Ezoic Review In Hindi । Ezoic क्या है इससे पैसे कैसे कमाए?

Ezoic Review In Hindi :- नमस्कार दोस्तो, क्या आप जानते है Ezoic क्या है, यह कैसे काम करता है और आप Google Adsense या किसी भी ads Network से ज्यादा Ezoic से कैसे पैसे कमा सकते है।

जी हाँ आपने बिल्कुल सही पढ़ा Google Adsense से ज्यादा पैसे आपको Ezoi देगा विश्वाश नही है तो Ezoic Payment Proof भी दूँगा।

Ezoic Kya Hai Or Ezoic Se Paise Kaise Kamaye । Ezoic Review In Hindi (Ezoic Payment Proof 2021)
Ezoic Se Paise Kaise Kamaye

दोस्तो आप में से बहुत लोग Ezoic के बारे में जानते होगे और इसका उपयोग भी करते होंगे क्योकि Ezoic आज के समय का एक बेस्ट Ads Network है।

आज की पोस्ट बहुत खास होने वाली है खास करके उन Bloggers के लिए जो नये है जिनको Google Adsense का Approvel मिल चुका है या नही मिल रहा है।

अगर आपका Google Adsense का Approvel है तो ये और भी अच्छी बात होगी अगर नही मिला है तो Ezoic से आप आसानी से Approvel ले सकते है जो Google Adsense से ज्यादा बेहतर रहेगा।

अगर आप भी जानना चाहते है Ezoic Kya Hai, Ezoic Se Approvel Kaise le और Google Adsense Se Jyada Ezoic Se Paise Kaise Kamaye तो पोस्ट को पूरा पढ़े़।

जिसमें मैं Ezoic Review In Hindi के साथ Google Adsense और Ezoic दोनो से एक साथ पैसे कैसे कमाए का तरीका बताऊंगा जो Fake नही Google Adsense और Ezoic Payment Proof भी दूंगा। तो आइए सबसे पहले जानते हैं Ezoic क्या है।

Ezoic Review In Hindi – Ezoic क्या है?

Ezoic Kya Hai :- Ezoic भी एक Ads Network है जिससे आप अपने Blog को मोनेटाइज कर सकते हैं और अच्छी खासी कमाई कर सकते है।

Ezoic भी Google के द्वारा Certified Ads नेटवर्क है और इसीलिए लोग इस पर भरोसा करते है जिसमें आप Google Adsense या किसी भी ऐड नेटवर्क से ज्यादा कमाई करते है।

Ezoic का उपयोग आप किसी भी दूसरे Ads नेटवर्क के साथ भी कर सकते है या सिर्फ इसी का भी उपयोग सकते हैं जिससे आप अपनी Earning डबल कर सकते हैं।

अगर आप Google Adsense का उपयोग करते है और आपको CPC कम मिल रहा है तो Ezoic का उपयोग करने से आपकी CPC काफी बढ़ जाती है।

Ezoic सिर्फ एक Ads नेटवर्क ही नही है इसके उपयोग से आप अपने ब्लॉग की स्पीड बढ़ा सकते है जिसमें आपको किसा नियम सर्त की जरूरत नही है।

Ezoic से उपयोग से आप अपने ब्लॉग की सुरक्षा (Security) बढ़ा सकते है जो आपको शायद किसी और Ads नेटवर्क में नही मिलती है।

Ezoic एक Artificial Intelligence Ads Network है जिसमें आपको Ads Place भी नही करना पड़ता है ये आपके सभी काम Approvel के बाद Ezoic की टीम खुद करती है।

Ezoic आपके ब्लॉग के अनुसार आप की साइट पर High CPC Ads Provide करता है और इसमें भी आपको Google Adsense की तरह Approvel लेना होता है।

अब आप समझ गये होंगे Ezoic क्या है आइए अब जानते है कि Ezoic कैसे काम करता है।

Ezoic कैसे काम करता है?

दोस्तो जैसा कि मैने आपको पहले ही बताया है कि यह Artificial Intelligence Ads नेटवर्क है जो किसी भी Bloggers, Publishers, Owners और Brands को बेहतरीन से बेहतरीन Optimize Ads Provid करने में Ezoic सक्षम है।

अब Ezoic काम कैसे करता है – दोस्तो यहाँ Ezoic के काम करने का तरीका Google Adsense से बिल्कुल अलग है ऐसा लोगो का मानना है।

1. जैसे अगर आप Google Adsense का Use करते होगे तो पता होगा Google Adsense जो भी Ads आपकी साइट पर लगा देता है उसको वो इतना जल्दी चेंज नही करता है।

