Dreem11 App क्या है इससे पैसे कैसे कमाये इन हिंदी 2021?

नमस्कार दोस्तो, आज की पोस्ट में हम बात करेंगे Dreem11 App क्या है, कैसे खेलें और Dreem11 App से पैसे कैसे कमाये इन हिंदी आज दुनियाँ भर में तमाम तरह के अंतराष्टीय Match होते है।

और इनमें खेलने वाले खिलाड़ी करोड़पति, अरबपति होते है जैसा कि आप जानते ही होगे लेकिन शायद आप ये नही जानते होगे कि उन्ही Match को देखते वाले दुनियाँ भर के दर्शक उन्ही Match में भाग लेकर वो भी लखपति, करोड़पति बन जाते है।

Dreem11 App क्या है इससे पैसे कैसे कमाये इन हिंदी 2021
Dreem11 App क्या है इससे पैसे कैसे कमाये इन हिंदी

आज हर कोई इंटरनेट पर जॉब, पैसे कमाने के तरीके ढूँढते है उन्ही तरीको में से एक Dreem11 App भी है इसके लिए आज इंटरनेट पर कई तरह की Apps और Websites उपलब्ध है जिसमे आप भाग लेकर अच्छे खासे पैसे Earn कर सकते हैै।

उन्ही Apps और Websites में से  एक है Dreem11 जिसके बारे में आज आप विस्तार से जानेंगे अगर आप भी Dreem11 समबन्धी जानकारी ढूँढ रहे हैं।

तो ये पोस्ट Dreem11 App क्या है, कैसे खेलें और Dreem11 App से पैसे कैसे कमाये इन हिंदी आप ही के लिए है इसमे Dreem11 समबन्धी सभी जानकारी दी गयी हैै।

Dreem11 App क्या है?

Dreem11 एक App और  Website है जिसमें आप Cricket, Football, Basketball, Handball का गेम खेल सकते है और अच्छे खासे पैसे जीत भी सकते है दुनियाँ भर  में जो भी अंतराष्टिय खेल होते है वो इसमें दिखाये जाते है।

आप इन्ही खेलो में अपने knowledge का उपयोग कर के अपनी टीम बनाकर भाग ले सकते है इसमें छोटे-बडें सभी तरह के contest होते है जिसमें अपनी बनाई हुई टीम से इन contest को join करना होता है।

जिसमें कुछ पैसे Entryfees के तौर पर देने होते है बाद में जो विजेता होते है उन्हे विजेता की निर्धारित धनराशि दी जाती है।

उदाहरण के तौर पर मान लीजिए आपको फुटबाल खेलना है तो फुटबाल के जो भी मैच शुरू होने वाले होगे वो आप को ऊपर होम पेज पर दिखाये जायेगें किसी मैच पर आप कि्लक करगें दोनो टीम के जो खिलाड़ी खेलने वाले होगे वो दिखेगें।

अब पक्ष और विपक्ष दोनो टीम से 1 Goal-Keeper, 3-5 Defender, 3-5 mid-Fielder और 1-3 forward खिलाड़ियो को select कर सकते है आप किसी भी एक team से maximum 7 खिलाड़ी ही चुन सकते है और बाकी दूसरी Team चुनने होगे है।

अपनी Dream11 team चुननेे के बाद आपको captain और voice captain को चुनना होता है फिर आपको जितने रुपये वाला contest join करना है उसे चुनना होगा अब आप के उतने रूपये आप के Dreem11 वॉलेट से कटेंगे।

और आप उस contest में join हो जायेगे इस तरह आप Dream11 game खेल सकते है तो अब आप समझ गये होंगे Dreem11 क्या है अब बात करते है Dreem11 कैसे खेलते है।

ये पोस्ट आपको पसंद आ सकती है –

Gav Me Paise Kaise Kamaye? गाँव में पैसे कमाने के तरीके इन हिंदी 2021?

Dreem11 App में कैसे खेलें?

