Adsvictory क्या है इससे पैसे कैसे कमाए 2023? – लॉखो की कमाई

हेलो दोस्तो, अगर आप ब्लॉग/वेबसाइट या मोबाइल ऐप रन करते है तो आपको Adsvictory क्या है इससे पैसे कैसे कमाए? इसकी जानकारी लेनी चाहिए जिसमें हम आपको Adsvictory के जरिए ब्लॉग/वेबसाइट और ऐप को मोनेटाइज करके पैसे कमाने और रेफर करके पैसे कमाने का तरीका बताउंगा।

दोस्तो Adsvictory एक ऐड नेटवर्क है जो आपके ब्लॉग/वेबसाइट और मोबाइल ऐप को मोनेटाइज करने का फीचर देता है जिससे आप अपने ब्लॉग/वेबसाइट, App पर Ads दिखाकर पैसे कमा सकते है साथ Adsvictory को रेफर करके लाइफ टाइम पैसा कमा सकते है

यह ऐड नेटवर्क भी Google Adsense और Ezoic जैसा ही है जहाँ आपको अच्छा CPM मिलने के साथ रेफरल से बहुत अच्छा इनकम जनरेट होता है क्योकि यहाँ प्रति रेफरल अर्निंग का 5% आपको लाइफ टाइम पैसा मिलता है जिसके लिए आपको ज्यादा मेहनत भी नही करना है।

तो अगर आप इस Adsvictory के बारे में ज्यादा जानकारी चाहते है तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े जिसमें हम आपको Adsvictory क्या है यह कैसे काम करता है इसमें एकाउंट बनाने से लेकर, Adsvictory Se Paise Kaise Kamaye की पूरी जानकारी दूंगा।

Adsvictory क्या है – What is Adsvictory in Hindi?

दोस्तो Adsvictory एक टोटली ऐड नेटवर्क है जो आपके ब्लॉग/वेबसाइट, मोबाइल ऐप को Ads के जरिए मोनेटाइज करने का फीचर देता है जिससे आप अपने ब्लॉग/वेबसाइट, मोबाइल ऐप पर Ads दिखाकर पैसा कमा सकते है जिस प्रकार आप Google Adsense, और Ezoic से कमाते है

Adsvictory क्या है इससे पैसे कैसे कमाए

Adsvictory में आपको Google Adsense की तरह Youtube Video मोनेटाइजेशन का फीचर नही मिलेगा लेकिन ब्लॉग वेबसाइट के साथ मोबाइल ऐप को मोनेटाइज कर सकते है साथ Adsvictory का रेफरल प्रोग्राम ज्वाइन करके लोगो को रेफर कर सकते है और लाइफ टाइम पैसा कमा सकते है।

दोस्तो Adsvictory भी एक भरोसे मंद ऐड नेटवर्क है जिसकी ऐड को लॉखो लोग Use करते है यह गूगल ऐडसेंस की तरह अच्छा पैसा देता है और यहाँ से पैसे निकालना भी काफी आसान रहता है क्योकि यहाँ पर आप Paypal, Bank Account, और कई तरीके से पैसे लिकाल सकते है।

Adsvictory कैसे काम करता है?

दोस्तो Adsvictory के काम करने का भी तरीका बाकी ऐड नेटवर्क जैसा ही है अगर Adsvictory का Use करना चाहते है तो आपको Adsvictory की वेबसाइट पर जाकर Sign Up करना होगा फिर अपने ब्लॉग वेबसाइट या मोबाइल ऐप को ऐड करके Approvel पाना होगा जिस तरह आप Google Adsense से Approval लेते है।

जिसके बाद आप Adsvictory की Ads को ब्लॉग वेबसाइट या मोबाइल ऐप में Use कर सकते है और Ads दिखा सकते है यहाँ भी आपको Ads देखने और कि्लक का पैसा मिलेगा जितना ज्यादा इम्प्रेशन और कि्लक आपकी Ads पर आयेगा आप उतना ज्यादा पैसा Adsvictory से कमा सकते है।

अगर आपके पास ब्लॉग वेबसाइट या मोबाइल ऐप नही है तो आप Adsvictory का रेफरल प्रोग्राम ज्वाइन कर सकते है और रेफरल करके अनलिमिटेड पैसा कमा सकते है क्योकि Adsvictory रेफरल की कमाई का 5% आपको लाइफ टाइम देता है।

Adsvictory पर एकाउंट कैसे बनाये?

