Amazon App से पैसे कैसे कमाएं इन हिंदी 2021?

नमस्कार दोस्तो Manoj K Ideas ब्लॉग पर आपका स्वागत है आज की पोस्ट में हम आपको पूरी जानकारी देंगे कि Amazon App से पैसे कैसे कमाएं इन हिंदी अगर आप भी Amazon से पैसे कमाने का तरीका ढूँढ रहे हैं तो ये पोस्ट आप के लिए होने वाली है।

जैसा कि आप जानते ही होंगे Amazon दुनिया की सबसे बड़ी Shopping Site है जिसमें आप दुनिया भर तमाम प्रोडक्ट खरीद सकते है जिसमें अच्छे खासे कैसबैक कमा सकते है।

इसके अलावा Amazon से सिर्फ Shopping ही नही कर सकते बल्कि आप Amazon से जुड़कर अपना प्रोडक्ट भी Sell करके अच्छे पैसे कमा सकते है।

Amazon App से पैसे कैसे कमाएं इन हिंदी?
Amazon App से पैसे कैसे कमाएं इन हिंदी?

और अगर आप Shopping भी नही करना चाहते है आपके पास कोई प्रोडक्ट भी Sell करने के लिए नही है तो आप Amazon Affiliate Marketing Program को Join कर के बहुत सारा पैसा कमा सकते है।

दोस्तो इसके अलावा भी Amazon App से पैसे कैसे कमाएं इन हिंदी? के बहुत तरीके है जिसे हम इस पोस्ट में बिस्तार से बतायेंगे इसके लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़े इसमें Amazon App संबंधी पूरी जानकारी दी गयी है तो आइए जानते है इसके बारे में बिस्तार से।

Amazon की मदद से आप Online Work कर के घर बैठे आसानी से बहुत पैसे कमा सकते है अगर आप किसी वजह से बाहर जाकर पैसे नही कमा सकते है तो यह Online पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका है जिसमें आप घर बैठे अपने हिसाब से काम चुनकर पैसे कमा सकते है।

Amazon App क्या है?

दोस्तो वैसे तो आज के जमाने में ये बताने की जरूरत नही है कि Amazon App क्या है क्योकि मुझे लगता है इंटरनेट का शायद ही कोई User होगा जो अमेजन के बारे में नही जानता हो वैसे तो Amazon एक Shopping Site है जहाँ से आप कोई प्रोडक्ट ऑनलाइन Buy कर सकते है।

लेकिन ये सिर्फ प्रोडक्ट खरीदने के ही काम नही आती है बल्कि आप इसमें अपने प्रोडक्ट बेंच भी सकते है इससे अफिलिएट मार्केटिंग भी कर सकते है और मोबाइल रिचार्ज से लेकर किसी को पैसे भेजने या प्राप्त करने जैसे बहुत से काम आप इस अमेजन से कर सकते है।

अमेजन इस समय दुनियाँ की सबसे बड़ी शॉपिंग साइट है जिसमें आप अपने पर्शनल काम करने के साथ इससे कोई बिजनेस भी कर सकते है और लॉखो रूपये भी कमा सकते है आज बहुत blogger और youtuber ऐसे है जो अमेजन से सिर्फ अफिलिएट मार्केटिंग करके महीने के लॉखो कमाते है।

अगर आप अमेजन का उपयोग पैसे कमाने के लिए करना चाहते है तो इस पोस्ट को पूरा पढ़े क्योकि इसमें मैं अमेजन से पैसे कमाने के बहुत से तरीके बताने वाला हूँ अगर आप इसका उपयोग पैसे कमाने के लिए नही भी करना चाहते है तो भी आपको इसका उपयोग करना चाहिए।

क्योकि इसमें तमाम ऐसे फीचर है जिनका उपयोग आप अपने पर्शन काम के लिए भी कर सकते है जिसमें आप कैशबैक के जरिए भी अपने कुछ पैसे बचा सकते है ये तो कुछ बात हो गयी कि Amazon क्या है अब जानते है कि आप इससे पैसे कैसे कमा सकते है।

Amazon App से पैसे कैसे कमाएं इन हिंदी 2021?

दोस्तो Amazon से पैसे कमाने के 2 सबसे बड़े तरीके है Amazon affiliate और Amazon Seller सबसे मुख्य और सबसे पापुलर भी है जिसमें आप बिना कोई पैसा Invest किये लाखो रूपये महीने के कमा सकते है।

जिसमें Amazon affiliate Marketing का उपयोग बड़े-बड़े Blogger और Youtuber भी करते है Amazon affiliate और Amazon Seller के अलावा भी कई तरह से आप Amazon से पैसे कमा सकते है।

आप Blogger और Youtuber भले ही ना हो फिर भी आप इससे पैसे कैसे कमा सकते है आइए जानते है।

Blog कैसे बनाये और इससे पैसे कैसे कमाएं?

