Koo App क्या है पैसे कैसे कमाए | Koo App Se Paise Kaise Kamaye 2023

आज की पोस्ट Koo App Se Paise Kaise Kamaye तरीके के बारे में है आप में बहुत से लोग Koo App के बारे में जानते होगे बहुत से लोग नही भी जानते होगे कि Koo App क्या है और ये कैसे काम करता है और Koo App के Feature क्या है जिसका उपयोग करके आप Koo App से पैसे कैसे कमा सकते है।

जब से हमारे भारत देश से चीनी App का बहिस्कार किया गया तब हमारे देश वैसी ही कई App निर्माण भी किया गया है Koo App उसी तरह Twitter को देखकर बनाया गया App है और उसी तरह काम भी करता है जिसमें दिन पर दिन User की संख्या भी बढ़ रही है।

आने वाले समय में माना जा रहा है ये कि Koo App Twiiter को टक्कर देगा लेकिन मेरी नजर में Twitter को पिछे छोड़ देना Koo App के बस की बात नही है Twitter एक बहुत बढ़ा और पापुलर सोशल मीडिया है जो किसी भी सोशल मीडिया से बेस्ट है और उसकी जगह लेना किसी App के लिए आसान नही होगा।

लेकिन Koo App को Use करने वाले लॉखो लोग है जिसमें बहुत सी बढ़ी हस्तियां भी है जिसमें हमारे देश के Pm, Cm के साथ फिल्मी हस्तियाँ भी Koo App का उपयोग करती हैं।

लेकिन हम यहाँ Koo App से पैसे कमाने के तरीके जानने वाले है कि Koo App में पैसे कमाने के कितने तरीके है तो इस समय Koo App में भले कोई मोनेटाइजेशन का कोई फीचर ना हो लेकिन फिर भी आप Koo App को Use करके दूसरे तरीको से पैसे कमा सकते है।

तो अगर आप जानना चाहते है कि Koo App क्या है यह कैसे काम करता है इसके Feature क्या हैं और इससे पैसे कैसे कमाए जाते हैं तो पोस्ट को पूरा पढ़िए इसमें Koo App से पैसे कैसे कमाए की पूरी जानकारी विस्तार से दी गयी है तो आइए जानते है।

Table of Contents

Koo App Review in Hindi?

App & Website NameKoo App & www.kooapp.com
Koo App Download10,000,000+
Koo App Size22 MB
Koo App Ratings4.5 / 5.0
Koo App Review4 लॉख +
Koo App Useसोशल मीडिया के रूप में
What is Koo AppMicro Blogging Social Media Platform
Koo App Earning11 + तरीके अनलिमिटेड कमाई
koo app founderAprameya Radhakrishna (अप्रमेय राधाकृष्णन)
Koo app net worth in rupees₹218 crore
Koo App Details in Hindi?

कू ऐप क्या है (What is Koo App in Hindi)

Koo App एक सोशल मीडिया ऐप और माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म है जिसको अगस्त 2020 में भारत सरकार के द्वारा पहली बार बनाकर लोगो के सामने लांच किया गया जिसमें हमारे देश के बहुत से लोग इस Koo App को ट्विटर का अल्टरनेटिव मानते है।

क्योकि इसमें वो सभी Feature दिये गये हैं जोकि Twiiter में है यह एक Micro Blogging Social Website है जिसमें Twitter से भी कही ज्यादा ऑप्शन दिये गये है इसीलिए उसको Twitter best Alternative Koo App के रूप में देखा जा रहा है।

koo app se paise kaise kamaye in hindi

भारत अत्मनिर्भर अभियान के रूप ये Koo App एक बेस्ट उदारहण है जिसका हम भारतीयो को सम्मान करना चाहिए क्योकि इस App को एक भारतीय डेवलपर द्वारा बनाया गया है और भारत सरकार की तरफ से इस Koo App को Innovation Aatmanirbhar Award भी दिया जा चुका है।

