Best Free Mobile Recharge Karne Wala Apps 2023 – Download

हैलो दोस्तों कैसे है आप लोग आपका हमारे ब्लॉग में स्वागत है। आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से Mobile Recharge Karne Wala Apps के बारे में बताने जा रहे है। इस पोस्ट में हम आपको कुछ इसे मोबाइल एप्प के बारे में बताने जा रहे है जिससे हम घर बेठ कर भी रिचार्ज कर सकते है।

आज के इस इन्टरनेट के युग में ऐसा कोई भी App नहीं है जिसको बिना रिचार्ज के उपयोग में लिया जा सके। कभी कभी हमारे Mobile में रिचार्ज खतम हो जाता है तो हम बहुत परेशान हो जाते है की हमें इसके बारे में ज्यादा जानकरी नहीं होती है की ऐसा कोन सा एप्प है जिससे हम फ्री में ही रिचार्ज कर सकते है।

आज हम आपको ऐसे ही कुछ फ्री में रिचार्ज करने वाले के एप्प के बारे में बताने जा रहे है जिससे आप आसानी से कही भी रिचार्ज कर सकते है। आज के इस नेट के युग में बहुत से एप्प आ गए है जिससे हम किसी को भी पेमेट भेज या मगवा सकते है उन्ही एप्प की मदद से हम अपना या किसी का भी रिचार्ज आसानी से कर सकते है।

Mobile Recharge Karne Wala Apps

तो आज मैं आपको कुछ ऐसे ही Mobile Recharge Karne Wala Apps के बारे में बताने वाला हु जो 100% Secure And Trusted App है जिसकी मदद से आप आसानी से घर बैठकर ही लगभग सभी चीजों का Recharge कर सकते है और आपको अपने घर से कही बाहर जाने की भी कोई जरूरत नही है।

Mobile Recharge करने वाला Apps 

यहां पर हम आपको इस पोस्ट के द्वारा Free Mobile Recharge Apps मोबाइल रिचार्ज करने वाले एप्प के बारे में बताने जा रहे है। हम आपको कुछ ऐसे एप्प की लिस्ट बना कर देगे उन सभी एप्प से आप आसानी से अपना मोबाइल, टीवी या किसी भी फोन का रिचार्ज आसानी से कर सकते है।

PhonePe मोबाइल रीचार्ज करने वाला ऐप्स

PhonePe Mobile Recharge करने वाला एक बहुत ही अच्छा एप्प है। हम आशा करते है की आप सभी इसके बारे में अच्छे से जानते ही होगे Phone Pay App को UPI एप्प में भी उपयोग किया जाता है। हम इस ऐप के मदद से Money Transfer ही नही बल्कि Mobile Recharge भी कर सकते है।

हम इस एप्प की मदद से अपना बैंक खाता भी जोड़ सकते है जिसकी मदद से हम अपने फोन से ही अपने खाते को नियंत्रित कर सकते है। इस एप्प को केवल भारत में नहीं बल्कि इसे लगभग 15 देशो में यूज़ किया जाता है। इस एप को गूगल प्ले स्टोर पर काफी रेटिंग प्राप्त हुई है इसे 100 मिलियन तक डाउनलोड है।  

फ़ोन पे एप्प से हम रिचार्ज बहुत ही आसानी से कर सकते है। हम इसमें केवल मोबाइल रिचार्ज ही नहीं बल्कि टीवी और बिजली का बिल तक भर सकते  है, तो चलिए अब हम जान लेते है की फ़ोन पे से रिचार्ज कैसे करे –

  1. सबसे पहले आपको स्मार्टफोन में फोन पे ऐप को डाऊनलोड करना है।
  2. उसके बाद में हमें इसमें अपना अकाउंट बनाकर अपना बैंक खाता जोड़ना है। 
  3. अब आपको होम पेज पर ही मोबाइल रिचार्ज का ऑप्शन दिखाई देगा इस पर क्लिक करना है।
  4. जहाँ पर आप अपना मोबाइल नंबर डालकर अपना Mobile Number Recharge कर सकते है।

फोन पे की अन्य जानकारी आप यहां पढ़ सकते है

Google Pay App रिचार्ज करने वाला एप्प

Google Pay भी एक मोबाइल रिचार्ज करने वाला एप्प है यह एक ऐसा ऑनलाइन प्लेटफार्म है जिससे हम Mobile Recharge, Free Recharge और भी काफी तरह के रिचार्ज कर सकते है। इस एप्प को खुद गूगल कण्ट्रोल करता है। इससे हम यह कह सकते है की यह एक बिलकुल सुरक्षित एप्प है।  