Amazon Pay से पैसे कैसे कमाएं?

Amazon App से पैसे कैसे कमाएं इन हिंदी के अनेको ऐसे ऑप्शन है जहाँ से आप कई तरह से पैसे कमा सकते है जिसमें मोबाइल रिचार्ज, dth रिचार्ज, बिल पेमेंट, money transfer, Shopping और टिकट बुकिंग ये सभी काम आप Amazon से कर सकते है और बहत सारा कैशबैक कमा सकते है।

दोस्तो हम हर रोज अपनी दिन चर्या में कुछ Shopping करते है, मोबाइल रिचार्ज करते है, बिल भरते है, पैसे भेजते है या कही आते-जाते ही है बस आपको यही काम Amazon से करना है और पैसे कमाने है इसके लिए आपको कुछ चीजो की दरूरत पड़ेगी।

  • Android Mobile फोन
  • एक अच्छा सा नेट कनेक्शन
  • Bank Account और Debit card
  • एक Sim Card जो उसी बैक से लिंक हो

अब एक Amazon Account सेटअप करना होगा जहाँ से आप पैसे कमाना शुरू कर सके तो आइए जानते है Account बनाने का तरीका।

Groww App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए 2021? (Refer And Earn)

Amazon Pay Account कैसे बनाएं?

1. सबसे आपको अपने Play store से Amazon App को डाउनलोड करके install करना होगा या फिर इस लिंक से भी install कर सकते है।

2. App install होने के बाद App open करे और Create Account पर कि्लक करे।

3. अब आपको कुछ Detail भरनी होगी, Detail में अपना पूरा नाम डालें, फिर नीचे अपने देश का नाम भारत (in+91) सेलेक्ट करके अपना मोबाइल नम्बर डालें, फिर Email Id और पासवर्ड डाले Email Id आप चाहे तो थोड़ भी सकते है, अब सब कुछ सही से भरने के बाद मोबाइल नम्बर जाँचे पर कि्लक करें।

4. अब आपके मोबाइल नम्बर पर एक otp आयेगा उसे डाले और सबमीट पर कि्लक करें।

बस अब आप का एकाउंट बन चुका है अब अपना बैक एकाउंट वेरीफाई करके कोई भी पेमेंट कर सकते है और कैशबैक कमा सकते है।

Rupaye Kamane Wala Game (रूपये कमाने वाला गेम)

Amazon Seller बनकर पैसे कैसे कमाए?

दोस्तो Amazon Seller बनने के लिए आपके पास कुछ प्रोडक्ट (बेचने के लिए सामान) होना चाहिए जैसे आप किसी Shop (दुकान) पर कुछ सामान बेचते है वैसे ही आप Amazon Seller बन अपने प्रोडक्ट को बेच सकते है वो भी Online घर बैठे।

अगर आपके पास कोई प्रोडक्ट नही है तो आप कम दाम प्रोडक्ट खरीद कर Amazon Seller बनकर वही प्रोडक्ट ज्यादा दाम मे Sell कर सकते है।

अभी तक Amazon पर भारत में 1.5 लॉख Seller बन चुके है Amazon पर जो कोई प्रोडक्ट दिखता है उसे कोई न कोई Seller ही Add करता है और उसे खरीदने वाले करोड़ो लोग है।

यहाँ पर आप बिल्कुल फ्री में seller बन सकते हो यहाँ पर आपका Payment बिल्कुल Safe होता है और 14 दिन के अन्दर आपका Payment आपके बैक एकाउंट में आ जाता है।

इसके लिए आप को Amazon Seller रजिस्टर करना होगा (एकाउंट बनाना होगा) तो आइए जानते है एकाउंट कैसे बनाये।

ये पोस्ट आपको पसंद आ सकती है –

Amazon Seller एकाउंट कैसे बनाएं?