इस App आपको कई भाषाए भी मिल जायेगी जिसमें English के साथ हिंदी, कन्नड़, तमिल, तेलुगु, मराठी, असामी, बंगाली, गुजराती इत्यादि भाषाएं सामिल है।

ये Koo App आपकी प्लेस्टोर पर आसानी से मिल जायेगी जहाँ से आप इसे फ्री में डॉउनलोड कर सकते है अगर आप Twiiter का पहले से उपयोग कर रहे है तो ये Use करना आपके लिए और भी आसान हो जाता है।

ये पोस्ट आपको पसंद आ सकती है –

Koo App के Feature क्या है?

इस App में भी आपको Twitter की तरह ही Text Massage, Photos, Videos, Link शेयर करने के ऑप्शन मिलते है और किसी दूसरे व्यक्ति से DM द्वारा Person Chat करने का ऑप्शन मिलता है।

इसके अलावा आप इसमें पोल बना सकते है, Twitter की तरह इसमें भी आप किसी को फॉलो कर सकते है और वो दूसरा व्यक्ति आपको फॉलो कर सकता है इस Koo App पर आप 400 करैक्टर तक कोई मैसेज भी लिख सकते है Daily Check in और रेफर करके पैसे कमाने अलावा भी कई Feature है जिनका आप उपयोग कर सकते है।

ये पोस्ट आपको पसंद आ सकती है –

Koo App Download कैसे करे?

Koo App Download करना बहुत आसान है बस प्लेस्टोर में जायें और सर्चबार में टाइप करे Koo App और सर्च करें ये App आपको मिल जायेगी।

Koo App से पैसे कैसे कमाए

अब बस आपको Install करना है कुछ ही समय में App डॉउनलोड होकर आपको मोबाइल फोन में इनस्टॉल हो जायेगी अगर आपको ये Koo App किसी कारण वस प्लेस्टोर पर नही मिल रहा है तो इस लिंक पर कि्लक करके इस Koo App को डॉउनलोड कर सकते है।

जो काफी सिम्पल सा प्रोसेस है जैसे आप अन्य एप्प को प्लेस्टोर से डॉउनलोड करते है उसी तरह आप इस Koo App को डॉउनलोड कर सकते है और इसका Use करके पैसे कमा सकते है।

Koo App पर एकाउंट कैसे बनाये?

Koo App पर एकाउंट बनाना बिल्कुल आसान है अगर आपको फिर भी कुछ दिक्कत आती है तो नीचे दिये गये स्टेप को फॉलो करें

Step 1. जब आप Koo App डॉउनलोड हो जाय तो उसे Open करे सबसे पहले अपनी भाषा सेलेक्ट करनी होगी

Step 2. अगले स्टेप में आपको मोबाइल नंबर डालने का ऑप्शन दिखाई देगा आप मोबाइल नंबर डालकर भी एकाउंट बना सकते है या फिर नीचे Email का ऑप्शन दिया गया उसपर कि्लक कर के Email Id से भी एकाउंट बना सकते है।

Koo App से पैसे कैसे कमाए

Step 3. बस आपको मोबाइल नंबर या Email Id डालना है और आगे बढ़े पर कि्लक करना है।

Step 4. अब आपके मोबाइल नंबर या Email Id जो दिया था उस पर 4 अंक का Otp आयेगा उसको डालना है और आगे बढ़े पर कि्लक करना है।

Step 5. अब अगले स्टेप में आपको अपनी प्रोफाइल फोटो लगाऩी अब जो भी फोटो लगाना चाहते गैलरी से चुन सकते है इसके बाद फिर से आगे बढ़े/जारी रखें पर कि्लक करें।

Koo App से पैसे कैसे कमाए

इतना करते ही आपका एकाउंट बन जायेगा और आप इस App में लॉगइन हो जायेगे।

Step 6. अब आपको अपनी फोटो पर कि्लक करना है फिर प्रोफाइल पर कि्लक करना और अपना नाम, Address, और जो कुछ भी Add कर सकते है और अपनी प्रोफाइल बना सकते है।

