MPL App से पैसे कैसे कमाए 2023? – (गेम खेलकर पैसे जीते)

आज की पोस्ट MPL Se Paise Kaise Kamaye के बारे में है जिसमें हम MPL App क्या है इसे कैसे डॉउनलोड करे, एकाउंट कैसे बनाये से लेकर पैसे कमाने तक की पूरी जानकारी विस्तार से दूंगा जिससे आप MPL से गेम खेलकर पैसा कमा सके।

इस MPL Game App से आप Online Cricket Game खेलकर पैसे जीतने के साथ फुटबाल, हाकी के साथ और भी कई तरह की ऑनलाइन गेम खेलकर पैसे जीत सकते है वो भी थोड़े बहुत पैसे नही लॉखो करोड़ो रूपये।

वैसे इस MPL App से कोई भी गेम खेलना एक तरह का जुआ गेम माना जाता है क्योकि इस MPL Game App में कोई भी गेम खेलने के लिए आपको कुछ पैसे दाव पर लगाने होते है जिसके लिए आप किसी खेल में अपनी टीम बनाकर उस खेल में भाग लेते है।

यह गेम भी लगभग Dreem 11 App की तरह ही है जो पूरी तरह भाग्य अधीन है जहाँ आप क्रिकेट, फुटबाल, हाकी आदि ऑनलाइन खेलो में अपने मनपसंद खिलाड़ियो को चुनकर अपनी टीम बना सकते है और कुछ एंट्री फीस देकर इस गेम में ज्वाइन हो सकते है और खेल समप्ति के बाद रैंकिंग के हिसाब से आप विजेता बनते है।

यहाँ रैंकिंग में पहले स्थान पर आने वाले व्यक्ति को लॉखो करोड़ो रूपये मिलते है दूसरे स्थान पर आने वाले को थोड़ा कम मिलता है और उससे नीचे आने वाले को उससे थोड़ा कम मिलता है किसी खेल में 100 लोग भाग ले रहे है तो रैकिंग के हिसाब से 50 विजेता होते है और 50 लोगो को कुछ भी नही मिलता है।

MPL App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए

इस MLP Game App में लाखो करोड़ो लोग एक साथ खेलते है जहाँ एंट्री फीस और विजेताओ की रकम पहले से निर्धारित होती है यहाँ छोटे बड़े सभी तरह के कॉनटेस्ट होते है आप चाहे तो तो लॉखो रूपये एट्री फीस लगाकर खेल सकते है और 10 – 20 रूपये लगाकर भी खेल सकते है।

आप चाहे तो लाखो करोड़ो लोगो के साथ खेल सकते है या आप किसी दो लोगो के साथ भी खेल सकते है जितने लोगो के साथ आप खेलते है उन सभी का एंट्री फीस ही विजेता को मिलता है जिसमें MPL भी अपना कुछ % हिस्सा अपने पास रखता है।

तो ऐसी गेम के बारे में विस्तार से जानना चाहते है कि एमपीएल क्या है यह कैसे काम करता है इसको कैसे खेलते है और इससे पैसे कैसे कमाते है तो इस पोस्ट को पूरा पढ़े इसमे एमपीएल से पैसे कैसे कमाए की पूरी जानकारी दी गयी है तो आइए सबसे पहले जानते है सबसे पहले जानते है।

एमपीएल एप्प क्या है (What is MPL App in Hindi)

MPL एक ऑनलाइन Game App है जिससे आप दुनियां भर के अंतराष्टीय खेलो में अपनी टीम बनाकर गेम खेल सकते है और इससे पैसे कमा सकते है यह एक ऐसा गेम है जिसमें अंतराष्टीय खेलो का Live Game होता है जिसमें आप पैसे लगाकर गेम खेलते है और पैसे जीतते है।

यह एक अंतराष्टीय Fantasy गेम है जिसमें दुनियां भर के लोग खेल शुरू होने से पहले उस खेल के खिलाड़ियो में से अपने खिलाड़ी चुनकर अपनी टीम बनाते है और कुछ एंट्री फीस देकर किसी कॉनटेस्ट में भाग लेते है और खेल समप्ति के बाद रैंकिग के हिसाब से आप विजेता होते है और अपनी विजेता की निर्धारित रकम पाते है।