1. इसके लिए सबसे पहले Amazon App में Login करें और ऊपर थ्री डॉट पर कि्लक करें फिर Sell on Amazon पर कि्लक करे, या chrome browser में जायें टाइप करें Amazon Seller और पहले link पर कि्लक करें।

2. फिर नया पेज Open होगा अब आपको Start Selling पर कि्लक करना है अगले पेज मे आप Amazon Seller के login पेज पर पहुच जायेंगे।

3. अब आपको नीचे Create Account पर कि्लक करना हैअब अगले पेज पर नाम, मोबाइल नम्बर, Email Id और पासवर्ड देकर Account Create कर लेना है।

4. अब आपको एक बिजनेस नाम डालना है और नीचे Seller Agreement पर टिक करके Continue पर कि्ेलक कर देना है।

5. अब आप को 5 स्टेप दिखाया जायेगा जिसे पूरा करना है जिसमें एक पूरा हो चुका है जैसा आप चित्र में देख सकते है।

6. अब दूसरे स्टेप में Seller information डालना है जिसमें आप कोई स्टोर नाम डालकर नीचे कोई कटेगरी चुनें और नीचे अपना Address डालकर Continue पर कि्लक करें।

7. अब तीसरे स्टेप में tax डीटेल्स डालनी है इसमें आपको अपना Pan Card का नंबर डालना है और नीचे GST नंबर डालकर Next पर कि्लक करना है।

8. अब स्टेप 4 – अगले पेज पर कुछ बेसिक से question पूछे जायेगे जिसमें कुछ ऑप्शन को टिक करना है और Next पर कि्लक करना है।

9. स्टेप 5 अब आपको यहाँ एक ऑप्शन आयेगा Start listing जिसमें अपने प्रेडक्ट को लिस्ट करना है लिस्ट करने के 24 घण्टे बाद आपका Amazon Account live हो जाता है।

10. और नीचे कटेगरी चेंज करने का ऑप्शन है अपने बैक एकाउंट एड करने का ऑप्शन है सब अच्छे से भरने के बाद Continue add a seller पर कि्लक करना है।

11. अगले पेज में eneble two step verification को eneble करना होगा जैसे ही आप इसे eneble करेंगे आपके मोबाइल नंबर पर Otp आयेगा Otp डालकर verify पर कि्लक कर देना है।

12. अगले पेज पर आपका Amazon का seller सेन्टर डैशबोर्ड open हो जायेगा जहाँ से आप इसे पूरी करह मैनेज कर सकते है।

आप चाहे तो Amazon seller app भी डाउनलोड कर सकते है ये वेब ब्राउजर से काफी सरल है इस तरह एकाउंट बनाकर इसमें अपने प्रेडक्ट एड करके sell कर सकते है और काफी पैसे कमा सकते है।

ये पोस्ट आपको पसंद आ सकती है –

Amazon Affiliate से पैसे कैसे कमाएं?

Amazon App से पैसे कैसे कमाएं इन हिंदी के लिए आपको Amazon Affiliate Join  करना पड़ता है जहाँ से आप किसी प्रोडक्ट का Affiliate Link बनाकर आप उस  Link को अपने दोस्तो के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करते है।

अब जो भी उस लिंक से प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको Commission मिलता है जितना प्रोडक्ट लोग खरीदेंगे आपकी उतनी ज्यादा कमाई होगी इसके लिए आपको सबसे पहले Amazon Affiliate Account बनाना होगा तो आइए जानते है Account बनाने का पूरा तरीका स्टेप बाई स्टेप।

ये पोस्ट आपको पसंद आ सकती है –

Amazon Affiliate Account कैसे बनाएं?

1. इसके लिए सबसे पहले chrome browser में जायें और tipe करें amazon associates और पहले लिंक पर कि्लक करे या इस Link पर जायेंअब आप इसमें सबसे ऊपर Join Now For Free पर कि्लक करे Link पर जाये।

2. अब आप इसमें सबसे ऊपर Join Now For Free पर कि्लक करे।अगले पेज में आप Login Page पर पहुँच जाएँगे। यहाँ पर आपको नीचे Create Your Amazon Account पर कि्लक करना है।

3. अब आपको अपनी कुछ Details भरनी होगी जैसे Name, Email id और Password सब भरने के बाद Create Your Amazon Account पर कि्लक करें।

Amazon App से पैसे कैसे कमाएं इन हिंदी?
Amazon App से पैसे कैसे कमाएं इन हिंदी?

4. अब आपने Amazon Affiliate Program पर अपना Account Create कर लिया है। अब आपके सामने एक नया Page Open होगा। जिसमें आपको अपनी पूरी Detail सही से भरनी होगी।

Amazon App से पैसे कैसे कमाएं इन हिंदी?
Amazon App से पैसे कैसे कमाएं इन हिंदी?