जब हम इस एप्प से कोई भी रिचार्ज करते है तो हमे यहां पर Mobile Recharge करने के बाद कैशबैक भी मिलता है जिसका उपयोग हम Free में Mobile का Recharge करने के लिए कर सकते है और हम इसमें अपना पैसा भी बचा सकते है। 

इस एप्प में रिचार्ज करने के लिए सबसे पहले आपको इसके होम पेज पर जाना है और रिचार्ज के ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद में आप जिस भी मोबाइल नंबर पर रिचार्ज करना चाहते है उस मोबाइल नंबर को दर्ज करना है और रिचार्ज का प्लान सिलेक्ट करना है। उसके बाद में रिचार्ज पर क्लिक कर देना है।

Jio Recharge Karne Wala Apps 

आजकल ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं होगा जिसने Jio की सिम का उपयोग नहीं किया हो। आपको पता ही होगा कि जियो ने भी अपना Jio Mobile Recharge Karne Wala Apps My Jio App लॉन्च कर दिया है जिसमे हम अपने मोबाइल का रिचार्ज भी कर सकते है। 

बस जब आप इस एप्प का यूज़ करते है तो आपके फोन में पहले से एक Jio की सिम होनी जरुरी है। आप बिना Jio की सिम के इस App में अपना अकाउंट नहीं बना सकते। आजकल जियो के मार्केट में बहुत सारे ऐप्स आ गए है जिनके चलते My Jio ऐप भी काफी पॉपुलर हो गया है। हम इस एप्प में अपना बैंक अकाउंट भी जोड़ सकते है।

इस एप्प को डाउनलोड करना भी बहुत ही आसन है बस हमें गूगल प्ले स्टोर पर जाना है और My Jio को सर्च करना है उसके बाद में हमें इसका Logo दिख जायेगा जिस पे टेप करना है और डाउनलोड  पर क्लिक करना है। 

Airtel Thanks Mobile Recharge Apps

यह भी Jio की तरह ही काम करता है। हम इस एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। इसे रिचार्ज करने वाला सबसे शानदार एप्प मना जता है। जब हम इसमें रिचार्ज करते है तब हम इसमें अच्छे खासे पैसे बचा सकते है। अगर आपके पास एक एयरटेल सिम है तो आप इस एप्प से रिचार्ज कर सकते है। 

गूगल स्टोर पर इस एप्प के 50 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड है यह एप्प बिलकुल ही सुरक्षित एप्प है। इस एप्प में रिचार्ज करने के लिए सबसे पहले आपको इस एप्प को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लेना है। इसके बाद इसमें अपना अकाउंट बनाना है।

अब Free Mobile Recharge Karne के लिए हमें इसमें Recharge बटन पर क्लिक करना है। यहां से हम इसमें अपना रिचार्ज कर सकते है। जब हम इस एप्प में अपना मोबाइल नंबर दर्ज करते है तो याद रहे की वह मोबाइल नंबर Airtel का ही हो अगर आप किसी अन्य सिम में लोग इन करते है तो हम इसमें अकाउंट नहीं बना पायेगे।

VI Recharge मोबाइल रिचार्ज करने वाला ऐप्स

यह एप्प वोडाफोन और आईडिया सिम का है हम इसमे केवल VI कि सिम में ही डाउनलोड कर सकते है और अपना अकाउंट बना सक्टर है इस एप्प को अभी अभी लोंच किया गया है यह ऐप नया है। जब हम इसमें अपना अकाउंट बनाकर पहला रिचार्ज करते है तो हमें अच्छा केशबेक मिलता है।

मोबाइल रिचार्ज एप्प में इसे सबसे अच्छा एप्प माना जाता है हम इसमें बहुत ही आसानी से रिचार्ज सकते है। इस एप्प को हम गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है और इस एप्प को प्ले स्टोर पर रेटिंग 4 मिली है। यहाँ से हम अंदाजा लगा सकते है की यह एप्प एक दम सुरक्षित एप्प है।