इस तरह आपका Koo App पर एकाउंट बन जाता है जिससे आप Koo App से पैसे कमाने का कार्य शुरू कर सकते है लेकिन इसके लिए सबसे पहले आपको कुछ फॉलोवर बनाने तब आप इससे पैसे कमा पायेगे।

Koo App Wikipedia In Hindi

Koo App क्या है और कू एप्प से पैसे कैसे कमाए की ज्यादा जानकारी के लिए आप Wikipedia पर जा सकते है जहाँ आपको Koo App के बारे ज्यादा जानकारी मिल सकती है।

Koo App Se Paise Kaise Kamaye

Koo App से पैसे कमाने के कई तरीके है जिसमें (1) Koo App पर Daily Check in करके और Koo App को रेफर करके पैसे कमाए (2) अफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाए (3) स्पॉन्सरशिप से पैसे कमाए (4) URL शार्टनर से पैसे कमाए (5) रेफर करके पैसे कमाए (6) प्रोटक्ट सेल से पैसे कमाए (7) कोर्स बेंचकर पैसे कमाए आदि तरीको से आप Koo App से पैसे कमा सकते है।

ध्यान दें - Koo App से ज्यादा पैसा आप तभी कमा सकते है जब आपके Koo App एकाउंट पर कुछ अच्छे रियल फॉलोअर्स (10k To 1m +) होगे तब आप इन फॉलोअर्स को कोई सर्विस या सेवा देकर लॉखो - करोड़ो की कमाई Koo App से कर सकते है।

तो आइए इन तरीको के बारे में विस्तार से जानते है Koo App से पैसे कैसे कमाए

#1 – Koo App पर डेली चेकइन करके पैसे कमाए

Koo App पैसे कमाने पहला तरीके Daily Check in करके पैसे कमाना है जिसके लिए आपको Coins मिलता है जिसको आप आसानी से रिडीम कर सकते है जिसके लिए बस आपको Koo App ओपन करके कुछ समय इसका Use करना जिसके लिए आपको डेली Coins मिलेगा जैसा आप इस चित्र में देख सकते है

Koo App Se Paise Kaise Kamaye

जब Koo App में पहली बार लॉगइन करते है और कुछ समय इसका Use करते है तो आपको 100 Coins मिलता है दूसरे दिन 200 Coins, तीसरे दिन 300 Coins इसी तरह 100 Coins हर दिन बढ़ता है लेकिन इस Coins को पाने के लिए एक फिक्स टाइम 2 से 10 मिनट तक Koo App को Use करना होता है क्योकि इसमें एक टाइमर चलता है

बस आपको उस टाइमर चलने के समय तक Koo App में Active रहना है जिसके लिए आपको रोज Coins मिलेगा जिसे आप जब चाहे Koo App से कोई बाउचर खरीदकर रिडीम कर सकते है

#2 – Koo App को रेफर करके पैसे कमाए

जी हाँ अब Koo App में Refer And Earn का बिकल्प आ गया है जिसमें आप Koo App को रेफर करके भी पैसे कमा सकते है जहाँ प्रतेक सक्सेजफुल रेफरल पर आपको 1000 Coins मिलता है

Koo App Se Paise Kaise Kamaye

जिसके लिए बस आपको अपने Koo App एकाउंट का रेफरल लिंक निकाल कर अपने दोस्तो के साथ Whatsapp, Facebook आदि पर शेयर करना है जब आपके रेफरल लिंक का Use करके कोई व्यक्ति Koo App पर एकाउंट बनायेगा तो आपको 1000 Coins मिलेगा

इस रेफरल प्रोग्राम का Use करके आप 100000 Coins तक Koo App से कमा सकते है और इससे कोई वाउचर खरीद कर इसे आसानी से रिडीम कर सकते है