5. सबसे पहले Payee Name में अपना पूरा नाम डालें, फिर Address Line में अपना पूरा Address (पता) डालें, City मे अपने City (सहर) का नाम भरें, State में अपना State ( राज्य) का नाम डालें, Postal Code में अपने Area का Pin Code भरें।

Phone Number में अपना मोबाइल नम्बर डालेंThe Payee Listed Above में अपने हिसाब से सेलेक्ट करे, For US Purpose में no सेलेक्ट करें और एक बार अपनी पूरी Detail चेक करें, फिर नीचे Next Button पर कि्लक करें।

6. अपना पूरी Account Details भरने के बाद अब अगले पेज अपने Blog, Website या Apps Details डालनी है और उसका Link आपको यहाँ भरना है।

Amazon App से पैसे कैसे कमाएं इन हिंदी?
Amazon App से पैसे कैसे कमाएं इन हिंदी?

अगर आपके पास Blog, Website या Apps नही है तो आप अपने सोशल मीडिया का लिंक दे सकते है अब Next Button पर क्लिक करें।

7. अब अगले पेज में यहाँ पर Affiliate Profile की Detail डालनी है जिसमें Store  ID में एक Username डालना है जो आप को अच्छा लगे डाल सकते हैAbout  में आपको आपने अपनी Site और App जो डाले है वो किस बारे में है उसके बारे में यहाँ कुछ Words लिखे अगर आप सोशल मीडिया का लिंक दिये है तो उसके बारे में लिखेंगें है।

8. Select Premier Topic में आप अपनी Site, App या सोशल मीडिया का Topic सेलेक्ट करना है। की वो किस बारे में है और Secondary Topic को आप छोड़ सकते हैAmazon Items – उन सभी Topic को सेलेक्ट करे जो आप सेल करना चाहते है।Select Premier पर Tick करके आपको एक Content और नीचे Website Select करना है Secondary वाले को आप छोड़ सकते है।

9. Website सेलेक्ट करने के बाद आपको कुछ Detail भरनी है अगर आप Apps या सोशल मीडिया सेलेक्ट करते है तो आपको दूसरे ऑप्शन आयेंगे मै यहाँ Website सेलेक्ट करूंगा और उसी के बारे बताऊँगा।

Amazon App से पैसे कैसे कमाएं इन हिंदी?
Amazon App से पैसे कैसे कमाएं इन हिंदी?

10. Drive Traffic में आपको Seo Blogs को Tick करना हैGenerate Income में आपकी Website किस Method से Income करती है उसकी जानकारी देनी है।

Build Link में आपको Html Editors को सेलेक्ट करना है।Visitors में अपनी Site या App के Monthly कितने Visitors आते है वो Select करना है।

Joining Region में आप Other Select करे, About Us मे अपने Blog Post को Select करे, Type The Character In The Above Image में Captcha भरना है।

Image में दिए Word को वैसे  ही लिखे।Contract Terms में Me You Agree के Option पर Tick करने बाद Finish के Button पर क्लिक करे।

11. Finish करने के बाद अब आप Now की Button पर क्लिक करके Payment और Tax Detail डाल सकते है। या फिर Later पर क्लिक करके इसे छोड़ दें इसे बाद में भी कर सकते है।

Amazon App से पैसे कैसे कमाएं इन हिंदी?
Amazon App से पैसे कैसे कमाएं इन हिंदी?

अब आपका Amazon Affiliate Account बनकर तैयार हो चुका है अब आपका Account जब Approve होगा आपके Email Id पर पर आपको सुचित किया जायेगा।

Account Approve होने के बाद आप अपने Amazon Affiliate Account में Login करे फिर जो प्रोडक्ट Sell करवाना चाहे उसका लिंक बनायें और अपने दोस्तो के साथ लिंक शेयर करें अब जो भी इस लिंक से कोई सामान खरीदेगा आपकी कमाई होगी।

ये पोस्ट आपको पसंद आ सकती है –

निष्कर्ष :- Amazon App से पैसे कैसे कमाएं इन हिंदी?

तो दोस्तो ये थी कुछ जानकारी Amazon के बारे में जिसमे आपने जाना Amazon Pay Se Paise Kaise Kamaye, Amazon Seller Bankar Paise Kaise Kamaye और Amazon Affilate Se Paise Kaise Kamaye अब आपको जो सबसे अच्छा लगे उसका उपयोग कर के पैसे कमा सकते है।

आशा करता हूँ ये जानकारी Amazon App से पैसे कैसे कमाएं इन हिंदी 2021? आपके लिए हेल्पफूल लगा होगा अगर आपको इसमें कोई भी दिकक्त आती है तो हमें कमेंट में लिख सकते है आपकी पूरी हेल्फ की जायेगी।

और आपको ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तो के साथ Facebook, Telegram Channel, WhatsApp, Pinterest अन्य सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें ।।

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *