Dream11 App से पैसे कैसे कमाए 2023? – 1 करोड़ जीतने का मौका

आज की पोस्ट में हम बात करेंगे Dream11 App Game के बारे में कि Dream11 App क्या है इसे कैसे खेले और Dream11 App Se Paise Kaise Kamaye जहाँ मैं आपको ड्रीम11 क्या है और इससे पैसे कमाने की पूरी जानकारी विस्तार से दूंगा।

इंटरनेट से पैसे कमाने के बहुत से तरीके है जिसमें एक तरीका Game Dream11 App भी है जो आपको एक दिन में करोड़ पति भी बना सकता है या बिल्कुल कंगाल भी बना सकता है क्योकि यह एक जुआ गेम है।

इस Dream11 App से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको किसी खेल में अपनी एक टीम बनानी होती है और कुछ पैसे लगाकर उस खेल में भाग लेना होता है अब आपकी बनाई गयी टीम के खिलाड़ी अच्छा खेलते है तो आप पैसे जीतते है वरना लगाये पैसे भी हार जाते है।

यहाँ पर रैकिंग के हिसाब से विजेता के लिए पैसे निर्धारित होते है आप रैंकिंग में जिस नंबर पर आते है उस नंबर निर्धारित धनराशि आपको मिलती है यहाँ पर नंबर वन का एमाउंट बहुत बड़ा होता है जो करोड़ो तक जाता है।

यहाँ डिपेंड करता है कि आप किस तरह के खेल में भाग ले रहे है उसकी हिसाब से एंट्री फीस भी होती है जो 10 – 5 रूपये से लेकर लॉखो करोड़ो में होती है यहाँ आप दो लोगो के साथ भी यह गेम खेल सकते है और लॉखो करोड़ो लोगो के साथ भी खेल सकते है।

Dream11 App से पैसे कैसे कमाए

दो लोगो के गेम में ज्यादा बड़ा एमाउंट आप नही जीत सकते है क्योकि जो विजेता को एमाउंट मिलता है वो आप दोनो लोगो के एंट्री फीस का ही पैसा होता है।

लेकिन जब आप लॉखो लोगो के साथ खेलते है और नंबर वन पोजिशन से विजेता होते है तो आपको करोड़ो रूपये जीतने का मौका मिलता है लेकिन इतने लोगो में नंवर वन पोजिशन पर आना एक चुनौती है।

तो अगर आप ऐसी गेम खेलकर पैसे कमाने की रूचि रखते है तो इस पोस्ट पूरा पढ़े जिसमें आपको Dream11 App क्या है इसे डॉउनलोड कैसे करना है इसमे टीम कैसे बनाना है किसी खेल में भाग कैसे लेना है और Dream11 App पैसे कैसे कमाए की पूरी जानकारी मिलेगी तो आइए सबसे पहले जानते है कि Dream11 App है क्या?

Dream11 App क्या है?

Dream11 एक App और  Website है जिसमें आप Cricket, Football, Basketball, Handball का गेम खेल सकते है और अच्छे खासे पैसे जीत भी सकते है दुनियाँ भर  में जो भी अंतराष्टिय खेल होते है वो इसमें दिखाये जाते है।

आप इन्ही खेलो में अपने Knowledge का उपयोग कर के अपनी टीम बनाकर भाग ले सकते है इसमें छोटे-बडें सभी तरह के Contest होते है जिसमें अपनी बनाई हुई टीम से इन Contest को Join करना होता है।

जिसमें कुछ पैसे Entryfees के तौर पर देने होते है बाद में जो विजेता होते है उन्हे विजेता की निर्धारित धनराशि दी जाती है।

उदाहरण के तौर पर मान लीजिए आपको फुटबाल खेलना है तो फुटबाल के जो भी मैच शुरू होने वाले होगे वो आप को ऊपर होम पेज पर दिखाये जायेगें किसी मैच पर आप कि्लक करगें दोनो टीम के जो खिलाड़ी खेलने वाले होगे वो दिखेगें।

अब पक्ष और विपक्ष दोनो टीम से 1 Goal-Keeper, 3-5 Defender, 3-5 Mid-Fielder और 1-3 Forward खिलाड़ियो को select कर सकते है आप किसी भी एक Team से Maximum 7 खिलाड़ी ही चुन सकते है और बाकी दूसरी Team चुनने होगे है।