लेकिन Ezoic में कुछ ही सेकेंड में Ads चेंज होती रहती है ये बार – बार एक ही Ads को नही दिखाता है अब जितनी बार Ads चेंच होती है उतना ज्यादा इंप्रेशन बढ़ता है और आप जानते ही होगे जितना इंप्रेशन बढ़ता है उतना कमाई बढ़ती है।

2. बार – बार नई Ads आने से कि्लक के चांस बढ़ते है।

3. Ezoic अपनी Ads वहाँ लगाता है जहाँ कि्लक होने चांस ज्यादा रहता है।

4. यह अपनी Ads को User के हिसाब से लगाता है जैसा User वैसा ही Ads मतलब User ज्यादा कि्लक करने वाला है उसको कम Ads दिखाई देती है कभी – कभी तो ऐसा होता है कि किसी User को Ads दिखाई ही नही देती है क्योकि वो User पहले का ज्यादा कि्लक किया होता है।

5. Ezoic की Ads भी पोस्ट से रिलेटेड होती है मतलब आप पैसे कमाने वाली पोस्ट पढ़ रहे है तो आपको Ads भी पैसे कमाने वाली दिखाई जायेगी इससे User के Ads पर कि्लक करने के और चांस बढ़ जाते है।

6. इसकी सबसे खास बात है आपको Ads लगाने का तरीका नही पता है आप Ezioc टीम को बोल सकते है कि वो आपकी साइट पर Ads लगाये Google Adsense में आपको खुद Ads लगानी पढ़ेगी।

Ezoic में कितने प्रकार के Ads मिलते है?

Ezoic में भी आपको Google Adsense की तरह ही ads देखने को मिलती है जैसे पहले Google Adsense में पाँच तरह की Ads होती थी लेकिन अब सिर्फ तीन तरह की होती है लेकिन Ezoic में आपको आज के समय में भी 4 तरह की Ads देखने को मिलती है जो इस प्रकार है।

  • Banner Ads –
  • Link Advertisement
  • Native Advertisement
  • Sticky Advertisement

Ezoic को Apply करने के लिए क्या शर्ते है?

दोस्तो Ezoic को Apply करने का आपके लिए अभी आज का Date Golden Chance है क्योकि जिनके पास Google Adsense का Approvel है मेरा 90% विश्वाश है उनको Ezoic से Approvel मिल जायेगा।

अब रही बात उनकी जिनके पास जिनके पास Google Adsense का Approvel Account नही है तो उनको भी Ezoic से Approvel मिल सकता है लेकिन इसके लिए आपको Approvel पाने सभी नियम, सर्तो को पूरा करना होगा।

जैसे आप Google Adsense का Approvel पाने के लिए नियम, सर्तो को पूरा करते है वही चीज Ezoic के Approvel के लिए चाहिए इसके लिए आप मेरी ये पोस्ट Google AdSense Approve Kaise Kare पढ़ सकते है।

दोस्तो Ezoic ने हाल ही में अपने नियम में कुछ बदलाव किए है जिसका फायदा आप अभी ले सकते है क्योकि Ezoic का Approvel पाना पहले बहुत मुश्किल था खास करके नये ब्लॉगर के लिए।

क्योकि Ezoic के नियम अनुसार Ezoic को सिर्फ वही Apply कर सकता था जिसके ब्लॉग पर महीने का 10000 से ज्यादा विजिटर आते थे लेकिन ये नियम अभी Ezoic ने हटा दिया है।

आपकी साइट ठीक – ठाक है मतलब आपने ब्लॉग अच्छे से बनाया है तो आपको Approvel आसानी से मिल जायेगा और Ezoic के लिए अभी कोई भी अप्लाई कर सकता है इसमें ट्राफिक को लेकर कोई दिक्कत नही आयेगी।

Ezoic से पैसे कैसे कमाएं इन हिंदी?

Google Adsense Se Jyada Ezoic Se Paise Kamaye के लिए सबसे पहले आपको Google Adsense के साथ Ezoic का भी Approvel लेना होगा।

क्योकि Ezoic की सभी Ads High Quality की होती है जिसनें CPC आपको बहुत अच्छा मिलता है जिससे आप Google Adsense से ज्यादा पैसे Ezoic से कमाते हैं।

इसके लिए आपको Ezoic एकाउंट Approvel मिलने के बाद Google Adsense को Ezoic से लिंक करना होता है जिससे आपकी साइट पर Ezoic और Google Adsense दोनो की Ads दिखती है जिससे आप दोनो से पैसे कमाते है।

क्योकि एक ही साइट पर 2 Ads नेटवर्क होते है तो उनमें एक तरह का कंपटीशन होने लगता है जिसमें दोनो Ads नेटवर्क High CPC Ads ही आपकी साइट पर लगाते है।