दोस्तो Adsvictory एकाउंट बनाना बहुत ही आसान है जिसके लिए आपको एक Email Id और Mobile Number की जरूरत होगी जिससे आप आसानी Adsvictory पर एकाउंट बना सकते है जिसका तरीका इस प्रकार है।

Step 1. सबसे पहले आपको Adsvictory की Website पर जाना है जो आप गूगल में सर्च करके या मेरे रेफरल लिंक पर कि्लक करके जा सकते है जहाँ आप कुछ इस तरह का ऑप्शन देखने को मिलेगा।

Adsvictory क्या है इससे पैसे कैसे कमाए

Step 2. जब आप इस वेबसाइट पर पहुँच जाते है यहाँ आपको सबसे पहले Sign Up करना है जिसके लिए आपको “Sign Up” के ऑप्शन पर कि्लक करना है जैसा ऊपर चित्र में दिखाया गया है।

Step 3. जैसे ही आप Sign Up के ऑप्शन पर कि्लक करते है आपके सामने एक फॉर्म ओपन होगा जो इस तरह से दिखाई देगा।

Adsvictory क्या है इससे पैसे कैसे कमाए

यहाँ आपको यह फार्म भरना है जिसमें अपना नाम, User Name, Email Id, Mobile Number, Password आदि जानकारी सही से भरकर “Sign UP” के ऑप्शन पर कि्लक करना है।

Step 4. दोस्तो जैसे ही आप इतना करते है आपको Email Verification करने को बोला जाता है।

Adsvictory क्या है इससे पैसे कैसे कमाए

तो यहाँ पर आपको वह Email Open करना है जो Adsvictory की तरह से आया है और उसे Verify करना है।

Step 5. दोस्तो आप जैसे ही Email Id को वेरिफाई कर लेते है आपके सामने इस तरह तरह का ऑप्शन दिखाई देता है।

Adsvictory Se Paise Kaise Kamaye

अब आप यहाँ से कोई भी Blog Website या Mobile App को Add कर सकते है और उसपर Approvel लेकर Adsvictory से पैसा कमाना शुरू कर सकते है।

Adsvictory में Blog, Website, App को Add कैसे करे और Approval कैसे पाये?

दोस्तो Adsvictory में जब आप Sign Up करते है आपको Blog/Website, App का लिंक डालने का ऑप्शन मिलता है अगर आप यहाँ यह लिंक देते है वह ऑटोमेटिक Adsvictory में Add हो जाता है और Approval के लिए चला जाता है लेकिन अगर आप दूसरे Blog/Website, App को Add करना चाहते है तो उसका तरीका इस प्रकार है।

Step 1. सबसे पहले आपको Adsvictory पर User Name और Password देकर लॉगइन कर लेना है

Step 2. अब आपको “मेनु” पर कि्लक करना है

Step 3. मेनु में “Websites या Apps” चुने

Step 4. अपनी Websites या Apps का URL डाले, डिस्कृप्शन लिखे और “Submit” पर कि्लक करे।

इस तरह आप Adsvictory में अपनी Websites या Apps को Add कर सकते है और Approvel के लिए रिक्वेस्ट भेज सकते है फिर आपको 24 से 48 घण्टे वेट करना है जिसमें आपको पता चल जायेगा कि आपको Approval मिला है या नही।

Adsvictory Se Paise Kaise Kamaye

Adsvictory से पैसे कैसे कमाए?

Adsvictory से आप सिर्फ दो तरह से पैसा कमा सकते है (1) अपने ब्लॉग वेबसाइट या App पर Ads दिखाकर पैसे कमाए (2) Adsvictory को रेफर करके पैसे कमाए लेकिन इन दो तरीको से ही आप महीने के लॉखो – करोड़ो भी कमा सकते है।

तो आइए जानते है आप इन दोनो तरीको को कैसे Use कर सकते है और किससे कितना पैसा और किस तरह कमा सकते है।

Adsvictory की Ads को अपने ब्लॉग वेबसाइट या App पर दिखाकर पैसे कमाए

दोस्तो जब आप Adsvictory पर एकाउंट बनाकर यहाँ पर अपना कोई ब्लॉग वेबसाइट या App को Add करके Approval के लिए भेजते है और जब आपको Approval मिल जाता उसके बाद आप Adsvictory की Ads को अपने ब्लॉग वेबसाइट या App Use करके पैसे कमा सकते है।

इसके लिए आपको बस Adsvictory Ad Unit को अपने ब्लॉग वेबसाइट या App में लगाना होगा जिसके बाद आपके ब्लॉग वेबसाइट या App में Ads दिखाना शुरू हो जायेगी और जब कोई User आपके ब्लॉग वेबसाइट या App पर आयेगा यह Ads देखेगा या Ads पर कि्लक करेंगा तो आपको पैसे मिलेगा।

यहाँ पर Adsvictory से कितना पैसा मिलेगा या आप कितना पैसा कमा सकते है यह टोटली ब्लॉग वेबसाइट या App के ट्रैफिक के ऊपर डिपेंड करेगा यहां जितना ज्यादा आपकी Ads देखी जायेगी और जितना ज्यादा कि्लक आयेगा आप उतना ज्यादा पैसा कमा सकते है जो महीने के लॉखो – करोड़ो रूपये भी हो सकता है।

  1. ब्लॉग कैसे बनाये और पैसे कैसे कमाए
  2. फ्री वेबसाइट कैसे बनाये और पैसे कैसे कमाए
  3. मोबाइल ऐप कैसे बनाये और पैसे कैसे कमाए

Adsvictory के रेफरल प्रोग्राम से पैसे कमाए

दोस्तो Adsvictory से आप रेफरल के जरिये भी अच्छा पैसा कमा सकते है क्योकि Adsvictory रेफरल का भी बहुत अच्छा पैसा देता है जिसमें आपको एक – एक रेफरल से भी लॉखो की कमाई हो सकती है क्योकि यहाँ रेफरल का लाइफ टाइम पैसा मिलता है।

जिसके लिए आपको Adsvictory पर एकाउंट बनाकर Adsvictory का रेफरल प्रोग्राम ज्वाइन करना होगा और Approval पाना होगा जिसके बाद आपको एक यूनिक रेफरल लिंक मिलेगा जिसे आपको ज्यादा से ज्यादा लोगो को शेयर करना है और इस रेफरल से ज्यादा से ज्यादा लोगो को Adsvictory ज्वाइन करवाना है।

यहाँ जितना ज्यादा लोग आपके रेफरल लिंक जुड़ेगे उनकी कमाई का 5% आपको लाइफ टाइम मिलेगा मतलब अगर आप 10 लोगो को भी ज्वाइन करवाते है और वह 10 लोग रोज 1 – 1 हजार रूपये भी कमाते है तो रोज का 10 हजार महीने का 3 लॉख रूपये होता है जिसका 5% भी आपको 15000 रूपये मिलेगा।

Adsvictory में रेफरल प्रोग्राम ज्वाइन कैसे करे और Approval कैसे पाये?

दोस्तो Adsvictory में रेफरल प्रोग्राम ज्वाइन करना और Approvel पाना बहुत ही आसान है जिसका तरीका इस प्रकार है।

  • सबसे पहले अपने Adsvictory एकाउंट में लॉगइन करें
  • अब मेनु पर कि्लक करके “Referrals” पर कि्लक करे
  • अब रेफरल फार्म खुलेगा जिसमें रेफरल करने का सोर्श बताकर Adsvictory के Referral Program को “Apply” कर देना है
Adsvictory Se Paise Kaise Kamaye

यह रेफरल प्रोग्राम एक तरह से Affiliate Program भी है जिसको अप्लाई करने के बाद 24 घण्टे वेट करना है फिर आपको Approvel मिल जायेगा जिसमें आपका यूनिक रेफरल लिंक मिल जायेगा।

Adsvictory क्या है इससे पैसे कैसे कमाए

Adsvictory से पैसे कैसे निकाले?

Adsvictory से कमाए गये पैसे को निकालना बहुत ही आसान है जिसके लिए आपको सबसे पहले Adsvictory एकाउंट मीनिमम 40 से 100 डॉलर कमाना होगा जिसके बाद आप इस पैसे को Paypal, Bank Transfer, Wire Transfer, Custom आदि तरीको से इस पैसे को निकाले सकते है।

Adsvictory क्या है इससे पैसे कैसे कमाए

यहाँ आप जिस तरीके से पैसे लिकलते है उसके हिसाब पैसे कमाना भी होगा क्योकि यहाँ हर एक निकासी पर अलग – अगल मीनिमम बैलेंस की सीमा लागू होती है जो ऊपर चित्र में दिखाया गया है जिसको निकाले का तरीका इस प्रकार है।

Step 1. अपने Adsvictory एकाउंट में लॉगइन करे

Step 2. मेनु पर कि्लक करके “Payments” पर कि्लक करे

Step 3. अब आपको नये पेज पर “Setting” पर कि्लक करे

Adsvictory क्या है इससे पैसे कैसे कमाए

Step 4. अब Payment Methods में Paypal, Bank Transfer, Wire Transfer, Custom आदि कोई चुनकर उसकी जानकारी भरे सेव करे

Adsvictory क्या है इससे पैसे कैसे कमाए

इस तरह आप Adsvictory में आप Payment Methods Add कर सकते है और उस Methods का मीनिमम बैलेंस कमाकर आप उस पैसे को निकाल सकते है।

आपने क्या सीखा?

तो दोस्तो इस तरह आप समझ गये होगे Adsvictory Se Paise Kaise Kamaye जाते है जिसमें हमने Adsvictory क्या है इसके काम करने के तरीके के साथ Adsvictory पर एकाउंट बनाने ब्लॉग वेबसाइट, App Add करने, Approval पाने, पैसे कमाने और पैसे निकालने की पूरी जानकारी दिया है।

आशा करता हू ये जानकारी आपके लिए उपयेगी रही होगी जिससे आपको Adsvictory की पूरी जानकारी मिली होगी यह जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट में बताये और इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे।

Hello दोस्तों, मेरा नाम मनोज कुमार है और आपका हमारे ब्लॉग manojkideas.com पर स्वागत है मुझे Blogging में दो सालो का अनुभव, इंटरनेट की अच्छी जानकारी है इस ब्लॉग पर हमने Make Money, Blogging और Technology की सबसे ज्यादा जानकारी शेयर करते है जोकि यह मेरे प्रयोग किये गये तरीके होते है जो मैं सीखता हूँ वही 100% रियल सिखाता हूँ।

1 thought on “Adsvictory क्या है इससे पैसे कैसे कमाए 2023? – लॉखो की कमाई”

Leave a Comment