Koo App Se Paise Kaise Kamaye

#3 – अफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा Koo App से पैसे कमाए

Koo App से पैसे कमाने का ये तरीका सबसे बेस्ट तरीका है जहाँ पर आपको किसी User को दूसरी जगह भेजने की भी जरूरत नही है बस आपको कुछ Affiliate Program Join करना होता है और उसके प्रोडक्ट के लिंक आपको अपनो Koo App पर शेयर करना होता है।

जो भी उस लिंक पर कि्लक करके वो प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको कमीशन मिलता है मार्केट बहुत से ऐसे Affiliate Program है जिसको आप फ्री में ज्वाइन कर सकते है और उनके प्रोडक्ट को सेल करवा कर पैसे कमा सकते है

उदाहरण के लिए Amazon, Flipkart और भी बहुत है Affiliate Marketing की ज्यादा जानकारी के लिए आप ये पोस्ट पढ़ सकते है जिसमें आपको इसकी पूरी जानकारी मिल जायेगी जिससे आप बेहतर समझ सकते है कि अफिलिएट मार्केटिंग कैसे होती है और पैसे कैसे मिलते है।

#4 – स्पॉन्सरशिप के द्वारा Koo App से पैसे कमाए

Sponsorship पैसे कमाने का वो तरीका है जिससे आप काफी अच्छी कमाई करते है जिसके लिए आपको किसी कंपनी, App, Website या किसी प्रोडक्ट का प्रमोशन करना होता है।

जिसके लिए ये कंपनियां खुद आप से संपर्क करती है और अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए आप से कहती है जिसके लिए आप उनसे कुछ रूपये चार्ज करते है और प्रोडक्ट को प्रमोट करके पैसे कमाते है।

यहाँ पर आपको फॉलोवर के हिसाब से पैसे मिलते है जितना ज्यादा आपके Koo App में फॉलोवर होगे आप उतना पैसे चार्ज कर सकते है और उतने पैसे आपको आसानी से मिल भी जाते है।

#5 – यूआरएल शार्टनर के द्वारा Koo App से पैसे कमाए

URL Shortener एक ऐसा तरीका है जिससे आप लिंक शार्टिंग का काम सबसे बेहतर कर सकते है यहाँ पर आपको कुछ लिंक सार्ट करना होता है और उसे अपने Koo App में शेयर करना होता है जो भी उस लिंक पर कि्लक करता है तो आपको पैसे मिलते है।

जिसके लिए सबसे पहले आपको कुछ URL Shortener अर्थात Link Shortening Website को ज्वाइन करना होता है और वहाँ पर अपने लिंक को सार्ट करके Koo App में शेयर करना होता है।

ये Link Shortening Website लिंक पर कि्लक होने के हिसाब से आपको पैसे देती है जितना ज्यादा आपके लिंक पर कि्लक होता है आप उतना ज्यादा पैसे कमा सकते है।

ये है कुछ Link Shortening Website जिनको आप फ्री में ज्वाइन कर सकते है जैसे – Shorte.st,  Adf.LY,  Za.gl, आदि जिसको ज्वाइन करने और Use करके पैसे कमाने की ज्यादा जानकारी के लिए आप यह पोस्ट URL Shortener वेबसाइट से पैसे कैसे कमाएं? पढ़ सकते है।

#6 – रेफर एण्ड अर्न के द्वारा Koo App से पैसे कमाए

रेफर करके पैसे कमाना एक सबसे अच्छा और सबसे आसान तरीका है जिसके लिए आपको कुछ रेफरल प्रोग्राम ज्वाइन करना होता है और उसके रेफरल लिंक Koo App पर शेयर करना होता है जहाँ आप Koo App के जरिए ऱेफरल से पैसे कमाते है।

यहाँ आप जो रेफरल लिंक शेयर करते है लोग उसपर कि्लक करके अपना एकाउंट बनाते है तो आपको रेफरल कमीशन मिलता है इसमें हर रेफरल प्रोग्राम के अलग – अलग कमीशन होते है रेफरल से पैसे कमाने के तरीके और बेस्ट रेफरल प्रोग्राम के बारे में जानने के लिए आप मेरी ये पोस्ट पढ़े।