वैसे तो इस गेम को आम भाषा में जुआ गेम ही कहा जाता है क्योकि यहाँ जीतने और हारने दोनो के चांस है जो पूरी तरह से भाग्य के अधीन है यहाँ आप जिन खिलाड़ियो चुनकर अपनी टीम बनाते है वह खिलाड़ी अच्छा खेलते है तो आप रैंकिंग में टॉप पर आते है और आप विजेता होते है।

लेकिन अगर आपकी बनाई गयी टीम के खिलाड़ी अच्छा नही खेलते है तो आप लगाये गये पैसे (एंट्री फीस) भी हार जाते है इस MPL App में पैसे कमाने के सिर्फ दो तरीके है।

पहला आप इसी तरह गेम खेलकर पैसे जीत सकते है या रेफर करके भी पैसे कमा सकते है क्योकि यहाँ आपको रेफरल लिंक से कोई ज्वाइन होगा तो उसका भी आपको पर रेफरल 25 रूपये मिलते है।

वैसे इस Mpl जुआ Game App दौर काफी तेजी से चल रहा है क्योकि इस समय काफी लोग Cricket के दिवाने है और इस समय सबसे ज्यादा अंतराष्टिय Cricket खेला भी जा रहा है जहाँ MPL का प्रचार भी India टीम के कप्तान विराट कोहली कर रहे है।

आजकल आपको हर जगह इंटरनेट पर MPL App का प्रचार करते विराट कोहली नजर आते है जो क्रिकेट प्रेमियो को इस MPL App में खेलने के लिए प्रेरित करते है।

इसीलिए जब भी टीम इंडिया का कोई अंतराष्टीय मैच होता है उसमें MPL गेम खेलने वाले करोड़ो – अरबो लोग होते है जहाँ विजेता की सबसे बड़ी रकम भी करोड़ो में होती है।

ये पोस्ट आपको पसंद आ सकती है

MPL का Full Form क्या होता है?

MPL का Full Form होता है Mobile Premier League (मोबाइल प्रीमियर लीग) जिसका हिंदी में मतलब होता है एक ऐसा मंच जहाँ पैसा लगाकर ग्रूप में ज्वाइन होते है।

MPL App कैसे काम करता है?

MPL के कार्य करने का सिम्पल सा तरीका है कि वह आपके पैसो को एंट्री फीस के तौर पर लेकर विजेता को देता है और कुछ % अपने पास रखता है।

उदाहरण के लिए आज कोई क्रिकेट मैच है भारत और पाकिस्तान के बीच जो शाम को 7 बजे शुरू होगा तो इस मैच के शुरू होने से पहले आपको भारत और पाकिस्तान के 11 – 11 खिलाड़ियो में से आपको 11 खिलाड़ी चुनकर अपनी टीम बनानी होती है और इस टीम के साथ किसी कॉनटेस्ट में भाग लेना होता है।

यहाँ पर किसी कॉनटेस्ट में भाग लेने के लिए आपको एंट्री फीस देनी होती 10 – 20 रूपये लेकर लॉखो तक की एंट्री फीस होती है जिसमें आप अपनी मर्जी से किसी कॉनटेस्ट में भाग ले सकते है।

यहाँ पर 2 लोगो को ग्रूप के साथ लॉखो – करोड़ो के ग्रूप होते है जहाँ आपको डिसाइट करना है कि आप यह गेम दो लोगो के साथ खेलना चाहते 4,6,7,50,100, या लॉखो – करोड़ो लोगो के साथ खेलना चाहते है।

अगर आप दो लोगो के साथ गेम खेलते है जिसमें एंट्री फीस 10 रूपये है तो 10 रूपये आपके और 10 रूपये दूसरे व्यक्ति के कुल 20 रूपये होते है तो यह पर 2 रूपये Mpl App का हो जायेगा 18 रूपये विजेता को दिया जायेगा।

क्योकि दो लोगो का गेम था तो एक विजेता होगा और हार जायेगा अगर किसी परिस्थिति में दोनो एक समान विजेता होते है तो दोनो को 18 का आधा 9 – 9 रूपये मिलते है।

लेकिन अगर किसी बड़े कॉनटेस्ट में भाग लेते है जैसे 100 लोगो के तो 100 लोग जब 10 – 10 रूपये एंट्री फीस देने है तो 1000 रूपये होते है जहाँ 100 रूपये Mpl अपने पास रख लेता है बाकि के 900 रूपये रैंकिंग के हिसाब से विजेता को दिया जाता है।

क्योकि यह 100 लोगो का खेल है तो यहाँ पर 50 लोग विजेता होता जहाँ पहले नंबर सबसे ज्यादा पैसा मिलता है और 50वे नंबर वाले को सबसे कम मिलता है उदाहरण के लिए पहले नंबर वाले को 200 रूपये मिलता है तो दूसरे नंबर को 100 तीसरे नंबर को 50 चौथे को 25 इसी तरह 50वें नंबर को 8 रूपये मिलते है।

यह एमाउंट थोड़ा ऊपर नीचे हो सकता है लेकिन MPL App के कार्य करने का तरीका यही है तो इस तरह आप समझ गये होगे कि MPL App क्या है यह कैसे काम करता है तो आइए अब जानते MPL App से पैसे कैसे कमाए के तरीके जानने से पहले MPL App डॉउनलोड करने के बारे में जानते है।

रियल फ्री में पैसे कमाने वाला ऐप डॉउनलोड करे

MPL App Download कैसे करे?

MPL App को Download करने के लिए आपको गूगल में सर्च करना होगा MPL Download जहाँ आपको MPL की Website मिलेगी इसी वेबसाइट पर आपको जाना होगा जहाँ आपको MPL Download लिंक मिलेगा जहाँ से आप इसे डॉउनलोड कर सकते है।

MPL App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए

क्योकि यह MPL App अब प्लेस्टोर पर उपलब्ध नही है इसे आपको MPL की वेबसाइट https://www.mpl.live से ही डॉउनलोड करना होगा या फिर आप हमारे रेफरल लिंक से इस MPL App को डॉउनलोड कर सकते है जहाँ आपको 25 रूपये बोनस भी मिलेगा।

मेरे ऱेफरल लिंक इस MPL App को Download करने के लिए इस लिंक पर कि्लक करे जहाँ आपको Mpl का Download Link खोजना नही है और बोनस भी मिलेगा।

यह तो रहा कुछ MPL App क्या है और इसे डॉउनलोड करने का तरीका आइए अब जानते है कि इस MPL App में आप अपना एकाउंट कैसे बनायेगे

MPL App में एकाउंट कैसे बनाये?

MPL App से Earning करने के लिए सबसे पहले आपको इस MPL App Account बनाना होगा जिसके बाद ही आप इस MPL से कोई भी गेम खेलकर पैसे कमा सकते है तो आइए जानते है कि MPL App Par Account Kaise Banaye तरीके के बारे में।

Step 1. MPL App Open करें

जब आप MPL App Download करके अपने मोबाइल में Install कर लेते है तब आपको इस MPL App को ओपने करना जहाँ आपको सबसे पहले अपना मोबाइल नंबर डालना होगा तो आप जिस भी मोबाइल नंबर से एकाउंट बनाना चाहते हो वह 10 अंको का मोबाइल डाले और Submit के ऑप्शन पर कि्लक करे।

MPL App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए

Step 2. मोबाइल नंबर डाले OTP वेरिफाई करे

अब जो मोबाइल नंबर आपने इंटर किया था उस मोबाइल नंबर एक Otp Send किया जायेगा वह Otp डालकर आपको Submit के ऑप्शन पर कि्लक करना है।
इतना करते ही आपका MPL पर एकाउंट बन जायेगा जिसका आप एमपीएल से पैसे कैसे कमाए के लिए उपयोग कर सकते है।

Step 3. Enter Reward Code

अब यहाँ पर आपको रेफरल का 25 रूपये कमाने के लिए Enter Your To Get Reward के ऑप्शन पर कि्लक करना है जहाँ आपको अपने किसी दोस्त का ऱेफरल कोड डालना होगा जैसे रेफरल कोड Add करेंगे आपके MPL App के Wallet में 25 रूपये Add हो जायेगा।

उसके नीचे आपको ऱेफरल कोड डालने का ऑप्शन दिखाई देगा तो यहाँ पर हमारा रेफरल कोड डाले और Get OTP And Login के ऑप्शन पर कि्लक करें

ध्यान दें – यहाँ पर अगर आप सिर्फ मोबाइल नंबर एकाउंट बनाते है तो 10 रूपये बोनस मिलेगा और अगर आप रेफरल कोड भी डालते है तो 50 रूपये और बोनस मिलेगा मतलब 10+50 = 60 रूपये इस लिए आप मेरे इस रेफरल कोड का Use करे।

यहाँ तक आपको Mpl App Download करने का तरीका पता हो गया आइए अब Mpl App को Use करने और एमपीएल एप्प से पैसे कैसे कमाए के बारे में जानते है।

MPL App का उपयोग (Use) कैसे करे?