अपनी Dream11 team चुननेे के बाद आपको captain और voice captain को चुनना होता है फिर आपको जितने रुपये वाला contest join करना है उसे चुनना होगा अब आप के उतने रूपये आप के Dream11 वॉलेट से कटेंगे।

और आप उस contest में join हो जायेगे इस तरह आप Dream11 game खेल सकते है तो अब आप समझ गये होंगे Dream11 क्या है अब बात करते है Dream11 कैसे खेलते है।

ये पोस्ट आपको पसंद आ सकती है –

Dream11 App कैसे खेले और पैसे कैसे कमाए

इसके लिए सबसे पहले आप को Dream11 पर Account बनाना होगा Account बनाने के लिए आप को एक Refer link या Code जरूरत होगी तभी आप को 500 रूपये मिल पायेगा बिना Refer Link के भी आप Account बना सकते है।

लेकिन तब आपको 500 रूपये नही मिलेगा आप चाहे तो इस आप Refer link या इस Code MKUMAR2821KL का उपयोग कर सकते है मेरी माने तो मै कहूँगा आपका इसका उपयोग नही करना चाहिए वो क्यो वो मैं आगे बताउँगा।

तो सबसे पहले Dream 11 App डाऊनलोड करें और उसे Install करें फिर App Open करें अब आप को नीचे “Have a Referral code” का ऑप्शन दिखेगा उस कि्लक करें।

अब अगला पेज खुलेगा सबसे ऊपर लिखा होगा Enter Invite Code उसमें Referral code डालना है अगर आप 500 रूपये पाना ही चाहते है तो ऊपर दिये गये Referral Code डाल सकते है।

नीचे मोबाइल नंबर, उसके नीचे Email Id, उसके नीचे कोई पासवर्ड बना लीजिए और REGISTER पर कि्लक करें।

अब जो मोबाइल नंबर आप ने दिया था उस पर Otp गया है वो मोबाइल नंबर उसी फोन में होगा तो खुद Enter हो जाता है अगर नही हो रहा हो खुद मैसेज देखकर Enter करके सबमीट कर दें।

अब आप का Dream11 पर Account बन चुका है Dream11 कैसे खेलें  में अब आप को सभी Upcoming Match यहाँ पर दिखेगें आप जिस भी Match में भाग लेना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करें और अपनी टीम बनाएं।

अगर आप Cricket Match में अपनी टीम बनाना चाहते है तो आप 1 से 4 तक विकेटकीपर सेलेक्ट कर सकते हैं 3 से 6 तक बैटमैन्स सेलेक्ट कर सकते हैं 1 से 4 तक आलराउंडर सिलेक्ट कर सकते हैं और 3 से 6 तक बोलर सिलेक्ट तक कर सकते हैं।

अब आपको कप्तान और वाईस कप्तान सेलेक्ट करना होगा अब आपकी टीम बन चुकी है अब आपको कांटेक्ट सेलेक्ट करना है अब जितने रुपए का कांटेस्ट आप सेलेक्ट करेंगे उतने रुपए का बैलेंस आपके वॉलेट से कटेगा।

और Contest सक्सेसफुली ज्वाइन हो जायेंगा तो अब आप समझ गये होगे Dream11 App क्या है और इसमे पैसे कैसे कमाए जाते है जोकि यह एक View था इन्ही सभी के बारे में अब हम विस्तार से जानेगे।

Dream11 App Download कैसे करे?

Dream11 App को Download करना इतना आसान नही है क्योकि यह App आपको Play Store पर नही मिलेगी इसे आप Google में जाकर डॉउनलोड कर सकते है लेकिन गूगल में इस Dream11 App को Download करने लिंक खोजना थोडा़ मुश्किल है।

इस लिए बेहतर होगा कि आप इस App को मेरे लिंक से Dreem11 App डॉउनलोड करे जो मेरा रेफरल लिंक होगा और इस App का एकाउंट बनाते समय यह रेफरल कोड MKUMAR2821KL Use करे जिससे मुझे कुछ बोनस भी मिल जायेगा।

अब बहुत से लोग सोचते है कि मेरे लिंक से इस App को डॉउनलोड करके वह मेरा फायदा क्यो करे तो आपकी जानकारी के लिए इससे मैं कोई पैसा नही कमा लूँगा क्योकि ये कोई Dream11 पैसे कमाने का तरीका नही है जिसकी पूरी जानकारी मैं आपको आगे देने वाला हूँ।

Dreem11 App में Account कैसे कैसे बनाये?