#7 – अपने प्रोडक्ट बेंचकर Koo App से पैसे कमाए

जब आपके पास Koo App पर एक अच्छा Use Base होता है तो आप उन User को कोई भी प्रोडक्ट सेल कर सकते है चाहे वह प्रोडक्ट आप खुद बनाये या फिर कही से खरीद कर उसे ज्यादा पैसे सेल करे।

अगर यहाँ आप अपने कोई भी प्रोडक्ट बनाकर सेल सकते है तो प्रोडक्ट की सेलिंग बहुत अच्छी होगी जिसको जो प्रोडक्ट की जरूरत होगी वह यहाँ से खरीदेगा जिससे आपकी बहुत अच्छी कमाई होगी।

बहुत से लोगो को समस्या है कि उनके पास कोई प्रोडक्ट नही है तो वह लोग कही से प्रोडक्ट खरीद सकते है ठीक उसी प्रकार जैसे कोई कपड़े का दुकानदार कपड़े खरीदता है फिर उसे सेल करके मुनाफा कमाता है।

यही काम आपको ऑनलाइन करना है और Koo App के जरिए करना है क्योकि कू एप्प में मोनेटाइजेशन का फीचर नही है तो आप थर्ड पार्टी का Use करके इस तरह Koo App से बहुत सारा पैसा कमा सकते है।

#8 – कोर्सेस सेल करके Koo App से पैसे कमाए

आज के समय Online कोर्स की बहुत ज्यादा डिमांड है ऐसे में अगर आपके पास किसी टॉफिक का अच्छा ज्ञान है तो आप उस ज्ञान को एक कोर्स के रूप बनाकर Koo App की मदद से लोगो को सेल कर सकते है और इससे बहुत अच्छा पैसा कमा सकते है।

यह कोर्स कुछ भी हो सकता है जिसकी लोगो को जरूरत हो जिस कोर्स से लोग कुछ सीखने को मिले उदाहरण के लिए बहुत से लोगो ने Blogging के सोर्स बनाया है, Youtube का कोर्स बनाया है, सोशल मीडिया का कोर्स बना है, पढ़ाई – लिखाई के कोर्स बनाया है ऐसे बहुत से कोर्स है जो लोग बनाकर सेल करके पैसे कमा रहे है।

इसी तरह आप भी कोई कोर्स बना सकते है जिस कोर्स की आपको जानकारी हो, यहाँ आपको ज्यादा कुछ मेहनत भी नही करना है बस एक कोर्स लांच करना है और उस कोर्स को Koo App के जरिए ज्यादा से ज्यादा सेल करना है और इससे पैसे कमाना है।

यहाँ आप एक कोर्स सेल करने 15 से 20 हजार रूपये भी आसानी से चार्ज कर सकते है यहाँ जैसा कोर्स होगा उस हिसाब से आपको पैसे मिल जायेंगे बस कोर्स सही होना चाहिए ताकि यह कोर्स खरीदने वाला इस कोर्स से कुछ सीख पाये तो आप सिर्फ कोर्स सेल करके भी महीने के लॉखो से ज्यादा कमा सकते है।

#9 – ब्लॉग पर ट्राफिक भेंजकर Koo App से पैसे कमाए

अगर आप एक Blogger है और आपके Koo App में कुछ अच्छे फॉलोवर्स है तो आप उन फॉलोवर्स को अपने ब्लॉग पर भेजकर ब्लॉग से काफी अच्छी कमाई कर सकते है जो Koo App को Uss करके पैसे कमाने का सबसे बेहतर बिकल्प है।