MPL Ki ID अर्थात एकाउंट बनाने को बाद आप सोच रहे होगे कि इस MPL App का Use अर्थात उपयोग कैसे करे तो आइए इसका भी तरीका जान लेते है कि MPL App कैसे चलाए? जहाँ मैं आपको कुछ सिम्पल स्टेप बताउंगा।

जब आप Mpl का एकाउंट बनने के बाद इस App मे लॉगइन होते है यहाँ कुछ इस तरह के ऑप्शन देखने के मिलते है।

All Games

इस ऑप्शन पर कि्लक करके आप यह देख सकते है कि इस MPL App में कितने तरह की गेम है जिनको आप खेलकर एमपीएल से पैसे कैसे कमाए का कार्य कर सकते है।

My Tournaments

जितने भी गेम आप खेल चुके होगे उनका यहाँ रिकार्ड (रिपोर्ट) देखने को मिलता है कि किस गेम में आप हारे और किस गेम में जीते कितने पैसे जीते और उस गेम में टॉप पोजिंशन पर रैंकिग में कौन आया इसी पूरी जानकारी इस My Tournaments ऑप्शन में मिल जायेगी।

Leaderboard

Leaderboard के ऑप्शन में आप हर रोज के टॉप Game Players देख सकते है उनकी Earning देख सकते है इसके साथ ही Most Game Played, Top Token Winners, Top Refers को भी देख सकते है जहाँ आपको बहुत आइडिया मिलेगा कि एमपीएल से पैसे कैसे कमाए

Wallet

वॉलेट में आप अपनी Earning देख सकते है कि कितना पैसा आपके अभी तक MPL App में कमाया है और यही से इस पैसे को अपने बैंक एकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है जहाँ बैंक एकाउंट Add करने और बैंक में पैसे प्राप्त करने की पूरा रिकार्ड मिल जायेगा।

Types Of MPL Games

इस ऑप्शन में आपको सभी तरह की गेम को खेलने के तरीके बताया जायेगा कि इस MPL App में कितनी गेम है और इसे कैसे खेलना है वैसे इस बारे में हम नीचे विस्तार से जानकारी देंगे।

Monster Truck

यह एक गेम है जहाँ आपको एक कार के साथ गेम खेलना है उसे चलाना है बस कार को किसी तरह का नुकसान नही होना चाहिए जिसके आपको कुछ पैसे भी मिलेगे।

Fruit Chop

यह भी एक गेम ही है जो फलो का गेम है यहाँ पर आपको अपनी मोबाइल की स्कीन पर कि्लक करके इन फलो को उछालना होता और बम को फोड़ना होता है।

Runner No. 1

यह एक भालू का गेम है जहाँ आपको भालू से बचकर भागना होता है और भालू आपको भागने नही देता है यही तो मजेदार गेम होता है।

Run Out

यह एक Cricket का गेम है जहाँ आप को बैटमैन को आउट करना है यह कार्टून की तरह गेग है जो Cricket का वास्टविक अंतराष्टीय खोलो का गेम है उसके बारे में हम बाद में बात करेंगे।

Space Breaker

यह भी एक गेम है जहाँ गेंद फेककर ईटों को तोड़ना होता है आप जितना ज्यादा ईटों को तोड़ते है आपको उतना प्वाइंट मिलता है।

Jems Crush

यह भी एक Jem का गेम है जहाँ आपको Jem तोड़ना होता है आप जितना ज्यादा Jems को मिलाकर तोड़ते है आपको उतना ज्यादा पॉइंट्स मिलेंगे।

Ninja Jumper

यह भी एक तरह का गेम ही है जहाँ एक व्यक्ति ऊपर जाता है वह जितना ऊपर जाता है उसको उतना प्वाइंट मिलते है जहाँ बहुत सी कठिनाईया होती है इन कठिनाईओ से बचकर आपको ऊपर जाना है जो आसान नही है।

यहाँ तक आप MPL को कैसे Use करे के ऑप्शन के बार में समझ चुके है आइए अब जानते है इस MPL के सबसे महत्वपूर्ण गेम जहाँ आप अंतराष्टीय खेलो में भाग लेकर (सट्टा लगाकर) पैसे कमा सकते है।

MPL Wikipedia in Hindi

एमपीएल की ज्यादा जानकारी के लिए Wikipedia आप पर जा सकते है जहाँ आपको MPL App क्या है और MPL App से पैसे कैसे कमाए की ज्यादा जानकारी मिल सकती है।

यह पोस्ट आपको पसंद आ सकती है

MPL कैसे खेले और पैसे कैसे कमाए?

यहाँ तक सभी ऑप्शन के बारे में जानने के बाद आपके मन में यह सवाल होगा कि MPL Kaise Khele तो अगर आप MPL में गेम खेलकर पैसे कमाना चाहते है तो आगे आपको MPL कैसो खेलते हैं या मोबाइल में MPL गेम कैसे खेला जाता है के बारे में विस्तार जानते है।

Open App – MPL में कोई गेम खेलकर पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको MPL App को Open करना है।

Select Game – जैसे ही आप MPL App को ओपन करेंगे आपके सामने बहुत सी गेम दिखाई देगी अब आप जो गेम खेलना चाहते उसपर कि्लक करे जहाँ आपके सामने उस गेम को खेलने की एंट्री फीस देनी होगी अंतराष्टीय गेम आपको पैसो से गेम खेलना होगा और बाकी गेम में आप टोकन से गेम खेल सकते है।

Select Game Competition –  यहाँ आपको अंतराष्टीय गेमो में अपनी टीम बनानी होगी और किसी कॉनटेस्ट में पैसे लगाकर भाग लेना होगा जबकि बाकी के गेम में टोकन देना होगा ।

Click Pay With Then Click Pay – अब आप Play With पर कि्लक करके गेम खेलना तुरंत शुरू कर सकते है जबकि अंटराष्टीय वाले गेम में गेम एक समय पर शुरू होता है उस टाइम का वेट करना होगा।

Read More : आईपीएल (IPL) से पैसे कैसे कमाए?

MPL Se Paise Kaise Kamaye

एमपीएल से पैसे कमाऩे के कई तरीके है जिसमें (1) क्रिकेट गेम खेलकर पैसे कमाए (2) लूडो गेम खेलकर पैसे कमाने (3) फुटबाल गेम खेलकर पैसे कमाए आदि तरीको से आप MPL App से पैसा कमा सकते है।

यहाँ तक मैने आपको MPL के सभी गेम के बारे में बता दिया है कि कैसे खेलना है और पैसे कैसे कमाना है लेकिन MPL का मुख्य गेम अंटराष्टीय गेमो का खेल है जहाँ आप पैसे लगाकर इन खेल में भाग लेते है और लॉखो – करोड़ो जीत सकते है तो आइए इसके बारे में थोड़ा विस्तार से जानते है।

क्रिकेट गेम खेलकर पैसे कमाए

MPL का सबसे पापुलर गेम Cricket ही जिसको दुनियाँ में सबसे ज्यादा लोग खेलकर पैसे कमाना पसंद करते है क्योकि इस गेम से करोड़ो रूपये एक दिन से कम समय में भी आप कमा सकते है जो आपके भाग्य के ऊपर निर्भर करता है।

क्योकि यह एक जुआ गेम माना जाता है जहाँ आप कुछ पैसो का सट्टा लगाते है अपनी टीम बनाकर और आपकी बनाई गयी टीम के खिलाई कैसा खेलते है उसी के हिसाब से आपको रैंकिंग मिलती है और रैंकिग की निर्धारित धन राशि मिलती है।

तो आइए जानते है इस गेम को खेलने के नियम क्या है और आप इस गेम को कैसे खेल सकते है।

Step 1. जब आप Mpl App Open करते है यहाँ पर आपको कुछ अंतराष्टीय गेम भी दिखाई देते है जैसे India का Cricket Match इस टाइम पर शुरू होगा आपको इसी पर कि्लक करना है।

Step 2. जब आप यहाँ कि्लक करते है आपके सामने उस मैच के दोनो टीमो को 11-11 खिलाई का ना दिखाई देता है उसमें से आप 11 खिलाड़ी चुनकर अपनी टीम बनाते है जिसमें आप एक कप्तान, एक उपकप्तान, 3-6 बैटमैंस, 3-6 बॉलर, 2-4 आलराउंडर और 2-3 विकेटकीपर चुनते है।

Step 3. अपनी टीम बनकर आप किसी कॉनटेस्ट में भाग लेते है जहाँ आपको कुछ एंट्री फीस देनी होती है आप चाहे तो दो लोगो के साथ यह गेम खेल सकते है या 20-50 लॉखो लोगो के साथ भी खेल सकते है।

Step 4. यह टीम बनाने और कॉनटेस्ट में भाग लेने का सभी काम आपको गेम शुरू होने के आधे घण्टे पहले करना होता है और गेम समाप्ति के बाद आपके टीम के खिलाई जैसा खेलते है उसके हिसाब से आप रैंकिंग में 1,2,3…या सबसे नीचे आते है।

Step 5. यहाँ उस कॉनटेस्ट में भाग लेने वाले आधे लोग विजेता होते है जिनके लिए पहले से एक धन राशि निर्धारित होती है आप जिस नंबर पर आते है उस नंबर की धनराशि आपको मिलती है जो मैच समाप्ति के कुछ समस बाद आपके Mpl App के Wallet में Add कर दी जाती है।

Step 6. अब आप इस पैसे को आप अपने बैंक एकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है या फिर इस पैसे से दुसरा कोई और भा गेम खेल सकते है तो इस तरह से आप समझ गये होगे कि Cricket खेलकर एमपीएल से पैसे कैसे कमाए जाते है आइए अब Football के बारे में जानते है।

फुटबाल गेम खेलकर पैसे कमाए

यह Football भी Cricket के जैसा ही है बस आपको Cricket Player की जगह Football Player से अपनी टीम बनानी और उसी तरह आपको इसमें भी पैसे मिलते है जो रैकिंग के हिसाब से ही निर्धारित है।

वैसे फुटबाल में आपको क्रिकेट की तरह बहुत बड़े – बड़े कॉनटेस्ट नही मिलेगा जहाँ करोड़ो का इनाम रखा हो लेकिन फिर भी लॉखो के इनाम मिल सकते है क्योकि क्रिकेट जितना पापुलर फुटबाल गेम नही है इसीलिए इसको कम लोग खेलते है।

लेकिन इसमे भी कॉनसेप्ट वही है जो Cricket में लागू होता है जिससे आप MPL से पैसे कमा सकते है।

लुडो गेम खेलकर पैसे कमाए

लुडो गेम में आप सिर्फ चार से छः लोगो के साथ ही गेम खेल सकते है यहाँ आप जितना एंट्री फीस देकर गेम खेलते है उसी के हिसाब से पैसे जीतने के भी चांस है आप Cricket की तरह करोड़ो नही जीत सकते है।

क्योकि यह गेम ऑनलाइन है जहाँ चार से छः लोग अपने घरो में बैठ कर यह गेम खेलते है और गेम खेलते समय कोई व्यक्ति अपनी चाल नही चलता है तो वह उस गेम से बाहर हो जायेगा और वह हारा हुआ माना है बहुत से लोग इसमें इसी तरह भी पैसे जीत जाते है।

क्योकि कभी -2 इंटरनेट स्लो हो जाता है और कई व्यक्ति चाहते हुए भी गेम से बाहर हो जाते है और कोई एक सब पैसे जीत लेता है लूडो गेम के खेलने के तरीके की ज्यादा जानकारी आपको इस पोस्ट Ludo Game खेलकर पैसे कैसे कमाए में मिल जायेगी।

यह कुछ तरीके है जहाँ आप लॉखो रूपये तक जीत कर Mpl से पैसे कमा सकते है लेकिन इसमें पैसे जीते के साथ हारने के भी उतने ही चांस है क्योकि यह एक तरह का जुआ गेम हो जाता है जो आपकी Luck के ऊपर डिपेंड है।

Mpl App से पैसे कैसे निकाले? (Withdraw करें)

एमपीएल से पैसे कैसे कमाए के सभी तरीके जानने के बाद आइए अब ये भी जान लेते है कि आप जीते गये पैसे को अपने बैंक एकाउंट में कैसे निकाल सकते है और इसके लिए कितने तरीके MPL में उपलब्ध है।

तो इस Mpl App से पैसे निकालने लिए आपको कई विकल्प मिल जायेगे जिसमें Paytm और बैंक एकाउंट मुख्य है जो लगभग सभी के पास होता भी है।

Step 1. Mpl में जीते गये पैसे को निकालने के लिए सबसे पहले आपको अपने Mpl Wallet पर कि्लक करना है।

Step 2. यहाँ पर आपको अपना पूरा बैंलेस दिखाई देगा और उसके नीचे आपको एक Withdraw का ऑप्शन दिखाई देगा जिसपर आपको कि्लक करना है।

Step 3. अब आपको एमाउंट डालना होगा कि आप कितने पैसे ट्रांसफर करना चाहते है तो एमाउंट डालकर कंफर्म Withdraw पर कि्लक करें।

इतना करते ही आपके पैसे आपके Paytm एकाउंट में ट्रांसफर हो जायेगा तो इस तरह से आप बहुत आसानी के साथ पैसे निकाल सकते है और एमपीएल से पैसे कमा सकते है।

यह पोस्ट आपको पसंद आ सकती है

निष्कर्ष – MPL App से पैसे कैसे कमाए हिंदी में

यह थी कुछ खास जानकारी एमपीएल के बारे में जिसमें आपने जाना कि MPL App क्या है यह कैसे काम करता है और इसको Use करके पैसे कैसे कमाए जाते है जहाँ मैने आपको इस App में सभी गेम खेलने के तरीके के साथ MPL Se Paise Kaise Kamaye की पूरी जानकारी दिया है।

आशा करता हूँ ये जानकारी एमपीएल से पैसे कैसे कमाए की पूरी जानकारी आपको मिल गयी होगी जो आपको काफी पसंद आई होगी जिससे आप बेहतर से बेहतर एमपीएल का उपयोग करके इससे पैसे कमा सकते है।

ये जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने सभी दोस्तो और रिश्तेदारो के साथ Facebook, Linkedin, Twitter और दूसरे सोशल मीडिया पर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग एमपीएल क्या है और इससे पैसे कमाने के तरीके के बारे में जान सके और कोई समस्या सुझाव हो तो कमेंट में पूछ सकते है।

FAQs – 

Q. एमपीएल से कितने रुपए कमा सकते हैं?

Ans – आप MPL गेम से लॉखो की कमाई कर सकते है लेकिन यह खेल थोड़ा भाग्य के अधीन है जिसका भाग्य साथ दे तो करोडो भी जीत सकते है।

Q. बिना इन्वेस्टमेंट के MPL में पैसे कैसे कमाए?

Ans – बिना इनवेस्टमेंट के आप MPL App में फ्री गेम खेल सकते है यहाँ Cricket, Football, Ludo आप फ्री में खेल सकते है लेकिन फ्री गेम में पैसे भी काफी कम मिलते है बाकी आप ऑनलाइन बिना इनवेस्टमेंट के अच्छा पैसा कमाना चाहते है तो आप यह पोस्ट बिना इन्वेस्टमेंट के पैसे कैसे कमाए पढ़ सकते है।

Q. MPL से अच्छा पैसा कमाने के लिए बेस्ट गेम कौन सा है?

Ans – MPL से अच्छा पैसा कमाने के लिए आपको Cricket गेम खेलना चाहिए खासकर तब IPL चल रहा हो यहाँ करोड़ो जीतने के चांस है।

Hello दोस्तों, मेरा नाम मनोज कुमार है और आपका हमारे ब्लॉग manojkideas.com पर स्वागत है मुझे Blogging में दो सालो का अनुभव, इंटरनेट की अच्छी जानकारी है इस ब्लॉग पर हमने Make Money, Blogging और Technology की सबसे ज्यादा जानकारी शेयर करते है जोकि यह मेरे प्रयोग किये गये तरीके होते है जो मैं सीखता हूँ वही 100% रियल सिखाता हूँ।

Leave a Comment