Amazon Pay Mobile Recharge करने वाला ऐप

इस एप्प को हम मोबाइल में एप्प और गूगल दोनों में यूज़ कर सकते है। यह एप्प Amazon कंपनी के द्वारा बनाया गया है जो की पैसे ट्रांसफर करने के लिए है परन्तु अब हम इसमें अपना मोबाइल का रिचार्ज कर सकते है। हमें इसमें वोलेट का विकल्प भी मिल जाता है जहाँ हम अपने पैसे सेव रख सकते है

हम इस एप्प से ऑनलाइन पेमेंट कर सकते है तथा Wallet में हम अपने पैसे सेव रख कर उससे रिचार्ज सकते है। जब हम इस एप्प का यूज़ करते है तो हमे कभी कभी ऑनलाइन शोपिंग में भी डिस्काउंट मिल जाता है अगर आप Amazon शोपिंग वाला एप्प यूज़ करते है तो आपको इस एप्प को यूज़ करना काफी फायदेमंद होगा क्योंकि ये एप्प दोनों आपस में जुड़े हुए है।

Paytm Mobile Phone रिचार्ज करने वाला एप्प

मोबाइल रिचार्ज या कोई भी अन्य रिचार्ज करने के लिए यह सबसे अच्छा एप्प है। इसे यूपीआई पेमेंट्स में सबसे सुरक्षित एप्प माना जाता है। पेटीएम को इंडिया का सबसे सुरक्षित माना जाता है। हम इसमें केवल मोबाइल ही नहीं बल्कि बिजली का बिल पानी का बिल टीवी रिचार्ज भी कर सकते हैं।

इस ऐप को गुगल प्ले स्टोर पर 4.1 वेटिंग मिली है इससे हम यह देख सकते हैं कि यह एक बहुत ही अच्छा ऐप है हम इसमें अपना रिचार्ज बिना किसी Risk आसानी से कर सकते हैं इसके साथ ही हम इस ऐप की मदद से अपने खाते से इसी अन्य खाते में भी पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। मोबाइल रिचार्ज की बात आए और इसमें पेटीएम का नाम ना आए ऐसा हो ही नहीं सकता।

Freecharge Recharge App

इस एप्प में हमे Recharge करने के लिए बहुत सारे अच्छे अच्छे फीचर मिल जाते है जहाँ से हम अपना मोबाइल रिचार्ज कर सकते है। इस एप्प को हम गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। प्ले स्टोर पर इसे 3.5 की रेटिंग मिली है जिससे हम इससे अपना रिचार्ज आसानी से कर सकते है। हम इस एप्प को वेबसाइट और एप्प दोनों में ही चला सकते है। इस एप्प को Axis Bank द्वारा बनाया गया है और हम इसमें मोबाइल रिचार्ज कैशबैक का लाभ उठा सकते है।

FreeCharge App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाएं?

BHIM UPI Online Mobile Recharge Apps 

यह एक Bhim App UPI एप्लीकेशन है हम इससे अपने मोबाइल का रिचार्ज भी कर सकते है। जब हम इसमें अपना खाता जोड़ते है तो यह, वह मोबाइल नंबर मागता है जिसके साथ आपका बैंक अकाउंट कोनेंक्ट हो और वह सिम आपके फोन में हो। तभी हम इस एप्प को अपने फोन में चला सकते है। इस एप्प ने अपना सारा ध्यान अपनी सुरक्षा और प्रायवेसी पर दिया है। 

तो दोस्तों हम इस प्रकार इन Apps से अपना मोबाइल रिचार्ज कर सकते है।

निष्कर्ष 

इस लेख में हमने आपको फ्री मोबाइल रिचार्ज करने वाला एप्प (Mobile Recharge Karne Wala Apps) के बारे में बताया है साथ ही मोबाइल से रिचार्ज कैसे करे के बारे में जानकारी दी है। आपको यह लेख कैसा लगा हमें अपनी राय कमेन्ट बॉक्स में कॉमेंट करके जरुर दे। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे। 

Hello दोस्तों, मेरा नाम मनोज कुमार है और आपका हमारे ब्लॉग manojkideas.com पर स्वागत है मुझे Blogging में दो सालो का अनुभव, इंटरनेट की अच्छी जानकारी है इस ब्लॉग पर हमने Make Money, Blogging और Technology की सबसे ज्यादा जानकारी शेयर करते है जोकि यह मेरे प्रयोग किये गये तरीके होते है जो मैं सीखता हूँ वही 100% रियल सिखाता हूँ।

Leave a Comment