जिसके पास ज्यादा CPC की Ads होगी वही अपना Ads लगायेगा जैसे मान लो Google Adsense के पास 5 रूपये की Ads है और Ezoic के पास 6 रूपये की Ads है।

तो Ezoic अपनी ads आपकी साइट पर लगायेगा अब अगर Google Adsense को अपनी Ads वहाँ लगाना है तो उसे 7रूपये की ads लगाना होगा।

तो इस तरह आप की CPC और Earning दोनो 2 गुना तक बढ़ जाती है Ezoic में अपनी साइट पर Ads दिखाकर पैसे कमाने के अलावा भी आप इससे रेफर एण्ड अर्न करके भी पैसे कमा सकते है।

जिसके लिए बस आपको अपने अपना रेफर लिंक से ज्यादा से ज्यादा लोगो को Ezoic Join करवाना होगा जो भी आपके रेफरल लिंक से Ezoic को ज्वाइन करेगा वो जितने भी Ezoic से पैसे कमायेगा उसका 3% आपको लाइफ टाइम मिलता रहेगा जो काफी बेस्ट ऑप्शन है।

तो ये कुछ 2 बेस्ट ऑप्शन है Ezoic से पैसे कमाने का जिसमें आप इसकी Ads को ब्लॉग पर Use करके पैसे कमा सकते है और दूसरा रेफर एण्ड अर्न जिसमें आप कही से भी पैसे कमा सकते है अगर आपके पास ब्लॉग नही भी है तो भी आप इसका उपयोग सोशल मीडिया से भी कर सकते है।

Ezoic Se Approval Kaise Kare In Hindi?

तो जैसा मैने ऊपर बताया है कि इस समय Ezoic से Approval लेना पहले की अपेक्षा आसान हो गया क्योकि Ezoic अपने 10000 Session के ट्रॉफिक वाले नियम को हटा दिया लेकिन ये कब तक हटा रहेगा मुझे नही पता क्योकि हो सकता है कि ज्यादा लोग Approvel के लिए भेजे और Ezoic फिर से वो नियम लागू कर दें।

लेकिन इतना नियम चेंज होने से मेरा फायदा जरूर हुआ है क्योकि मेरी इस नई साइट पर जिसका महीने का ट्रॉफिक महीने के 300 के आस – पास है उस पर मुझे Ezoic से Approval मिला है।

मै यहाँ ये बात नही करूंगा कि Approvel लेने के लिए क्या करना होगा मतलब अपनी साइट को कैसा बनाना है क्योकि जो चीजे Google Adsense के Approvel के लिए चाहिए वही चीजे आज Ezoic के लिए अप्लाई होती है।

बहुत से लोगो को संदेह है कि Ezoic का Approvel हिंदी ब्लॉग के लिए मिलता है या नही तो इसका Answer आज मैं अस्पष्ट रूप से दे सकता हूँ कि Ezoic का Approvel हिंदी ब्लॉग पर भी मिलता है जिसका प्रमाण है मेरा ये ब्लॉग, इसी तरह आप भी Ezoic का Approvel ले सकते है।

अब मैं आपको ये बताता हूँ मुझे Ezoic का Approvel लेंने में क्या दिक्कते आई जिससे आप इन दिक्कतो से बच सकें।

जब आप Ezoic को अप्लाई करते है तो Ezoic को अपने ब्लॉग से कनेक्ट करना होता है जिसके Ezoic आपको दो नेमसर्वर देता है जिसे डोमेन के नेमसर्वर से चेंज करना होता है।

जब मैने नेमसर्वर चेंज किया था तो मेरी होस्टिंग दोमेन से डिसकनेक्ट हो गयी है और मेरी साइट खुलना ही बंद हो गयी मैने 3 दिन wait किया फिर मैने डोमेन को होस्टिंग से कनेक्ट किया मेरी साइट तो सही हो गयी फिर Ezoic डिसकनेक्ट हो गया है।

फिर मैं Ezoic एकाउंट में देखा तो मुझे Cloudflare से कनेक्ट करने का ऑप्शन मिल रहा था फिर मैने अपने ब्लॉग को Cloudflare से कनेक्ट किया और Ezoic को भी Cloudflare से कनेक्ट किया तब मेरा Ezoic को अप्लाई करने का प्रोसेस पूरा हुआ।

और मुझे Ezoic एकाउंट में दिखाने लगा कि 27 जुलाई को मेरे ब्लॉग का परिक्षण होगा तब मुझे सुचित किया जायेगा कि Approvel मिला या नही ।

फिर 27 को 4pm पर मैसेज आया मुझे इस ब्लॉग पर Approvel मिल चुका है।

Ezoic Kya Hai Or Ezoic Se Paise Kaise Kamaye । Ezoic Review In Hindi (Ezoic Payment Proof 2021)
Ezoic से Approvel कैसे करें

दोस्तो बहुत लोगो के मन में ये संदेह आता है जैसा मुझे आया था और एक ब्लॉगर के लिए ये समझना थोड़ा मुश्किल हो जाता है

जैसे डोमेन में एक नेमसर्वर Add करने का ऑपशन होता है लेकिन जब आप Cloudflare, Ezoic और होस्टिंग तीनो का उपयोग करते हैं तो तीनो का तीन नेमसर्वर मिल जाता है यही सबसे बड़ी दुविधा हो जाती है एक नये ब्लॉगर के लिए कि वो तीनो को कैसे कनेक्ट करे जैसा मेरे साथ भी हुआ।

जिसका सबसे आसान तरीका है पहले डोमेन को होस्टिंग से कनेक्ट करो जिसके लिए होस्टिंग के नेमसर्वर को डोमेन में चेंज कर दो जब होस्टिंग कनेक्ट हो जाये तो फिर डोमेन में जाओ Cloudflare वाला नेमसर्वर चेंज कर दो जब Cloudflare भी कनेक्ट हो जाये तब Ezoic वाले नेमसर्वर को डोमेन में फिर चेंज कर दो या Ezoic एकाउंट में Ezoic को Cloudflare से कनेक्ट करने का ऑप्शन है वो भी कर सकते हो।

या अगर आपको रिकार्ड Add करना आता है तो अपने डोमेन को Cloudflare से कनेक्ट करो और Cloudflare में होस्टिंग के रिकार्ड Add दो

मै समझता हूँ अब आप समझ गये होगे मै क्या बताना चाहता था ये उन लोगो के लिए है जो बिल्कुल नये है मेरे जैसे जिनको ज्यादा ब्लॉगिंग की जानकारी नही है भाई बड़े ब्लॉगरो को ये बात मजाक लगती है तो उनसे रिक्वेस्ट है वो इस पोस्ट से दूर ही रहें।

क्या Ezoic को अप्लाई करना चाहिए?

दोस्तो इसमें कोई दो राय नही है कि Ezoic को अप्लाई करना चाहिए या नही करना चाहिए आपको जरूर अप्लाई करना चाहिए लेकिन सवाल ये आता है कि क्या Ezoic सच में Google Adsense से ज्यादा पैसे देता है।

तो मेरे Ezoic उपयोग करने अनुसार मुझे Ezoic से ज्यादा फायदा नही हुआ है बल्कि Ezoic Google Adsense से भी कम पैसे देता है इसका क्या वास्तविक कारण है इंटरनेट पर जितने लोगो ने Ezoic को Google Adsense से बेहतर बताया उन सभी लोगो की साइट मैने चेंक किया है सभी की साइट एक English Blog है।

शायद ये हो सकता है कि English Blog पर Ezoic ज्यादा पैसे देता हो और hindi blog पर कम देता हो क्योकि English blog बाहरी देशो में रैंक होता है और हिंदी ब्लॉग India में ज्यादा रैंक होता है।

Ezoic Payment Proof

दोस्तो मेरा भी Ezoic की Approvel आज ही मिला है और जैसे ही उसमें कुछ कमाई होगी उसका Proof मैं यहाँ अपडेट कर दूँगा।

Ezoic मुझे भी काफी अच्छा लगा इसलिए मैने भी खुद अप्लाई किया था इसका एक नियम मुझे काफी अच्छा लगा है।

1. Ezoic और Google Adsense दोनो का से पैसे कमाने का।
2 . इसमें Google Adsense के बैन होने का चांस बिल्कुल खत्म हो जाता क्योकि इसको भी Ezoic ही मेंटेन करता है।

3. इसमें आप Blog पर Ads लगाकर पैसे कमाने के अलावा Refer And Earn और कुछ रिवार्ड से भी Ezoic से पैसे कमा सकते है

निष्कर्ष :- Ezoic Review In Hindi

ये थी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी Ezoic Review In Hindi के बारे जिसमें आपने जाना Ezoic Kya Hai, Ezoic Se Paise Kaise Kamaye, Ezoic Apply करने के नये नियम के साथ Ezoic Payment Proof के बारे में विस्तार से।

आशा करता हूँ ये जानकारी आपके लिए हेल्फ फूल रही होगी जिससे आप Ezoic को अप्लाई करके अपने Ads से पैसे कमाने की जर्नी के काफी बढ़ा सकते हैं

ये जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तो के साथ Facebook, WhatsApp, Linkedin और दूसरे सोशल मीडिया पर शेयर करें

Ezoic Review In Hindi से रिलेटेड कोई जानकारी मिस हो गयी हो या आपको कुछ समझ न आया हो या आपके मन में कोई प्रश्न है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है

Leave a Comment