Refer And Earn

Upstox एक Trading Platform हैं जिसके बारे में आप लोगो में से बहुत से लोग जानते होंगे Upstox में Mutual Funds और Stock में अपने पैसो को Invest कर सकते है।

जैसा कि आप जानते होंगे जब कोई कम्पनी, apps या कोई चीज मार्केट में नयी आती है तो कुछ ऑफर Refer And Earn In Hindi देती है इन कम्पनियो का ऑफर देने का सबसे बड़ा कारण होता है अपने User बढ़ाना।

उसी तरह Upstox भी अभी Refer And Earn का ऑफर दे रही है Upstox में अगर आप Refer And Earn Program का उपयोग करते हैं तो आपको 500 रूपये मिलते है।

इसके लिए बस आपको अपने Upstox रेफरल लिंक को शेयर करना है जो भी उस लिंक पर कि्लक कर आपना Upstox में Account Open करेगा तो उसको 500 रूपये मिलेंगे और जो लिंक शेयर किया है उसको भी 500 रूपये मिलेंगे।

मैं एक बात यहाँ स्पष्ट बताना चाहूँगा कुछ सिर्फ लिंक पर कि्लक करके मोबाइल नंबर डालकर रजिस्टर करके छोड़ देते है और फिर बोलते है पैसा नही मिला।

आपको सिर्फ मोबाइल नंबर रजिस्टर करके नही छोड़ना है आपको पूरा एकाउंट बनाना होगा जिसमें आपको आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक एकाउंट और भी कई जानकारी देकर अपने Upstox एकाउंट को Fully Activate करना होगा तभी आपको 500 रूपये मिलेंगे।

 

Groww App Refer And Earn

Groww App भी एक पैसे Invest करने का एक बहुत बढ़िया Application है अगर आपके पास कुछ रूपये हैं तो आप उसे इस App के माध्यम से Mutual Fund, Stock या Gold में Invest करना चाहता है तो इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते है।

Groww App में भी आपको रेफर करके पैसे कमाने का तरीका दिया जाता है जब आप मेरे इस लिंक पर कि्लक करके अपना Groww App Account Open करेंगे तो आपको 100 रूपये मिलते है।

फिर आपके Groww App Account में आपका अपना रेफरल लिंक मिलता है जिसे आप अपने दोस्तो को शेयर करके हर एक रेफरल का 100 रूपये कमा सकते है।

इसका भी तरीका सेम upstox की तरह ही है जो कोई आपके लिंक पर कि्लक करके आपना groww app में एकाउंट बनाता है अपने एकाउंट को Fully Activate करता है तो एकाउंट बनाने वाले, और लिंक शेयर करने वाले दोनो को 100 रूपये मिलते है।

Refer And Earn In Hindi की पोस्ट में Groww App की ज्यादा जानकारी के लिए आप मेरी ये पोस्ट पढ़ सकते हैं और अगर आप 100 रूपये कमाना चाहते है इस लिंक पर कि्लक करके अपना एकाउंट बना सकते है।

 

Angel Broking App Refer And Earn

Angel Broking भी Refer And Earn In Hindi की इस कड़ी अपने पैसो को Invest करने का अच्छा और Popular Platform है Angel Broking में भी Refer And Earn Program है जिसमें अगर आप किसी को रेफर करते है तो 500 रूपये का GIft Vouchers जीत सकते हैं।

Angel Broking में आपको रेफरल लिंक बनाने के लिए Demat Account बनाना जब आप अपना Demat Account बनायेंगे वहाँ पर एक Client ID दी जाती है इस Client ID को अपने रेफरल वाले box में भर आप अपना रेफरल लिंक Generate कर सकते हैं।

इन GIft Vouchers का उपयोग Amazon, Flipkart जैसी Shoping Site पर कोई सामान खरीद कर कर सकते है जिसमें आपको 500 रूपये छूट मिल जायेगी।

Angel Broking में Account Open करना Free है जितने भी लोग आपके रेफरल लिंक से ज्वाइन होंगे उनको Smart Money Knowledge Series On Financial Markets का Free Access दिया जाएगा जहाँ से आप FInancial Market के बारे में सिख सकते है।

को कुछ इस तरह आप Angel Broking में Refer And Earn Program 2021 का उपयोग करके पैसे कमा सकते है

ये भी पढ़े –

निष्कर्ष :- Refer And Earn In Hindi

तो दोस्तो ये थी Refer And Earn से पैसे कमाने की एक महत्वपूर्ण जानकारी जिसमें आपने जाना Refer Karke Paise Kaise Kamaye? के कुछ Best Refer And Earn Program 2021 के बारे में विस्तार से।

आशा करता हूँ ये जानकारी Refer And Earn In Hindi आपको अच्छी लगी होगी जिससे आप कुछ पैसे जरूर कमा लेंगे।

ये जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तो के साथ Facebook, WhatsApp, Linkedin और अन्य सोशल मीडिया पर शेयर करें ताकि ये जानकारी ज्यादा लोगो तक पहूँचाई जा सके जिससे कुछ और लोग भी पैसे कमा सके।

ऐसी ही जानकारी तुरंत पाने के लिए हमें Instagram पर फॉलो करें।।

Leave a Comment