क्योकि ब्लॉग पर Ads लगी होती है जितने User वहाँ पर आते है तो Ads देखते है और उनपर कि्लक भी करते है जिससे आपकी कमाई होती है इनके अलावा भी ब्लॉग से पैसे कमाने के बहुत से तरीके है जितना ज्यादा आप Koo App से Blog पर User को लाते है उन तरीके से भी आप पैसे कमाते है।

अगर आपके पास कोई ब्लॉग नही है तो आप फ्री में ब्लॉगर पर ब्लॉग बना सकते है जहाँ आपको एक भी रूपये खर्च करने की आवश्यकता नही है या फिर आप कुछ पैसे Invest करके WordPress पर ब्लॉग बना सकते है।

दोस्तो आप जितना पैसे Koo App से कमा सकते है उससे कही ज्यादा ब्लॉग के जरिए कमा सकते है लेकिन आप ब्लॉगिंग तभी शुरू करे जब आपको लिखने में मजा आता हो और किसी विषय की जानकारी लिख सकते हो।

अगर आपको ब्लॉग बनाने में रूचि नही है तो दूसरो के ब्लॉग अपने Koo App पर प्रमोट करके इससे भी पैसे कमा सकते है जो काफी सही तरीका है Koo App के फॉलोवर का Use करके अच्छी Earnings करने का।

#10 – यूट्यूब पर ट्रॉफिक भेंजकर Koo App से पैसे कमाए

Blog की तरह Youtube भी है जहाँ से अच्छी Earning होगी है और Youtube Channel बनाना तो बिल्कुल फ्री होता है बस आपको Koo App से User Youtube पर लाना है जिसके लिए आपको अपने Youtube Video का लिंक Koo App पर शेयर करना होता है।

उस लिंक पर जो कोई User कि्लक करता है तो वो Youtube Channel पर आ जाता है जहाँ आपके Video पर Ads चलती है जिससे आपकी कमाई होती है और आपका Youtube Channel भी Groww होता है।

क्योकि Youtube से पैसे कमाने का तरीका सिर्फ Google Adsense की Ads नही है यहाँ पर Affiliate Marketing, Refer And Earn बहुत से तरीके है जिससे आपकी Youtube से भी काफी अच्छी कमाई होती है।

यहाँ पर अगर आपके पास Youtube Channel नही है तो आप किसी दुसरे के Youtube Channel को प्रमोट कर सकते है जिसके बदले आप उस Youtuber से पैसे चार्ज कर सकते है।

#11 – सोशल मीडिया पर ट्रॉफिक भेजकर Koo App से पैसे कमाए

ब्लॉग और यूट्यूब की तरह आप अपने सोशल मीडिया पर Koo App से ट्रॉफिक भेजकर अपने सोशल मीडिया से पैसे कमा सकते है क्योकि आज के समय में आप किसी सोशल मीडिया का Use करके पैसे कमा सकते है खास करके Facebook, WhatsApp, Linkedin, Telegram, Twitter, Instagram आदि।

यहाँ पर बस आपको अपने Koo App के User को अपने सोशल मीडिया पर ड्राइव करना है और बाकी आप अपने सोशल मीडिया पर जिन तरीको से पैसे कमाना चाहे वह तरीका Use करके सोशल मीडिया से पैसे Earn कर सकते है Koo App बस User बढाने में मदद करेंगा।

बाकी आप अपने सोशल मीडिया से Affiliate Marketing, Refer And Earn, Brand Pramotion, फोटो बेचकर पैसे कमाने के साथ Ads भी पैसे कमा सकते है क्योकि आजकल Facebook, Twitter जैसे सोशल मीडिया पर Ads मोनेटाइजेशन का फीचर आ गया है जिससे आपकी बहुत अच्छी Earning हो जायेगी।

Koo App से पैसे कैसे निकाले?

आजकल बहुत से लोग गूगल में यह भी सर्च करते है कि Koo App Se Paise Kaise Nikale तो आपकी जानकारी के लिए Koo App से आप वही पैसे निकाल सकते है जो Koo App में Daily Check in और रेफरल करके कमाया है जिसे आप Koo App से कोई बाउचर खरीदकर रिडीम कर सकते है

बाकी जो भी Koo App से पैसे कमाने के तरीके बताया है वो Koo App को Use करके थर्डपार्टी से पैसे कमाने का तरीका है मतलब कि आप ऊपर बताये गये तरीके से पैसे कमायेंगे तो वह पैसा आपके Koo App में नही आता है बल्कि वह पैसा वही जायेगा जो तरीका आप Use करेंगे।

इसलिए आप उस पैसे को आप Koo App के जरिए नही निकाल सकते है उस पैसे को निकालने के लिए आपको उसी एकाउंट में लॉगइन करना होगा जहाँ पर आपके कमाए पैसे गये है।

उदाहरण के लिए आप Affiliate Marketing का Use करके App से पैसे कमाते है तो यह पैसा आपके Affiliate Account में जाता है तो इस पैसे को निकालने के लिए भी आपको अपने Affiliate Account में जाना होगा आप वही से इस पैसे को निकाल सकते है (Withdrawal कर सकते है)

इसी तरह आप Refer And Earn, URL Shortener या ऊपर बताये किसी तरीके को Use करके Koo App से पैसे कमाते है तो आपको वह पैसा निकालने के लिए उसी एकाउंट में जाता होगा तभी आप Koo App से कमाये पैसे को अपने बैंक में निकाल सकते है (Withdrawal कर सकते है)

निष्कर्ष – Koo App से पैसे कैसे कमाए हिंदी में

तो यह थी जानकारी Koo App के बारे में जिसमें आपने जाना Koo App क्या है, इसको डॉउनलोड कैसे करते है इसका एकाउंट कैसे बनाते है और Koo App Se Paise Kaise Kamaye जाते है जहाँ हमने कुल सात तरीको से पैसे कमाने के बारे में विस्तार से बताया है।

आशा करता हूँ ये जानकारी Koo App क्या है और कू एप्प से पैसे कैसे कमाए आपके लिए हेल्फ फुल रही होगी जिससे आपको बहुत कुछ सिखने को मिला होगा उसका उपयोग करके आप भी Koo App से पैसे कमा सकते है।

ये जानकारीआपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तो और रिश्तेदारो के साथ Facebook, Twitter और दूसरे सोशल मीडिया पर शेयर करे कोई समस्या सुझाव हो कमेंट में जरूर बताए।

FAQs – 

Q. Koo App से पैसे कैसे कमाए जाते हैं?

Ans – Koo App से Daily Check in, Affiliate Marketing, Sponsorship, URL Shortener, Refer And Earn, प्रोडक्ट सेलिंग और YouTube, Blog जैसे प्लेटफार्म पर ट्रॉफिक ड्राइव करके पैसे कमा सकते है।

Q. Koo App से कितना पैसा कमाया जा सकता है?

Ans – Koo App से आप लॉखो रूपये महीने भी कमा सकते है जोकि यह टोटल आपके Koo App के फॉलोअर्स के ऊपर डिपेंड है।

Q. Koo App किस देश का है?

Ans – Koo App पूरी तरह भारत की App है जिसे भारत में ही बनाया भी गया है यह 1 मई 2020 में Play Store पर लांच हुआ था।

Q. Koo App का मालिक कौन है?

Ans – Koo App के मालिक Aprameya Radhakrishna और Mayank Bidawatka है।

Hello दोस्तों, मेरा नाम मनोज कुमार है और आपका हमारे ब्लॉग manojkideas.com पर स्वागत है मुझे Blogging में दो सालो का अनुभव, इंटरनेट की अच्छी जानकारी है इस ब्लॉग पर हमने Make Money, Blogging और Technology की सबसे ज्यादा जानकारी शेयर करते है जोकि यह मेरे प्रयोग किये गये तरीके होते है जो मैं सीखता हूँ वही 100% रियल सिखाता हूँ।

Leave a Comment