इसके लिए सबसे पहले आप को dreem11 पर account बनाना होगा Account बनाने के लिए आप को एक Refer link या Code जरूरत होगी तभी आप को 500 रूपये मिल पायेगा बिना Refer link के भी आप Account बना सकते है।

लेकिन तब आपको 500 रूपये नही मिलेगा आप चाहे तो इस आप Refer link या इस Code MKUMAR2821KL का उपयोग कर सकते है मेरी माने तो मै कहूँगा आपका इसका उपयोग नही करना चाहिए वो क्यो वो मैं आगे बताउँगा।

तो सबसे पहले Dream 11 App डाऊनलोड करें और उसे Install करें फिर App Open करें अब आप को नीचे “Have a Referral code” का ऑप्शन दिखेगा उस कि्लक करें।

अब अगला पेज खुलेगा सबसे ऊपर लिखा होगा Enter Invite Code उसमें Referral code डालना है अगर आप 500 रूपये पाना ही चाहते है तो ऊपर दिये गये Referral code डाल सकते है।

नीचे मोबाइल नंबर, उसके नीचे Email Id, उसके नीचे कोई पासवर्ड बना लीजिए और REGISTER पर कि्लक करें।

अब जो मोबाइल नंबर आप ने दिया था उस पर Otp गया है वो मोबाइल नंबर उसी फोन में होगा तो खुद Enter हो जाता है अगर नही हो रहा हो खुद मैसेज देखकर Enter करके सबमीट कर दें।

अब आप का Dreem11 पर Account बन चुका है Dreem11 कैसे खेलें  में अब आप को सभी Upcoming Match यहाँ पर दिखेगें आप जिस भी Match में भाग लेना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करें और अपनी टीम बनाएं।

अगर आप Cricket Match में अपनी टीम बनाना चाहते है तो आप 1 से 4 तक विकेटकीपर सेलेक्ट कर सकते हैं 3 से 6 तक बैटमैन्स सेलेक्ट कर सकते हैं 1 से 4 तक आलराउंडर सिलेक्ट कर सकते हैं और 3 से 6 तक बोलर सिलेक्ट तक कर सकते हैं।

अब आपको कप्तान और वाईस कप्तान सेलेक्ट करना होगा अब आपकी टीम बन चुकी है अब आपको कांटेक्ट सेलेक्ट करना है अब जितने रुपए का कांटेस्ट आप सेलेक्ट करेंगे उतने रुपए का बैलेंस आपके वॉलेट से कटेगा।

और Contest सक्सेसफुली ज्वाइन हो जायेंगा तो अब आप समझ गये होगे Dreem11 App क्या है, कैसे खेलें और Dreem11 App से पैसे कैसे कमाए।

Dream11 App के प्वाइंट सिस्टम

दोस्तों हर match के अलग-अलग प्वाइंट सिस्टम है जैसे फुटबाल के अलग क्रिकेट के अलग उसी तरह क्रिकेट में भी t20, oneday और test match के भी अलग-अलग प्वाइंट सिस्टम है जैसे t20 के।

Batting Points :-

Batsman 1 run         = (+1 point)

Captain 1 run           = (+2 point)

Boundary Bonus      = (+1 point)

Six Bonus.                = (+2 point)

Half-century Bonus = (+8point)

Century Bonus         = (+16point)

Dismissal for a duck batsman wicket keeper & all-rounder = (-2 point)

Bowling Points :-

Wicket boler             = (+25 points)

Wicket run out          = (+25 points)

4 wicket haul bonus = (+8 points)

5 wicket haul bonus = (+16 points)

Maiden over              = (+8 points)

Fielding points :-

Catch                       =(+8 point)

Stumping/Run-out  =(+12 point)

Run Out (Thrower)  =(+6 point)

Run Out (Catcher)   =(+6 point)

Dreem11 App से पैसे कैसे कमाये इन हिंदी?

Dreem11 से पैसे कमाने का सिर्फ 1ऑप्शन है आपको इसमें टीम बनानी होती है और आपना पैसा लगाकर contest join करना होता है आपकी बनाई हुई टीम के खिलाड़ी अच्छा खेलते है तो आप पैसे जीतते है वरना लगाये पैसे भी आप हार जाते है।

इसमें हारने के चांस ज्यादा है जीतने के बहुत कम इसमें आप रेफरल कर 200 बोनस पा सकते है लेकिन इस बोनस से सिर्फ आप मैच खेल सकते है इस पेैसे को आप बैंक में निकाल नही सकते है एक तरह का झासा है आओ अपना पैसा और अपना समय बरबाद करो।

इसमें आप छोटे-मोटे कॉनटेस्ट में कुछ पैसे जीत सकते है पर बड़े कॉनटेस्ट में कभी नही मैने भी इस dreem11 से कुछ पैसे जीते है जो मुझे बैंक में मिल भी गया लेकिन यह सब मैने छोटे कॉनटेस्ट से काफी समय बरबाद कर के जीता है।

ये पोस्ट आपको पसंद आ सकती है –

WordPress Par Mobile Se Blog Kaise Banaye Step By Step पूरी जानकारी हिंदी में 2021

Dreem11 App की हकीकत

दोस्तो मैने ऊपर बताया है कि रेफरल न बनाये क्योकि जब ज्यादा रेफरल बन जाते है तो dreem11 हमे बैन कर देता है और जो पे़ैसे जीते होते है वो काट लेता है उसे लगता है हम उसके साथ धोखा कर रहे है ऐसा मेरे साथ हो चुका है।

मेरे रेफरल लिंक से सिर्फ 24 लोग जुड़े और मेरे एकाउंट पर fairplay violation लग गया और 210 रूपये काट लिया  जब मैने Dreem11 से इसकी सहायता माँगी तो उन लोगो ने कहा कि मैने मल्टीपल एकाउंट बनाये थे जबकि मैने कोई मल्टीपल एकाउंट नही बनाया था।

मेरे पर तो सिर्फ fairplay violation लगाया पर जो लोगो ने मेरा रेफरल उपयोग किया था वो सभी एकाउंट हमेशा के लिए बन्द कर दिया और दूसरी बात जब भी आप बड़े कॉनटेस्ट में भाग लेते है उस कॉनटेस्ट का फस्टप्राइज आप कभी नही जीत सकते है मेरा अनुभव यही कहता है।

मैने Dreem11में 132 लेवल मैच खेला जब कभी फस्टप्राइज जितने की कगार पर पहुँंचा अचानक से कोई मेरे से आगे आ जाता है और वही फस्टप्राइज जीत भी जाता है।

और जब आप वास्तव में उसकी हकीकत जानने की कोशिश किया कि वो कौन है कहाँ से है उसे मैसेज किया पर ये मै कभी नही जान पाया आप इस बात अनुमान लगाइए कि एक IPL में 56 मैच हुए 56 मैच के 56 करोड़पति कहाँ गये उनमें से कम से कम 1,2 का तो पता चलना चाहिए।

मेरा सोचना यही है कि Dreem11 को बनाने वाले खुद इस कानटेस्ट में भाग लेते है और वो अक्सर ये देखते है कि कौन जीत रहा है अगर Dreem11 की अपनी टीम जीतती है तो ठीक, अगर कोई दूसरा जीतने वाला होता है।

तब dreem11अपनी बनाई टीम में परिवर्तन कर के उसे पहले नंबर पर ला देता है ये उसका खुद का App है वो उसमें कुछ भी कर सकता है लेकिन आप नही कर सकते है।

दोस्तो मुझे ये नही पता कि मेरा ये पोस्ट google में रैंक होगा या नही मेरा प्रयास है सच्ची बात आप दोस्तो तक पहुचे मैने अपने उपयोग के आधार पर ये जानकारी दी है।

तो अब आप समझ गये होंगे Dreem11 क्या है, कैसे खेलें और Dreem11 Se से पैसे कैसे कमाए।

ये पोस्ट आपको पसंद आ सकती है –

घर बैठे इंटरनेट से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाये

निष्कर्स :- Dreem11 App से पैसे कैसे कमाए

तो दोस्तो ये कुछ विषेश जानकारी Dreem11 के बारे जिसमें आपने जाना dreem11 App क्या है कैसे खेलते है और Dreem11 से पैसे कैसे कमाए इसके points क्या है  और dreem11 की हकीकट भी तो मै आशा करता हूँ मेरे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी होगी।

जिसमें आपको बहुत कुछ सीखने को मिला होगा जिससे आप ये डिसाइड कर सकते है कि आपको Dreem11 खेलना चाहिए या नही मै तो कहता हूँ जिनको इसके बारे में ज्यादा जानकारी नही है वो इस खेल से दूर ही रहे बाकी आपकी मर्जी है।

अगर आपको Dreem11 के बारे कुछ भी समझ न आया हो या कुछ जानकारी छूट गयी हो तो हमें कमेंट करके पूछ सकते है और ये जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तो के साथ Facebook और Whatsapp पर शेयर करें।।

Leave a Comment