Dream11 App में एकाउंट बनाना काफी सिम्पल है जिसके लिए बस आपको एक Email Id और एक Mobile Number की जरूरत होगी जिससे आप आसानी के साथ Dreem11 का एकाउंट बना सकते है तो आइए इसका तरीका जान लेते है।

Step 1. सबसे पहले आपको Dreem11 App को मेरे लिंक से डॉउनलोड करना है और इस अपने मोबाइल में Install करके इसे ओपन करना है।

Step 2. जब आप इस App को पहली बार ओपन करेंगे आपको भाषा सेलेक्ट करने का ऑप्शन दिखाई देगा यहाँ पर सिर्फ दो भाषा English और हिंदी दी गयी जिसमें कोई भी सेलेक्ट करके आपको नीचे Continue पर कि्लक करना है।

Step 3. इतना करते ही अगले पेज पर आपको Register का ऑप्शन दिखाई देगा तो आपको इसी पर कि्लक करना है।

Step 4. अब आपको मोबाइल नंबर डालने का ऑप्शन दिखाई देगा और उसके नीचे Have A Referral Code (Inter Code) तो आपको इसी पर कि्लक करना है।

Step 5.  अब आपको Dreem11 में रजिश्टर का ऑप्शन मिलेगा जहाँ आपको पहले बॉक्स में रेफरल कोड डालना है और उसके नीचे मोबाइल नंबर डालना है तो यहाँ अपना 10 अंको का मोबाइल नंबर डाले और नीचे रजिस्टर के ऑप्शन पर कि्लक करे।

Dream11 App से पैसे कैसे कमाए

इतना करते ही आपके उसी मोबाइल नंबर पर एक Otp सेंड होगा जो आटोमेटिक रूप से फिल हो जायेगा (अगर वह नंबर उसी मोबाइल फोन में है तो नही तो Otp डालना पड़ेगा) और आप इस Dreem11 App में लॉगइन हो जायेंगे मतलब आपका Dreem11 App में एकाउंट बन गया है।

Dream11 में पैसे कैसे Add करे?

Dreem11 को खेलने का पहला प्रोसेस है कि सबसे पहले आपको अपने Dreem11 App में कुछ पैसे Add करने होगे तभी आप Dreem11 खेल सकते है और इससे पैसे कमा सकते है तो आइए पैसे Add करने का तरीका जानते है।

Step 1. सबसे पहले आपको अपना Dreem11 App ओपन करना है और ऊपर दिये गये अपने प्रोफाइल फोटो के आइकन पर कि्लक करना है।

Step 2. अब यहाँ पर बहुत सारे ऑप्शन दिखाई देंगे जिसमें आपको Dreem11 App के Wallet पर कि्लक करना है जो My Balance के नाम से दिखाई देगा तो इसी My Balance पर कि्लक करे।

Step 3. अब अगले पेज पर आपको Add Cash का ऑप्शन दिखाई देगा तो इसपर कि्लक करे।

Step 4. इतना करते ही आपके सामने Amount डालने और पैसे Add करने का ऑप्शन मिलेगा तो यहाँ जितना पैसा Add करना चाहते है वह एमाउंट डाले और नीचे Add (एमाउंट) के ऑप्शन पर कि्लक करे।

Step 5. अब आपको पैसे पेय करने है जिसके लिए बहुत से पेमेंट ऑप्शन दिखाई देगा जहाँ आप Google Pay, Phone Pe (किसी App जो आपके फोन में इनस्टॉल हो) Net Banking, Atm/Debit Card या Upi आदि किसी से पमेंट कर सकते है।

जब आप पेमेंट पूरा कर देते वह पैसा आपके Dream11 App में Add हो जाता है जिससे आप Dream11 खेल सकते है तो आइए अब टीम बनाने का तरीका जानते है।

Dream11 में Teem कैसे बनाये और Contests में भाग कैसे लें?

Dream11 में अपनी टीम बनाना बहुत आसान है यहाँ टीम बनाने के लिए जो मैच होने वाले है उन मैच पर जाकर दोनो टीमो के खिलाडिय़ों में से अपने प्लेयर चुनना होता और अपनी टीम बनाकर कोई Contests Join करना होता है जिसका तरीका इस प्रकार है।

Step 1. सबसे पहले Dream11 App को Open करना है जहाँ आपको पेज पर ही बहुत से क्रिकेट मैच दिखाई देता है यहाँ वह मैच होते है जो अभी शुरू होने वाले होते है।

Step 2. लेकिन यहाँ पर सबसे ऊपर में कुछ मेनु दिया गया गया जिसमें क्रिकेट, फुटबॉल, हाकी जैसे और भी बहुत से गेम दिखाई देते है तो यहाँ पर आपको जो गेम में अपनी टीन बनानी है उसको सेलेक्ट करेंगे।

नोट – इस App में सबसे पापुलर गेम क्रिकेट ही जिसमें करोड़ो रूपये लोग जीतते है इसलिए मैं आपको Cricket में ही अपनी Teem बना बताउंगा लेकिन आप चाहे तो इसी तरीके को फालो करके किसी गेम में टीम बना सकते है लेकिन यहाँ अलग – अलग के अलग – नियम होगे।

Step 3. तो इसके लिए आपको मेनु से क्रिकेट सेलेक्ट करना है फिर आपको Cricket के बहुत से मैच दिखाई देगे जो अलग – देशो के होगे जहाँ आपको हर मैच पर टाइम भी दिखाया जायेगा कि वह मैच कब शुरू होगा तो आप जिस मैच में अपनी टीम बनाना चाहते है उस मैच पर आपको कि्लक करना है।

Step 4. जैसे ही आप किसी मैच पर कि्लक करेंगे अगला स्टेप ओपन होगा जहाँ आपको ऊपर में तीन मेनु Contests, My Contests और My Teem का ऑप्शन मिलेगा।

नीचे कुछ कॉनटेस्ट दिखाई देगे जहाँ आप अपनी टीम बनाकर इन कॉनटेस्ट को ज्वाइन करते है।

और सबसे नीचे Contests और Create Teem का ऑप्शन मिलेगा तो आपको सबसे पहले टीम बनाने के लिए Create Teem पर कि्लक करना है।

Step 5. जब आप Create Teem पर कि्लक करेंगे अगले पेज पर उस मैच के दोनो टीमो के 22+ खिलाडी यहाँ दिखाई देते है जिसमें से आपको अपने 11 खिलाडी चुनने है और अपनी टीम बनानी है तो यहाँ पर अपने खिलाड़ी चुने और अपनी टीम बनाये।

ध्यान दें – यहाँ पर आपको दोनो टीमो के 22+ खिलाई देते है और आप जानते होगे कि क्रिकेट में दोनो टीम से 11 + 11 = 22 खिलाड़ी ही खेलते है तो 22+ में से 22 खिलाड़ी कौन आज के मैच में खेल रहे है यह आपके लिए जानना जरूरी है।

जिसका आसान सा तरीका है कि आपको अपनी टीम मैच शुरू होने से आधे घण्टे पहले बनाना शुरू करना होगा तब आपको 22+ में से खेलने वाले 22 खिलाडी आपको दिखाई देंगे जैसा चित्र में दिखाया गया है।

Dream11 App से पैसे कैसे कमाए

Step 6. जब आप अपनी 11 प्लेयर की टीम चुन लेते है तो उसमें से एक कप्तान और एक वाइस कप्तान चुनना होता है फिर अपनी टीम सेव कर लेना होता है।

Step 7. यहाँ तक आपको टीम बनाने का प्रोसेेस पूरा हो चुका है अब आप कॉनटेस्ट ज्वाइन करने के पेज पर पहुँच जायेंगे जहाँ आपको किसी कॉनटेस्ट में भाग लेना लेना।

Step 8. यहाँ पर आपको कॉनटेस्ट दिखाई देते है जिनका प्राइस भी उसके सामने लिखा होता है तो आप जो कॉनटेस्ट ज्वाइन करना चाहते है उसके पाइज पर आपको कि्लक करना है।

Step 9. अब आपके सामने एक पॉपअप दिखाई देगा जिसमें Join Contest का ऑप्शन मिलेगा जिसपर आपको कि्लक करना जिसके बाद आप कंफर्म उस कॉनटेस्ट में ज्वाइन हो जायेंगे।

Step 10. अब जब मैच शुरू होगा यही पर आपको मैच की सारी रिपोर्ट मिलती रहेगी और मैच समाप्त होने के बाद भी आप हारे या जीते यही पर देख सकते है।

Dream11 App के प्वाइंट सिस्टम क्या है?

हर match के अलग-अलग प्वाइंट सिस्टम है जैसे फुटबाल के अलग क्रिकेट के अलग उसी तरह क्रिकेट में भी t20, oneday और test match के भी अलग-अलग प्वाइंट सिस्टम है जैसे t20 के।

Batting Points :-

Batsman 1 run         = (+1 point)

Captain 1 run           = (+2 point)

Boundary Bonus      = (+1 point)

Six Bonus.                = (+2 point)

Half-century Bonus = (+8point)

Century Bonus         = (+16point)

Dismissal for a duck batsman wicket keeper & all-rounder = (-2 point)

Bowling Points :-

Wicket boler             = (+25 points)

Wicket run out          = (+25 points)

4 wicket haul bonus = (+8 points)

5 wicket haul bonus = (+16 points)

Maiden over              = (+8 points)

Fielding points :-

Catch                       =(+8 point)

Stumping/Run-out  =(+12 point)

Run Out (Thrower)  =(+6 point)

Run Out (Catcher)   =(+6 point)

आपको यह पोस्ट पसंद आ सकती है

Dream11 App Se Paise Kaise Kamaye (ड्रीम11 से पैसे कैसे कमाते हैं)

Dream11 से पैसे कमाने का सिर्फ 1ऑप्शन है आपको इसमें टीम बनानी होती है और आपना पैसा लगाकर Contest Join करना होता है आपकी बनाई हुई टीम के खिलाड़ी अच्छा खेलते है तो आप पैसे जीतते है वरना लगाये पैसे भी आप हार जाते है।

इसमें हारने के चांस ज्यादा है जीतने के बहुत कम इसमें आप रेफरल कर 200 बोनस पा सकते है लेकिन इस बोनस से सिर्फ आप मैच खेल सकते है इस पेैसे को आप बैंक में निकाल नही सकते है एक तरह का झासा है आओ अपना पैसा और अपना समय बरबाद करो।

इसमें आप छोटे-मोटे कॉनटेस्ट में कुछ पैसे जीत सकते है पर बड़े कॉनटेस्ट में कभी नही मैने भी इस Dream11 से कुछ पैसे जीते है जो मुझे बैंक में मिल भी गया लेकिन यह सब मैने छोटे कॉनटेस्ट से काफी समय बरबाद कर के जीता है।

Refer And Earn से कैश बोनस कमाए

इस Dream11 App में आपको रेफर एण्ड अर्न के जरिए बोनस कमाने की सुविधा मिलती है जिसके बस आपको अपने दोस्तो को अपने रेफरल लिंक के जरिए Dream11 App Join करवाना होता जिसके लिए आपको पर रेफरल 500 Cash Bonus मिलता है।

Dream11 App से पैसे कैसे कमाए

इसके लिए आपको सबसे पहले अपने Dream11 App से अपना रेफरल लिंक और रेफरल कोड निकालना है जिसके लिए आप पहले प्रोफाइल फोटो कि्लक करेंगे फिर अपने बैलेंस पर कि्लक करेंगे फिर Refer And Earn पर कि्लक करना जहाँ आपको रेफरल कोड और लिंक मिल जायेगा।

आप यही से आप अपने रेफरल कोड और लिंक शेयर भी कर सकते है या इसे कापी करके भी कही शेयर कर सकते है जो लिंक पर कि्लक करके Dream11 App डॉउनलोड करके अपना एकाउंट बनायेगा और आपके रेफरल कोड को Use करेगा तो आपको उस रेफरल से 500 कैश बोनस मिलेगा।

यह कैश बोनस आपको तब मिलेगा जब रेफरल व्यक्ति Dream11 खेलना शुरू कर देगा वह जैसे – जैसे गेम खेलेगा वैसे – वैसे आपको कैश बोनस मिलेगा जो 500 तक मिलेगा लेकिन इस कैश बोनस को आप Withdraw नही कर सकते है इस बोनस से बस Dreem 11 में गेम खेला जा सकता है।

Dream11 में एक करोड़ कैसे जीते?

