ऑनलाइन पैसा कमाने वाली वेबसाइट 2023 – डेली ₹2500

आज की पोस्ट Online Paisa Kamane Wali WebSite के बारे में है जिसमें हम आपको Top 10 घर बैठे फ्री में पैसे कमाने की वेबसाइट के बारे में जानकारी देगे जिससे आप इन वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन महीने के लॉखो रूपये कमा सकते है।

वैसे तो हमने आपको कई पोस्ट में ऑनलाइन फ्री में पैसे कमाने का तरीका बताया है लेकिन यह पोस्ट सिर्फ वेबसाइट से पैसा कमाने के बारे में है जिसमें आप इंटरनेट कुछ फेमस पैसे कमाने की वेबसाइट के बारे में जानेंगे जिसमें कुछ गूगल की वेबसाइट है और कुछ अलग-अलग कंपनी की।

जिसमें आपको कुछ वेबसाइट का फ्री में Use करते है और कुछ वेबसाइट पर कुछ Investment भी करना पढ़ सकता है लेकिन यह सभी वेबसाइट काफी भरोसे मंद होगी जिसपर आप विश्वाश कर सकते है और इनका उपयोग पैसे कमाने के लिए कर सकते है।

तो अगर आप कोई अच्छा पैसा कमाने की वेबसाइट खोज रहे है तो यह पोस्ट आपके लिए काफी उपयोगी होगी जिसमें हम आपको बेस्ट 10 ऑनलाइन पैसा कमाने वाली वेबसाइट की पूरी जानकारी देंगे जिससे आप अच्छा पैसा कमा सकते है।

वेबसाइट क्या होती है?

दोस्तो बहुत से लोगो के Question होते है कि वेबसाइट क्या होती है या पैसे कमाने वाली वेबसाइट क्या होती है तो वेबसाइट के बारे में जानने से पहले आप यह जान लीजिए कि वेबसाइट वास्तव में है क्या?

दोस्तो आप जो कुछ भी गूगल या किसी सर्च इंजन में सर्च करते है वहाँ जो कुछ भी आपको रिजल्ट मिलता है वो किसी ना किसी वेबसाइट का होता है इसी को हम वेबसाइट कहते है।

वैसे तो इंटरनेट बहुत गूगल की वेबसाइट है लेकिन इस तरह की वेबसाइट दुनियाँ का कोई भी व्यक्ति बना सकता है इसीलिए बहुत से लोग अपने प्रोडक्ट या सर्विस के लिए इस तरह की वेबसाइट बनाते है

पैसे कमाने वाली वेबसाइट क्या होती है?

दोस्तो बहुत सी वेबसाइट इंटरनेट पर ऐसी है जिसका आप Use कर सकते है और अपने लिए पैसा कमा सकते है इस तरह की वेबसाइट दुनियाँ का कोई व्यक्ति Use कर सकता है इसलिए पैसा कमाने की वेबसाइट कहते है।

बहुत से लोग सोचते है कि यह पैसे कमाने वाली वेबसाइट पैसे क्यो देती है तो यह अपनी सर्विस यूज करने के पैसे देती है क्योकि वह अपनी सर्विस ज्यादा पैसे कमाती है जिसका कुछ % आपको देती है जिससे आप और वेबसाइट वाले दोनो पैसा कमाते है।

Online Paisa Kamane Wali Websites

दोस्तो ऑनलाइन पैसे कमाने वैसे तो बहुत सी वेबसाइट है लेकिन हम यहाँ कुछ फेमस और भरोसे मंद वेबसाइट के बारे में जानेंगे जिसमें आपको हर रोज पैसे कमाने को मिले और समय पर आपको ह पैसा भी मिल जाये जिसकी लिस्ट इस प्रकार है।

ऑनलाइन पैसा कमाने वाली वेबसाइटमहीने की कमाई
Amazon की वेबसाइट5 से 10 लॉख रूपये
Flipkart वेबसाइट3 से 5 लॉख रूपये
Google Adsenseअनलिमिटेड रूपये डिपेंड ऑन यूट्यूब/ब्लॉग ट्रैफिक & बिजनेस/प्रोडक्ट सेलिंग
Adf.Ly वेबसाइट1 से 2 लॉख रूपये
Propellerads2 से 4 लॉख रूपये
Freelancer.com4 से 5 लॉख रूपये
YSense2 से 3 लॉख रूपये
URL Shortener वेबसाइट40 से 50 हजार रूपये
Blogger.comफ्री ब्लॉग बनाकर अनलिमिटेड कमाई
Youtube.comफ्री यूट्यूब चैनल बनाकर 7 से 10 लॉख रूपये

1. Amazon की वेबसाइट

दोस्तो Amazon एक ऐसी वेबसाइट जहाँ आपको एक नही कई तरीके से पैसे कमाने के मौके मिलते है वैसे तो यह वेबसाइट एक शॉपिंग साइट है जहाँ से आप कोई भी प्रोडक्ट ऑनलाइन खरीद सकते है।

लेकिन इसमें आपको मोबाइल रिचार्ज से लेकर, कोई बिल पमेंट करने, शॉपिंग करने, अपने प्रोडक्ट सेल करने और अफिलिए मार्केटिंग करने का विकल्प मिलता है और इन्ही तरीको से आप इस वेबसाइट से महीने के लॉखो कमा सकते है।

यह वेबसाइट काफी भरोसे मंद है जिसका उपयोग पुरी दुनियाँ के लोग करते है क्योकि यह सबसे बड़ी शॉपिंग साइट में से एक है जिसमें आपको रेगुलर जॉब तक मिल सकता है अगर आपको किसी अच्छी स्किल की नॉलेज है।

इस वेबसाइट का एक App भी उपल्ब्ध है जिसको आप Play Story से डॉउनलोड कर सकते है Amazon की वेबसाइट Use करने से बेहतर आप Amazon का App Use कर सकते है जो मोबाइल के लिए फाफी बेहतर है।

Amazon की Website से आप किस तरह और कितना पैसा कमा सकते है Amazon से पैसे कैसे कमाए वो इस प्रकार है।

  • ‌Amazon App से  1000 से 5000 रूपये
  • ‌Amazon Seller – कोई लिमिट नही
  • ‌Amazon Affiliate – अनलिमिटेड पैसा
  • ‌Amazon Job – दस हजार से एक लॉख
  • ‌डिलेवरी ब्वाय – दस से बास हजार

2. Flipkart वेबसाइट

Flipkart टोटली Amazon की तरह ही वेबसाइट है लेकिन यहाँ पैसे कमाने के तरीके थोड़ा कम है लेकिन फिर भी आप इससे बहुत अच्छा पैसा कमा सकते है क्योकि यह वेबसाइट भी अमेज़न के बाद दूसरी सबसे पापुलर शॉपिंग साइट है।

यहाँ आपको मोबाइल रिचार्ज या कोई बिल पेमेंट का ऑप्शन नही मिलेगा लेकिन आप Flipkart पर सेलर बनकर, Affiliate Marketing करके, डिलेवरी ब्वाय बनकर, शॉपिंग करके और Flipkart में जॉब करके पैसा कमा सकते है।

Flipkart या Amazon पर इस तरह का कार्य करने के लिए भी आपको कुछ चीजो की जरूरत होती है जैसे

  1. डिलेवरी ब्वाय – आपके पास बाइक होनी चाहिए जिससे आप हर रोज लोगो के प्रोडक्ट पहुँचा सके
  2. शॉपिंग करके – यह कार्य काफी आसान है लेकिन यहाँ आप ज्यादा पैसा नही कमा सकते है क्योकि इसमें आपको Flipkart के प्रोडक्ट खरीदने कुछ कैशबैक मिलता है
  3. Affiliate Marketing यहाँ आपके पास कुछ रियल Use चाहिए जिनके आप Flipkart के प्रोडक्ट सेल कर सके
  4. सेलर बनकर पैसे कमाना – यहाँ आपके पास कुछ प्रोडक्ट होना चाहिए जिसको आप Flipkart पर सेल कर सके

दोस्तो Flipkart का अफिलिएट प्रोग्राम अभी बंद है लेकिन यह हमेशा खुलता बंद होता रहता है बाकी आप दूसरे सोर्स से आज भी Flipkart का अफिलिएट प्रोग्राम ज्वाइन कर सकते है बस आपको एक बार अफिलिएट प्रोग्राम ज्वाइन कर लेना है फिर आप Flipkart जिंदगी भर पैसा कमा सकते है।

3. Google Adsense

Google Adsense गूगल की ही एक वेबसाइट है जिसको हम Ads नेटवर्क के रूप में जानते है जो आपके लिए एक अच्छा पैसे कमाने की वेबसाइट है जिससे आप एक नही कई तरीको से पैसा कमा सकते है।

यह साइट सिर्फ़ व सिर्फ़ Ads चलाने का कार्य करती है जिसमें यह सिर्फ़ ब्लॉग वेबसाइट और Youtube पर Ads रन करती है और इसी Ads के जरिये आप इससे महीने के लॉखो करोड़ो कमा सकते है जिसके लिए मुख्य दो तरीका उपलब्ध है।

  • Advertiser बनकर
  • Publisher बनकर

Advertiser बनकर पैसे कमाना – इसके लिए आपके पास कोई प्रोडक्ट या सर्विस का होना जरूरी है जिसका आप Google Adsense पर Ads करवाकर अपने प्रोडक्ट सेल कर सकते है या सर्विस दे सकते है उसे सेल कर सकते है और वहाँ से पैसा कमा सकते है।

यहाँ यहाँ Ads रन करवाने के लिए आपको पैसा देना होगा जिसकी ज्यादा जानकारी आपको इस पोस्ट Google Adwords से पैसे कैसे कमाए में मिलेगी।

Publisher बनकर पैसे कमाना – इसके लिए आपके पास ब्लॉग वेबसाइट या Youtube Channel का होना जरूरी होगा फिर आप Google Adsense का Approval लेकर उसकी Ads को अपने ब्लॉग वेबसाइट या यूट्यूब चैनल पर लगाकर पैसा कमा सकते है।

यह तरीका बिल्कुल फ्री है यहाँ आपको एक भी रूपया नही देना है जिसकी ज्यादा जानकारी आपको इस पोस्ट Google Adsense से पैसे कैसे कमाए में मिलेगी।

4. Adf.Ly वेबसाइट

Adf.Ly एक URL Shortener वेबसाइट है जहाँ पर आप किसी भी URL को शार्ट कर सकते है और इस शार्ट किये गगे URL को कही पर शेयर करके पैसा कमा सकते है जिसमें आपको पर कि्लक के हिसाब से पैसा मिलता है।

अगर आप एक ब्लॉगर, यूट्यूब या सोशल मीडिया यूजर है तो आप इस Adf.Ly वेबसाइट का Use कर सकते है जिसके लिए आपको इस लिंक पर कि्लक करके Adf.Ly की वेबसाइट पर जाना है और अपना एकाउंट बनाना होगा।

फिर आप किसी URL को Adf.Ly की वेबसाइट पर शार्ट कर सकते है और उस URL को अपने ब्लॉग वेबसाइट, यूट्यूब या सोशल मीडिया कही पर शेयर कर सकते है जब आपके शेयर किये URL पर कोई भी कि्लक करेगा तो आपको पैसा मिलेगा।

यहाँ आपको बस अपने URL पर ज्यादा से ज्यादा कि्लक करवाना है जितना ज्यादा कि्लक होगा उतना ज्यादा आपको पैसा मिलेगा जो डॉलर में पर कि्लक 0.05 से 0.10 तक हो सकता है।

ऐसी ही URL Shortener Websites और भी इंटरनेेट पर बहुत सी है जिसकी ज्यादा जानकारी के लिए आप यह पोस्ट URL Shortener Websites से पैसे कैसे कमाए पढ सकते है और पैसा कमाने वाली वेबसाइट यूआरएल शार्टनर से अच्छा पैसा अर्न कर सकते है।

5. Propellerads

Propellerads वेबसाइट भी एक Ads नेटवर्क है जो आपके प्रोडक्ट या सर्विस ता विज्ञापन दिखाता है यह भी सेम गूगल एडसेंस की तरह है लेकिन Google Adsense की तरह ज्यादा पापुलर नही है लेकिन इसमें पैसे कमाने के तरीके कही ज्यादा है।

इस Ads नेटवर्क Propeller Ads से पैसे कैसे कमाए पैसे कमाने वाली वेबसाइट से आप तीन तरह से पैसा कमा सकते है।

  • Advtiser बनकर
  • Publisher बनकर
  • Refer And Earn करके

दोस्तो ऊपर मैने आपको Advtiser बनकर और Publisher बनकर पैसे कमाने का तरीका Google Adsense में बताया है वही तरीका आप Propellerads में Use कर सकते है बस इसमें अंतर यही होगा कि इस Propellerads की Ads को आप Youtube में Use नही कर सकते है।

बाकी आप Propellerads की वेबसाइट पर जाकर एकाउंट बना सकते है और इसकी Ads को Blog Website पर Use कर सकते है साथ यहाँ रेफर करके पैसा कमा सकते है जिसमें आपको हर रेफरल का लाइफ टाइम पैसा मिलता है।

6. Freelancer.com

Freelancer.com एक Freelancing Websites है जहाँ पर आप अपने आपको एक Freelancer रजिस्टर करके  Freelancing का काम कर सकते है और इससे महीने के लॉखो रूपये कमा सकते है।

लेकिन किसी भी Freelancing वेबसाइट जैसे Freelancer.com पर फ्रीलांसिंग करके पैसा कमाने के लिए आपको किसी स्किल की जरूरत होती है ऐसी स्किल या काम आप दूसरो के लिए पैसे लेकर कर सके।

यहाँ आप कंटेट राईटिंग से लेकर, Video बनाने, फोटो बनाने, वाइस ओवर करने जैसे बहुत से कार्य कर सकते है इंटरनेट पर लॉखो ऐसे लोग है जो इस तरह के कार्य दूसरे के लिए करते है और बदले में पैसे लेते है यहाँ आप समय और काम के हिसाब से पर घण्टे का $100 तक कमाते है।

यहाँ आप Freelancer से पैसे कैसे कमाए में 10 से 100+ तरीको से पैसा कमा सकते है जिसमें कुछ मुख्य तरीका इस प्रकार है।

7. YSense

YSense ऑनलाइन सर्वे करके पैसा कमाने की वेबसाइट है जहाँ आप कुछ साधारण से सर्वे पूरा करके पैसा कमा सकते है साथ ही यह वेबसाइट आपको रेफर करके भी पैसे कमाने का विकल्प देती है।

बहुत से लोग को सर्वे करने का मतलब नही पता होता है तो सर्चे का मतलब होता है सर्वेक्षण जिसमें आप कुछ सामान्य प्रश्नो का उत्तर देते है जिसके लिए आपको पैसा मिलता है बहुत से लोग सर्वे को सवालो का जवाब देकर पैसे कमाने का तरीका जानते है।

लेकिन इन दोनो में थोड़ा अंतर है क्योकि सवालो के जवाब देकर पैसे कमाने में आपका जवाब सही होना चाहिए तब आपको पैसा मिलता है लेकिन सर्वे में आपको सवालो का जवाब सही होना जरूरी नही है बस आपको कुछ भी रिलेटेड जवाब देना होता है।

इसके लिए आपको YSense की वेबसाइट पर जाना होगा और वहाँ एकाउंट बनाना होगा फिर आप सर्वे करना शुरू कर सकते है साथ ही अपना रेफरल लिंक लेकर उसे शेयर करके भी लाइफ टाइम पैसा कमा सकते है।

यह पोस्ट आपको पसंद आ सकती है

निष्कर्ष – ऑनलाइन पैसा कमाने वाली वेबसाइट

तो दोस्तो यह थी कुछ जानकारी ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाने की वेबसाइट के बारे में जिसमें हमने Amazon, Flipkart, Google Adsense, URL Shortener, Propellerads, Freelancer.com और YSense वेबसाइट से पैसा कमाने के बारे में बताया है।

आशा करता हूँ ये जानकारी आपके लिए उपयोगी रही होगी जिसमें आपको Online Paisa Kamane Wali Website की पूरी जानकारी मिली होगी यह जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट में लिख सकते है और इस पोस्ट को अपने दोस्तो के साथ शेयर कर सकते है।

FAQs –

Q. ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाने वाली वेबसाइट कौन सी है?

Ans – दोस्तो पैसे कमाने वाली वेबसाइट बहुत सी वेबसाइट मिलती है जिसमें हमने आपको टॉप 10 वेबसाइट Amazon, Flipkart, Google Adsense, URL Shortener, Propellerads, Freelancer.com और YSense आदि के बारे में बताया है।

Q. वेबसाइट से पैसा कमाने के तरीके क्या है?

Ans – दोस्तो जिन वेबसाइट पैसे कमाने तरीका मैने इस पोस्ट में बताया है उसमें आपको Ads से पैसे कमाने, सर्वे करके पैसे कमाने, अफिलिएट मार्केटिंग करके पैसे कमाने, फ्रीलांसिंग करके पैसे कमाने आदि तरीके मिलते है।

Hello दोस्तों, मेरा नाम मनोज कुमार है और आपका हमारे ब्लॉग manojkideas.com पर स्वागत है मुझे Blogging में दो सालो का अनुभव, इंटरनेट की अच्छी जानकारी है इस ब्लॉग पर हमने Make Money, Blogging और Technology की सबसे ज्यादा जानकारी शेयर करते है जोकि यह मेरे प्रयोग किये गये तरीके होते है जो मैं सीखता हूँ वही 100% रियल सिखाता हूँ।

Leave a Comment