Dream11 से पैसे कैसे कमाए का मात्र एक तरीका जो आपको करोड़ पति बना सकता है?

आपको यह जानकारी हैरानी होगी कि इस Dream11 App पैसे कमाने का मात्र एक ही तरीका है जो है पैसे जीतने का तरीका जहाँ आप इस Dream11 में अपनी टीम बनाते है और अपने पैसे लगाकर कोई कॉनटेस्ट ज्वाइन करते है और गेम समाप्ति के बाद विजेता होने पर आपको पैसे मिलते है।

यहाँ पर आपको पैसा कितना मिलेगा या आपकी विजेता की रैंकिंग के हिसाब से मिलता है और दूसरा आपने कैसा कॉनटेस्ट ज्वाइन किया उसके हिसाब से मिलता है।

उदाहरण के लिए IPL सीजन में बहुत बडे – बडे कॉनटेस्ट भी होते है जिसमे एंट्री फीस 50 रूपये के आस पास होती है जिसमें करोडो लोग भाग लेते है जिसका सबसे बड़ा प्राइज 1 से 10 करोड रूपये तक का होता है जो रैंकिंग में नंबर वन आने वाले विजेता को मिलती है।

Dream11 App से पैसे कैसे कमाए

और दूसरे नंबर को 5 करोड़, तीसरे को 1 करोड़, उससे नीचे 50 लाख, फिर 25 लाख इसी हिसाब से रैकिग नीचे आने वालो को कम पैसे मिलते है जहाँ कुछ लोगो अपने 50 रूपये ही मिलते है और कुछ लोग एक भी रूपये नही पाते है जो टोटल रैंकिंग के ऊपर और ये रैंकिग आपके टीम खिलाडी जैसा खेलते है वैसे प्वाइट आपको मिलते है फिर इसी प्वाइंट से रैंकिन ऊपर नीचे होती।

यहाँ तक आपको Dream11 से पैसे कैसे कमाए की पूरी बात समझ में आ गयी होगी जिसका Use करके आप पैसे कमाना शुरू कर सकते है लेकिन यहाँ पर Dream11 की कुछ हकीकत भी जान लीजिए जो मेरे साथ हुआ था।

ये पोस्ट आपको पसंद आ सकती है –

Dream11 से पैसे कमाने की हकीकत?

मैने ऊपर बताया है कि रेफरल न बनाये क्योकि जब ज्यादा रेफरल बन जाते है तो Dream11 हमे बैन कर देता है और जो पे़ैसे जीते होते है वो काट लेता है उसे लगता है हम उसके साथ धोखा कर रहे है ऐसा मेरे साथ हो चुका है।

मेरे रेफरल लिंक से सिर्फ 24 लोग जुड़े और मेरे एकाउंट पर Fairplay Violation लग गया और 210 रूपये काट लिया  जब मैने Dream11 से इसकी सहायता माँगी तो उन लोगो ने कहा कि मैने मल्टीपल एकाउंट बनाये थे जबकि मैने कोई मल्टीपल एकाउंट नही बनाया था।

मेरे पर तो सिर्फ Fairplay Violation लगाया पर जो लोगो ने मेरा रेफरल उपयोग किया था वो सभी एकाउंट हमेशा के लिए बन्द कर दिया और दूसरी बात जब भी आप बड़े कॉनटेस्ट में भाग लेते है उस कॉनटेस्ट का फस्टप्राइज आप कभी नही जीत सकते है मेरा अनुभव यही कहता है।

मैने Dream11 में 132 लेवल मैच खेला जब कभी फस्टप्राइज जितने की कगार पर पहुँंचा अचानक से कोई मेरे से आगे आ जाता है और वही फस्टप्राइज जीत भी जाता है।

और जब आप वास्तव में उसकी हकीकत जानने की कोशिश किया कि वो कौन है कहाँ से है उसे मैसेज किया पर ये मै कभी नही जान पाया आप इस बात अनुमान लगाइए कि एक IPL में 56 मैच हुए 56 मैच के 56 करोड़पति कहाँ गये उनमें से कम से कम 1,2 का तो पता चलना चाहिए।

मेरा सोचना यही है कि Dream11 को बनाने वाले खुद इस कानटेस्ट में भाग लेते है और वो अक्सर ये देखते है कि कौन जीत रहा है अगर Dream11 की अपनी टीम जीतती है तो ठीक, अगर कोई दूसरा जीतने वाला होता है।

तब Dream11अपनी बनाई टीम में परिवर्तन कर के उसे पहले नंबर पर ला देता है ये उसका खुद का App है वो उसमें कुछ भी कर सकता है लेकिन आप नही कर सकते है।

मुझे ये नही पता कि मेरा ये पोस्ट Google में रैंक होगा या नही मेरा प्रयास है सच्ची बात आप दोस्तो तक पहुचे मैने अपने उपयोग के आधार पर ये जानकारी दी है।

Dream11 App से पैसे कैसे निकाले? (Withdraw करे)

Dream11 से पैसे निकालने अर्थात Withdrawal करने का प्रोसेस का ज्यादा कठिन नही है तो नही है लेकिन यहाँ से पैसे निकालने को प्रोसेस को पहला समझना होगा तभी Dream11 से पैसे निकाल पायेंगे जिसका प्रोसेस कुछ इस प्रकार से है।

Step 1. सबसे पहले आपको कुछ मैच अर्थात गेम खेलना होगा और पैसे जितना होगा क्योकि जीते गये पैसे ही Withdraw होते है Add किये गये पैसे या कैश बोनस कमाए गये पैसे को आप Withdrawal नही कर सकते है।

Step 2. जब आप कोई गेम खेलकर 50 रूपये या इससे ज्यादा जीत लेते है तभी आप इस पैसे को निकाल सकते है क्योकि इसमें मीनिमम लीमिट पैसे निकालने की 50 रूपये है।

Step 3. अब इस पैसे को निकालने के लिए भी कुछ KYC करने की जरूरत होगी तो आइए सबसे पहले हम KYC के प्रोसेस को जानते है फिर हम पैसे निकालने के तरीके जानेंगे।

फोन पे की फूल केवाईसी (KYC) कैसे करे?

Dream11 में KYC कैसे करे?

यहाँ KYC का प्रोसेस जानने से पहले हम आपको कुछ KYC डॉक्यूमेंट के बारे में बताते है जिनकी आपको KYC करते समय जरूरत होगी तो वह इस प्रकार है।

  • Email Id
  • Pan Card
  • Bank Account

तो KYC करने का तरीका इस प्रकार है

Step 1. सबसे पहले आपको अपना Dream11 App Open करना है फिर अपनी प्रोफाइल फोटो पर कि्लक करना है और फिर अपने Dream11 के बैंलेस पर कि्लक करना है।

Step 2. यहाँ आपको अपने जीते गये पैसे अर्थात Dream11 में कमाए गये पैसे दिखाई देगा जिसके सामने एक Verify Now का ऑप्शन दिखाई देगा तो आपको इसी Verify Now पर कि्लक करना है।

Step 3. यहाँ इस तीन ऑप्शन को आपको Verified करना है जिसके बाद आपकी KYC पूरी हो जायेगी जैसा चित्र में देख पा रहे है।

Dream11 App से पैसे कैसे कमाए

Mobile Number – यह ऑप्शन आपका वेरिफाई है यहाँ कुछ करने की जरूरत नही।

Email Address – इसके सामने Verify पर कि्लक करना है जहाँ आपसे Email id मागी जायेगी Email Id डालकर नीचे Get Otp पर कि्लक करना है फिर Email id पर Otp आयेगा वह Otp डालकर इसे वेरिफाई करना है।

Pan Card – इसके सामने वेरिफाई पर कि्लक करना है फिर अपना पैन कार्ड नंबर डालकर इसे वेरिफाई करना है।

Bank Account – यहाँ भी वेरिफाई पर कि्लक करना है फिर बैंक एकाउंट नंबर, Ifsc Code, नाम आदि देकर अपना बैंक एकाउंट वेरिफाई कर लेना है।
यहाँ तक आपका KYC पूरा हो जाता है अब आप पैसे निकाले का प्रोसेसे शुरू कर सकते है तो आइए इसके बारे में जानते है।

Dream11 से पैसे निकालने का तरीका?

Step 1. जब आपका KYC पूरा हो जाता है तब आपको अपने कमाए गये पैसे अर्थात जीते गये पैसे पर जाना है अब यहाँ तक जाने का तरीका मैं आपको ऊपर में कही बार बता चुका हूँ।

Step 2. जब आप अपने Dream11 में कमाए पैसे पर पहुँचते है उसके सामने आपको Withdraw Instantly का ऑप्शन देखने को मिलता है जहाँ KYC से पे Verify का ऑप्शन मिल रहा था तो आपको इसी Withdraw Instantly पर कि्लक करना है।

Dream11 App से पैसे कैसे कमाए

Step 3. अब अगले स्टेप में आपको अपना बैंक दिखाई देगा और उसके नीचे एमाउंट डालने का ऑप्शन तो यहाँ पर जो एमाउंट Withdraw करना है वह एमाउंट डाले और नीचे Withdraw Now के ऑप्शन पर कि्लक करे।

Dream11 App से पैसे कैसे कमाए

ध्यान दें – यहाँ आप 50 रूपये से लेकर 1 करोड रूपये तक एक दिन में Withdraw कर सकते है जो आपने Dream11 में गेम खेलकर कमाए होगे।

Step 4. जैसे ही आप इस Withdraw Now के ऑप्शन पर कि्लक करेंगे आपकी रिक्वेस्ट पैसे निकालने की चली जायेगी और आपके Dream11 से पैसे कट जायेंगे जिसमें बैंक में Credit होने में एक दिन से 7 दिन तक लगते है।

यहाँ इस पैसे पर कुछ Tex भी लगता है अगर एमाउंट टेक्सबल होगा तो इस तरह आप अपने Dream11 से कमाए पैसे को Withdraw कर सकते है।

ये पोस्ट आपको पसंद आ सकती है –

निष्कर्स – Dream11 App से पैसे कैसे कमाए हिंदी में

यह कुछ विषेश जानकारी Dream11 Game App के बारे जिसमें आपने जाना Dream11 App क्या है कैसे खेलते है और Dream11 App से पैसे कैसे कमाए और इसके Points क्या है और Dream11 की हकीकट अपने उपयोग के आधार पर दिया है जिससे आप Dream11 App के बारे मे बेहतर समझ पाये।

तो मै आशा करता हूँ मेरे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी होगी जिसमें आपको बहुत कुछ सीखने को मिला होगा कि Dreem11 Se Paise Kaise Kamaye जिससे आप ये डिसाइड कर सकते है कि आपको Dream11 खेलना चाहिए या नही मै तो यही कहता हूँ जिनको इसके बारे में ज्यादा जानकारी नही है वो इस खेल से दूर ही रहे बाकी आपकी मर्जी है।

तो अगर आपको Dream11 App क्या है और Dream11 App से पैसे कमाने तरीके के बारे कुछ भी समझ न आया हो या कुछ जानकारी छूट गयी हो तो हमें कमेंट करके पूछ सकते है और ये जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तो के साथ Facebook और Whatsapp पर शेयर करें।।

FAQs –

Q. Dream11 पर कितने पॉइंट पर कितने पैसे मिलते हैं?

Ans – यहाँ प्वाइंट के पैसे नही मिलते है बल्कि रैंकिंग तय की जाती है जिसका सबसे ज्यादा प्वांइट होगा वह रैंकिंग में टॉप पर रहेगा और उसे उसी रैकिंग का उसको पैसा मिलेगा।

Q. Dream11 Me 1 Point Value in Rupees कितना होता है।

Ans – यहाँ Point का Value Rupees कुछ भी नही होता है अगर आप 1000 point भी लाते है लेकिन रैंकिंग में सबसे नीचे है तो आपको कुछ भी रूपये नही मिलेगा

Q. Dream11 में एक करोड़ कैसे जीते?

Ans – Dream11 में एक करोड़ जीतने का कोई सटीक तरीका नही है यह भाग्य का खेल है जिसका भाग्य साथ देता है वही एक करोड़ जीत पाता है।

Hello दोस्तों, मेरा नाम मनोज कुमार है और आपका हमारे ब्लॉग manojkideas.com पर स्वागत है मुझे Blogging में दो सालो का अनुभव, इंटरनेट की अच्छी जानकारी है इस ब्लॉग पर हमने Make Money, Blogging और Technology की सबसे ज्यादा जानकारी शेयर करते है जोकि यह मेरे प्रयोग किये गये तरीके होते है जो मैं सीखता हूँ वही 100% रियल सिखाता हूँ।

Leave a Comment